IhsAdke.com

कक्षा के साथ उम्र बढ़ने के लिए कैसे

मेरिल स्ट्रीप, कैथरीन डेनेव, जॉर्ज क्लूनी: जब कक्षा के साथ पुराना हो रहा है, तो इन परिपक्व और सुरुचिपूर्ण मशहूर हस्तियां आती हैं। हर कोई बहुत अच्छा लगता है, बिल्कुल, लेकिन कक्षा के साथ उम्र बढ़ने से परे चला जाता है। यह उम्र बढ़ने की अनिवार्यता को स्वीकार करना है, शरीर और मन की देखभाल करना और किसी भी उम्र में आपकी सबसे अच्छी स्थिति है।

चरणों

विधि 1
आज से शुरू

चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 1
1
सनस्क्रीन का उपयोग करें हमेशा। आपने इतने बार सुना है कि यह क्लिच लगता है, लेकिन यह सच है: सूरज से आपकी त्वचा की रक्षा करना जरूरी है और अच्छा लग रहा है जैसा कि आप बड़े होते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि उम्र बढ़ने से जुड़े लगभग 9 0% त्वचा की समस्याएं (झुर्रियों, धब्बे, सूखापन, सगिंग) सूर्य के संपर्क में होती हैं हर दिन सनस्क्रीन बिताओ, भले ही यह घने बादल हो।
  • सुरक्षा को अधिकतम करने के लिए 30 के न्यूनतम एसपीएफ़ के साथ एक चौड़े स्पेक्ट्रम पनरोक रक्षक की तलाश करें
  • आप सनस्क्रीन के साथ मॉइस्चराइज़र, या मेकअप भी खरीद सकते हैं जांच करें कि क्या यह व्यापक स्पेक्ट्रम और कम से कम 30 एफपीएस है
  • सूरज से अपना चेहरा बचाने में मदद करने के लिए एक खूबसूरत, चौड़ी-छड़ी वाली टोपी खोजें
  • रोकथाम रहस्य है: सनस्क्रीन खर्च करने के लिए प्रतिदिन कुछ सेकेंड्स को अलग करना आसान होता है, जब आप उम्र के होने पर त्वचा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया ढंग से चरण 2
    2
    एक त्वचा देखभाल दिनचर्या बनाएँ। आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने पर निश्चित आयु के बाद भी सूरज से खुद को बचाने की आवश्यकता होती है आपकी त्वचा हर दिन moisturize दिन में दो बार गर्म पानी और हल्के साबुन के साथ अपना चेहरा धो लें (सामान्य लोग आक्रामक हो सकते हैं और त्वचा को शुष्क कर सकते हैं)।
    • यदि यह त्वचा-विरोधी अनुष्ठान को विरोधी बुढ़ापे उपचार के साथ पूरक करता है, तो आपकी त्वचा के प्रकार (सूखी, तेल, संवेदनशील), हाइपोलेर्लगेनिक और गैर-मुँहासे-पैदा करने वाली (गैर-कॉमेडोजेनिक) त्वचा के प्रकारों के लिए विशिष्ट उत्पादों को देखें।
    • उम्मीद मत कीजिए कि सबसे महंगे उत्पाद जरूरी सबसे प्रभावी हो। ऐसे कई अच्छे विरोधी बुजुर्ग उत्पाद हैं जो दिवालिया हो जाने के लिए किसी से भी मिल सकते हैं।
    • मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक हफ्ते दो स्क्रब करें। बल के साथ रगड़ना मत - अपनी उंगलियों के साथ कोमल परिपत्र आंदोलनों बनाओ
    • आँखों में क्रीम या सीरम का उपयोग करें, फर्म के लिए और नाजुक त्वचा के आसपास कीटाणुरहित। इस त्वचा को चुटकी न रखने के लिए सावधान रहें - अपनी उंगलियों के साथ धीरे से क्रीम मालिश करें
    • होंठ की त्वचा को मत भूलना एफपीएस के साथ एक होंठ बाम का उपयोग करें
    • त्वचा की देखभाल करने के लिए पेशेवर निर्देशों के लिए त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 3
    3
    धूम्रपान बंद करो. सिगरेट उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को गति देता है क्योंकि यह आपकी त्वचा को ऑक्सीजन और आवश्यक विटामिन से वंचित करता है, जिससे समय से पहले झुर्रियां होती हैं। यह कोलेजन और इल्स्टिन की मात्रा भी कम कर देता है, जिससे त्वचा का पपड़ी निकल जाता है।
    • सिगरेट धूम्रपान गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जुड़ा हुआ है जो आपके जीवन को कम और अधिक कठिन बना सकता है, जैसे कि हृदय और फेफड़े की बीमारी और कैंसर।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया ढंग से चरण 4
    4
    सेवानिवृत्ति के बाद जीवन की योजना बनाएं नौकरी से परिभाषित करना आसान है कि आप कौन हैं, लेकिन आखिरकार जब आप अंत में रिटायर करेंगे तो क्या होगा? काम से उदास महसूस करने और उदासीन, निष्क्रिय और अन्य लोगों से अलग होने से बचने के लिए, अपने सर्वोत्तम वर्षों के माध्यम से जाने के लिए सार्थक तरीके से सोचें। काम की वजह से आप अलग-अलग व्यंजनाओं और रुचियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • आप यात्रा कर सकते हैं, परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं, अपने आध्यात्मिक पक्ष को विकसित कर सकते हैं और नए हितों की खोज कर सकते हैं जो आपको व्यस्त और उकसाए रखेंगे।
  • विधि 2
    खेती की भावना

    चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 5
    1
    अपनी उम्र गले लगाओ बूढ़े वर्ग के साथ बढ़ते हुए बिसवां दशा में वापस जाने या किशोर की तरह दिखने की कोशिश करने के साथ कुछ नहीं करना है जो लोग कक्षा के साथ बूढ़े होते हैं, वे स्वीकार करते हैं कि यह प्रक्रिया सामान्य और प्राकृतिक है। वे खुद को बचे रहने पर गर्व करते हैं वे अपनी उम्र के लिए बहाने नहीं करते हैं: वे नष्ट करते हैं
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 6
    2
    जोर देना बंद करो तनाव आपको दस साल पुरानी लग सकती है। आप भी अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को नुकसान पहुँचा और अवसाद, चिंता, वजन, हृदय रोग, पाचन समस्याओं, अन्य बातों के अलावा हो सकता है। तनाव भी अनिवार्य है चाबी यह को कम करने के लिए है जहां यह कर सकता है - बुढ़ापे की प्रक्रिया से पीड़ा के रूप में।
    • क्रुद्धता और शिकायत के लिए अनुलग्नक तनाव का एक बड़ा स्रोत हो सकता है और शारीरिक और भावनात्मक समस्याओं का नेतृत्व कर सकता है। सहानुभूति का अभ्यास करने और उन पुरानी घावों को ठीक करने का प्रयास करें और इस प्रकार आज का सबसे अधिक लाभ उठाएं।
    • ध्यान बहुत तनाव और चिंता को कम कर सकते हैं पाठ्यक्रम का प्रयोग करें या लाभों काटना करने के लिए बस अपने आप पर साँस लेने की तकनीक का अभ्यास करें।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 7
    3
    आशावादी रहें एक सकारात्मक दृष्टिकोण दीर्घकालिक और बेहतर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। जो लोग आशावाद के साथ बड़े होते हैं (प्रक्रिया के साथ गुस्से या जुनून को विकसित करने के बिना, लेकिन इसे अच्छे और प्राकृतिक रूप में स्वीकार करना) देखभाल की आवश्यकता होने की संभावना कम है और लंबे समय तक स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं।
  • विधि 3
    एक स्वस्थ शरीर बनाए रखना

    चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 8
    1
    एक सामान्य और सुसंगत तरीके से व्यायाम करें दोनों के शरीर और मन के लिए - व्यायाम एक निश्चित उम्र के बाद स्वस्थ रखने में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। मैराथन चलाने के लिए या पहाड़ों पर चढ़ने के लिए कोई ज़रूरत नहीं - एक साधारण चलने 20-30 मिनट के एक दिन अपने दिल को लाभ हो सकता,,, मदद से आप अपना वजन कम, अपने हड्डियों को मजबूत बनाने में अपना मन काम कर रखने, कब्ज को रोकने के रक्त प्रवाह और अधिक सुधार होगा।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 9



    2
    अपने लक्ष्य और जीवनशैली का समर्थन करने वाला एक स्वस्थ आहार बनाए रखें कम चीनी और विटामिन युक्त आहार देखें जैसा कि हम बड़े हो जाते हैं, हमारे शरीर को आवश्यक विटामिन के संश्लेषण में समस्याएं शुरू करना पड़ता है, या स्वस्थ रहने के लिए उनमें से अधिक की आवश्यकता होती है।
    • विटामिन ई पागल और बीज, हरी पत्तियों और वनस्पति तेलों में पाया जाता है। यह मुक्त कणों से लड़ता है, जो कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाता है और स्ट्रोक और दिल के दौरे के जोखिम को कम कर सकता है।
    • विटामिन सी मुक्त कणों से लड़ता है और विटामिन ई का उत्पादन बढ़ाता है। इससे कोलेजन के स्तर में भी सुधार हो सकता है और कैंसर, मोतियाबिंद और हृदय रोगों के विकास की संभावना कम हो सकती है। यह आलू और खट्टे फल में मौजूद है
    • विटामिन डी हड्डी की स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है और हम उम्र के रूप में अधिक से अधिक आवश्यक हो जाते हैं। आपको धूप सेंकने से विटामिन डी मिलता है, लेकिन अगर आपको छाया में रहने की आवश्यकता है, तो यह दूध और दही में भी मौजूद है।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया 10 कदम
    3
    टीवी बंद करें अध्ययन बताते हैं कि बहुत ज्यादा टीवी देखकर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है जैसे कि धूम्रपान करना या व्यायाम नहीं करना और आपकी जीवन प्रत्याशा भी कम हो सकती है।
    • सोफे से ट्रेडमिल तक कूदने की कोई जरूरत नहीं है: बस अपने स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पाटने के लिए निष्क्रिय सक्रिय (थोड़ा टीवी देखने के लिए) से थोड़ा सक्रिय (सोफे से उठो और कुछ और करें) से जाएं।
  • चित्र शीर्षक उम्र सुशोभित चरण 11
    4
    अपने दांतों का ख्याल रखना दांतों और मसूड़ों के साथ देखभाल की कमी के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। एक गम वापसी या शुष्क मुंह में गिरावट और संक्रमण की संभावनाएं बढ़ सकती हैं, जो कि अनुपचारित छोड़कर फैल सकती हैं। दांतों में छेद और मसूड़ों में वापस लेने से आपके दाँत भी गिर सकते हैं अपने दंत चिकित्सक को नियमित रूप से देखें और अपने दांतों और फोल्स को ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • झूठे दालों को एक ही ध्यान के साथ साफ और देखभाल करनी चाहिए। जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, आपका मुंह आकार में बदल सकता है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो एक नई कृत्रिम दांतों की काट डालें।
  • विधि 4
    एक स्वस्थ मन को बनाए रखना

    चित्र शीर्षक उम्र सुशोभित चरण 12
    1
    असामाजिक नहीं बनें सामाजिककरण न केवल अलगाव और अवसाद को रोकता है, बल्कि आपके दिमाग को तेज भी रख सकता है वार्तालाप को बनाए रखना और उत्तर तैयार करना आपके मस्तिष्क का काम करता है और लुप्त होती से तंत्रिका संबंधों को रोकता है
    • गतिविधियों और घटनाओं पर जाकर पर्याप्त नहीं है भावनात्मक और मानसिक पुरस्कार प्राप्त करने के लिए सक्रिय रूप से नए और पुराने रिश्ते पैदा करना
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया 13 कदम
    2
    नए अनुभवों के साथ अपने दिमाग को चुनौती दें जितना अधिक आप अपने मस्तिष्क की सीमाओं का परीक्षण करते हैं और मजबूर करते हैं, बेहतर काम करता है। एक नया अनुभव, विशेष रूप से, आपको नए तंत्रिका पथ बनाने और पुराने कनेक्शनों को मजबूत करने का कारण बनता है। उपयोग किए बिना, इन पथों के पराजय और कनेक्शन खो जाते हैं।
    • यहां तक ​​कि छोटे बदलाव - जैसे कार के साथ एक अलग रास्ता लेना, एक नई पाककला तकनीक के साथ प्रयोग करना, या कुछ गैर-प्रभावशाली हाथों का उपयोग करने के लिए - सकारात्मक प्रभाव हो सकता है
  • चित्र शीर्षक उम्र सुशोभित चरण 14
    3
    नींद अच्छी तरह से जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, लोगों को लंबे समय तक सोते या सो रही अधिक कठिनाई हो सकती है। कुछ घंटों या कम गुणवत्ता वाली नींद में अवसाद, कठिनाई और चीजों और न्याय की समस्याओं को याद करने में कठिनाई हो सकती है।
    • प्रत्येक रात कम से कम सात घंटे के लिए सोने की कोशिश करें।
  • विधि 5
    उपस्थिति की खेती

    चित्र शीर्षक उम्र बढ़िया कदम 15
    1
    बहुत कम श्रृंगार पहनें दबाव के बावजूद आप पाउडर और बेस के नीचे झुरकों को छिपाने के लिए महसूस कर रहे हैं, ये उत्पाद वास्तव में उन्हें अधिक स्पष्ट दिखाई देते हैं। यह विचार नहीं है कि आप अपनी उम्र कई उत्पादों के साथ छिपाने, बल्कि अपनी सबसे खूबसूरत विशेषताओं को उजागर करते हैं और कम से कम कम कर देते हैं। आपको अपने झुर्रियां स्वीकार करनी चाहिए, लेकिन उन्हें आपको हाइलाइट करने की आवश्यकता नहीं है।
    • गाल की हड्डी पर लाल हो जाने के बजाय, गले की हड्डी के उच्चतम बिंदु से गुजारें, ऊपर खींचते हुए।
    • निचले पलक पर मस्करा या आलिलिनर पहनने से बचें, क्योंकि यह कौवा के पैर और अंधेरे चक्रों पर ध्यान आकर्षित कर सकता है। अपने झुकाव और काली मस्कारा चिपकाने से आपकी आंखों को बड़ा और गहरा सफेद हो जाएगा।
    • जगह में लिपस्टिक रखने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें आप कुछ प्रकार की अदृश्य पेंसिल पाते हैं जो रंगों के बिना ऐसा करते हैं और इस प्रकार लिपस्टिक के किसी भी रंग के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक उम्र बढ़ने के लिए चरण 16
    2
    सर्जरी का अधिक से अधिक न करें एक बात या किसी अन्य को खींचना ठीक है, लेकिन कक्षा के साथ उम्र बढ़ने का हिस्सा प्रक्रिया को गले लगा रहा है। यदि आप प्लास्टिक सर्जरी के लिए विकल्प चुनते हैं, तो बीस वर्षीय की तरह दिखने की कोशिश न करें (या उम्मीद करें) एक प्राकृतिक देखो के बारे में अपने सर्जन से बात करें, अपनी व्यक्तिगत सौंदर्य और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
  • चित्र शीर्षक उम्र सुशोभित चरण 17
    3
    हमेशा शानदार रहें क्या आप लंबे बाल प्यार करते हो? लंबे समय तक छोड़ दें क्या आपको लगता है कि आपके भूरे रंग के बाल अद्भुत हैं? इसे दाग मत करो गोरा होना पसंद है? फिर रंग डालो! आप कौन हैं और क्या आपको खुश करता है याद रखें कि वृद्ध होने का मतलब यह नहीं है कि स्टाइलिश होना, हितों के लिए, एक सक्रिय सेक्स जीवन बनाए रखने के लिए, या नए रोमांच की कोशिश करने के लिए। आपको चप्पल की एक जोड़ी के लिए अपनी ऊँची एड़ी बदलना नहीं है - जब तक आप नहीं चाहते हैं!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (41)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com