IhsAdke.com

तनाव, विषाक्त पदार्थों और अच्छे मनोदशा के लिए लहसुन का प्रयोग कैसे करें

कई रासायनिक अवयव हैं जो शरीर को तनाव और विभिन्न रोगों का कारण बनते हैं। वे जमे हुए व्यंजन, मिठाई डेसर्ट, शीतल पेय, कम कैलोरी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ (न सिर्फ बिस्कुट और चिप्स) आदि में मौजूद हैं। अंततः संसाधित खाद्य पदार्थों में रासायनिक पदार्थों से दूर रहें और जब भी संभव हो। फिर भी, अगर हम खुद को ऐसे खाद्य पदार्थों से दूर करते हैं, तो अनिवार्य रूप से, हमारे आहार के पर्ची हैं, है ना? अगर हम अपने परिवार को उद्योग के रासायनिक अतिरिक्त से बचाने के लिए चाहते हैं, तो हमें अपने शरीर में विषाक्त पदार्थों को बेअसर करना होगा। इसके अलावा, एक स्वस्थ और सुखी जीवन प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण तरीका एक अच्छी तरह से कार्य करने वाले शरीर के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व प्राप्त करना है। लहसुन (साथ ही chives) वास्तव में एक ही समय में शरीर की इन दो महत्वपूर्ण जरूरतों को प्राप्त करने का एक तरीका है।

विषाक्त पदार्थों के खिलाफ लड़ाई महत्वपूर्ण है, इस पर विचार है कि वे अपरिवर्तनीय सेलुलर उम्र बढ़ने और संचार प्रणाली के विभिन्न दोषों का कारण हैं। लहसुन इन कठिनाइयों के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सहयोगी के रूप में कार्य कर सकते हैं, अपने मूड को उत्तेजित करते हुए अपने शरीर को दूर करने के लिए सेवा कर रहे हैं। एक स्वादिष्ट मसाला के रूप में लहसुन का उपयोग करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं सभी व्यंजनों, बेशक, काफी स्वस्थ प्रभाव पड़ता है

चरणों

एक बेहतर मूड चरण 1 के लिए इस्तेमाल करें लहसुन के खिलाफ तनाव और विष विज्ञान का उपयोग करें
1
श्वसन समस्याओं के खिलाफ लहसुन का प्रयोग करें। लहसुन के माध्यम से अपने शरीर में फ्लू के जीवाणुओं को अपने श्वास में सुधार या कम करें। लहसुन में एलिकिन और एलेनिन शामिल हैं, शोधकर्ताओं द्वारा पाए जाने वाले दो रासायनिक सक्रिय यौगिक हैं जो सीधे रोगाणुओं को मारते हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करते हैं। हालांकि इन लाभों काटा जा सकता है, आपको नियमित रूप से लहसुन का उपभोग करना होगा (कम से कम एक दांत के लिए)।
  • आप पहले से ही पारंपरिक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले दांतों के अलावा, मसाला के लिए लहसुन के हरे भाग का उपयोग कर सकते हैं। अपने यार्ड में एक बदलाव लाओ, यह हमेशा काम में आ सकता है
  • अपने भोजन में लहसुन जोड़ें, नियमित रूप से यह आदत नाक की भीड़ से राहत और अतिरिक्त बलगम (अतिरिक्त बलगम से अस्थमा के हमले के दौरान वायुमार्ग को कम करने का कारण हो सकता है) में सहायता कर सकता है।
  • सर्दी के दौरान, आप इन्फ्लूएंजा के प्रभावों को कम करने में मदद कर सकते हैं जो कि हर दो घंटे में लहसुन के आधा लौंग का सेवन करते हैं। यह संसाधन वैज्ञानिक तौर पर परीक्षण किया गया है: जो लोग इस सुविधा का उपयोग नहीं करते हैं, उनके मुकाबले लहसुन में निगलना लोग एक तेज़ वसूली करते हैं, और लक्षण कम करते हैं।
  • इसके अलावा, आराम से ठीक। स्वस्थ आहार खाएं, दिन-प्रतिदिन तनाव कम करें, साथ ही साथ धूम्रपान और शराब भी।
    • सब्जियां, प्याज, मशरूम, सेम, बीज (सामान्य रूप से) और नट्स खाएं। इन खाद्य पदार्थों को खाने से आपके शरीर पर एक डिटॉक्स पंप होगा!
  • एक बेहतर मस्तिष्क के लिए चरण 2 के उपयोग के लिए लेंस के खिलाफ तनाव और विषाक्त पदार्थ का प्रयोग करें
    2
    हृदय स्वास्थ्य के लिए लहसुन लें शोधकर्ताओं के मुताबिक, लहसुन को हृदय स्वास्थ्य और संचलन के लिए भी उपयोगी माना जाता है। सबसे पहले, अपने सल्फर यौगिकों (diallyl, डाइसल्फ़ाइड) मदद एक दूसरे को, जो रक्त के थक्के की सुविधा के लिए चिपके से प्लेटलेट रोकने रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देने के लिए,। दूसरे, यह रक्त में कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड का स्तर भी कम करता है। कुल मिलाकर, लहसुन शरीर में एंटीऑक्सीडेंट के स्तर को बढ़ाता है, जो हृदय रोग को कम करने में भी मदद करता है।
    • alicínico एसिड (या 2-propene-1-sulfinothioic एस्टर एस 2-propenyl) एक सल्फर यौगिक लहसुन में पाया है, जो रक्त वाहिकाओं फैल जाती है और रक्तचाप कम करने में मदद कर सकते है। ऑलिसिन कीट के हमलों के खिलाफ लहसुन की एक प्राकृतिक रक्षा तंत्र है ध्यान दें कि यह रासायनिक संपत्ति 3 पीएच नीचे कर दिया गया है, इसलिए शरीर में लहसुन पाउडर की घूस द्वारा उत्पादित नहीं किया जाएगा।
  • इमेज लसनीस अगेंस्ट स्ट्रेस एंड टॉक्सीनस फॉर अ बेटर मूड स्टेप 3
    3
    कैंसर से बचाव के संभावित स्वरूप के रूप में लहसुन का उपयोग करें। शोध से पता चलता है कि कैंसर का कारण बनने वाले सेल म्यूटेशन को कम करने के लिए लहसुन की एक संभावित क्षमता है। ट्यूमर के विकास में कमी लाने और कैंसर कोशिकाओं को नष्ट करने में लहसुन भी कुशल साबित हुआ। प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय करने की अपनी संपत्ति - और समर्थन देना - संभवतः कैंसर के खिलाफ अपनी शक्ति का एक हिस्सा है।
  • एक बेहतर मूड के लिए ट्रेस एंड टॉक्सीनस फॉर अॉफ लूडस अगेन्स्ट स्टोरी एंड इफेक्ट शीर्षक 4
    4
    लिवर एंजाइम को सक्रिय करने के लिए लहसुन का प्रयोग करें। जिगर शरीर की महान प्रयोगशाला है यह अंग है जो जीव के सभी विषाक्त पदार्थों को छानने में मदद करता है (गुर्दे के साथ)। लहसुन के प्रयोग से रोगों से निपटने के लिए अच्छा माना जाता है क्योंकि इसके एंजाइमों की सहायता से फ़िल्टरिंग प्रणाली में टिप्पणी की जाती है। एक शक्तिशाली "समर्थक जैविक" लहसुन के रूप में जाना जाता है, दस्त के बचाव में मदद करने के अलावा, पाचन तंत्र के "अच्छे" बैक्टीरिया के विकास में मदद मिल सकती है।
    • अपने पाचन तंत्र की अधिकता और घबराहट से बचें: लहसुन के भोजन की सहायता से अपने पाचन तंत्र को सुरक्षित रखें और स्वस्थ रहने दें। याद रखें कि इन प्रणालियों पर पहनते हैं और आंसू बूढ़ा हो जाते हैं
    • संसाधित खाद्य पदार्थ जैसे शीतल पेय, डिब्बाबंद सामान, मिठाई आदि से कृत्रिम सामग्री खाने से बचें। जितना संभव हो उतना संभव। वे यकृत और संपूर्ण जीव के लिए सबसे हानिकारक हैं।
  • छवि का प्रयोग करें लसनी के खिलाफ तनाव और विषाक्त पदार्थों के लिए एक बेहतर मूड चरण 5
    5
    अपने मूड को सुधारने के लिए लहसुन का उपयोग करें लहसुन को मूड नियंत्रक के रूप में भी इस्तेमाल किया गया है, जो आपकी मदद कर सकता है जब आप गड्ढे में होते हैं इतना ही नहीं: लहसुन अनिद्रा, थकान और चिंता से जुड़े लक्षणों को भी बंद कर सकते हैं।
  • एक बेहतर मस्तिष्क के लिए चरण 6 के प्रयोग के लिए लेंस के खिलाफ प्रयोग करें
    6
    लहसुन का उपयोग करके अपनी उम्र बढ़ने को धीमा करें लहसुन परिसंचरण में सुधार करके और आप छोटी, हल्का और मजबूत रहने के लिए उम्र से संबंधित कमियों को कम करने में मदद कर सकता है।
  • एक बेहतर मस्तिष्क के लिए ट्रेस एंड टॉक्सीनस फॉर अॉफ बेटर मूड का उपयोग करें
    7
    फंगल संक्रमण को कम करने और इलाज करने में लहसुन का उपयोग करें। लहसुन प्रकृति के सबसे शक्तिशाली फंगशीनीस में से एक है। हर दिन संक्रमित त्वचा पर लहसुन को कुचल दूं जब तक यह सुधार न हो।
    • रोजाना लहसुन के कई कच्चे लौंग खाने से (नतुरा में, या एक ही भोजन में) अपने संक्रमण का इलाज करें।
  • विधि 1
    नियमित रूप से लहसुन का उपभोग करना




    बेहतर मस्तिष्क के लिए चरण 8 के लिए इस्तेमाल करें लहसुन के खिलाफ तनाव और विषाक्त पदार्थ का शीर्षक
    1
    एक दिन में लहसुन की कम से कम एक सिफारिश की खुराक लें। मैरीलैंड, संयुक्त राज्य अमरीका के विश्वविद्यालय, सेवन प्रति दिन ताजा लहसुन की 2 से 4 ग्राम (प्रत्येक दांत लगभग 1 ग्राम वजन का होता है) या 600-1200mg लहसुन निकालने (पाउडर या तला हुआ) दैनिक की सिफारिश की। 200 मिग्रा lyophilized लहसुन की गोलियां, लहसुन की दो गोलियाँ तीन बार एक दिन तरल पदार्थ निकालने, 4ml, दैनिक लहसुन का तेल, 3 बार उदार भागों में एक दिन: अन्य तरीकों ingesting शामिल हैं। भोजन के रूप में लहसुन का उपयोग निरंतर और अक्सर हो सकता है सामान्य तौर पर, लहसुन ज्यादातर लोगों के लिए एक सुरक्षित भोजन (जो किसी भी एलर्जी है को छोड़कर), सबसे तथापि, जब एक पेट में सूजन परिदृश्य या गर्भावस्था का सेवन नहीं किया जाना चाहिए है। इसके अलावा:
    • अपना मल्टीविटामिन लें यदि आपका आहार संतुलित नहीं है बी 12, बी 6, सी और ई जैसे विटामिन का अच्छा संतुलन, शरीर को उचित कार्यप्रणाली में अपने प्राकृतिक निदान प्रणाली को बनाए रखने में मदद करता है।
    • सैंडिप, ब्रोकोली, गोभी, पालक और समुद्री शैवाल जैसे बहुत सारे पत्तेदार सब्जियां खाएं ये सब्जियां ऑक्सीकरण एजेंटों को तोड़ने में आपकी यकृत सहायता देगी।
  • बेहतर मस्तिष्क के लिए चरण 9 के प्रयोग के लिए लसनी के खिलाफ तनाव और विष विज्ञान का प्रयोग करें
    2
    अन्य स्वस्थ सीज़िंग का प्रयोग करें, न सिर्फ लहसुन यदि आप तथाकथित "मसाले" (बीज और सुगंधित जड़ें) से भोजन करते हैं तो वे आपके स्वास्थ्य में सुधार करेंगे, जिससे आपको शरीर के सुरक्षात्मक गुणों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए निर्देश मिलेगा। यह न केवल लहसुन है जो आपको एक लंबा और समृद्ध जीवन देगा (स्वास्थ्य में समृद्ध है, मेरा मतलब है)।
    • तिल के बीज, उदाहरण के लिए, एक अच्छा अनुरोध हैं अपने सभी खाद्य पदार्थों में बीज का उपयोग करें: सलाद, चिकन, मछली, सब्जियां, सॉस, आमलेट आदि में। हाल ही के शोध के अनुसार, वे अल्कोहल और अन्य रसायनों के हानिकारक प्रभावों से आपके दिल और जिगर की भी रक्षा करेंगे। उदाहरण के लिए अधिकांश नट, शरीर के लिए स्वस्थ तेल होते हैं और कोई हानिकारक कोलेस्ट्रॉल नहीं होता है
  • विधि 2
    लहसुन के साथ कुक के सर्वोत्तम तरीके

    एक बेहतर मस्तिष्क के लिए ट्रेस एंड टॉक्सीनस फॉर अॉस्ट मिड पायथन 10 का प्रयोग करें
    1
    पहले लहसुन को कुचलने। यह सिर्फ यही है कि आप अपने सकारात्मक रसायन विज्ञान को कैसे छोड़ेंगे एलिसिन का कच्चा, कुचल लहसुन के माध्यम से सबसे अच्छा निकाला जाता है। इस दिशा में चकना, नाखूनी, पीस या कोई कार्रवाई भी लहसुन के प्रोबायोटिक यौगिकों को रिलीज करने की अनुमति देगा। मानो, यहां तक ​​कि चबाओ यह भी प्रक्रिया में मदद कर सकता है (बस बाद में डेटिंग नहीं)।
    • अपने सल्फ्यूरिक सार के बिना लहसुन के फायदे प्राप्त करने का एक तरीका यह है कि यह एक लकड़ी के कटोरे के अंदर से रगड़ना है। फिर उस पर अपना सलाद जोड़ें।
  • इमेज लसनीक अगेनस्टस्ट स्ट्रेस एंड टॉक्सीनस फॉर अ बेटर मूड स्टेप 11
    2
    कुक को हल्के से दबाएं ओवर-पाक में कुछ स्वस्थ यौगिकों और सक्रिय गुणों को नष्ट कर सकता है। तो आग से धीमी गति से जाओ! ध्यान रखें कि खाना पकाने से लहसुन की कुछ एंटीबायोटिक तत्वों को नष्ट कर दिया गया है। वैज्ञानिकों का दावा है कि 10 मिनट की खाना पकाने से लहसुन की औषधीय गुणों का 40 प्रतिशत कम होता है (लंबे समय तक चलने वाला खाना तो इसके लाभों को अस्वीकार कर सकता है)।
    • माइक्रोवेव में लहसुन खाना न दें कई शोधकर्ताओं ने लहसुन की तैयारी के विभिन्न तरीकों की कोशिश की है। कुचल लहसुन, हल्के से पकाया जाता है, परीक्षण पारित करता है (जब तक कि यह माइक्रोवेव में पका नहीं होता है)।
  • बेहतर मस्तिष्क के लिए कदम 12 के प्रयोग के लिए लहसुन के खिलाफ तनाव और विषाक्त पदार्थ का प्रयोग करें
    3
    लहसुन निकालने या टैबलेट्स / कैप्सूल का उपयोग करें। यदि आप स्वाद के बारे में चिंतित हैं या लहसुन की गंध के बारे में चिंतित हैं, तो इस अव्यवस्था का उपयोग करें। यदि आप वास्तव में इस मसाला को पसंद नहीं करते हैं लेकिन अपने सुरक्षात्मक गुणों से लाभ चाहते हैं, तो इन सुविधाओं को अपने स्थानीय स्वास्थ्य भोजन स्टोर और प्राकृतिक उत्पादों पर देखें। यहां तक ​​कि अगर आप लहसुन के साथ मिलते हैं, तो संभवत: अर्क का इस्तेमाल करना भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि कुछ गुण दूसरों के रूप में गारंटी नहीं हैं।
  • एक बेहतर मूड के लिए चरण 13 के साथ प्रयोग लहसुन के खिलाफ तनाव और विषाक्त पदार्थ का शीर्षक चित्र
    4
    खांसी और गले में गले से राहत देने के लिए घर की तैयारी में लहसुन का उपयोग करें। कच्चे लहसुन कई घरेलू उपचारों में जोड़ा जा सकता है, गले में संक्रमण और खांसी की गंभीरता को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उदाहरण के लिए, गर्म पानी से गाढ़ा बनाकर लहसुन की दो लहसुन एक असुविधाजनक सूजन के दर्द को दूर कर सकते हैं। लहसुन को 3 घंटे के लिए डालें, फिर तनाव और कुल्ला करना। खांसी, छील और लहसुन की दो लहसुन को कुचलने के लिए और उन्हें 15 मिनट के लिए उजागर कर दें (यह एलिकिन को रासायनिक रूप से सक्रिय करने की अनुमति देता है)। मूसल पर क्रश करें, फिर, और शहद के एक जार में जोड़ें इसे रातोंरात रखना चाहिए। इस मिश्रण के एक चम्मच के रूप में असाधारण खाँसी सिरप, सर्दी और गले में गले के रूप में लिया जा सकता है सामग्री और उद्देश्य को स्पष्ट करने के लिए शहद को लेबल करना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    क्या किसी भी खतरे में लहसुन है?

    • लहसुन के भोजन के हानिकारक प्रभाव का कोई रिकॉर्ड नहीं है। तो, आसानी से
    • वास्तव में दवाओं की बातचीत के लिए चिंता का कोई रिकॉर्ड नहीं है, इसलिए लहसुन किसी प्रकार की दवा से नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं करता है।
    • जब भी आप कर सकते हैं, तेंदुए सेवन करने से बचें। जब आप इसे मदद नहीं कर सकते हैं, तो बस अपने यकृत को समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करें-
    • कुछ लोग लहसुन में चिपकते हैं और इसे सिरका और तेल में डालते हैं, जैसे एक अचार। रेफ्रिजरेटर में इसे स्टोर करने का यह एक शानदार तरीका है
    • लहसुन के कुछ प्रमुखों में बहुत छोटे दांत होते हैं, जो फिर से भरने के लिए काम कर सकते हैं। तो जब भी आप एक गिरने दांत पाते हैं, तो अपने बगीचे में इसका इस्तेमाल करें इस तरह आप सर्दियों के मौसम में अपने निपटान में लहसुन लहसुन पर होंगे। क्या आपको अधिक सुविधाजनक मसाला चाहिए?
    • लहसुन कंटेनरों में बड़े हो सकते हैं, जो कि अधिक सुविधाजनक नहीं है।

    चेतावनी

    • हृदय रोग और कैंसर के प्रति संरक्षण के उपचार के लिए लहसुन के लाभों के बारे में ज्ञान का वादा है, लेकिन अभी तक निर्णायक नहीं माना जाता है
    • माइक्रोवेव के उपयोग के बिना कच्चे या हल्के से पकाए लहसुन खाने के लिए मत भूलना।
    • यदि आप अपने शरीर को विषैले भोजन और रसायनों के साथ अधिभार देते हैं, तो आपके यकृत और गुर्दे को बिना किसी उलटापन के क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
    • याद रखें: बड़ी मात्रा में लहसुन का उपयोग न करें या उपभोग को रोक दें:
      • यदि आपके पेट (जठरांत्र रोग) या अल्सर की सूजन है
      • यदि आप गर्भवती हैं, तो लहसुन गर्भाशय के संकुचन (दर्द) और स्राव को उत्तेजित कर सकता है।
      • यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो लहसुन से बचें।
    • लहसुन आमतौर पर कुछ लोगों में एलर्जी का कारण बनता है, लेकिन यह दुर्लभ है। आप उनमें से एक हैं, तो लहसुन के साथ लगातार संपर्क के बाद, त्वचा (एक्जिमा) या अन्य एलर्जी की सूजन का विकास हो सकता। इस मामले में, चिकित्सा सलाह लें
    • आपके चिकित्सक से दैनिक आधार पर लेने वाले प्राकृतिक उत्पादों (जैसे एंटीबायोटिक्स, कॉगुलंट्स, ब्लड प्रेशर दवाइयां, इत्यादि) के साथ आपके द्वारा पहले से ले जाने वाली दवाओं के बीच संभव बातचीत के बारे में बात करें। देखें कि क्या एक संयुक्त उपयोग में कोई समस्या है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com