IhsAdke.com

एक सप्ताह पर एक उपाय कैसे खोना

मीडिया को कम करने का मतलब यह हो सकता है कि मामले पर निर्भर करता है, 1.5 किग्रा और 5 किग्रा के बीच खोने। यद्यपि एक सप्ताह में स्वस्थ तरीके से 0.5 किलोग्राम 1.5 किलोग्राम कम करना संभव है, 5 किलोग्राम खोने की संभावना न केवल लेकिन यह भी खतरनाक है, और अंततः आप अधिक वजन हासिल कर सकते हैं। एक हफ्ते में यह कमी एक विशेष घटना के लिए उपाय के कुछ इंच खोने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन यदि आप इस तरह से जारी रखना चाहते हैं, तो आपको अपने आहार और जीवन शैली में लंबे समय तक बदलाव करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
बिजली की आपूर्ति बदल रही है

एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
स्वस्थ खाओ एक ऐसा कहावत है जो कहते हैं, "आप क्या हैं जो आप खाते हैं" वैज्ञानिकों ने पाया है कि जो कुछ हम खाते हैं वह कैलोरी प्रतिबंध और व्यायाम योजना से हमारे वजन और समग्र स्वास्थ्य पर अधिक प्रभाव पड़ता है। एक दुबला और वनस्पति प्रोटीन आहार सबसे अच्छा विकल्प है, खासकर यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • कच्चे फल और सब्जियां, चिकन, कच्चे बादाम और चावल जैसे संभवतः ज्यादा से ज्यादा खाद्य पदार्थ खाएं।
  • जब प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खरीदने, पोषण जानकारी की जाँच करें कि उत्पाद एक कम चीनी सामग्री, संतृप्त वसा और नमक, और फाइबर, प्रोटीन, विटामिन और खनिज में उच्च है सुनिश्चित करने के लिए।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    जानें कि आहार चार्ट क्या है एक साथ डालने और सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए विविधताओं के साथ एक आहार चार्ट का पालन करने पर विचार करें। अपने भोजन की तैयारी करते समय, सोडियम का उपयोग न करें इसके अलावा, बहुत सारे पानी और हल्के शर्करा चाय पीते हैं!
    • नाश्ता - 1/2 पीअर, 1/2 ब्लूबेरी, नारियल का दूध, सन बीज और फ्लैक्स से विटामिन और बादाम के मक्खन के साथ एक राई बिस्किट।
    • दोपहर के भोजन के - गाजर का सूप (सोडियम से मुक्त) गाजर, तोरी, ताजा अदरक, हल्दी, प्याज पाउडर, चिकन और काली मिर्च मसाला के साथ किए गए, कद्दू बीज और जैतून का तेल के साथ गाजर और कसा हुआ बीट के साथ एक हरी सलाद के साथ जैतून लहसुन आधार।
    • रात का खाना - हल्दी और सब्जी के साथ नारियल के दूध की चटनी के साथ जैतून का तेल में गोभी और लाल प्याज ब्रेज़्ड, सूरजमुखी के बीज के साथ कसा हुआ गाजर और बीट के साथ सलाद और 115 ग्राम चिकन स्तन के साथ।
    • स्नैक (यदि आवश्यक हो) - एक सेब या सेब आधा 10 कच्चे बादाम या एक नाशपाती, या 10 कच्चे बादाम के साथ आधा नाशपाती के साथ।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    स्वस्थ प्रोटीन का उपभोग करें शरीर जब वह वसा और कार्बोहाइड्रेट हज़म से पचा प्रोटीन अधिक कैलोरी का उपयोग करता है। इस तरह दुबला मांस, पेरू, मछली, चिकन (सफेद मांस), टोफू, नट, सेम, अंडे और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों के रूप में दुबला प्रोटीन के लिए जगह कार्बोहाइड्रेट, कोशिश करो।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन कम करें लोकप्रिय मान्यताओं के विपरीत, कार्बोहाइड्रेट एक बुरी चीज नहीं है, और वे वास्तव में एक स्वस्थ आहार का हिस्सा हो सकते हैं हालांकि, यह साबित हुआ है कि कम कार्बोहाइड्रेट आहार आपको अपना वजन कम करने में मदद करते हैं, इसलिए यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपना सेवन सीमित करें।
    • अगर आप कार्बोहाइड्रेट खाने के लिए चुनते हैं, तो साबुत अनाज, सब्जियां, फलों और बीन्स जैसे अनाज के अप्रसारक स्रोतों का चयन करें.ये खाद्य पदार्थ फाइबर के महान स्रोत होते हैं, एक और पोषक तत्व जो वजन कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    सोडियम सेवन कम करें अपनी उम्र के आधार पर, आप प्रति दिन सोडियम की 2300 मिलीग्राम 1,500 से अधिक मिलीग्राम (यदि 51 वर्ष से अधिक) सेवन नहीं करना चाहिए। आपके अतिरिक्त उच्च रक्तचाप का कारण हो सकता है (जो हृदय रोग या स्ट्रोक का कारण बन सकता है)। इससे द्रव प्रतिधारण भी हो सकती है, जिससे आप वास्तव में हो सकते हैं।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक चित्र 6 कदम
    6
    अपने फाइबर सेवन में वृद्धि कुछ शोधकर्ताओं ने पाया है कि पर्याप्त मात्रा में फाइबर लेने से स्वस्थ आहार की कुंजी होती है, जो वजन घटाने में मदद कर सकती है। प्रति दिन इस पोषक तत्व के कम से कम 30 ग्राम का उपभोग करने की कोशिश करें।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप नाम से चित्र चरण 7
    7
    कुछ काली मिर्च खाओ मसालेदार पदार्थों में प्राकृतिक रासायनिक तत्व होते हैं जो चयापचय को गति देते हैं। 1 बड़ा चमचा मिर्च मिर्च हरा या भोजन के लिए लाल, या यहां तक ​​कि पाउडर जोड़ें। घर का बना सूप में लाल मिर्च का उपयोग करने का प्रयास करें
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अधिक पानी पी लो कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि प्रत्येक भोजन से पहले पानी की 375 मिलीलीटर (महिलाओं के लिए) और 500 मिलीलीटर (पुरुष) पीने मदद कर सकते हैं अधिक संतुष्ट महसूस करते हैं, बनाने आप खाने menos.Se अभी भी पर्याप्त पानी नहीं पीता आप करेंगे लगता है कि यह वास्तव में कुछ किलो जल्दी खोने के लिए मदद करता है।
    • एक स्वस्थ वयस्क अपने वजन के प्रति पौंड के बारे में 35 मिलीलीटर पानी पी सकता है। उदाहरण के लिए, एक 70 किलो व्यक्ति प्रति दिन 2450 मिलीलीटर पानी का उपभोग करना चाहिए।
    • पर्याप्त पानी नहीं पीने से आपका चयापचय धीमा हो सकता है कम से कम आठ गिलास पानी एक दिन में लेने से आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने में मदद मिलेगी - अधिक से कम पानी की खपत करते समय आप खो देंगे। स्नैक के साथ एक गिलास पानी पीने की कोशिश करें
    • इसके अलावा पानी के अत्यधिक खपत से बचें, क्योंकि इससे कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्या उत्पन्न हो सकती है।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    काली कॉफी या चाय-हरा पीना जब कम मात्रा में खपत होती है, तो ये पेय ऊर्जा और चयापचय बढ़ा सकते हैं। हालांकि, उन्हें शुद्ध या उपभोग करने की कोशिश करो - बिना दूध या चीनी! याद रखें कि बहुत ज्यादा कैफीन स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है, इसलिए इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए 2 से 4 कप हरी चाय या ओओलांग चाय, या एक दिन में 1 से 4 कप कॉफी, उनमें कैफीन की मात्रा के आधार पर देखें।
    • एक कप कॉफी 50 मिलीग्राम और 300 मिलीग्राम कैफीन के बीच हो सकती है। इस पदार्थ की आपकी खपत को अधिकतम दिनों में 400 मिलीग्राम तक सीमित करें, जब तक कि आप किशोर नहीं होते- इस मामले में, प्रति दिन 100 मिलीग्राम प्रति दिन होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि कैफीन आप ले जा रही किसी भी दवाओं के साथ बातचीत नहीं करता है। यदि आप किसी भी वजन घटाने की दवा ले रहे हैं जिसमें कैफीन है, तो सावधान रहें कि आपकी दैनिक सीमा से अधिक न हो
    • अधिक मात्रा में पाई जाती है, तो यह पदार्थ अनिद्रा, घबराहट, चिड़चिड़ापन, पेट दर्द, तेजी से दिल की धड़कन और मांसपेशियों में झटके पैदा कर सकता है।
  • भाग 2
    जिस तरह से आप खुद को खिलाने का तरीका बदलते हैं

    छवि 1187379 10 प्रतिलिपि शीर्षक
    1
    कैलोरी खपत कम करें। दैनिक कैलोरी की खपत कारकों पर निर्भर करती है जैसे: उम्र, लिंग, ऊंचाई, शारीरिक गतिविधि का स्तर और वर्तमान वजन। वजन कम करने के लिए, आपको खपत की गई राशि से अधिक कैलोरी जलाए जाने की आवश्यकता है।
    • 1 9 से 30 वर्ष की आयु में एक आसीन महिला (न्यूनतम दैनिक शारीरिक गतिविधि के साथ) वजन को बनाए रखने के लिए 1,550 और 1,800 कैलोरी प्रति दिन के बीच का उपभोग करना चाहिए, और 1,000 से 1250 कैलोरी प्रति दिन अगर वह वजन कम करना चाहती है
    • एक आदमी एक ही स्थिति के लिए, मात्रा 2,050 और 2,200 के बीच प्रति दिन कैलोरी वजन बनाए रखने के लिए, और 1250 और 1,650 के बीच कैलोरी एक दिन अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं।
  • एक सप्ताह में ड्रॉप आर्ट साइज़ नाम वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    भूख मत जाओ गंभीर कैलोरी प्रतिबंध बनाने से, शरीर को भूख लगना शुरू होता है, और जो कुछ भी आप खाते हैं उसे चिपटना होगा, जिससे वजन बढ़ सकता है। आप जितना खाना खाते हैं, उतना ज़रूरी है पूरे भोजन आपको कम कैलोरी से अधिक संतुष्ट महसूस करने में मदद कर सकते हैं। साथ ही, जब आप खा रहे हैं तब आप कैसे महसूस करते हैं, इस पर ध्यान दें और जब आप संतुष्ट होते हैं तो रोकें - पूर्ण नहीं।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    3
    छोटे भोजन अधिक बार खाओ प्रति दिन दो से तीन बड़े भोजन बनाने के साथ, उनके बीच कुछ घंटों के साथ, इस समय के दौरान आपके चयापचय को धीमा कर देगा। हर तीन से चार घंटे तक छोटे भोजन या स्नैक्स करके, आप पूरे दिन अपने चयापचय को अधिक सुसंगत रख सकते हैं।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक चित्र 13
    4



    दोपहर में एक छोटे से भोजन करें रात के खाने से पहले अपनी दैनिक कैलोरी की सीमा के 2/3 उपभोग करने की कोशिश करें। रात के खाने में हल्के भोजन की तलाश करें, जैसे सूप और फैटी मांस या अनाज के प्रोटीन रहित सलाद। रात में एक हल्का भोजन भी आपको बेहतर नींद में मदद कर सकता है - जो वजन घटाने में काफी महत्वपूर्ण है (पर्याप्त आराम प्राप्त करें)।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    5
    बस बिस्तर से पहले खाने से बचें वहाँ (यदि आप चॉकलेट खाते हैं, उदाहरण के लिए) कुछ सबूत है कि रात में खाने के वजन, अपच की ओर जाता है (यदि आप लेट जाओ सही खाने के बाद) या अनिद्रा है।
    • अध्ययनों से पता चलता है कि कैलोरी जला / जला नियम लागू होता है, और जब तक आपकी शाम का नाश्ता प्रति दिन नियोजित कैलोरी का सेवन होता है, तो आपको ठीक होना चाहिए। समस्या तब होती है जब आप बिस्तर से पहले स्वस्थ नहीं खाते हैं, और जब यह कुछ नींद विकार का कारण बनता है
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    6
    भूख और प्यास के बीच अंतर का पता लगाएं आम तौर पर जब हमें भूख लगी है, हम वास्तव में प्यास हैं यदि आपको भूख लगी है, तो यह देखने के लिए कि क्या यह आपको संतुष्ट करता है, एक बड़ा गिलास पानी पीने की कोशिश करें। यदि ऐसा 20 मिनट में नहीं होता है, तो आप शायद वास्तव में भूखे हो!
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    7
    धीरे से खाओ मस्तिष्क को "मैं संतुष्ट हूं" पेट को बताने के लिए लगभग 20 मिनट लगते हैं यदि आप 10 मिनट में एक बड़ा भोजन करते हैं, तो आपको संतुष्ट होने की आवश्यकता के मुकाबले अधिक खाने की संभावना है। शांति से खाएं और भोजन का आनंद लें। यदि आप भोजन शुरू करते समय 20 या 30 मिनट के लिए अलार्म सेट करते हैं तो आप धीमी खा सकते हैं
    • कुछ लोग आमतौर पर प्रत्येक कांटा के बीच दो से तीन मिनट प्रतीक्षा करते हैं।
  • भाग 3
    असल में कसरत

    एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    1
    एक दिन में 30 से 60 मिनट के लिए व्यायाम करें। आपके स्वास्थ्य और शारीरिक क्षमताओं के आधार पर, इसका मतलब चलना, जॉगिंग या तैराकी, या जिम जाने और वजन खींचने का मतलब हो सकता है। वजन कम करने की चाबी अपने दिल की दर को अपने अधिकतम हृदय गति से 75% से 85% तक बढ़ाने के लिए है।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 18
    2
    लाभ मांसपेशियों मांसपेशियों में बढ़ोतरी से आपके आराम वाले चयापचय में वृद्धि होगी, जिसका अर्थ है कि जब आप आराम कर रहे हैं तब भी आप अधिक कैलोरी जलाएंगे।
    • वजन खींचो, अभ्यास योग या Pilates किसी प्रकार का ताकत प्रशिक्षण मांसपेशियों को तैयार करता है और आपकी वजन कम करने में मदद करता है।
    • आपको इन कसरत के बीच कम से कम एक दिन का समय लेने की आवश्यकता है ताकि मांसपेशियों को आराम करने और मरम्मत की समय मिल सके।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 19
    3
    एरोबिक गतिविधियों का अभ्यास करें एक उच्च तीव्रता कसरत एक मध्यम तीव्रता कसरत से अधिक समय तक अधिक कैलोरी जलती है। एक गहन एरोबिक्स क्लास लेने या एक पैदल चलने के दौरान विस्फोट करने की कोशिश करें
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 20
    4
    दिन के दौरान और अधिक स्थानांतरित करें। मांसपेशियों को व्यायाम और निर्माण करने के अलावा, आप दिन के दौरान और अधिक बढ़कर वजन घटाने में वृद्धि कर सकते हैं।
    • फ़ोन पर किसी मित्र से बात करते समय पैदल चलें।
    • टीवी को देखते हुए वजन खींचो
    • उसके साथ पीने के लिए जाने के बजाय दोस्त के साथ चलना।
  • भाग 4
    अस्थायी समाधान का अनुभव

    एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 21
    1
    एक का उपयोग करने की कोशिश करें शरीर की चादर. शरीर लपेटता है अस्थायी रूप से 1 किलो या 2 किलोग्राम पानी का वजन कम करने में आपकी सहायता कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप थोड़े समय के लिए थोड़ा सा पतला दिखता है। ध्यान दें कि यह एक अस्थायी परिणाम है और केवल एक या दो दिन तक रह सकता है।
    • शरीर लपेटता है आमतौर पर स्पा में दी जाती हैं अपने क्षेत्र में एक प्रसिद्ध स्पा के लिए खोजें और देखें कि क्या यह सेवा उपलब्ध है।
    • हमेशा में सामग्री का संदर्भ लें शरीर की चादर पहले से। यदि आपके पास कोई शर्त है और / या कोई दवा ले रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक डॉक्टर से सलाह लें कि कोई भी सामग्री आपके लिए कोई समस्या पैदा कर सकती है।
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो इसे बदलने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है शरीर की चादर मिट्टी से
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक चित्र 22
    2
    उपवास का प्रयास करें उपवास कुछ या सभी प्रकार के भोजन और पेय पदार्थों से संयम है। यह अस्थायी रूप से आपको कुछ पाउंड खोने में मदद कर सकता है, लेकिन आम तौर पर जब आप खाने पर लौटते हैं तो आप उन्हें फिर से प्राप्त करते हैं कुछ दिनों तक उपवास ज्यादातर लोगों के लिए हानिकारक नहीं है, जब तक कि वे हाइड्रेटेड रहते हैं हालांकि, लंबे समय के लिए उपवास खतरनाक हो सकता है।
    • एक पानी में तेजी से, आप केवल एक निर्धारित अवधि के लिए पानी पी सकते हैं - कुछ भी खाने या पीने के बिना
    • एक अन्य प्रकार की जेजू एक है जिसमें आप केवल तरल पदार्थ का उपभोग कर सकते हैं - आमतौर पर ताजे फल और सब्जी के रस और ब्रोथ
    • एक प्रकार भी है जो एक दिन में हल्के भोजन के साथ अधिकतर तरल पदार्थों की खपत की अनुमति देता है - आम तौर पर सब्जियों, साबुत अनाज और शायद कुछ दुबले प्रोटीन शामिल होता है
    • यदि आपके पास मधुमेह नहीं है तो तेजी से मत बनो - यह रक्त शर्करा का स्तर खतरनाक तरीके से उतार चढ़ाव कर सकता है अगर आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, या यदि आप किसी भी पुरानी स्वास्थ्य स्थिति से पीड़ित हैं, तो भी ऐसा करने से बचें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि यह आपके विशेष मामले में तेजी से सुरक्षित है।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक आकार ड्रॉप शीर्षक शीर्षक चित्र 23
    3
    एक मॉडलिंग का पट्टा का प्रयोग करें traditonal पट्टियाँ कठिन ऊतकों से बना कपड़े, अभी तक लचीला के टुकड़े, मुख्य रूप से विकसित शरीर का सबसे समस्याग्रस्त क्षेत्रों सम करने के लिए कर रहे हैं - पेट और प्यार हैंडल सपाट, मिलाते हुए जांघों और बट उठाने। आप अंडरवियर अनुभाग में किसी भी डिपार्टमेंट स्टोर में उन्हें खरीद सकते हैं।
    • कोर्सेट्स पेट और कमर को भी कस कर सकते हैं, जिससे आपका शरीर दुबला हो सकता है।
    • पता है कि मॉडलिंग बेल्ट और कोर्सेट्स - या समान कपड़े के अन्य टुकड़े - लंबे समय तक इस्तेमाल होने पर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं। स्वास्थ्य जोखिम में शामिल हैं: meralgia paresthetica (एक जलती हुई और झुनझुनी जांघों में), (जैसे कि एसिड भाटा के रूप में) पाचन समस्याओं और संचार समस्याओं के साथ लोगों में अमीर रक्त के थक्के में वृद्धि हुई है।
  • एक सप्ताह में एक पोशाक का आकार ड्रॉप शीर्षक चित्र 24
    4
    पानी का वजन कम करें मानव शरीर dia.Veja क्या आप पानी वजन कम करने के लिए कर सकते हैं प्रति पानी की 3.5 किलो तक रख करने में सक्षम है:, फाइबर का सेवन, शारीरिक व्यायाम में वृद्धि सोडियम की मात्रा को कम करने, एक बनाने के शरीर की चादर और - भले ही यह प्रतिरोधी लगता है - अधिक पानी पीते हैं
    • यदि आप एक महिला हैं, तो संभवत: मासिक धर्म के दौरान अधिक पानी बरकरार रखें। क्या आप जानते हैं आप एक विशेष यात्रा या अवसर जिसमें मैं एक leaner शरीर के साथ किया जाएगा दौरान रजस्वला करेंगे, तो अपने जन्म का उपयोग (आप ले अगर) का विस्तार मासिक धर्म में देरी करने पर विचार करें। लेने के लिए पर्याप्त फाइबर और पानी, और सोडियम की मात्रा को रोकने गर्भनिरोधक मुकाबला द्रव प्रतिधारण नहीं लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वजन घटाने के साथ मदद करने के लिए, अपने आप को दुबला और स्वस्थ शरीर के साथ देखने की कोशिश करें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि यह साधारण व्यायाम वास्तव में आपके स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है।
    • वजन कम करने की कोशिश करते समय अच्छी रात की नींद सो रही हमेशा अच्छा होता है जब हम थक गए हैं, हम चॉकलेट केक के बजाय एक विटामिन फल या दलिया की एक नाश्ता खाने की तरह बुरा निर्णय लेने, के अवसरों में वृद्धि। सोफे से उठना और नींद आने पर चलने के लिए बहुत मुश्किल है! सात से नौ घंटे एक रात सोते रहें।
    • कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं साबित मानव शरीर जलता है कि dia.Ao की एक निश्चित समय पर और अधिक कैलोरी का फैसला किस समय, बाहर काम समय है कि आप के लिए श्रेष्ठ कार्य करने और अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को बनाए रखने में अधिक स्थिरता को सक्षम करने के लिए नहीं है।
    • ध्यान दें कि यदि आप पहले से ही स्वस्थ खाने और नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, यह ऊर्जा खपत में बहुत कमी किए बिना एक सप्ताह में 1.5 किलो खोने के लिए और / या व्यायाम योजना को बढ़ाने के लिए मुश्किल हो सकता है कि।

    चेतावनी

    • बहुत अधिक वजन कम करने की कोशिश करना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। यहां तक ​​कि एक सप्ताह में 1.5 किलोग्राम की मात्रा हासिल करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे करने की कोशिश करते समय सावधान रहें। यदि संभव हो, एक डॉक्टर से परामर्श सुनिश्चित करना है कि आप किसी भी स्वास्थ्य की स्थिति की जरूरत नहीं है कि आहार या व्यायाम से गंभीर रूप से प्रभावित किया जा सकता (जैसे दिल मुसीबत या पीछे के रूप में)।
    • पुरुषों के लिए 1,200 से भी कम दैनिक कैलोरी और पुरुषों के लिए 1,800 कैलोरी वाले आहार से कुछ लोगों में अस्थायी वजन कम हो सकता है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि इस प्रकार के आहार के अंत में एक विपरीत प्रभाव पड़ सकता है दुबला द्रव्यमान की कमी और चयापचय में कमी संक्षेप में, एक चरम आहार लंबे समय तक वजन में वृद्धि कर सकता है।
    • किसी भी शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करते समय, सुनिश्चित करें कि आप उपकरण का उपयोग ठीक से कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप चलाने का निर्णय लेते हैं, तो ऐसा उचित चलने वाले जूते के साथ करते हैं जो प्रभाव का समर्थन और अवशोषित करता है अन्यथा, आप गंभीर पैर, पैर और काठ की समस्याओं के साथ समाप्त हो सकते हैं, जिससे अधिक गतिहीन जीवनशैली और अधिक वजन बढ़ेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com