IhsAdke.com

पुरुषों के लिए वज़न फास्ट कैसे प्राप्त करें I

यदि आपके पास एक तेज़ चयापचय है और आप को बड़े पैमाने पर हासिल करना चाहते हैं, तो खाने और कसरत करने के तरीके को बदलने से आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है आप हमेशा कबाड़ खाने से वजन और कम व्यायाम कर सकते हैं हालांकि, स्वस्थ तरीके से करना है कि बहुत से पोषक तत्वों में से भरपूर खाद्य पदार्थों का उपभोग और वजन प्रशिक्षण कर मांसपेशियों हासिल करने के लिए कर रहा है। यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन आप कुछ हफ्तों के भीतर बेहतर परिणाम देखने के लिए अभी शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
वजन बढ़ाने के लिए भोजन

चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 1
1
एक दिन में तीन से अधिक भोजन खाएं यदि आपके पास एक स्वाभाविक रूप से तेजी से चयापचय है, तो रोजाना तीन बार भोजन करें, चाहे जो भी हो, आप बड़े पैमाने पर हासिल करने में मदद नहीं करेंगे। आपका शरीर कैलोरी को जल्दी से जलता है - इसलिए आपको उन्हें सही तरीके से उपयोग करने के लिए खुद को और अधिक खिलाने की जरूरत है इसका मतलब है कि न केवल भूख के समय में खाने पर, लेकिन दिन के दौरान। वजन बढ़ाने के लिए प्रतिदिन पांच भोजन खाने की योजना बनाएं
  • जब तक आपका पेट खर्राटों से शुरू नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा न करें पांच भोजन करने की योजना बनाएं ताकि आपके पास भूख पाने के लिए समय न हो।
  • इस तरह भोजन करने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आपको अपने आप को नियमित रूप से खिलाने के लिए पर्याप्त भोजन की आवश्यकता होती है। कैलोरी युक्त समृद्ध स्नैक्स लें जो आप अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में खा सकते हैं, जैसे केले और मूंगफली का मक्खन, या घने ग्रानोला बार।
  • चित्र वजन कम फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 2
    2
    प्रत्येक भोजन पर बहुत सारे कैलोरी खाएं पांच छोटे, कम कैलोरी भोजन खाना नहीं होगा भोजन कैलोरी में बड़े और उच्च होना चाहिए। हमेशा मांस, सब्जियों और अन्य कार्बोहाइड्रेट के बड़े हिस्से के साथ एक बड़ा भोजन खाएं। अच्छी तरह से भोजन करना सहज नहीं लग सकता है, लेकिन वजन तेजी से बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है
    • एक बुफे नाश्ता काफी बड़ी तीन अंडे, दो बेकन / सॉसेज स्लाइस, पके हुए आलू और अन्य संतरे का रस का एक गिलास का एक ऑमलेट शामिल हो सकते हैं।
    • दोपहर के भोजन के लिए, पूरी गेहूं की रोटी, दो केले और एक सलाद पर एक टर्की जांघ खाने की कोशिश करें।
    • रात का खाना ग्रील्ड स्टेक, बेक्ड आलू और कुछ गिलास सब्जियों (ग्रील्ड भी) हो सकता है।
  • चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 3 शीर्षक
    3
    अन्य पोषक तत्वों से भरी हुई खाद्य पदार्थों को अपनाना स्वस्थ तरीके से वजन हासिल करने के लिए, पौष्टिक भोजन खाएं। जबकि आप शक्कर सोडा पीने और रोज़ाना पिज्जा खाने से आसानी से वजन हासिल कर सकते हैं, यह आपके चयापचय को मिटा सकता है और आपको वसा प्राप्त कर सकता है, मांसपेशियों को नहीं। जब आप क्या खा रहे हैं चुन रहे हैं, तो निम्नलिखित की कोशिश करें:
    • उन खाद्य पदार्थों के लिए देखो जो बहुत संसाधित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, स्नैपशॉट के बजाय अच्छे पुराने पूरे दलिया चुनें, और ताजे चिकन की तलाश करें, संसाधित मीटों का सहारा न लें।
    • कुक के रूप में आप कर सकते हैं के रूप में कई भोजन। जमे हुए भोजन, फास्ट फूड और स्नैक्स से बचें, जिसमें बहुत से नमक, चीनी और अन्य छोटे पौष्टिक यौगिक शामिल हैं
  • चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 4
    4
    प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट पर फोकस करें। स्वस्थ वजन बनाने के ये तीन स्तंभ हैं, और आपको उन्हें स्वस्थ रहने के लिए आवश्यकता होगी। अपने भोजन में प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट को शामिल करने पर ध्यान दें ताकि आपका आहार संतुलित हो सके प्रत्येक श्रेणी में अच्छे विकल्प के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
    • प्रोटीन: अंडे, सामन, ट्यूना और अन्य मछली सूअर का मांस मांस (हैम और कमर) - chicken- स्तन और जांघों और दुबला मांस स्टेक।
    • वसा: जैतून का तेल - कुसुम तेल - नारियल का तेल और अंगूर के बीज - अवाकैडोस, बादाम और फ्लेक्सीसेड।
    • कार्बोहाइड्रेट: फलों और सब्जियां- सेम, मसूर और मटर-भूरे रंग के चावल, भूरे रंग के ब्रेड, पूरे नूडल्स और अन्य पूरे अनाज उत्पादों और फलों का रस।
  • पटकथा का वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीते हैं जल आपके शरीर की प्रक्रिया को अतिरिक्त प्रोटीन और कैलोरी में शामिल किए जाने में मदद करेगी। निर्जलीकरण से बचने के लिए अपने भोजन के साथ बहुत सारे कप पीने से चूंकि आप संभवतया जन प्राप्त करने के लिए अधिक व्यायाम कर रहे हैं, इसलिए रोजाना 10 गिलास पानी पीने की तलाश करें।
    • आप बिना चाययुक्त चाय, फलों के रस और अन्य स्वस्थ पेय भी पी सकते हैं।
    • गेटोरेड और अन्य स्पोर्ट्स ड्रिंक पीने से बचें, क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा चीनी है
  • भाग 2
    मांसपेशियों का निर्माण करना

    चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 6
    1
    वजन प्रशिक्षण पर फोकस तगड़े लोग जानते हैं कि बढ़ने के लिए वजन प्रशिक्षण करना आवश्यक है। वजन प्रशिक्षण एक ऐसा व्यायाम है जिसे मांसपेशियों को मजबूत और बड़ा बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप व्यायामशाला में अभ्यास कर सकते हैं या घर पर कसरत करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि यह वजन का एक अभिन्न अंग है, इसलिए इस प्रशिक्षण को एक सप्ताह में कई बार दोहराएं।
    • यदि आप जिम में शामिल होने के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो देखें कि क्या आप घर पर व्यायाम करने के लिए एक लोहे का दंड और कुछ वाशर प्राप्त कर सकते हैं।
    • आप प्रतिरोध अभ्यास की कोशिश कर सकते हैं, जो वज़न के बिना मांसपेशियों का काम करते हैं। पुश-अप सही शुरू करने का एक आसान तरीका है। आप हथियार और छाती का इस्तेमाल करने के लिए अपने घर के एक हिस्से में एक बार भी स्थापित कर सकते हैं।
  • पटकथा का वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 7
    2
    विभिन्न मांसपेशी समूहों को व्यायाम करें आपके शरीर का एक हिस्सा हो सकता है कि आप अधिक मजबूत करना चाहते हैं। हालांकि, आप केवल एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय सभी मांसपेशी समूहों को काम करने से लाभान्वित होंगे। व्यायाम हाथ, पीठ, छाती, पेट और pernas.Em समय सभी मांसपेशी समूहों को एक ही दिन, उन दोनों के बीच स्विच ताकि प्रत्येक मांसपेशी सत्र के बीच आराम करने के लिए एक मौका है व्यायाम करने के लिए समय बिताएं।
    • अपने हफ्ते की योजना बनाएं ताकि प्रत्येक मांसपेशी समूह को समान रूप से व्यायाम कर सकें। उदाहरण के लिए, आप एक दिन में अपनी बाहों और छाती का प्रयोग कर सकते हैं, अगले दिन पैरों और पेट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और तीसरे दिन, वापस व्यायाम और छाती का प्रयोग करें।
    • आप एक व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ काम करना चाह सकते हैं ताकि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली एक योजना और व्यायाम योजना तैयार कर सकें।



  • पटकथा का वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 8
    3
    चोट के बिना मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए व्यायाम मांसपेशियों का निर्माण तब होता है जब आप मांसपेशियों के ऊतकों में तंतुओं पर अपनी दैनिक सीमा का विस्तार करके तनाव करते हैं। ऐसा तब होता है जब आप पर्याप्त वजन उठाते हैं और आपकी मांसपेशियों को टायर करने और उन्हें पीड़ा करने के लिए पर्याप्त पुनरावृत्ति करते हैं। फिर भी, आपको दर्द होने की स्थिति में दर्द नहीं होना चाहिए। किसी भी अभ्यास के लिए सही वजन का पता लगाकर इसे रोककर 8 या 10 बार उठाकर आप कितना उठा सकते हैं। यदि आप 10 पुनरावृत्तियों को पार कर सकते हैं, तो अधिक वजन जोड़ें। यदि आपको 5 पुनरावृत्तियों के बाद रोकना पड़ता है, तो थोड़ा वजन घटाना
    • संयुक्त अभ्यास दोस्तों हैं जटिल संयुक्त अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित करें जो संभवत: के रूप में कई मांसपेशियों का उपयोग करें: लापरवाही, क्रूसीफ़िक्स, स्क्वेट, डेडलीफ्ट, बार और गहराई
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बेंच प्रेस पर सिर्फ 10 पाउंड उठा सकते हैं। जब भी आप शुरू करते हैं, हर बार जब आप कसरत करते हैं तो मजबूत और मजबूत होने पर ध्यान केंद्रित करें अपनी सीमाएं पास करें, मजबूत रहें, अधिक उठाएं और आप कुछ दिनों में टूट जाएंगे।
    • व्यायाम करते समय, व्यायाम के बीच 1 मिनट का ब्रेक ले लो। प्रति सेट 12 से अधिक पुनरावृत्ति मत करो
  • चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 9
    4
    प्रशिक्षण के तुरंत बाद प्रोटीन शेक लें बर्मिंघम विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, ऊर्जा हिलाता है अभ्यास के दौरान आपकी धीरज को बढ़ाने में मदद करेगा। व्यायाम के तुरंत बाद एक केला, एक मुट्ठी भर सूखे फल या एक खेल हिलाओ।
  • चित्र वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 10
    5
    आराम करें। अपनी मांसपेशियों को व्यायाम के बीच आराम करने की अनुमति दें यह आपकी मांसपेशियों को बढ़ने और मजबूत बनाने में मदद करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है आपकी मांसपेशियों को दिन पर पुनर्निर्माण किया जा सकता है - इसलिए कभी भी एक ही मांसपेशियों के समूह का प्रयोग करने से पहले इसे तैयार न करें, और कभी भी एक ही मांसपेशियों को लगातार दो दिनों तक व्यायाम न करें। मांसपेशियों को फिर से व्यायाम करने से कम से कम 48 घंटे पहले प्रतीक्षा करें
    • इसके अलावा, लाभ बढ़ाने के लिए प्रति दिन आठ से नौ घंटे सोते महत्वपूर्ण है। यदि आप केवल छह घंटे सो रहे हैं, तो आप अपने आहार के सभी लाभों को प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • भाग 3
    क्या जानने से बचने के लिए

    पेंटाइन वजन वज़न फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 11
    1
    एक आहार पर अटक मत हो आपके शरीर में तेजी से अनुकूलन करने की क्षमता है - इसलिए यदि आप कभी-कभार अपनी व्यायाम को कभी नहीं बदलते हैं, तो एक थ्रेसहोल्ड तक पहुंच जाएगा। सप्ताह में एक बार, अपना रूटीन बदल दें। आप पुनरावृत्ति या सेट की संख्या को बढ़ा या घटा सकते हैं, या बस व्यायाम के क्रम को बदल सकते हैं।
  • पटकथा का वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 12
    2
    सीमा कार्डियो सत्र चल रहा है, साइकिल चलाना, तैराकी और अन्य धीरज व्यायाम, आप सप्ताह में एक बार ऊर्जा है कि muscular.Busque विकास व्यायाम आपके हृदय में पहुंचाया जा रहा है हो सकता है का उपयोग करेगा, या इसे हटा जब आप वजन बढ़ाने के लिए कोशिश कर रहे हैं। आप व्यायाम धीरज प्यार और इसे बंद करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, इस तरह के चलने, साइकिल चलाना के रूप में अभ्यास है कि कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है, चुन सकते हैं या फ्लैट क्षेत्रों पर चलते हैं।
  • चित्र वजन बढ़ाने के लिए फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 13
    3
    स्थानांतरित होने के बजाय स्थानांतरित करें वजन तेजी से हासिल करने के लिए एक और तरीका है: आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे खाएं और थोड़ा आगे बढ़ें हालांकि, इस तरह से वजन बढ़ने से आपको इच्छा की उपस्थिति नहीं मिलेगी, और इसे मजबूत करने के बजाय आपके शरीर को कमजोर कर दिया जाएगा। वजन बढ़ाने और मांसपेशियों के निर्माण के लिए कड़ी मेहनत करने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और आपको अच्छा लग रहा होगा।
    • ध्यान रखें कि जब आप एक दिन में पांच भोजन करते हैं, मांसपेशियों के बगल में कुछ वसा दिखाई देगा ठीक है! पता लगाएँ कि आप क्या वजन चाहते हैं और उस पर कुछ पाउंड जोड़ें। जैसे ही आप वांछित वजन तक पहुंच जाते हैं, आहार से कार्बोहाइड्रेट को काटने के लिए संभव हो, अधिक दौड़ बनाइए और कसरत रहें। आप वसा तेज करेंगे और आपके पास सनसनीखेज शरीर होगा।
  • चित्र वजन बढ़ाने के लिए फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 14
    4
    संकेतों को न नजरअंदाज करें कि आप बहुत ज्यादा वजन प्राप्त कर रहे हैं या कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जितना तेज़ हो सके उतना वजन हासिल करने की आपकी इच्छा में, आप अपने शरीर पर ज्यादा जोर दे सकते हैं। आपको थका हुआ और घबराहट महसूस नहीं करना चाहिए। वास्तव में, आपका बेहतर आहार और व्यायाम दिनचर्या आपको पहले से कहीं ज्यादा वीर महसूस करने में मदद करनी चाहिए। यदि आपका शरीर कुछ संकेत कर रहा है तो वह गलत है, इसे सुनें
    • निजी ट्रेनर को काम पर रखने पर विचार करें कुछ सत्रों में, आपको पता चल जाएगा कि अभ्यास कैसे अभ्यास करना है, जो आसन सही हैं, जो तीव्रता का सबसे अच्छा है, और किस अवधि में आपकी शारीरिक सुधार हो सकती है
    • पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, और यदि आपके पास चोट है तो तत्काल पेशेवर ढूंढ लें।
  • चेतावनी

    • अपने आहार या व्यायाम दिनचर्या में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com