IhsAdke.com

छात्र बजट के साथ वजन बढ़ाने के आहार की योजना कैसे करें

अच्छी खबर यह है: इसे खोने के बजाय वजन हासिल करना आमतौर पर आसान होता है यहाँ मदद करने के लिए कुछ कदम हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद फ्लू चरण 2
1
किसी भी नए आहार / व्यायाम योजना को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें योजना पर चर्चा करना और किसी भी चिंता का ख्याल रखना सुनिश्चित करें। पोषण विशेषज्ञ की यात्रा पर विचार करें
  • चित्रित वजन खो वजन चरण 4 का शीर्षक
    2
    वजन हासिल करने के लिए, आप केवल वसा प्राप्त नहीं करना चाहते आप मांसपेशियों का निर्माण करना और अपने दिल को मजबूत करना चाहते हैं। तो वजन उठाना, चलना या चलना शुरू करना, सीढ़ियों पर चढ़ना और तैराकी या खेल खेलना कम से कम 20 मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम चार बार व्यायाम करने की कोशिश करें (अधिक आदर्श है, लेकिन अगर आप आसीन हैं तो धीरे धीरे बढ़ो)
  • 3
    भोजन पिरामिड पर ध्यान दें आप प्रत्येक श्रेणी के खाद्य पदार्थों के साथ एक संतुलित आहार चाहते हैं
  • एक छात्र बजट चरण 4 पर एक वजन लाभ आहार योजना शीर्षक से चित्र
    4



    यदि आपने ऐसा नहीं करना शुरू कर दिया है, तो जानें कि पोषण लेबल कैसे पढ़ा जाए और आप जो भी खाना खरीदते हैं उसका लेबल पढ़ने की आदत में आ जाए। देखने के लिए बुनियादी चीजें हैं: भाग आकार, कैलोरी सामग्री, वसा ग्राम, प्रोटीन, फाइबर, और विटामिन। एक स्वस्थ आहार मूल रूप से कार्बोहाइड्रेट से बना होता है, कुछ प्रोटीन, थोड़ा मोटा और फाइबर की एक उचित मात्रा के साथ दैनिक विटामिन।
  • चित्र शीर्षक एक और Bearable अवधि है चरण 3
    5
    सबसे कैलोरी आइटम मांस, डेयरी उत्पाद, अंडे, नट और जंक फूड स्नैक्स हैं। वजन हासिल करने के लिए खाएं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें, खासकर जंक फूड के साथ, जिसमें कई कैलोरी होते हैं लेकिन कुछ या कोई पोषक तत्व नहीं होते हैं
  • एक छात्र बजट चरण 6 पर एक वजन लाभ आहार योजना शीर्षक से चित्र
    6
    "अच्छा वसा" और "खराब वसा" के बीच का अंतर जानें वर्तमान शोध के अनुसार, असंतृप्त वसा अच्छा है, संतृप्त वसा खराब है, और "ट्रांस वसा" या हाइड्रोजनीकृत वसा खराब है! विभिन्न प्रकार के वसा के कोलेस्ट्रॉल पर अलग-अलग प्रभाव पड़ते हैं, जो धमनियों और आपके दिल के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। अच्छी वसा के उदाहरण हैं avocado, कुछ प्रकार की मछली (जैसे सैल्मन और ट्यूना), फ्लेक्सीसेड तेल और जैतून का तेल में प्राकृतिक तेल। खट्टा क्रीम, मक्खन और कुकीज़ जैसी उत्पादों में पाए जाने वाले वसा को कम करने या कम करने का प्रयास करें।
  • 5 दिनों के चरण 5 में 5 पाउंड खोकर शीर्षक वाला चित्र
    7
    फलों और सब्जियों को खाने के लिए मत भूलना हालांकि उनमें से ज्यादातर कम कैलोरी हैं, वे आपके द्वारा आवश्यक पोषक तत्वों से भरे हैं, जैसे फाइबर, विटामिन, और खनिज।
  • युक्तियाँ

    • पेट भर खाओ मत इससे आपको बुरा लगेगा और आपके शरीर को नुकसान होगा। उस मात्रा को खाएं जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं (शायद कुछ अतिरिक्त काटता है) और अब और नहीं।
    • लक्षित लक्ष्य को ध्यान में रखें और जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो कैलोरी का सेवन कम करें।
    • तेजी से वजन बढ़ाने की कोशिश मत करो। आपकी मांसपेशियों का विकास होगा और आपका शरीर अंततः अतिरिक्त कैलोरी को वसा के रूप में संग्रहीत करेगा, लेकिन इसमें समय लगेगा जल्दी मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com