IhsAdke.com

अनावश्यक चिकित्सा परामर्श से कैसे बचें

प्रश्नों को बीच में विभाजित किया जा सकता है ज़रूरी

और बेकार, लेकिन जो मेडिकल उद्योग में काम नहीं करते हैं, उन दोनों के बीच अंतर करने में कठिनाई होती है। जब स्वास्थ्य योजना की बात आती है, और लंबे समय तक व्यय और शुल्क उत्पन्न कर सकता है, तो विस्तार योग्य परामर्श जेब में वजन होता है। लोग आम तौर पर उन्हें चिह्नित करते हैं जब उन्हें असुविधाजनक लक्षण होते हैं जिन्हें वे नहीं जानते या न ही उपाय नहीं कर सकते हैं। एक स्वस्थ जीवन की अग्रणी और किसी के गृह राज्य की निगरानी से ऐसी परिस्थितियों से बचने में कोई भी सहायता कर सकता है

चरणों

भाग 1
एक स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करें

अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें चित्र 1
1
अधिक अभ्यास का अभ्यास करें और हालांकि इन बैठकों के कई जरूरी हैं, कुछ मरणासन्न हो रहे हैं - नियमित शारीरिक गतिविधि मोटापा, हृदय रोग और टाइप 2 मधुमेह का खतरा जो जो लोग स्वस्थ हैं की तुलना में अधिक अक्सर इन चिकित्सा परामर्श समस्याओं से ग्रस्त कम करने में एक महत्वपूर्ण कारक हैं। दैनिक 30 मिनट हल्के या मध्यम कार्डियोवस्कुलर व्यायाम अधिक लंबी उम्र और समग्र स्वास्थ्य में सुधार के साथ जुड़ा हुआ है, जिसके लिए कम ऑफिस विज़िट की आवश्यकता होती है और इस प्रकार कम व्यय
  • उस क्षेत्र के माध्यम से चलना शुरू करें जहां आप रहते हैं (यदि मौसम अनुकूल और सुरक्षित है) और फिर अधिक चुनौतीपूर्ण इलाके, ट्रेडमिल या बाइक को ले जाएं।
  • ज़ोरदार व्यायाम से सीधे शुरू न करें, जैसे कि लंबी दूरी या तैराकी (खासकर अगर आपको हृदय की समस्या है) चलाना।
  • मांसपेशियों के फाइबर को मजबूत करने के लिए धीरे-धीरे ताकत प्रशिक्षण का अभ्यास करना शुरू करें और, हड्डियों - जो ऑस्टियोपोरोसिस और फ्रैक्चर के जोखिम को कम करता है, कारण कई वरिष्ठ डॉक्टरों के कार्यालय के लिए नेतृत्व करते हैं।
  • अनावश्यक चिकित्सक के दौरे से बचें चरण 2
    2
    एक स्वस्थ आहार रखें और आदर्श वजन बनाए रखें। यह कोई संयोग नहीं है कि बहुत से लोग वजन की समस्याओं या समानताएं विकसित करते हैं: सामान्य तौर पर, मनुष्य का आहार खराब होता है, कैलोरी में उच्च होता है, हानिकारक ट्रांस वसा, सोडियम और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट होता है। अकेले ब्राजील में, मोटापे की दर जनसंख्या का लगभग 17.9% है यह बहुत जैसे मधुमेह, हृदय और musculoskeletal समस्याओं, कैंसर, गठिया और स्व-प्रतिरक्षित शर्तों के रूप में कई रोगों का खतरा बढ़ जाता है - और सभी विचार-विमर्श, उपचार और दवाओं, जो देश में खराब स्वास्थ्य प्रणाली से विरोध हो ज्यादा निवेश की आवश्यकता है।
    • उपभोग अधिक वनस्पति वसा एक- और बहुअसंतृप्त (बीज, नट, तेल, आदि में पाया जाता है), संतृप्त वसा (जानवर) की मात्रा कम और ट्रांस वसा (कृत्रिम) आहार को खत्म करने।
    • शीतल पेय और ऊर्जा पेय (जो कि उच्च फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप होता है) के अपने सेवन को कम करें और अधिक शुद्ध पानी और ताजा रस पीएं।
    • अपने शरीर द्रव्यमान सूचकांक की गणना और मॉनिटर करें (बीएमआई) यह जानने के लिए कि क्या आप अधिक वजन वाले या मोटापे हैं ऐसा करने के लिए, मीटर में ऊंचाई से आपके वजन को पाउंड में विभाजित करें। 18.5 और 24.9 के बीच सूचकांक स्वस्थ माना जाता है - 25 और 29.9 के बीच, अधिक वजन है - और 30 से बीएमआई वाले लोग मोटापे से ग्रस्त हैं।
  • अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें चित्र 3
    3
    बहुत ज्यादा तम्बाकू या अल्कोहल का उपभोग न करें इस तरह की हानिकारक आदतों को विभिन्न बीमारियों और लक्षणों के कारण जाना जाता है जो लोगों को अनावश्यक चिकित्सा परामर्श करने के लिए नेतृत्व करते हैं। धूम्रपान पूरे शरीर को, विशेष रूप से गले और फेफड़े (कैंसर) में, साथ ही साथ अस्थमा और वातस्फीति का कारण बनता है - जो बदले में, परामर्श के लिए आगे बढ़ता है। शराब भी शरीर, विशेष रूप से पेट, यकृत और अग्न्याशय के लिए विनाशकारी है। अंत में, शराब के कारण पोषक तत्वों की कमी, संज्ञानात्मक समस्याओं (उन्माद) और अवसाद के साथ जुड़ा हुआ है।
    • यदि संभव हो तो, लिकर को कम करने के लिए निकोटीन गम पैच या च्यूइंग गम का उपयोग करें। एक बार रोकना साइड इफेक्ट (निकासी, अवसाद, सिरदर्द, वजन घटाने) का कारण बन सकता है, जो बदले में मिस्ड अपॉइंटमेंट्स को जन्म देती है।
    • शराब लेने से रोकें या प्रति दिन एक पेय को इस सेवन को सीमित करें।
    • बहुत से लोग धूम्रपान करते हैं जो नियमित रूप से पीते हैं (दोनों आदतें संबंधित हैं)।
  • भाग 2
    अनावश्यक चिकित्सा नियुक्तियों की संख्या कम करें

    अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें शीर्षक 4 चित्र



    1
    घर पर अपने महत्वपूर्ण लक्षण (रक्तचाप, श्वसन दिल की दर और ग्लूकोज) को मापें। किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध कई तकनीकों के साथ, अनावश्यक चिकित्सा नियुक्तियों को बुक किए बिना घर पर इस माप को करना सरल और सुविधाजनक है अगर अंक सामान्य स्तर पर नहीं हैं और डॉक्टर से पूछने के लिए समय लेते हैं कि आपके लिए आदर्श मान क्या हैं, तो भूलें कि वे उम्र के साथ बदलते हैं।
    • होम मेडिकल उपकरण किसी भी दवा की दुकान, चिकित्सा आपूर्ति की दुकान, और जैसे जैसे ही बेच दिए जाते हैं।
    • आप घर पर कोलेस्ट्रॉल के स्तर को माप सकते हैं। कुछ साल पहले, ये माप किट सटीक नहीं थे। आज, हालांकि, वे लगभग 95% कुशल हैं
    • कुछ खास छड़ें रक्त और मूत्र परीक्षणों के लिए उपयोग की जाती हैं। कुछ यौगिकों या मापदंडों पर प्रतिक्रिया करते समय वे अलग-अलग रंग लेते हैं।
  • अनावश्यक डॉक्टर के दौरे से बचें शीर्षक
    2
    केवल आवश्यक दवाओं का उपयोग करें यदि बिल्कुल आवश्यक है हालांकि इन विशेषताओं का लाभ दर्द और सूजन जैसे लक्षणों को कम करने में स्पष्ट है - और कुछ जान बचाने के लिए - सब साइड इफेक्ट्स हैं स्टैटिन (उच्च कोलेस्ट्रॉल के लिए निर्धारित) और एंटीहाइपरेंस (उच्च रक्तचाप के इलाज के लिए निर्धारित) कुछ उदाहरण हैं खपत बढ़ाने और लेबल के बाद भी अन्य लक्षणों के कारण और अधिक परामर्श की आवश्यकता हो सकती है कुछ समस्याओं, जो कम गंभीर परिणाम लाने (हालांकि इन विकल्पों की प्रभावशीलता वैज्ञानिक अध्ययन या संबंधित द्वारा सिद्ध नहीं किया गया है करने के लिए सभी दवाओं के लिए साइड इफेक्ट का जोखिम वह निर्धारित करता है के बारे में चिकित्सक से पूछें और अगर आप चाहते हैं, विकल्प (हर्बल उपचार) की तलाश )।
    • Statins आमतौर पर मांसपेशियों में दर्द, जिगर और पाचन तंत्र की समस्याएं, चकत्ते, त्वचा फ्लशिंग, स्मृति हानि, और भ्रम का कारण होता है।
    • हर्बल उपचार को कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर को आटिचोक निकालने, मछली के तेल, गोरा psyllium, अलसी, हरी चाय निकालने, नियासिन (विटामिन बी 3) और जई चोकर शामिल मदद कर सकते हैं।
    • उच्चरक्तचापरोधी आमतौर पर खांसी (तीव्र या पुराना), चक्कर आना और सिर का चक्कर, उल्टी, घबराहट, थकान, सुस्ती, सिर दर्द और नपुंसकता दर्द का कारण।
    • हर्बल उपचार जो कि रक्तचाप को कम करने में मदद कर सकते हैं, उनमें नियासिन (विटामिन बी 3), अंगूर के बीज का अर्क, ओमेगा 3, कोनेजाइम क्यू 10 और जैतून का तेल शामिल है।
  • छवि शीर्षक 37244 5
    3
    एक की जांच करें चेक-अप परीक्षा लेने के लिए प्रति वर्ष शारीरिक परीक्षा, टीकों को ले और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करें। डॉक्टरों की लगातार यात्रा को कम करने के लिए यह एक तरीका है स्वास्थ्य योजना परामर्श की लागतों को कवर कर सकती है - अपने प्रदाता से बात करें कि पैकेज में क्या शामिल है।
    • निवारक परामर्श करने के लिए, आप स्वस्थ हो सकते हैं और विशिष्ट रोगों या शारीरिक समस्याओं का प्रदर्शन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अनावश्यक डॉक्टरों के दौरे से बचें चित्र 6
    4
    सरल समस्याओं का इलाज करने और टीकों को लेने, व्यंजनों का नवीनीकरण, महत्वपूर्ण लक्षणों को मापने और अन्य बुनियादी परीक्षाएं करने के लिए "नागरिक क्लीनिक" या क्लीनिक पर जाएं। अनावश्यक प्रश्नों को खत्म करने का यह एक आसान तरीका है इस प्रकार के अधिक से अधिक क्लीनिक हैं, जो किफायती कीमतों पर शुल्क लगाते हैं और ऐसा लंबा इंतजार करने वाले समय नहीं होते हैं।
    • यहां तक ​​कि दवाओं के भंडार ऐसे समूह और हेपेटाइटिस बी जैसे रोगों के खिलाफ बच्चों और वयस्कों टीका लगा सकते हैं।
    • इन क्लीनिकों में से कुछ में नियुक्तियों को बनाने के लिए, आपको डायल करने की ज़रूरत नहीं है- यद्यपि बहुत अधिक समय बर्बाद न करने के लिए पहले ही कॉल करना अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • हल्के और मध्यम मस्तिष्ककोशिकाय दर्द (उपभेदों से लेकर उपभेदों तक) आम तौर पर तीन से सात दिनों में अनुपचारित होता है।
    • अधिकांश श्वसन संक्रमण, विशेषकर उन वायरस के कारण, एक हफ्ते के भीतर पास होते हैं और एंटीबायोटिक उपचार की आवश्यकता नहीं होती है।
    • तनाव के स्तर को कम करने से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव कम हो सकता है और परामर्श के लिए निरंतर ज़रूरत से बच सकते हैं।
    • पैप स्मीयर अब हर साल होने की जरूरत नहीं है। डॉक्टरों की सलाह है कि 21 और 65 वर्ष की उम्र के बीच महिलाओं के लिए हर तीन साल में एक बार।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com