IhsAdke.com

कैसे एक कम कार्बोहाइड्रेट सॉस मोटाई करने के लिए

आप उसके पसंदीदा व्यंजनों में से एक तैयार करने के लिए चाहते हैं, लेकिन कर रहे हैं एक कम कार्बोहाइड्रेट आहार सही समाधान खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है। आम सॉस गेहूं का आटा और अन्य कार्बोहाइड्रेट अमीर और अधिक मोटा होना एजेंट का उपयोग करें। यदि आप बहुत अधिक कार्बोहाइड्रेट जोड़े बिना सफेद सॉस, enchilada, hollandaise और अन्य सामान्य सॉस के लिए सॉस गाढ़ा करने के लिए चाहते हैं, thickeners इस तरह के आटे नारियल और टमाटर की चटनी के रूप में इस पोषक तत्व के निम्न स्तर, का उपयोग करें। कम कार्बोहाइड्रेट तरीकों कुछ तैयारी की आवश्यकता होगी, कैसे असामान्य सामग्री खरीदने के लिए। एक छोटे से रचनात्मकता और कुछ नए व्यंजनों के साथ, आप कार्बोहाइड्रेट में अतिशयोक्ति के बिना सॉस गाढ़ा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कम कार्बोहाइड्रेट thickeners ढूँढना

थैंकन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक 1 चित्र
1
मोटेनर खरीदने के लिए जगह ढूंढें। आपको रसोई में सही सामग्री की आवश्यकता होगी। हालांकि कुछ मुश्किलें मिलती हैं, लेकिन आप उन्हें प्राकृतिक या थोक स्टोर में खरीद सकते हैं। आम कम कार्बोहाइड्रेट मोटेनेरों में नारियल के आटे, अगर-अगर और साइलियम भूसी शामिल हैं।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    नारियल का भोजन लें यह उत्पाद एक स्वादिष्ट शाकाहारी अंगूर है जो केक की तरह स्वाद लेता है और सामान्य गेहूं के आटे के मुकाबले बहुत स्वस्थ है। इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर, प्रोटीन और बहुत कम कार्बोहाइड्रेट होता है, जो इसे एक अद्भुत मोटा बना देता है। इसका उपयोग विभिन्न प्रकार के व्यंजनों में भी किया जाता है जैसे कि पाई, पुडिंग, कुकीज़, विटामिन और ट्रफल्स।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 3
    3
    अगर-अगर खरीदें यह शैवाल उत्पाद कम कैलोरी है, जिसमें कोई शर्करा या वसा नहीं है और इसमें फाइबर की अच्छी मात्रा है यह गुच्छे के रूप में आता है और सॉस के लिए एक चिकना बनावट देता है। यह कई शाकाहारी डेसर्ट व्यंजनों में भी प्रयोग किया जाता है।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    स्कॉटलियम भूसी खोजें इस उत्पाद में लगभग कोई कैलोरी नहीं है और मुख्य रूप से तंतुओं के बने होते हैं। यह विभिन्न प्रकार के सॉस, विटामिन, केक और सूप्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • Psyllium छाल फाइबर की जगह है जो शायद ही कम कार्बोहाइड्रेट आहार में प्राप्त किया जाता है के लिए महान है। यह भूख को कम करता है और पाचन में सुधार करता है।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    चना आटे खरीदें यह आटा विभिन्न व्यंजनों के लिए एक महान स्वाद देता है। उत्पाद में लस नहीं है और यह प्रोटीन, लोहा और फाइबर का अच्छा स्रोत है।
    • चने का आटा नमकीन या मिठाई व्यंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    Xanthan गम खोजें यह गम एक लस मुक्त मुक्त रोग है जो कि विटामिन, मफिन और अन्य बेक किए गए सामानों में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • गम का उपयोग करने से बचें यदि आपके पास मुश्किल मल, मतली, एपेंडेसिटीिस या अन्य पेट की समस्याएं हैं क्योंकि यह आंत्र गैस और सूजन का कारण बन सकती है।
    • प्रति दिन 15 ग्राम गम तक का उपभोग करने के लिए सुरक्षित है।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    ओट फाइबर खरीदें यह उत्पाद कई विटामिनों के साथ जटिल कार्बोहाइड्रेट है, जो कि सरल कार्बोहाइड्रेट से अधिक उचित है। दलिया भी तेजी से तृप्ति को बढ़ावा देता है, इसलिए सॉस के मोटे होने के रूप में केवल थोड़ा जई फाइबर जोड़ें।
    • कोलेस्ट्रॉल को कम करने और कोलोरेक्टल कैंसर के खतरे को कम करने के अलावा, एक स्वस्थ दिल बनाए रखने के लिए ओट्स अच्छे हैं।
  • विधि 2
    आम सॉस के लिए कम कार्बोहाइड्रेट विकल्प तैयार करना

    पिक्चर का शीर्षक थालीन ए कम कार्ब सॉस चरण 8



    1
    सॉस को कम करने की कला जानें आपको जरूरी नहीं कि इसे सॉस करने के लिए कुछ भी जोड़ने की आवश्यकता हो। इसके बजाय, एक उबाल लें जब तक स्वाद तेज नहीं हो और बनावट अधिक हो जाए। यदि आप मांस या मछली खाना खाते हैं, तो आप प्रोटीन को निकाल सकते हैं, जबकि सॉस की मोटाई कर सकते हैं और फिर उन्हें वापस जोड़ सकते हैं। गेहूं का आटा या अन्य मोटा होना एजेंटों को टालने से, आप कार्बोहाइड्रेट के निम्न स्तर के साथ सॉस छोड़ देते हैं।
    • आप बड़ी सतह क्षेत्र के साथ एक पैन का उपयोग करके जल्दी से सॉस कम कर सकते हैं और मोटा कर सकते हैं।
    • अगर जल्दी में, सॉस को दो पैन में विभाजित करें और एक ही समय में दोनों को कम करें।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 9
    2
    एक लस मुक्त और कम कार्बोहाइड्रेट एंचालाडा सॉस करें। बहुत से लोग एनक्लाडा सॉस बनाने के लिए रौक्स और चिकन शोरबा का उपयोग करते हैं, और इसका परिणाम बहुत से कार्बोहाइड्रेट सॉस है गेहूं के आटे के साथ रौक्स का उपयोग करने के बजाय, टमाटर सॉस का उपयोग करें:
    • मध्यम गर्मी के ऊपर एक बड़े स्किलेट का उपयोग करें चिकन शोरबा 3 कप, टमाटर की चटनी, एक तेज पत्ता, ¼ कप मिर्च पाउडर के 3 बड़े चम्मच, 2 जमीन जीरा चम्मच, 1 चम्मच सूखे अजवायन की पत्ती, आधा चम्मच जोड़ें चाय नमक की, आधा चाय दानेदार लहसुन, प्याज आधा चाय पाउडर का चम्मच, आधा चाय erythritol की चम्मच, चाय पाउडर मसालेदार चिपोटल की ¼ चम्मच, 1/16 चम्मच जमीन लौंग, 1 चम्मच की / 16 चम्मच दालचीनी पाउडर और मक्खन, घी या जैतून का तेल 2 बड़े चम्मच।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 10
    3
    कम कार्बोहाइड्रेट सफेद सॉस बनाओ नारियल के तेल के 2 बड़े चम्मच पिगलो, जिसमें कई स्वस्थ वसा होते हैं जो आसानी से ऊर्जा में परिवर्तित हो जाते हैं। तब नारियल के आटे के 2 बड़े चम्मच जोड़ लें और तेल में हलचल तक अच्छी तरह से शामिल न करें। अंत में, 1 कप बादाम का दूध जोड़ें, जो कार्बोहाइड्रेट में कम है और इसमें बहुत सारे विटामिन ई, मैग्नीशियम, कैल्शियम और पोटेशियम शामिल हैं। अपनी पसंद के नुस्खा में सॉस का उपयोग करें।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 11
    4
    हॉलैंडेज़ कम कार्बोहाइड्रेट सॉस बनाएं एक प्रोसेसर पर 3 अंडे का स्थान लगाएं। माइक्रोवेव में 200 ग्राम नारियल के मक्खन या स्टोव पर एक छोटी सॉस पैन में मिलाएं। फिर प्रोटीसर पर नारियल का मक्खन धीरे-धीरे अंडे को भरें। अंत में, 1 बड़ा चमचा नींबू का रस जोड़ें। गेहूं के आटे को छोड़कर और सादा मक्खन के बजाय नारियल का मक्खन का उपयोग करके, कार्बोहाइड्रेट में सॉस कम होता है और इसमें शेष दिन के लिए स्वस्थ वसा होता है।
    • आप खाना को कम से कम कार्बोहाइड्रेट से बेनेडिक्ट के साथ हॉलैंडीस सॉस के साथ सलाद के पत्ते पर या अंग्रेजी मफिन के बजाय पतले वेफर्स के साथ छोड़ सकते हैं।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 12
    5
    कम कार्बोहाइड्रेट रॉक्स बनाओ रॉक्स विभिन्न फ्रांसीसी और यूरोपीय व्यंजनों में आम तैयारी है। परंपरागत रूप से, यह आधा गेहूं के आटे और आधा वसा के साथ तैयार किया जाता है, जो आमतौर पर मक्खन होता है। कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री के साथ एक रौक्स बनाने के लिए, बस कम कार्बोहाइड्रेट विकल्प जैसे कि नारियल या चना आटे के साथ गेहूं का आटा बदलें। नारियल का आटा बहुत कम कार्बोहाइड्रेट है और चना आटा सबसे अच्छा है यदि आप अपने भोजन में लस की मात्रा कम करना चाहते हैं।
    • 1 कप मक्खन मध्यम सॉस पर एक सॉस पैन में पिघलिये। जब मक्खन गरम होता है, तो हरा ¾ से 1 कप नारियल का आटा या चना। यदि आप गहरा करना चाहते हैं तो 20 मिनट के लिए रौक्स को और पीले रंग या 40 मिनट के लिए पका सकते हैं। खाना पकाने के बाद, कुछ नुस्खा के लिए रौक्स की ज़रूरत होती है जब आप फ्रिज और टुकड़ों में तोड़ देते हैं।
  • विधि 3
    कम कार्बोहाइड्रेट मिठाई सॉस बनाना

    थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 13
    1
    एक गर्म कम कार्बोहाइड्रेट चॉकलेट सॉस करें। यह चटनी बर्फ क्रीम के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है क्योंकि यह एक टॉपिंग के रूप में इस्तेमाल होने पर थोड़ा सा एक वेनिला आइसक्रीम पिघला जाएगा। इसमें चॉकलेट भी है, जिसमें महत्वपूर्ण एंटीऑक्सिडेंट होते हैं और तनाव और चिंता कम होती है।
    • 1/3 से 1 कप शोर कैलोरी स्वीटनर के साथ 1 कप क्रीम क्रीम मारो मध्यम गर्मी पर पैन में। मिश्रण उबाल लें और गर्मी से जल्दी से निकालें। फिर अनमोल चॉकलेट टुकड़ों के 70 ग्राम जोड़ें। चॉकलेट को पांच मिनट के लिए मिश्रण में पिघल कर दें, आधा चम्मच वेनिला निकालें और अच्छी तरह से हरा दें। अंत में, आइसक्रीम पर सॉस रखें।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाला पिक्चर 14
    2
    कम कार्बोहाइड्रेट वेनिला और काजू सॉस तैयार करें यह चटनी स्ट्रॉबेरी, रास्पबेरी या नाशपाती पर डाल सकते हैं। इसमें सॉस के 2 कप तैयार करने में कुछ मिनट लगते हैं। एक ब्लेंडर में, भूरे रंग के-काजू की 1 कप, बादाम दूध की 1 कप, 1 बड़ा चम्मच erythritol सूप या अन्य स्वीटनर और 1 बड़ा चम्मच वेनिला निकालने चाय जोड़ें।
  • थैचिन ए कम कार्ब सॉस शीर्षक वाले चित्र चरण 15
    3
    कम कार्बोहाइड्रेट ब्लूबेरी सॉस का आनंद लें उच्च गर्मी के ऊपर एक मध्यम सॉस पैन में, 2 कप ताजा या फ्रोजन ब्लूबेरी जोड़ने के लिए, ¼ कप पानी, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस, erythritol 2 बड़े चम्मच और स्टेविया चाय की ¼ चम्मच। फिर 2 बड़े चम्मच कॉर्न स्टार्च या अरारोट चाय और चाय के लिए पानी की 2 बड़े चम्मच जोड़ें। सॉस उबाल जब तक यह मोटाई आप पसंद करते हैं पहुंचता है। अमेरिकी फल या पेनकेक्स के साथ परोसें
    • आप अधिक स्वाद सॉस चाहते हैं, जायफल की एक चुटकी, 1/8 चम्मच दालचीनी, ¼ चम्मच वेनिला निकालने चाय और 1/8 चाय का चम्मच बादाम निकालने जोड़ें।
    • शराबी संस्करण बनाने के लिए नारंगी मदिरा या कैसिस के 2 tablespoons जोड़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com