IhsAdke.com

पेरुवियाई माका पाउडर का उपयोग कैसे करें

एन्ड्रेस कॉर्डिलेरा में, दक्षिण अमेरिका में, मैका नामक एक कंद बढ़ता है, पेरुअनियों द्वारा एक मुख्य भोजन और चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। कैल्शियम, पोटेशियम, लोहा, तांबे, विटामिन बी और सी तथा रिबोफ़्लिविंस का स्तर इसकी एक आदर्श भोजन है। यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है और इसमें सोडियम या संतृप्त वसा शामिल नहीं है, जटिल कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध होने के अलावा माका एक मूली जैसा दिखता है - इसका पाउडर रूट मैट्रेशन का परिणाम है और इसका उपयोग स्वास्थ्य और दैनिक भोजन दोनों के लिए किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
मैक को समझना

चित्र का उपयोग करें मका पाउडर चरण 1 का उपयोग करें
1
कूड़े को दवा के रूप में प्रयोग करें। दोनों जड़, के रूप में उसकी पाउडर एनीमिया, क्रोनिक थकान के इलाज के लिए और अधिक disposição- यह भी बड़े पैमाने पर हार्मोन संतुलन है कामेच्छा और पुरुषों और महिलाओं के यौन प्रदर्शन को बहाल करने, देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • इसके अलावा, यह ऊर्जा बढ़ाने के लिए कार्य करता है
  • छवि का शीर्षक मका पाउडर चरण 2 का उपयोग करें
    2
    विभिन्न प्रकार के स्ट्रेचर को जानें यह पाउडर, आटे में खरीदा जा सकता है और किसी भी प्राकृतिक उत्पादों की दुकान में और कई पारंपरिक फार्मेसियों में पूरक के रूप में खरीदा जा सकता है।
    • सबसे अधिक अध्ययनित प्रजाति पेरूविया मका है, जिसे "मजबूत मका" के नाम पर बेचा जा सकता है, लेकिन सैकड़ों प्रकार हैं।
  • चित्र का उपयोग करें मका पाउडर चरण 3
    3
    संभावित दुष्प्रभावों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। मैका का इस्तेमाल मुख्य भोजन के रूप में हजारों सालों से किया गया है और अन्य उपचारों के साथ इसका उपयोग करने में कोई ज्ञात स्वास्थ्य जोखिम या समस्या नहीं है। हालांकि, आपको सुझाए गए खुराक का पालन करना चाहिए और जब भी आप अपने आहार में खुराक को शामिल करने का निर्णय लेते हैं तो डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
    • मैका को एलर्जी की प्रतिक्रिया का दुर्लभ मामला है, लेकिन दुर्लभ के अलावा, उन्होंने महत्वपूर्ण जोखिम नहीं खड़े किए हैं।
    • यदि आप गर्भवती या स्तनपान कर रहे हैं, तो यह कूड़े का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि इसकी हार्मोनल कार्रवाई के लिए जाना जाता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्ट्रेचर आपके लिए सही है, डॉक्टर से बात करें यह किसी भी पदार्थ को लेने से पहले करना ज़रूरी है जिसे आप नहीं जानते हैं, हालांकि यह सुरक्षित हो सकता है।
  • भाग 2
    स्वास्थ्य के लिए कूड़े का उपयोग करना

    चित्र का प्रयोग करें मका पाउडर चरण 4
    1
    अपने यौन प्रदर्शन में सुधार और अपनी कामेच्छा बढ़ाने मैक नाइट्रिक ऑक्साइड के स्तर को मजबूत करता है, एक महत्वपूर्ण पदार्थ को बनाए रखने के लिए निर्माण।
    • यह क्रसफेरस सब्जियों के परिवार का हिस्सा है, फूलगोभी, ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स के समान, दूसरों के बीच में। इसके कार्यों में से एक सूजन की प्रक्रिया को धीमा करना और प्रोस्टेट के आकार को कम करने, निर्माण की सुविधा प्रदान करना है।
    • जानवरों पर परीक्षणों ने सीधा होने के कारण शिथिलता के लिए यौन प्रदर्शन और उपचार में सुधार करने में प्रभाव दिखाया है, लेकिन मानव में अभी तक कोई नैदानिक ​​अध्ययन नहीं है।
  • चित्र का प्रयोग करें मका पाउडर चरण 5
    2
    हार्मोन को नियंत्रित करने और प्रजनन क्षमता को मजबूत करने के लिए कूड़े को लें। इसमें फाइटोस्ट्रोजन नामक पौधे पदार्थ होता है, जो शरीर में एस्ट्रोजेन हार्मोन के समान काम करता है, हालांकि इसकी रासायनिक संरचना पूरी तरह से अलग है। इसकी फ्योटोस्ट्रोजेनिक कार्रवाई से कूड़े का इस्तेमाल मानव हार्मोन को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है।
    • पशुओं में अध्ययनों से पता चला है कि स्ट्रेचर पुरुषों और महिलाओं कूड़े आकार, जिसका अर्थ है कि यह मानव प्रजनन क्षमता को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता का शुक्राणुओं की संख्या बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा, यह जानवरों में टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजेन के स्तर को बढ़ाता है।
    • पोस्टमेनोपाउस महिलाएं भी उनके गुणों से लाभान्वित हुई हैं। अधिकांश अध्ययन अल्पावधि में हुए हैं और मैका को प्रभावी होने के लिए औसत समय छह से आठ सप्ताह है।
  • चित्र का उपयोग मका पाउडर चरण 6 का उपयोग करें
    3
    सही खुराक लें स्ट्रेचर के लिए यौन स्वास्थ्य पर कोई प्रभाव certa- 1500 और 3000 के बीच मिलीग्राम प्रतिदिन एक से अधिक खुराक में विभाजित भूख और यौन प्रदर्शन में सुधार करने के लिए पर्याप्त है राशि लेने के लिए बनाते हैं। परिणाम 12 सप्ताह के भीतर दिखना चाहिए
    • इसके दीर्घकालिक प्रभावों पर कोई अध्ययन नहीं है, लेकिन यह एक लंबे समय से खपत सब्जी है दूसरे शब्दों में, आप इसे साइड इफेक्ट्स के बिना ज्यादा ले सकते हैं।



  • चित्र का उपयोग करें मका पाउडर चरण 7 का उपयोग करें
    4
    जीवन शक्ति के लिए इसका इस्तेमाल करें माका एक शक्तिशाली ऊर्जावान के रूप में जाना जाता है, इसलिए इसे "पेरुवियन जीन्सेंग" भी कहा जाता है वनस्पति के संदर्भ में, मैका को अनुकूलीकृत के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, अर्थात, इसमें गुण हैं जो तनाव के एक प्रकरण के बाद शरीर को पुनर्जन्म कर सकते हैं। एडाप्टोजेन्स, अंतःस्रावी ग्रंथियों और तंत्रिका तंत्र के सहयोगियों के रूप में काम करते हैं, शरीर के कामकाज में योगदान देने वाले पोषक तत्वों के अलावा।
    • ऊर्जा बढ़ाने के लिए संकेतित राशि दैनिक 1500 मिलीग्राम है, जिसे रोज 500 मिलीग्राम कैप्सूल में विभाजित किया जाता है। क्योंकि यह पूरक है, इसे भोजन के साथ या बिना लिया जा सकता है
    • परिणामों को दो या तीन सप्ताह में देखा जा सकता है, हालांकि यह औसत व्यक्ति से भिन्न होता है
  • भाग 3
    आहार को लीटर जोड़ना

    चित्र का प्रयोग करें मका पाउडर चरण 8
    1
    पेय के लिए लिटिर जोड़ें। इसे का सेवन करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक रस और विटामिन है, क्योंकि यह पाउडर में बेचा जाता है। चावल के दूध या चाय के गिलास में पाउडर कूड़े के दो से तीन चम्मच जोड़ें। यह बिल्कुल स्वाद नहीं बदलता है और फिर भी कई स्वास्थ्य लाभों का कारण बनता है
  • चित्र का प्रयोग करें मका पाउडर चरण 9
    2
    एक मकाक चॉकलेट पेय बनाओ एक चॉकलेट पेय लिखें नाश्ता में पेश किए जाएं, या दो या तीन के रूप में पीसा हुआ माका बड़े चम्मच, दूध बादाम की 230 मिलीलीटर, पानी, फ़िल्टर की 230 मिलीलीटर, चाय cranberries या स्ट्रॉबेरी, दो चम्मच एक कप मिश्रण dessert- शहद का सूप और चॉकलेट पाउडर के दो चम्मच चिकनी तक सब कुछ मिलाएं और ऊर्जा की स्थायी लहर का आनंद लें।
  • चित्र का प्रयोग करें मका पाउडर चरण 10
    3
    मारो एक कूड़े विटामिन फलों और सब्जियों के साथ संयुक्त, अपने पोषक तत्वों का अधिक उपभोग करने के लिए विटामिन में कूड़े का पाउडर का उपयोग करें। एक विटामिन हरी बनाने के लिए, अपनी पसंद का एक हरी सब्जी के एक मुट्ठी भर का उपयोग करें (जैसे पालक के रूप में) और एक नारियल पानी के गिलास को मिला दें। एक परिपक्व केले, कीवी एक, माका पाउडर सूप के दो या तीन बड़े चम्मच, शहद या एगेव सिरप और एक ब्लेंडर में एक चम्मच कोकोआ मक्खन सूप का एक बड़ा चमचा चिकनी जब तक मिश्रण जोड़ें और।
    • यदि आप एक ताज़ा गर्मी पीने चाहते हैं बर्फ जोड़ें
    • सामग्री को बदलना भी संभव है यदि आप केले और कीवी पसंद नहीं करते हैं, तो लाल फल का आधा कप या आलू, सेब या अमृत जैसे अन्य फलों का उपयोग करें इरादा गर्म करना है, इसलिए जो भी संयोजन आप पसंद करते हैं उसका उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक मका पाउडर का प्रयोग करें चरण 11
    4
    भोजन तैयार करने के लिए मैका का उपयोग करें Maca के लिए कई अन्य उपयोग हैं सुबह के अनाज और सूप के कुछ कुछ चम्मच अपने गुणों का उपभोग करने के लिए मिलाएं। लगभग किसी भी पकवान को यह एक घटक के रूप में हो सकता है, या यह मुख्य पकवान हो सकता है।
    • ताकि कूड़े का स्वाद नुस्खा पर हावी न हो, केवल कुछ ही चम्मच प्रत्येक भाग को जोड़ दें। यह राशि दैनिक ऊर्जा की लहर को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है जो कूड़े प्रदान करती है।
  • चित्र का उपयोग करें मका पाउडर चरण 12
    5
    ऊर्जा कूड़े की सलाखों को बनाओ दिन के दौरान स्वादिष्ट कूड़े की सलाखों को खाने के लिए संभव है। एक कटोरी में amêndoas- एक कप पीस, सूरजमुखी के बीज आधा कप, अलसी आधा कप, कद्दू बीज आधा कप, चिया दो बड़े चम्मच, पाउडर माका सूप के दो बड़े चम्मच, आधा चम्मच जोड़ने नमक और बादाम जोड़ें। एक फ्राइंग पैन में, पिघल ¼ कप मेपल सिरप, नारियल तेल ¼ और चिकनी जब तक 1/3 बादाम मक्खन। अच्छी तरह से मिश्रित होने तक सूखे सामग्री में इस सिरप को जोड़ें।
    • चर्मपत्र के पेपर के साथ एक 20 x 20 सेंटीमीटर पका रही डिब्बे और चिकनी और पतली तक अच्छी तरह नुस्खा फैलाएं। एक घंटे तक फ़्रिज, या फिर स्थिरता प्राप्त करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com