IhsAdke.com

ग्राहक की जरूरतों को रोकना

अपेक्षित ग्राहक की जरूरत सबसे अधिक खुदरा और थोक कारोबार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, खासकर एक अधिक चुनौतीपूर्ण खुदरा माहौल में जिसके लिए उन्होंने वापस जाने का विकल्प चुना। अपेक्षित आवश्यकताओं में व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए अवसर भी उपलब्ध हैं। एक ऐसा व्यवसाय जो एक स्पष्ट अनुमान को अनुमान लगाने और अनुमानित करने के अतिरिक्त कदम उठाता है, वफादार, दोहराने वाला ग्राहक उत्पन्न कर सकता है- और यहां तक ​​कि एक विनम्र कर्मचारी जो उसके सामने खड़े होने वाले ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानता है।

यद्यपि इसमें व्यक्तिगत ग्राहक की इच्छाओं को याद रखना या देखना शामिल हो सकता है, इसका मतलब यह भी है कि बड़े हिस्से में, अपने आप को ग्राहक के जूते में रखना है, जिसके लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है। एक ट्रक चालक और बच्चों के साथ एक गर्भवती मां की जरूरत भिन्न हो सकती है, यहां तक ​​कि एक कप कॉफी की खरीद के लिए भी। ग्राहक की जरूरतों की आपकी प्रत्याशा में सुधार करने के लिए नीचे कुछ कदम हैं

चरणों

चित्र योजना ग्राहक योजनाओं की योजना 1
1
लेन-देन में व्यक्तिगत ग्राहक के स्थान पर खुद को रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें (ज़रूरत पूरी करें) आपकी मूलभूत खरीदारी के अतिरिक्त आपकी असामान्य, पुनरावर्ती या गैर-मौजूद भी हो सकती है ग्राहक की ज़रूरतों की `प्रत्याशा` के बारे में बहुत कुछ पता चल जाता है कि जब कोई नहीं हो, चेहरे का भाव या शरीर की भाषा को पकड़ कर आप उन्हें दे रहे हैं। इन्हें अपने जोखिम पर अनदेखा करें- एक सरल "कुछ और?", ठीक से पूछे, सभी अंतर बनाते हैं
  • क्या आपने अपने उत्पादों या सेवाओं के साथ प्रयोग करने या खेलने के लिए समय निकाला है? आप उनके बारे में क्या पता लगा सकते हैं जो एक ग्राहक के साथ मदद कर सकता है?
  • सामान्य में ग्राहक अनुभव के बारे में सोचो सेवा प्राप्त करते समय आपको किस तरह व्यवहार और सहायता प्राप्त करना पसंद आएगा?
  • सम्मेलनों, सम्मेलनों और अनौपचारिक कक्षाओं जैसे घटनाओं में भाग लेने के द्वारा अपने बाजार के साथ अधिक आराम से वातावरण में सहभागिता करें। आप यह जान लेंगे कि आपके भविष्य के सर्वश्रेष्ठ ग्राहक क्या ढूंढ रहे हैं, और आपके आकस्मिक ग्राहक क्या ढूंढना पसंद करेंगे। ध्यान रखें कि आपके बाज़ार के यादृच्छिक प्रतिभागियों में अधिक नियमित और गंभीर प्रतिभागियों के संबंध में अलग-अलग प्राथमिकताओं हो सकती हैं वे कीमत के बारे में अधिक चिंतित हो सकती हैं जो वे प्रस्तुत कर रहे हैं, या बड़े पैमाने पर विज्ञापन से शुरू में अधिक प्रभावित होते हैं
  • चित्र शीर्षक ग्राहक योजनाओं की अपेक्षा चरण 2
    2
    असामान्य ज़रूरतों के प्रति ग्रहणशील रहें जो आम तौर पर ग्राहक द्वारा बोली जाती हैं (उनकी जरूरत बनाने के लिए नहीं) इससे असामान्य तरीके से निपटने के लिए सबसे आसान जरूरतों की आवश्यकता होती है - हालांकि आप अस्पष्ट लग सकते हैं, आवर्ती जरूरतों के सवाल, जो कम संभावना है, लेकिन अभी भी संभव है यहां। अगर एक असामान्य आवश्यकता आवर्ती हो जाती है, और आपकी स्थापना इस ग्राहक को समायोजित करने में सक्षम है, तो उन्हें आपकी सर्वश्रेष्ठ विज्ञापन बनने की उम्मीद करें।
  • चित्र योजना ग्राहक योजनाओं की योजना 3
    3
    सहानुभूति, आवश्यकता महसूस करें: समझते हैं कि आपकी सही रवैया की आवश्यकता सर्वोपरि है। एक असामान्य आवश्यकता के अनुरूप होने के बावजूद, भले ही आप इसे पूरा नहीं कर सके, यह बहुत महत्वपूर्ण है ऐसे दिनों में जब आप सेवा प्रदाता के रूप में अपने सबसे अच्छे नहीं होते हैं, तो एक चरित्र बनाएं और दिखाएं कि आप एक मंच पर हैं जब तक आप यह सामान्य रूप से नहीं करते हैं तब तक बहाना
  • ग्राहक योजनाओं की योजना बनाएं शीर्षक चरण 4
    4
    आत्मसंतुष्ट रहें: अपने अनिच्छा, ज्ञान की कमी या क्लाइंट को आलस को पारित करने से बचें। इसके बजाए, ग्राहक को यह बताने के लिए शिक्षित और आश्वस्त तरीके ढूंढें कि आपके अनुरोध को कैसे समायोजित किया जा सकता है या कारण बताएं कि यह क्यों संभव नहीं होगा। यदि आप रक्षात्मक महसूस करते हैं जब कोई ग्राहक सामान्य से कुछ पूछता है, तो क्या इसका मतलब आपके लिए और अधिक काम है, या यह इसलिए है क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है? या शायद यह इसलिए है क्योंकि आप अपनी दिनचर्या में फंस गए हैं और आपको अलग तरह से काम करना पसंद नहीं है? प्रत्येक मामले में, समस्या के साथ है आप और ग्राहक के साथ नहीं।



  • ग्राहक योजनाओं का लक्ष्य रखने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    ध्यान दें कि नियमित ग्राहकों की आवर्ती जरूरतों को पहचानना और बैठक करना व्यवसाय की रोटी और मक्खन है। आपका ग्राहक संभवतः एक ब्लॉक चल सकता है और उसी उत्पाद को प्राप्त कर सकता है- याद रखें कि मुस्कुराहट ग्राहक वापस आ सकती है। इसके अलावा, दोस्ताना बनने के लिए तैयार रहें और कम से कम उनसे पूछो कि वे आपके व्यवसाय के बीच और दूसरे के बीच क्या अंतर पैदा करते हैं।
  • ग्राहक योजनाओं की पूर्ति के शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    6
    एक और मिनट के लिए, संभवतः सिर्फ आंखों के संपर्क में, आप और आपके व्यवसाय के लिए ग्राहक के महत्व की पुष्टि करें। पहचान लें कि कई ग्राहकों को बुनियादी खरीद के अलावा अतिरिक्त ज़रूरतें होंगी आपके शरीर की भाषा और चेहरे की अभिव्यक्ति आपको यह बताएगी- हालांकि, वे अभी भी आपके द्वारा ले गए दूसरे अतिरिक्त की सराहना करते हैं। वेटर के साथ-साथ ध्यान दें- कभी-कभी सबसे अच्छी सेवा कोई भी सेवा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक ग्राहक योजना की योजना 7
    7
    मुस्कान: यह सेवा के एक व्यक्ति के रूप में आपकी स्पष्टता के बारे में बताता है, आपका पहुँच. वाक्यांश "ग्राहक हमेशा सही है" इस का एक सुप्रसिद्ध सुधार है। ग्राहकों को स्वाभाविक रूप से ऐसे स्थानों की तलाश है जहां उन्हें अनदेखा नहीं किया जाएगा, यहां तक ​​कि असामान्य अनुरोधों के लिए भी।
    • थोक व्यापार में, उल्लेख करें कि आपके पास एक निश्चित उपहार वासियों हो सकती है- शायद उनके लिए एक नियमित ग्राहक के रूप में एक छूट राशि। उदाहरण के लिए, पेपर कंपनियां आमतौर पर कंपनियों को यह धारणा देती हैं कि वे प्रथागत ग्राहक हैं, समर्थन का निम्न मूल्य जिसके लिए पैकेज / नेस्मा कागज या 500 लिफाफे का एक बॉक्स बॉक्स की कीमत पर खर्च करता है, और एक बॉक्स है स्केटिंग की मात्रा, किसी विशेष दिन पर मुफ़्त डिलिवरी के साथ, मंगलवार को, शहर के अपने हिस्से या एक स्थानीय शहर-और कुछ दिनों में एक निश्चित मात्रा में प्रस्ताव का मुफ़्त वितरण, जो ग्राहक को प्रोत्साहित कर सकता है स्टॉक करने के लिए
  • चित्र योजना ग्राहक योजना की योजना 8
    8
    व्यापार की एक निश्चित राशि की अपेक्षा करें निष्क्रिय, केवल दावों के ग्राहकों की प्रथा के मुताबिक लोग आते हैं और आपके व्यवसाय, या किसी विशेष कर्मचारी को पैसा खर्च करते हैं, और बदलाव करते हैं, बस बेहतर महसूस करने के लिए - तथ्य यह है कि वे अनुभव का आनंद लेते हैं सब कुछ
  • युक्तियाँ

    • लोग आपको अपने दिमागों को पढ़ने की उम्मीद नहीं करते हैं, हालांकि यह आवर्ती अनुरोधों के लिए उपयोगी हो सकता है।
      • इन निरंतर रिश्तों और संचार की स्थापना, वास्तव में मन की पर्याप्त उपस्थिति रखने के लिए समानतापूर्वक अनुरोध करता है, अक्सर शरीर की भाषा के माध्यम से, एक सतत ग्राहक मूड में से एक इसके अलावा, यदि आप निश्चित नहीं हैं तो स्पष्ट करने के लिए शर्मीली नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • आप हर समय हर किसी को खुश नहीं कर सकते हैं, और एक सेवा के व्यक्ति के रूप में आपके पास मुश्किल क्लाइंट हैं जो इसे साबित करने की इच्छा रखते हैं। अक्सर, एक निराशाजनक ग्राहक के लिए आवाज़ की सही स्वर में एक पुष्टिकरण किसी भी गलतफहमी को साफ कर सकता है।
    • आकस्मिक जरूरतें एक लगातार विकसित क्षेत्र हैं, जिसे आमतौर पर यहां संबोधित किया गया है, जबकि व्यवहार में यह अक्सर विशिष्ट उद्योग होता है। यदि आप ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्कृष्ट तरीके से अवगत हैं, जिन्हें उपेक्षित किया गया है, तो कृपया इस लेख को संपादित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com