IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए

आजकल, हम मॉडल, अभिनेत्रियों और पेशेवर खेल खिलाड़ियों की असत्य छवियों के साथ बमबारी कर रहे हैं। यह पर्याप्त भोजन और एक तंग कार्यक्रम पर प्रशिक्षण का प्रबंधन करने के लिए तेजी से मुश्किल हो गया है। इन युक्तियों और सलाह के साथ, उम्मीद है कि आप अपने आहार और व्यायाम आहार को कैसे प्रबंधित करना चाहते हैं, इस बारे में अधिक स्पष्ट होगा।

चरणों

लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक लक्ष्य बनाएं लचीला और दृढ़ खड़े हो जाओ
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक आहार और व्यायाम पत्रिका के साथ अपनी प्रगति रिकॉर्ड करें इसका इस्तेमाल करने के लिए इसका प्रयोग करें कि आपने क्या खाया है और कब, आप कैसा महसूस करते हैं और क्या आप दोषी महसूस कर रहे हैं या आप क्या खा चुके हैं, इसके बारे में खुश हैं। इससे आप अपनी आदतों को रखने में मदद करेंगे ताकि आप यह देख सकें कि आप खाने के कारण और जब आप करते हैं
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    रात में और अधिक नाश्ता नहीं! देर से स्नैक्स या डेसर्ट के समय हो गए हैं 6:30 से अधिक समय सीमा निर्धारित करें, और सुनिश्चित करें कि आप उस समय के बाद कुछ भी नहीं खाते हैं अगर आपको वास्तव में कुछ चाहिए, स्वस्थ खाना, चीनी में कम और वसा वाले विकल्प
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक स्वस्थ नाश्ते खाने शुरू करें, भले ही छोटा हो यह आपको बाद में भूख महसूस करने से बचाएगा। देर से भुखमरी से बचने के लिए एक अच्छा नाश्ता प्रोटीन का एक स्रोत और अनाज का स्रोत होगा, शायद फल के साथ।
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आपको नाश्ते की ज़रूरत है, और किस तरह का पता करें आप सबसे बड़ा बीच, नमकीन या छोटे भोजन खा सकते हैं, लेकिन यकीन है कि वे कर रहे हैं स्वस्थ बनाने: पागल, कम वसा, अमीर मूंगफली का मक्खन प्रोटीन, कच्ची सब्जियाँ, साबुत अनाज और ताजा फल के साथ दही के बजाय सूखे ।
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 6 नामक चित्र



    6
    पूरी तरह से टाला जाने वाले आइटम: प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ (जमे हुए भोजन), शीतल पेय (यहां तक ​​कि आहार संस्करण), सूखे फल (चीनी और सूखे के अगले पोषक तत्व सामग्री का कोई भाग होते हैं), सफेद अनाज (गेहूं, गेहूं का आटा या पास्ता आटे के साथ की जगह), सूखे जड़ी बूटी साल के लिए शेल्फ पर किया गया है (ताजा जड़ी बूटी उच्च पोषण और विटामिन मान हो, और भी अधिक स्वाद)। यह ठीक है अगर आप इन मदों को सप्ताह में एक बार उपभोग करते हैं, लेकिन उन्हें पूरी तरह से बचने की कोशिश करें
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक सलाद आहार पर किसी का सबसे अच्छा दोस्त है - सुनिश्चित करें कि यह आपका प्राथमिक ध्यान है 1 चम्मच सॉस का उपयोग करने के लिए पर्याप्त है Croutons आकर्षक हैं, लेकिन वे वास्तव में वसा के साथ लोड किया जा सकता है लेबल पढ़ें
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    उस बाइक से धूल प्राप्त करें कसरत एक स्वस्थ जीवन का हिस्सा है नहीं, आपको 2 घंटे के लिए ट्रेडमिल पर चलाने की जरूरत नहीं है या 25 किलोग्राम वजन भार उठाने की आवश्यकता नहीं है। अपने आप को व्यायाम करना आसान और मजेदार हो सकता है टहलने के लिए कुत्ते को ले जाओ, बच्चों को एक निशान पर ले जाएं या पूल में जाएं। यदि गर्मियों में, समुद्र तट पर जाएं और गोले इकट्ठा करें। जब तक आप खून बहते रहें, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता! शायद एक बगीचे का पौधा है? यहां तक ​​कि एक कमरा भी काम कर सकते हैं!
  • लाइव शीर्षक में एक स्वस्थ जीवन चरण 9
    9
    क्या कंपनी है यदि आपके पास कोई मित्र है (और हम सभी को यह आशा है), तो उससे पूछें या आप को प्रेरित करें वह दौड़ में एक साथी, जिम में या रसोई में हो सकता है अगर आप किसी के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो क्लब बनाने का प्रयास करें। बहुत से लोग आकृति में प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन यह केवल अकेले करने के लिए डरे हुए हैं एक क्लब के साथ, आप प्रत्येक के लिए व्यायाम पर चर्चा कर सकते हैं और नए व्यंजनों का निर्माण कर सकते हैं। व्यंजनों को बनाने और उपभोग करने के लिए अभी भी एक दिन हो सकता है (बस अपने हिस्से को नियंत्रित करने के लिए याद रखें)।
  • लाइफ ए हेल्थियर लाइफ स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    डिपार्टमेंट स्टोर्स में अधिकांश लोशन से बचने का प्रयास करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन उनमें से ज्यादातर पेट्रोलियम आधारित सामग्री होते हैं स्वस्थ विकल्प वाले कार्बनिक, प्राकृतिक या हर्बल उत्पादों और पौधों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • आप के साथ होने के लिए कंपनी ढूंढें आप एक दूसरे को अपना पसंदीदा अभ्यास सिखाने के साथ ही आलसी चरण के दौरान एक-दूसरे को प्रेरित कर सकते हैं। फिर भी, थोड़ा प्रतिस्पर्धा के साथ कुछ भी गलत नहीं है!
    • प्रत्येक सप्ताह, अपना समय और वर्कआउट शेड्यूल देखें आप प्रत्येक नियुक्ति को पूरा नहीं कर सकते हैं, लेकिन उन्हें वहां से याद दिलाएगा कि आप HAS समय।
    • तली हुई खाद्य पदार्थ खाने से बचें वे स्वादिष्ट हो सकता है, लेकिन वे खराब कोलेस्ट्रॉल और वसा, जो आपकी धमनियों अवरुद्ध और भविष्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं के बहुत सारे होते हैं।
    • अधिक सो जाओ अधिक नींद की मदद से आप अधिक से विश्राम किया और सुबह में दिन का सामना करने के लिए तैयार लग रहा है, यह भी अपने शरीर को फिर से युवा करने के लिए और अधिक समय दे रही है! यह वह जगह है जहां आपका शरीर एक सेलुलर स्तर पर खुद को मरम्मत करता है।
    • विटामिन का एक आहार शुरू करें
    • एक लो फिटनेस मिक्स जब आप ट्रेन करते हैं, तो सुनने के लिए अपनी प्लेलिस्ट में जब भी आप मिश्रण डालते हैं, तो आपका शरीर यह जानने के पैटर्न में प्रवेश करेगा कि यह काम करने का समय है!
    • एक अभ्यास खोजें जो आपको आनंद लेता है और इसे दैनिक करें: पैदल चलाना, योग, इत्यादि, लेकिन लगातार सुनिश्चित रहें ट्रेनिंग डीडीवी या पठन सामग्री के लिए एक स्थानीय बुकस्टोर देखें इंटरनेट पर बहुत अधिक जानकारी है
    • स्वस्थ आदतों और जीवन शैली के बारे में किताबें या पत्रिकाएं पढ़ें उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए एक डायरी का उपयोग करें जिसमें आप सबसे कठिन के लिए योजना बना सकते हैं और योजना बना सकते हैं।
    • कोई नहीं होना चाहता है पेशी आदमी (या शायद आप चाहते हैं), लेकिन कई लोग वजन प्रशिक्षण से डरते हैं। हालांकि, यह वजन कम करने का एक अभिन्न हिस्सा है। थोड़ा मांसपेशियों को प्राप्त करना आपके चयापचय को तेज करेगा और वसा को तेज़ी से जलाएगा।
    • अधिक पानी पीने के लिए एक सचेत प्रयास करें यह ग्रह पृथ्वी पर रहने वाले सभी के लिए जीवन का स्रोत है। यह आपकी त्वचा moisturizes, अपने बाल अपने प्रसिद्ध चमक और अधिक देता है!
    • अधिक लेख एक आहार में प्रोटीन और कैल्शियम एक आवश्यक बिंदु है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप वजन कम कर रहे हैं सही कारण - आपके लिए किसी सेलिब्रिटी की तरह देखने या किसी प्रेमी या प्रेमिका को करने के लिए ऐसा मत करो। आपका सबसे अच्छा दोस्त और सबसे खराब दुश्मन दोनों ही आपस में हैं इसके लिए क्या करें स्वयं यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि आप इसे सही कारण के लिए कर रहे हैं - एकमात्र अपवाद अगर आप अधिक वजन वाले हैं
    • सुनिश्चित करें कि अपने डॉक्टर से बात करें अपनी योजनाओं के बारे में है, उसे अपनी डायरी या आहार के रिकॉर्ड दिखाने के लिए और याद रखें कि आप एक स्वस्थ प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं स्वस्थ होने के लिए आप.
    • कहा जा रहा है कि: फैशन आहार शैतान हैं. बेशक 5 दिनों के लिए केवल अंडरकेक्ड गोभी खाने से आपको अपना वजन कम करना पड़ता है, लेकिन क्या होता है जब आप अन्य चीजों को खाने लगते हैं? तरल पदार्थ उपवास के दौरान, आप खो देता है अन्य खाद्य पदार्थों से खनिजों और विटामिन की एक विशाल मात्रा

    आवश्यक सामग्री

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com