IhsAdke.com

व्यायाम के साथ कशेरुका फैट से कैसे छुटकारा पाता है

पुरुषों को छाती पर वसा या अधिक ऊतक विकसित करने की संभावना होती है, जो कई असहज महसूस करते हैं। यह वृद्धि अधिक वजन या अन्य कारकों से संबंधित हो सकती है यदि आप छाती में वृद्धि देखते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप एक डॉक्टर की तलाश करें और समस्या के कारण की जांच करें। अधिक वजन और मामूली जीनाकास्टिया के मामलों में, छाती को शरीर सौष्ठव के साथ, कार्डियोवस्कुलर अभ्यासों का अभ्यास करने और स्वस्थ आहार बनाए रखने के द्वारा अतिरिक्त द्रव्यमान से छुटकारा पाना संभव है।

चरणों

भाग 1
शरीर सौष्ठव के साथ छाती पर नक्काशी

लाभ वजन और मांसपेशियों के चरण 17 शीर्षक वाले चित्र
1
अपनी छाती की मांसपेशियों को विकसित करना कुछ शक्ति अभ्यास के साथ, छाती की मांसपेशियों को टोन करना संभव है। इसके कुछ परिणाम चयापचय के त्वरण और दर जिस पर शरीर में वसा जलता है, जो जगह में उपायों को कम करने में भी योगदान देता है। व्यायाम जो वजन का उपयोग करते हैं (जैसे एकतरफा पैडलिंग) या जो केवल गुरुत्वाकर्षण (उदाहरण के लिए पुश-अप) का उपयोग करते हैं, वे आपके पेपरल को परिभाषित करने और वसा जमा खो देते हैं।
  • शुरुआत में, आठ से 12 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला करते हैं। जैसे-जैसे आप मजबूत हो जाते हैं, तब तक उस संख्या को बढ़ाएं जब तक कि आप सभी तीनों ग्रेड तक नहीं पहुंचें।
  • ध्यान रखें कि सिर्फ एक स्थान में वसा खोना असंभव है। पेक्लोरल अभ्यास करना भी जगह बदल सकती है, लेकिन आप मांसपेशियों को कवर करने वाली वसा से छुटकारा नहीं पाएंगे
  • पिक्चर का शीर्षक ताकतवर आपका कोर चरण 3
    2
    पुशअप करें व्यायाम जो कि छाती पर सर्वोत्तम रूप से ढंकते हैं, वे flexions और उनके वेरिएंट होते हैं। इन आंदोलनों का सबसे बड़ा प्रभाव छाती और आसन्न क्षेत्रों पर होता है, लेकिन पेट और पीठ की मांसपेशियों को भी काम किया जाता है, जो पूरे शरीर के आकार के लिए अच्छा है।
    • छद्म स्थिति में खड़े रहें, कंधे की चौड़ाई से थोड़ी सी दूरी के लिए अपनी बाहें सीधे और अपने हाथों को अलग रखें। जब तक आपकी सीने लगभग मंजिल को छू नहीं लेती तब तक अपनी कोहनी मोड़ें याद रखें कि आपको पेट और पैरों की मांसपेशियों को कठोर करना चाहिए ताकि उन्हें बढ़ाया जा सके।
    • अगर आप अपने आप को फर्श की स्थिति में नहीं रख सकते हैं, तो घुटने की पक्की लगाना करें, लेकिन अपने शरीर को सीधे रखना सुनिश्चित करें: एक ही समय में आपकी छाती, छाती, और ठोड़ी को फर्श पर जाना चाहिए।
    • अभ्यास के तीन या चार सप्ताह के बाद, अपने आप को चुनौतियां चुनौतीपूर्ण बनाते हैं, जिसमें आम फ्लेक्शन के अन्य रूपांतर होते हैं, जिसमें त्रिकोण झुकने, वापस वजन, आर्चर फ्लेक्सिंग आदि के साथ झुकता है।
  • चित्र शीर्षक अधिकतम कसरत लाभ चरण 16
    3
    बेंच प्रेस करो भारोत्तोलन एक अन्य आंदोलन है जो छेद का काम करता है। व्यायाम की सभी किस्म, झुकाव के लिए बेंच प्रेस से, छाती से अतिरिक्त वसा को समाप्त करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • प्रत्येक हाथ में एक लोहे का दंड या एक हेलटर के साथ एक व्यायाम बेंच पर लेट जाओ पसलियों के आधार के करीब वजन पकड़ो, अपनी कोहनी झुकाव के साथ। अब, अपने हथियारों को ऊपर ऊंचा करो। उन्हें एक दूसरे के लिए बढ़ाएं, फिर धीरे-धीरे उन्हें शुरुआती स्थिति में लौटा दें। 2 किलोग्राम उठाने से शुरू करो और भार बढ़ाएं क्योंकि आपकी फिटनेस में सुधार होता है और आप सुरक्षित रूप से व्यायाम कर सकते हैं
    • हर तीन या चार हफ्ते, कसरत के अलग-अलग बदलाव के लिए स्विच करें ताकि आपकी मांसपेशियों को यह बहुत आसानी से न करें। सुपैन झुका और गिरावट आई है, गिलोटिन, तितली, बंद, और पार्श्व उन्नयन कुछ ऐसे आंदोलनों हैं जिनका आप अनुभव कर सकते हैं।
  • एक प्रतिरोध बैंड के साथ काम के बाहर पेशाब की मांसपेशियों का शीर्षक चित्र 13
    4
    क्रूसेफ़िक्स झूठ बोलें। इस आंदोलन में, जो मांसपेशियों को टोन में मदद करता है और अपना वजन कम करता है, एथलीट शरीर के किनारे तक हथियार फैलाता है, उन्हें आगे ले जाता है और शुरुआती स्थिति में लौटता है। अभ्यास में विभिन्न उपकरणों (डंबल्स, इलास्टिक्स इत्यादि) का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • बैकस्ट के साथ वजन पीठ पर अपनी पीठ पर झूठ थोड़ा झुका हुआ। प्रत्येक हाथ पर 2.5 किलो हेलटर या एक वजन बैंड रखो। अपनी बाहों को सीधे आगे रखें, अपने हथेलियों को आगे बढ़ाए, और उन्हें एक दूसरे के सामने ले जाएं।
    • आप डंबल्स के बजाए एक प्रतिरोध बैंड के साथ व्यायाम कर सकते हैं। प्रत्येक हाथ में एक छोर लगाइए, छाती की ऊंचाई पर मिलें।
    • हर तीन से चार सप्ताह के आंदोलन के एक अलग संस्करण का अभ्यास शुरू करें ढलान, अस्वीकृत, एकतरफा या चरली क्रूसीफ़िक्स कुछ ऐसे रूपों हैं जिन्हें आप अनुभव कर सकते हैं।
  • भाग 2
    कार्डियोवास्कुलर अभ्यास का अभ्यास करना

    प्रेरणादायक कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    गतिहीन जीवन शैली से बाहर निकलें हालांकि भारोत्तोलन छाती की परिधि को कम करने में मदद करता है, कुछ मरीजों को छाती की चर्बी से ग्रस्त होने पर भी पूरे शरीर में वजन कम करना पड़ता है, जो अधिक सक्रिय जीवन और कुछ हृदय व्यायाम के अभ्यास से प्राप्त किया जा सकता है। साधारण परिवर्तन, जैसे ड्राइविंग और लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करने के बजाय चलने, कैलोरी और वसा जलने में मदद करें एक और दिलचस्प कदम एक पेडोमीटर का उपयोग करना होगा और कम से कम 10,000 कदम एक दिन चलने का लक्ष्य निर्धारित करेगा।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन को चलाने के लिए तेज चरण 3
    2
    सप्ताह के अधिकांश दिनों में, कुछ कार्डियोवास्कुलर व्यायाम लें। वजन प्रशिक्षण, हृदय प्रशिक्षण और स्वस्थ आहार के संयोजन से आपको वसा खोने में मदद मिल सकती है, जिसमें छाती में वसा संचय शामिल है। प्रति सप्ताह 450 ग्राम और 900 ग्राम के बीच कुछ खोना स्वस्थ है। सप्ताह में पांच या छह दिन व्यायाम करना आदर्श वजन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो थोरैक्स में माप की कमी के लिए योगदान देता है।
    • प्रत्येक सप्ताह कम से कम 150 मिनट की मध्यम गतिविधि या 75 मिनट की गहन गतिविधि करें। यदि आप छाती पर वसा को कम करना चाहते हैं, तो रोजाना कम से कम 30 मिनट का व्यायाम करें शुरुआती एथलीटों के लिए सर्वश्रेष्ठ, शारीरिक व्यायाम के समय को छोटे ब्लॉक में विभाजित करना, दो से 15 मिनट तक करना
    • ऐसे प्रयासों का चयन करें जिनके लिए प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन मज़ेदार। कुछ ऐसा आनंद लेने के लिए परीक्षण और त्रुटि अवधि के माध्यम से जाना जरूरी हो सकता है कि आप आनंद लेते हैं, लेकिन घूमना, चलना या चलना, रोइंग, तैराकी, सायक्लिंग आदि जैसी गतिविधियों पर विचार करें। यदि आप चाहें, तो आप उपसाधन का उपयोग कर सकते हैं: अण्डाकार मशीन, व्यायाम बाइक, रोइंग मशीन, दूसरों के बीच। यहां तक ​​कि टीम के खेल, अपने बच्चों के साथ चलना, रस्सी कूदते हुए और ट्रम्पोलिन पर अच्छे शारीरिक व्यायाम होते हैं
  • हेल ​​आपका लाइफ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कक्षाएं ले लो सैन्य शिविर, कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग, बार या योग कक्षाएं भी आपकी मांसपेशियों को टर्निंग शुरू करने और अपने शरीर में वसा जलाने के साथ ही अकेले बाहर काम करना पसंद नहीं करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए महान प्रोत्साहन प्रदान करने का एक अच्छा तरीका है। किसी गतिविधि में नामांकित करें, जो हर सप्ताह तीन या चार बार होता है, जिसमें प्रत्येक कक्षा के बीच कम से कम एक दिन आराम होता है। एक प्रशिक्षक की देखरेख के साथ व्यायाम करना अब भी एक और लाभ प्रदान करता है, अर्थात् सभी अभ्यासों के सही निष्पादन को जानने से, जो जिम या घर पर आपके द्वारा किए जाने वाले अभ्यास की दक्षता बढ़ जाती है।
  • भाग 3
    स्वास्थ्य के साथ रहना




    चित्र शीर्षक वजन वजन स्वाभाविक रूप से चरण 13
    1
    गनीकोमास्टिया की संभावना से इनकार करने के लिए डॉक्टर पर जाएं। एक आहार या व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक पर जाएं, खासकर यदि आपके स्तन का आकार कम करना ऐसा करने का एकमात्र कारण है वह जांच करेगा कि क्या आपके पास गनीकोमास्टिया नामक शर्त है, जिसमें रोगी को हार्मोनल असंतुलन के परिणामस्वरूप स्तन की वृद्धि हो सकती है, और जो अधिक गंभीर बीमारियों का सुझाव दे सकती है, जैसे स्तन कैंसर।
    • चिकित्सक को बताएं कि आपने नियुक्ति कब तय की है निदान के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करें: जब आप एक स्तन वृद्धि पर ध्यान देते हैं, यदि आपको कोई दर्द महसूस होता है, तो आपने वजन अर्जित किया है। उनके द्वारा किए गए शोध और परीक्षणों के परिणाम के आधार पर, गिनोमामास्टिया (या स्यूडोग्नी कॉमॅस्टिया का निदान, जब हार्मोनल असंतुलन के बिना छाती में वसा जमा होता है) सिद्ध हो सकता है।
    • परिणाम के बावजूद, अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें हल्के गनी कॉमॉस्टिया या छद्मोग्राम के साथ अधिकांश लोग आहार और व्यायाम से केवल स्तन वसा को कम कर सकते हैं शायद चिकित्सक स्थिति की प्रगति को ट्रैक करने के लिए त्रैमासिक या अर्धवार्षिक रिटर्न देता है।
  • पीठ के निचले हिस्से के साथ स्लीप शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    2
    पर्याप्त आराम प्राप्त करें छाती में अतिरिक्त वसा को छुटकारा पाने के लिए कसरत करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आराम भी है। वास्तव में, वज़न कम होने से वज़न हासिल करने से कम आराम मिलता है। रात में कम से कम सात घंटे सो रही है और एक सप्ताह का दिन बंद होने से भी अवांछित उपाय खो सकते हैं।
    • हर हफ्ते कम से कम एक पूर्ण दिन के लिए शारीरिक गतिविधि से बचना, ताकि मांसपेशियों में बढ़ने और ठीक होने का समय हो।
    • एक रात आठ और नौ बजे के बीच सो जाओ, और कभी भी सात बजे से कम नहीं। यदि आप दिन के दौरान थका हुआ महसूस करते हैं, तो 30 मिनट की झपकी लें।
  • जला फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 3
    3
    नियमित और पौष्टिक भोजन करें वजन घटाने में कैलोरी की खपत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए दिन के दौरान तीन स्वस्थ, संतुलित भोजन खाने का महत्व। संपूर्ण और पौष्टिक खाद्य पदार्थ आपको वजन कम करने में मदद करते हैं, जो छाती में अतिरिक्त वसा के क्रमिक नुकसान में योगदान देता है।
    • 500 और 1,000 कैलोरी के बीच अपने दैनिक उपभोग से घटाएं, स्वस्थ रूप से वजन कम करने के लिए एक अच्छी संख्या 1200 से कम कैलोरी के साथ किसी भी आहार का पालन न करें - जो वास्तव में वजन घटाने को धीमा कर सकता है, इसके अलावा भोजन को छोड़ने की प्रलोभन को और भी अधिक से अधिक कर सकता है।
  • छुटकारा पाने वाली छवि का पता लगाएं, बैट फैट चरण 6
    4
    पांच खाद्य समूहों के विभिन्न खाद्य पदार्थों को चुनें आदर्श दैनिक मेनू में सभी खाद्य समूह हैं: फलों, सब्जियां, अनाज, प्रोटीन और डेयरी। यथासंभव अधिक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए खाद्य पदार्थों के विभिन्न चयन करें। और सबसे अच्छी बात यह है कि स्वस्थ खाद्य पदार्थ आमतौर पर फाइबर में अधिक होते हैं, जो कभी-कभी बुलडोजी खाने के लिए आग्रह करते हैं।
    • मेन्यू में जैविक फल और सब्जियां शामिल करें, उनमें से स्ट्रॉबेरी, सेब, ब्लैकबेरी, पालक और मीठे आलू। पास्ता और रोटी, पास्ता, चावल, अनाज और जई जैसे पूरे अनाज भी आवश्यक हैं। मांस के लिए, चिकन, मछली और सूअर का मांस के लिए वरीयता देते हैं, हमेशा दुबला कटौती में। अन्य खाद्य पदार्थों में प्रोटीन भी प्राप्त किया जा सकता है, इनमें सेम, अंडे और मूंगफली का मक्खन। कॉटेज, पनीर, दही, दूध (बीफ या तिलहन) अच्छे डेयरी विकल्प हैं।
  • चित्र शीर्षक से इनर जांघ फैट चरण 7 से मुक्त हो जाओ
    5
    से बचें जंक फूड. बकवास खाने से कभी-कभी बहुत अच्छी तरह से गिर जाता है, लेकिन वह किसी के भी सबसे खराब दुश्मन है, जो छाती पर वसा खोना चाहती है। फास्ट फूड और औद्योगिक भोजन में कई वसा और कैलोरी होते हैं, जो वजन कम करने के आपके लक्ष्य के लिए हानिकारक होते हैं।
    • स्टार्च और रिफाइंड कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध पदार्थों को अलविदा कहें - सफेद रोटी, चावल और नूडल्स, केक, आदि। उन्हें टालकर और उन्हें स्वस्थ, संपूर्ण शरीर के विकल्प के साथ बदलने से निश्चित रूप से अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी।
    • अपने श्रृंगार में चीनी है या नहीं, यह जानने के लिए आप जो कुछ भी खरीदते हैं उसे पैकेजिंग पढ़ें। चीनी वजन में भी योगदान देता है। ग्लूकोज, सूक्रोज, डेक्सट्रोज़ या माल्टोस युक्त कुछ भी से बचने की कोशिश करें
  • मैन बॉय फास्ट चरण 7 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    आहार परिवर्तन धीरे-धीरे लागू करें यदि आप आदर्श वजन पर बने रहना चाहते हैं, तो स्वास्थ्य सेवन करना आपको जीवन भर के लिए कुछ करना चाहिए। मेनू में एक पूर्ण परिवर्तन करना कुछ पाउंड खोने की जल्दी में किसी के लिए एक आकर्षक विचार है। हालांकि, अधिक कट्टरपंथी परिवर्तन, पुरानी आदतों पर लौटने का अवसर अधिक है। दूसरी तरफ, परिवर्तनों को धीरे-धीरे लागू करने का एक तरीका यह है कि उन्हें जीवनकाल के लिए समेकित किया जाए - संभावना है कि भविष्य में आपकी छाती में वसा का निर्माण होगा।
    • अखंड आहार के साथ अस्वास्थ्यकर भोजन स्वैप करें उदाहरण के लिए ब्राउन चावल सफेद की तुलना में काफी बेहतर है। सब्जियां मांस के लिए एक अच्छा विकल्प हैं औद्योगिक नाश्ते के भोजन के बजाय गर्म हवा का पॉपकॉर्न खाने की कोशिश करें यदि आप कुरकुरा भोजन पसंद करते हैं, तो गाजर या अन्य कटा हुआ सब्जियां खाएं
    • आवेग पर खाने या एक बार छोड़ने के जोखिम को कम करने के लिए, प्रति सप्ताह खुद को एक दिन देना।
  • एटकिन्स डायट चरण 10 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    7
    दैनिक भोजन की योजना बनाएं सप्ताह के लिए भोजन योजना विकसित करना एक पौष्टिक, कम कैलोरी आहार को बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है, और आपको खाने-पीने की आदतों में वापस नहीं आने में मदद करता है
    • एक तीन-भोजन योजना और दो दैनिक नाश्ते लिखें। हर भोजन में अलग-अलग भोजन होना चाहिए उदाहरण के लिए: नाश्ते के लिए, वसा रहित ग्रीक दही का एक गिलास, ताजे फल, हल्के जेली के साथ पूरे अनाज टोस्ट और स्किम दूध के साथ कॉफी। दोपहर के भोजन के लिए, मिश्रित सब्जियों का एक सलाद, ग्रील्ड चिकन और घर का बना विनीगरेट दोपहर नाश्ते के लिए, ताजा हुमस और सब्जियां सलमोन, सलाद और उबले हुए सब्जियां रात के खाने पर अच्छी तरह से नीचे आ जाएंगी। दालचीनी पाउडर के साथ एप्पल स्लाइस एक महान मिठाई है
    • अगर आपको रेस्तरां में खाना चाहिए, तो आगे की योजना बनाएं इंटरनेट पर मेनू पढ़ें या स्थापना पर फोन करें और पूछें कि यह कौन से स्वस्थ विकल्प हैं। अपने आहार में फिट होने वाले दो खाद्य पदार्थ चुनें और उन्हें अपनी साप्ताहिक योजना में लिखें और "कैलोरी फ़्लिप्स" से बचें: बफ़ेट, रेस्तरां प्रति किलो, औपनिवेशिक नाश्ते, साथ ही तले या सॉस-लादेन वाले व्यंजन।
  • जला फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 5
    8
    अपने आप को ठीक से हाइड्रेट करें एक स्वस्थ भोजन और खेल के लिए एक उच्च दैनिक पानी की खपत की आवश्यकता होती है, एक आदत जो वजन घटाने की सुविधा देती है और कल्याण में सुधार करती है हर दिन 3 एल तरल पदार्थ पीने की कोशिश करें- यदि आप सक्रिय जीवन जीते हैं
    • लेकिन सोडा, कॉकटेल, स्पेशलिटी कॉफी और अल्कोहल जैसी गरमी से बचें। हल्के नाश्ते, चाय, शुद्ध कॉफी और टॉनिक पानी अच्छे गैर-कैलोरी विकल्प हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • चिकित्सा परामर्श
    • स्वस्थ आहार
    • पानी
    • pedometer
    • रनिंग या जिम जूते

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com