IhsAdke.com

कैसे व्यायाम या आहार के बिना बेकार खोना

वजन कम करना लोगों के बीच एक लोकप्रिय लक्ष्य है: आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कम से कम आधा आबादी वजन घटाने की महत्वपूर्ण चीज़ों के रूप में सूचीबद्ध करती है बहुत से लोग मानते हैं कि उनके पास पेट की समस्या है, और हाल के अध्ययनों से यह साबित होता है कि आंत का वसा (आंतरिक अंगों के आसपास) स्वास्थ्य के लिए सबसे खतरनाक है। जितना ज्यादा आहार और व्यायाम के बिना बहुत अधिक वजन कम करना संभव नहीं है, वहां कुछ चीजें हैं जो भूखे बिना जिम पर जाकर अपने पेट को ट्यून करने के लिए किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
पेट में होने वाली हानि का अस्थायी रूप से अनुकरण करना

व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 1
1
पेट को छिपाने के लिए बर्तन का प्रयोग करें आजकल परिधान उद्योग में कई विकल्प हैं ताकि क्षेत्र को कसने, दृढ़ और आकार दे सके। पट्टियाँ और शरीर की मॉडलर विभिन्न आकारों और आकारों में उपलब्ध हैं
  • महिलाओं के पास कई विकल्प हैं, जिनमें पेंटीहोज, उच्च वाइस्कर्ट शॉर्ट्स, स्विम्सट्स, लाइक्रा स्वेटर और रेगैटस, लोचदार या कुछ कपड़े शामिल हैं। पेट की बेल्ट्स, विशेष स्टोर और इंटरनेट पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय विकल्प भी देखें। अपने आकार का एक टुकड़ा खरीदें, क्योंकि यह थोड़ा छोटा होगा
  • पुरुषों के लिए कई विकल्प हैं, पेट क्षेत्र के लिए उपयुक्त स्ट्रैप्स और रेगेटाट्स शामिल हैं। ये मूल रूप से संपीड़न जर्सी हैं जो पेट की उपस्थिति को कम करते हैं। जितना ज्यादा परिणाम भिन्न हो, विज्ञापन दावा करते हैं कि उत्पाद माप को 10 सेमी तक कम कर सकते हैं।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक
    2
    कोर्सेट और कमर संपीड़न के वर्तमान फैशन का आनंद लें यह विचार पेट में एक परिधान का उपयोग करने के लिए इसे संकोचन में सम्मिलित करने के लिए है, कोर्सेट का उपयोग जीवनशैली में बदलाव की आवश्यकता के बिना एक पतली सिल्हूट बना सकता है।
    • कई मशहूर हस्तियों कौरट का उपयोग करके वजन कम करने का दावा करते हैं, लेकिन डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि यह वसा कोशिकाओं के नुकसान का कारण नहीं है, लेकिन यह पेट को कम करने और भोजन के लिए खाली जगह को कम करके वजन कम करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, वसा कोशिकाओं को फैट या सिकुड़ कर सकते हैं, इस बात पर निर्भर करता है कि उनके पास वसा कितना है।
    • कोर्सेट को अधिक कसने के लिए सावधान रहें या इसे अक्सर उपयोग करें जैसा कि परिधान पेट की क्षमता को कम कर सकता है, यह अच्छी तरह से भोजन करते समय उल्टी को बढ़ावा दे सकता है, अंगों को फैलाने और अंगों को फैलाए जाने के अलावा।
    • अनुभवी बिक्री क्लर्कों के साथ एक विशेषज्ञ स्टोर पर कोर्सेट खरीदें, जो आदर्श मॉडल ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं और उसे कैसे सही तरीके से बाँध सकते हैं उसे सिखाएं।
  • पित्ताम नामक चित्रित व्यायाम पेट या पेट के बिना पेट में फैट
    3
    एक कोशिश करो शरीर की चादर. यह स्पा में एक सामान्य उपचार है, जो दावा करते हैं, पेट क्षेत्र में उपायों का निवारण और कम कर सकते हैं। थोड़ा प्रशिक्षण के साथ, आप इसे डाल सकते हैं शरीर की चादर घर में अभ्यास जितना ज्यादा प्रक्रिया अलग होती है, उतने ही उपचार कई चरणों का उपयोग करते हैं और शरीर को विभिन्न उत्पादों के लिए उपयोग करते हैं।
    • व्यवसायी अपने पेट की मालिश करने और विशिष्ट मालिश उत्पादों को लागू करने से शुरू होगा, जो फिर एक शॉवर में छींटा जाएगा उत्पादों में आमतौर पर जड़ी-बूटियों और खनिजों के मिश्रण होते हैं जो त्वचा की अशुद्धता को साफ करते हैं और वसा और सेल्युलाईट छिपाने के लिए होते हैं।
    • तो यह एक क्रीम या तेल युक्त अन्य emollients और गुणों को लागू करेगा।
    • पेशेवर आपके पेट में कपड़े या प्लास्टिक लपेटेंगे तब आधे घंटे के लिए आपके शरीर को गर्म करने के लिए एक विद्युत कंबल चालू हो जाएगा, जिससे पसीने का कारण बन जाएगा - अशुद्धियों को हटाने और वसा की उपस्थिति को कम करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कंबल और प्लास्टिक को हटाने के बाद, रक्त प्रवाह को बढ़ावा देने के लिए पेट को फिर से मालिश किया जाएगा।
    • हालांकि बहुत कुछ शरीर की चादर वज़न घटाना ही नहीं, कई लोगों का मानना ​​है कि पेट में वसा और सेल्युलाईट की उपस्थिति कम हो जाती है, खासकर कई सत्रों के बाद। पसीने की प्रक्रिया (और पसीना के माध्यम से पानी की हानि) के कारण, लोगों के लिए अस्थायी रूप से कुछ उपाय खोना आम बात है।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 4
    4
    अपने शुद्ध वजन को कम करें मानव शरीर विभिन्न कारणों के लिए तरल पदार्थ बरकरार रखता है, जो सूअर का रूप ले सकता है, खासकर कमर क्षेत्र में। शरीर में पानी की मात्रा को कम करना चाहिए अस्थायी रूप से उसका पेट
    • अपने आप को हाइड्रेट करें, क्योंकि कई मामलों में, शरीर में पानी के प्रतिधारण का उद्देश्य, पर्याप्त पानी नहीं पीने के दौरान निर्जलीकरण को रोकना है, विशेष रूप से गर्म महीनों में प्रतिदिन मॉइस्चराइजिंग तरल पदार्थ के कम से कम आठ गिलास (दो लीटर) पी लें, जो सिस्टम को रिक्त करने में मदद करेगा और सूजन को कम करेगा।
    • सोडियम सेवन कम करें क्योंकि शरीर में बहुत अधिक नमक द्रव प्रतिधारण का कारण बनता है। संसाधित खाद्य पदार्थ और रेस्तरां खाद्य पदार्थ सोडियम में उच्च होते हैं और, बहुत से मामलों में, लोगों द्वारा रोजाना खपत वाले आधे से अधिक सोडियम का खाता होता है। किसी को प्रति दिन 1500 मिलीग्राम सोडियम से अधिक नहीं खाना चाहिए, जो लगभग नमक के आधे चम्मच के बराबर है।
    • नियंत्रण शराब और कॉफी की खपत इस तरह के पेय निर्जलीकरण को बढ़ावा देते हैं, जो शरीर में द्रव प्रतिधारण का कारण बनता है क्योंकि शरीर जितना संभव हो उतना पानी "पकड़" करने की कोशिश करता है।
  • विधि 2
    जीवन बदल रहा है

    व्यायाम शीर्षक या पति के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक से चित्र 5
    1
    हवा निगल मत करो इस सुझाव के रूप में अजीब लग सकता है, हवा को निगलने से पेट की वृद्धि के लिए योगदान देने वाले सूजन अनुभूति के मुख्य कारणों में से एक है। आपके द्वारा दिन के दौरान निगलने वाली हवा की मात्रा को कम करने से आपका पेट आकार कम हो सकता है
    • कार्बोनेटेड पेय से बचें - यहां तक ​​कि शून्य कैलोरी वाले भी, जैसे कार्बोनेटेड पानी - क्योंकि वे हवा के साथ अपना पेट भरते हैं, जिससे सूजन आती है।
    • धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने वालों को भी इसे निगलना पड़ता है, जो पेट में सूजन पैदा करता है।
    • चबाने वाली गम से बचें और आप खाने के दौरान बात करते रहें। दोनों आदतों आप हवा निगल कर सकते हैं
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खो पेट पेट फैट शीर्षक 6
    2
    एक लो अच्छा आसन. जिस तरीके से आप ऐसा करते हैं उसे बदलने से आपका पेट नहीं निकलेगा, लेकिन यह आपके शरीर के शरीर को बेहतर वसा देने से पतला दिखने में मदद कर सकता है। अपने धड़ को सीधे रखने की कोशिश करो, वापस कंधों और सिर उच्च आयोजित
    • जब आप बैठते हैं, तो अपने नितंबों को अपनी पीठ पर तीन घटता के साथ सीट के पीछे स्पर्श करना चाहिए (उदाहरण के लिए, अपने बट के आसपास लपेटे गए एक तौलिया)
    • खड़े और चलते समय, अपने कंधों को वापस रखें, अपने पेट में, और आपके पैर आपके कूल्हों से दूरी पर स्थित हैं
    • यदि आप थोड़ा व्यायाम करने के लिए तैयार हैं, तो ध्यान रखें कि ट्रंक और बैक मजबूत करना आंदोलन आपके पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करते हुए आसन बनाए रखना आसान बनाते हैं। कुछ प्रयास करें प्रकाश उदर और वापस अभ्यास आसन सुधारने के लिए
  • व्यायाम शीर्षक या पेटी 7 के बिना पेट में फैट खोखला शीर्षक
    3
    पर्याप्त नींद जाओ स्लीपिंग केवल वसा नहीं जलाता है, लेकिन यह वजन घटाने का एक अनिवार्य हिस्सा है। इसका कारण यह है कि पर्याप्त नींद में वजन घटाने के हर पहलू को बाधित नहीं करता है। जब आपको पर्याप्त आराम नहीं मिलता है, तो अपने आप को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करना मुश्किल होता है और इच्छाओं को नियंत्रित करने के लिए और भी अधिक जटिल होता है: जब आप ऊर्जा से बाहर होते हैं तो आवेग पर कार्रवाई करना और बकवास करना आसान होता है
    • हालांकि प्रत्येक को नींद की एक अलग ज़रूरत है, लेकिन अधिकांश वयस्कों को कम से कम सात घंटे एक दिन की आवश्यकता होती है। बच्चों और बुजुर्गों को अक्सर थोड़ा और अधिक की आवश्यकता होती है।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 8
    4
    सहायता नेटवर्क खोजें अपने आप को एक स्वस्थ जीवन के लिए प्रतिबद्ध लोगों के साथ चारों ओर चलो, ताकि आप स्वस्थ तरीके से जी सकें। जागरूक लोगों के साथ बाहर जा रहे आपको वजन घटाने को बढ़ावा देने वाली गतिविधियों में भाग लेने के अधिक अवसर मिलेगा। ऐसे लोगों के साथ समय बिताने के लिए प्रयास करें जो स्वस्थ शौकों का अभ्यास करें जैसे घूमना, खेल खेलना, पैडलिंग, पौष्टिक भोजन खाना बनाना आदि। बीमारियों जैसे शराब पीने, खाओ खाने और टीवी मैराथन देखने वाले लोगों के साथ बिताए समय सीमा।
    • यदि आपके दोस्तों के अपने मंडली में कोई भी नहीं है जो स्वस्थ गतिविधियों में रुचि रखता है, तो संभवतः नए दोस्त बनाने का यह एक अच्छा समय है स्थानीय पार्कों में एक खेल या खेल टीम में शामिल हों एक स्वस्थ खाना पकाने का कोर्स करें या स्थानीय व्यायामशाला में कताई वर्ग में दाखिला लें। लोगों से मिलने के कई स्वस्थ तरीके हैं, यह आप पर निर्भर है!
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 9
    5
    अपने वजन की निगरानी शुरू करें कुछ पोषण विशेषज्ञ बताते हैं कि स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने के प्रयासों में अपने स्वयं के वजन का सटीक विचार होने में मदद मिल सकती है। वजन पर नजर रखने के लिए आपको स्वस्थ तरीके से सोचने के लिए मजबूर किया जाता है - यदि पैमाने पर संख्याएं बढ़ने लगती हैं, तो आप जानते हैं कि आपकी आदतों को पुनर्विचार करने का समय है।
    • किसी व्यक्ति का वजन 5 किलोग्राम तक बढ़ सकता है सटीक औसत प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक दिन एक ही समय में अपने आप को तौलना (जागने पर, अधिमानतः)। सप्ताह के अंत में, मूल्य बढ़ाएं और सात से विभाजित करें। परिणाम आपके "वास्तविक" औसत वजन के बहुत निकट होगा
  • विधि 3
    खाने की आदतों को बदलना




    व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 10
    1
    बहुत पानी पीना अगर आप आमतौर पर शीतल पेय, स्पोर्ट्स ड्रिंक, शक्कर और दूध या अन्य उच्च कैलोरी पेय के साथ दिन भर कॉफी पीते हैं, तो उन्हें पानी के साथ बदलने की कोशिश करें आप moisturize और समान रूप से संतुष्ट हो जाएगा, एक ही समय में आप कैलोरी कटौती इसके साथ, आप बिना प्रयास के थोड़ा सा वजन कम कर सकते हैं।
    • पानी का लाभ अच्छी तरह से प्रलेखित है। यह मांसपेशियों को सक्रिय करने में मदद करता है, त्वचा को स्वस्थ रखता है और शरीर की समग्र ऊर्जा को बढ़ाता है इसके अलावा, इसमें कोई कैलोरी नहीं है और बड़ी मात्रा में इसका उपयोग किया जा सकता है क्लिक यहां कैसे अपने दैनिक पानी की खपत को बढ़ाने के लिए सुझाव प्राप्त करने के लिए
    • फलों के रस के लिए शीतल पेय का आदान-प्रदान न करें, क्योंकि वे अत्यधिक कैलोरी हैं रस उत्पादन प्रक्रिया फल से स्वस्थ तंतुओं को निकालती है, जगह में केवल चीनी छोड़कर। वजन पाने के बिना हाइड्रेट के लिए शुद्ध या स्वादयुक्त पानी (ज़ाहिर कैलोरी के साथ) चिपकाएं।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 11
    2
    छोटे भोजन अधिक बार करें एक दिन में तीन बड़े भोजन के बजाय, छोटे, कम दूरी वाले भोजन की कोशिश करें। इस प्रकार, आप उस भूख को समाप्त करते हैं जिसे आप भोजन के बीच में महसूस करते हैं और "खाने के लिए" खाने को रोकते हैं।
    • भाग के आकार को कम करने का एक आसान तरीका छोटा व्यंजन खा रहा है। तो भोजन का एक ही आकार बड़ा लगता है, आपके दिमाग को "धोखा दे" कम से तृप्त किया जा सकता है
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खो पेट पेट फैट शीर्षक 12
    3
    भोजन के सभी भागों को मापें अपनी आंखों पर भरोसा मत करो कि आप कितना खा रहे हैं - मस्तिष्क का उपयोग करें! बड़े हिस्सों में लटकने वाले वाणिज्यिक खाना पकाने के हाल के रुझानों के साथ, बहुत से लोग आज के एक विकृत विचार हैं कि "सामान्य" भाग क्या है कपड़ों और पौष्टिक जानकारी को लेबल पर मापने के लिए उपयोग करें, यह देखने के लिए कि क्या आप एक समय में केवल एक ही सेवा कर रहे हैं। यदि आप चाहें, तो शेष राशि में निवेश करें
    • कई सामान्य खाद्य पदार्थों में भाग का आकार होता है जो याद रखना आसान होता है। कुछ सामान्य उदाहरण हैं (यदि आप अधिक देखना चाहते हैं, तो क्लिक करें यहां):
      • सब्जियां और फलों: आपके बंद मुट्ठी के आकार के बारे में-
      • बीफ़, पोल्ट्री और मछली: हथेली के आकार के बारे में (उंगलियों की गिनती नहीं) -
      • चीज और चिकनाई सॉस: अधिक या कम अपने बड़े-
      • कार्बोहाइड्रेट (चावल, पास्ता, आदि): एक कप केक पैक के आकार के बारे में
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या डायटिंग चरण 13
    4
    नाश्ता खाओ बहुत से लोग नाश्ते को छोड़ते हैं और दोपहर के भोजन और रात के खाने पर और अधिक खाकर अतिरिक्त भूख के लिए बनाते हैं, जो बिल्कुल उत्पादक नहीं है।
    • आपकी कॉफी में तीन खाद्य समूहों में से प्रत्येक में कम से कम एक आइटम होना चाहिए: डेयरी, फल और अनाज।
    • यदि आप प्रोटीन से समृद्ध आहार और कार्बोहाइड्रेट में कम का पालन करते हैं, तो आप नाश्ते के लिए अंडे और पनीर खा सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कॉफी आपके चयापचय को मजबूत करती है और इसे उपवास की स्थिति में नहीं छोड़ती है।
    • 70 किलो वयस्क के लिए एक स्वस्थ नाश्ता 300 से 400 कैलोरी के बीच होना चाहिए।
  • पेटी वसा रहित व्यायाम या आहार 14
    5
    अपने भोजन को अच्छी तरह से चुनें स्वस्थ भोजन आपके पेट को कम करने में मदद करता है, भले ही कैलोरी गिनती अस्वास्थ्यकर भोजन के बराबर होती है
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के बजाय ताजे फल और सब्जियां खाएं क्योंकि वे परिरक्षकों, कृत्रिम अवयवों में होते हैं और कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और वसा के साथ पैक किए जाते हैं। ताजा भोजन में मौजूद कैलोरी सभी मामलों में अधिक पौष्टिक होते हैं। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में भी अधिक नमक होते हैं, वे तरल अवधारण को बढ़ावा देते हैं और पेट क्षेत्र में वजन घटाने को बढ़ावा देते हैं।
    • बोरी या बॉक्स से कभी नाश्ते न खाएं एक अध्ययन में पाया गया है कि जो लोग पॉपकॉर्न की एक बड़ी बाल्टी खरीदते हैं वे आमतौर पर छोटे बाल्टी खरीदने वालों की तुलना में 44 प्रतिशत अधिक खाते हैं। जब आपके सामने एक बड़ा हिस्सा होता है तो आवश्यक से ज्यादा खाने में ज्यादा आसान होता है इसके बजाय, कटोरे में खाने के एक हिस्से की सेवा करें और मूल पैकेजिंग रखें।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खो पेट पेट फैट शीर्षक 15
    6
    बाहर खाने के बाद भाग का आकार नियंत्रित करें घर पर भोजन के आकार को नियंत्रित करना बहुत आसान है, लेकिन रेस्तरां के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है, जहां भाग के आकार में आम तौर पर पूरे दिन के लिए कैलोरी की सिफारिश की जाती है। वही होता है जब आप किसी दोस्त के घर में खाने के लिए जाते हैं, जहां आप खाने में क्या नियंत्रित कर सकते हैं। सौभाग्य से, कुछ चीजें तब की जा सकती हैं जब आपके भोजन पर पूरा नियंत्रण न हो:
    • योजना करें कि आप अग्रिम में क्या आदेश देंगे कुछ रेस्तरां इंटरनेट पर व्यंजनों की मेनू और पौष्टिक जानकारी प्रदान करते हैं - स्थापना के पृष्ठ पर जाते हैं और घर छोड़ने से पहले एक सचेत विकल्प बनाते हैं।
    • जब आप एक रेस्तरां में हों, तो वेटर को प्लेट से एक कंटेनर ले जाने के लिए कहें। एक सेवारत को मापें और शेष कंटेनर को तुरंत स्टोर करें। इस प्रकार, आपको बिना सोचे खाने के खाने के लिए कम परीक्षा होगी
    • जब किसी और के घर पर भोजन करें, तो छोटे भाग के लिए पूछने से डरो मत। तो आप एक बचे हुए भोजन को छोड़ने और मेजबान पर हमला करने के बजाय डिश साफ कर सकते हैं
    • खरीदारी करते समय, बड़ी मात्रा के बजाय अलग-अलग भाग चुनें उदाहरण के लिए, एक आइसक्रीम दफ़्ती खरीदने के बजाय, पॉप्सicles का एक पैकेट खरीदें।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खो पेट पेट फैट शीर्षक 16
    7
    उन खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता दें जो आपको अधिक समय तक तृप्त करते हैं। जहां तक ​​विषय पेट के उपायों को कम करना है, यह आवश्यक है कि कि खाने के साथ ही साथ कितने खाते हैं। कुछ खाद्य पदार्थ ऊर्जा और संतोष के छोटे "निर्वहन" देते हैं, लेकिन अगले भोजन से पहले आपको भूख लगी है। ऐसे खाद्य पदार्थों को खाने के बजाय, उन विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करें जो दीर्घकालिक संतुष्टि प्रदान करते हैं।
    • अधिक स्थायी संतुष्टि देने वाले खाद्य पदार्थों में शामिल हैं: साबुत अनाज (ब्रेड, चावल, पास्ता और जई), नट, पानी, हरी सब्जियां, बीन्स, सब्जियां, अंडे, मछली और दुबला मांस।
    • लंबे समय तक तृप्त किए जाने वाले खाद्य पदार्थों में सफेद सेम (रोटी, चावल और पास्ता), मिठाई और स्टार्चयुक्त खाद्य पदार्थ शामिल हैं
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खो पेट पेट फैट शीर्षक 17
    8
    धीरे से खाओ जब आप बहुत तेज़ खाना खाते हैं, तो इससे पहले कि आप संतुष्ट महसूस करते हैं, आप अत्यधिक मात्रा में भोजन निगल सकते हैं। दूसरी तरफ, धीरे-धीरे खाने से, आपको तृप्त और अधिक आवश्यक कैलोरी लेने से पहले खाना खाने से रोकना अधिक समय लगता है। ऐसे कुछ अध्ययन भी हैं जो यह साबित करते हैं कि मस्तिष्क में धीरे-धीरे हार्मोन खाने से आपको जानकारी दी जाती है कि आप पहले से तृप्त हो चुके हैं।
    • जितना समय लगता है उतना खा लो। प्रत्येक कांटा कम से कम 20 बार चबाने का प्रयास करें और उन दोनों के बीच पानी की घूंट ले लो। कांटे के बीच की मेज पर कांटा और चाकू रखें और यदि संभव हो तो भोजन के दौरान किसी से बात कर सकते हो।
    • खाने की शुरुआत से आधे घंटे के बाद एक जागृत कॉल करने की कोशिश करें। काटने के लय को नियंत्रित करें ताकि आप समय से आगे खाएं।
    • भोजन के अंत में, रोकें, यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी भूखे हैं शरीर को यह बताएं कि यह पेट से भरा है क्योंकि इसमें थोड़ी देर लग सकती है। अगर आप आधे घंटे के बाद भी भूख लगी हैं तो बस डिश करें।
  • व्यायाम शीर्षक या व्यायाम के बिना खोपड़ी पेट फैट शीर्षक 18
    9
    शांत, शांतिपूर्ण वातावरण में खाएं अध्ययनों से पता चलता है कि आराम से सेटिंग्स खाने से कम खाने में मदद मिलती है दूसरी ओर, शोर और अराजक स्थानों में खाने से प्रचार हो सकता है। इसके लिए जितना कारण सच नहीं है, यह माना जाता है कि ऐसे वातावरण आपको संतोष की भावना से विचलित कर सकते हैं।
    • जल्दी से खाने के लिए एक आम कारण कुछ के लिए देर हो रही है आप अपने दैनिक शेड्यूल में सरल बदलाव के साथ इसे ठीक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, थोड़ी जल्दी जागते रहें, एक शांत नाश्ता करें।
  • व्यायाम शीर्षक या पति के बिना पेट में फैट खोखला शीर्षक
    10
    अपने भोजन को रिकॉर्ड करें आप जो खाते हैं उसका ट्रैक रखते हुए एक प्रबुद्ध अनुभव है आप यह देखकर हैरान होंगे कि आप आम तौर पर विश्वास करते हैं जितना अधिक आप खाते हैं। एक नोटबुक में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली चीज़ों को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें, प्रति भोजन की मात्रा और कैलोरी को नोट करना
    • ऐसी साइटों और एप्लिकेशन भी हैं जो मॉनिटरिंग को आसान और अधिक सुविधाजनक बनाते हैं। क्लिक यहां और यहां कुछ विकल्प खोजने के लिए
  • युक्तियाँ

    • यह माना जाता है कि कुछ चाय (विशेष रूप से हरे रंग के) शरीर में वसा जलने को बढ़ावा देते हैं। चीनी या दूध के अलावा, चाय में कैलोरी शामिल नहीं है और बिना संयम के काटा जा सकता है। बस कैफीनयुक्त चाय को सोने के समय में लेने से बचें
    • शराब कैलोरी का अत्यधिक स्रोत है (उदाहरण के लिए मादक पेय पदार्थों में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन के समान हिस्से की तुलना में अधिक कैलोरी हैं), इसलिए विशेष अवसरों पर खपत को प्रतिबंधित करें। कितना पीने के लिए, प्रत्येक गिलास शराब के लिए एक गिलास पानी पीते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com