IhsAdke.com

कैसे किसी को विचलित करने के लिए

आपके लिए किसी को विचलित करने की कोशिश करने के लिए अच्छे कारण हैं शायद एक दोस्त हाल ही में एक दुखद स्थिति से गुज़र चुका है और मन को साफ करने की जरूरत है। या परिवार के किसी सदस्य का जन्मदिन निकट है और आश्चर्यजनक पार्टी से पहले उसे विचलित करने का आपका काम है। केवल स्थिति यह निर्धारित कर सकती है कि किसी को व्यस्त रखने की यह नौकरी आसान या मुश्किल होने जा रही है या नहीं। जब आप सबसे अच्छा समाधान ढूंढ रहे हैं, तो आपके पक्ष में उपयोग करने के लिए कई विचार हैं।

चरणों

विधि 1
कार्रवाई के माध्यम से ध्यान भंग

चित्र विचलित किसी एक चरण 1
1
सांस लेने के अभ्यास करो कुछ "स्वस्थ विकर्षण" ध्यान और चिकित्सीय साँस लेने के आसपास घूमते हैं। एक ध्यान सत्र के माध्यम से अपने मित्र को निर्देशित करने का प्रयास करें, खासकर अगर उसे विचलित करने की आवश्यकता दर्द से संबंधित कारणों के लिए है। साँस लेने के बारे में सोचकर निर्देशन करके, समस्याओं पर ध्यान देने के लिए मस्तिष्क में कम संसाधन उपलब्ध हैं।
  • बैठ जाओ और अपनी आँखें बंद करें उसे सांस लेना और गहरी साँस छोड़ना, ध्वनि पर ध्यान केंद्रित करना और हवा आने और जाने का अनुभव करना।
  • विचलित किसी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    टीवी देखें टीवी मनोरंजक का एक महान स्रोत है जब हम बीमार हैं या कुछ को मन पर कब्जा करने की ज़रूरत है उदाहरण के लिए, एक मैराथन सीरीज़ चलाया जा रहा है, जो चल रहा है उसके साथ पूरी तरह से शामिल होने का एक तरीका है। एचबीओ जैसे चैनल बहुत समृद्ध श्रृंखला प्रोग्रामिंग हैं अगर आप ऐसा है जो किसी को विचलित करने की जरूरत है, तो टीवी एक साथ देखें।
    • पॉपकॉर्न और स्नैक्स सबसे अच्छा पूरक हैं।
  • विचलित किसी एक चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    "क्लिकबैथ" साइटें देखें क्लिकबिट - या क्लिक-क्लिक - एक प्रकार का पृष्ठ दर्शाता है जिसका सामग्री उपयोगकर्ता मनोरंजन के लिए लक्षित है। Buzzfeed या Clickworthy जैसी साइटें इस प्रकार के मीडिया में विशेषज्ञ हैं कुल मिलाकर, सामग्री डिस्पोजेबल है, लेकिन किसी के लिए महान जो किसी समस्या से ध्यान हटाने के लिए करना चाहता है इन साइटों में से कुछ भी व्यत्यय के क्षेत्र में अपने महत्व को उजागर करते हैं।
  • विचलित चित्र 4
    4
    एक साथ वीडियो गेम खेलें वीडियो गेम खेलना कुछ क्षणों के लिए जीवन के बारे में भूल जाने और किसी अन्य दुनिया में आने का एक शानदार तरीका है। ऐसे कई गेम हैं जो जोड़े में खेले जाने पर बेहतर दिखते हैं, और मजाक कभी कभी एक महान एकाग्रता होती है।
  • चित्र विचलित किसी को चरण 5
    5
    चलो। जंगली क्षेत्र के माध्यम से चलना सबसे अधिक "स्वस्थ विकर्षणों" में से एक है, और एक मित्र के साथ इस अभ्यास को अपने संबंधों को मजबूत करने का एक तरीका है। मज़ा होने के अलावा, बाहर चलना आत्मा के लिए महान है, भी।
  • विचलित किसी चरण के शीर्षक वाला चित्र 6
    6
    अपने दोस्त को गाथागीत में ले जाओ बहुत शराब पीने की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन एक पार्टी की रात एक अच्छा व्याकुलता हो सकती है। ध्यान दें कि अगर आपका दोस्त वास्तव में मजा ले रहा है, और ऐसी किसी चीज से बचने का प्रयास करें जो समस्या की यादें वापस लाए।
  • विधि 2
    बातचीत के माध्यम से परेशान

    चित्र विचलित किसी एक कदम 7
    1
    प्रौद्योगिकी का उपयोग करें आधुनिक दुनिया में प्रौद्योगिकी एक नंबर का मनोरंजन है कुछ मामलों में यह भी एक नकारात्मक बात माना जा सकता है, लेकिन जब यह किसी को विचलित करने की बात आती है, तो यह बहुत सहायक है
    • YouTube पर एक अजीब वीडियो पर लिंक भेजें
    • पाठ संदेश विचलन के महान स्रोत हैं
    • कृपया कुछ ऑनलाइन गेम सूचीबद्ध करें
  • चित्र विचलित किसी को चरण 8
    2
    एक कहानी बताओ हर कोई एक अच्छी कहानी को प्यार करता है, इससे हमें हमारी अपनी समस्याओं को भूलना पड़ता है और किसी और के जूते में खुद को लगा देता है। हास्य आवश्यक है, विशेषकर जब लक्ष्य किसी को एक गंभीर समस्या को भूलना है। एक अजीब कहानी बताओ जो आपके साथ हुई, कुछ भी अच्छी कहानी है, लेकिन यह तब भी बेहतर है जब यह निजी है - बातचीत से बंधन मजबूत होता है।
    • कहानी कहने में उद्देश्य रखें विवरण बताएं जब आपको लगता है कि यह स्पष्ट चित्र बना सकता है, लेकिन कथा को उबाऊ न होने दें।



  • चित्र विचलित किसी एक कदम 9
    3
    हास्य के साथ मनोरंजन हंसी केवल मजाक का स्रोत नहीं है, यह समस्या से निपटने के लिए भी सर्वोत्तम तंत्र में से एक है। यह स्वस्थ, सरल, प्रभावी और लागत कुछ भी नहीं है आपके बीच के रिश्ते पर निर्भर करता है, हास्य अलग-अलग तरीकों से प्रवाह कर सकता है।
    • यदि आप एक अजीब कहानी नहीं बता सकते हैं, तो कुछ चुटकुले बताएं। इसलिए अगर कहानी के लिए कोई प्रेरणा नहीं है, तो कम से कम आपके आस्तीन पर कार्ड हो सकते हैं।
  • विचलित किसी एक चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    यादों को चिंगारी कर सकते हैं कि कुछ के बारे में बात करने से बचें अगर आप किसी से विशेष रूप से किसी से विचलित करने की कोशिश कर रहे हैं, सावधान रहें कि विषय को विषय में लाने के लिए जैसा कि आप बात करते हैं। सावधान रहने से आपको बात करने से मत रहना चाहिए, लेकिन आप जो कुछ कहते हैं, जो कि दर्दनाक यादें ला सकते हैं, उन पर ध्यान न दें।
    • उदाहरण के लिए: यदि आपके दोस्त का एक सड़क दुर्घटना है, तो कार से संबंधित किसी चीज के बारे में बात करने से बचें, यहां तक ​​कि कुछ प्रतीत होता है हानिरहित।
  • चित्र विचलित किसी ने चरण 11
    5
    एक अच्छी किताब या टीवी शो बताएं सच्चाई यह है कि आप हर समय कंपनी नहीं रख सकते आपके मित्र को कुछ करने की सिफारिश करना आपको व्यस्त होने के दौरान व्यस्त रखने का एक तरीका है, जब आप चारों ओर नहीं हैं किताबें, टीवी शो और वीडियो गेम गेम कुछ सुझाव हैं दिलचस्प चीजों के साथ बमबारी होने पर मन आसानी से विचलित हो जाते हैं।
  • विधि 3
    ध्यान रखना

    विचलित किसी एक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आश्वस्त रहें किसी का ध्यान हथियाने के लिए ट्रस्ट महत्वपूर्ण है और सामाजिक संबंधों में सफल होने के लिए आवश्यक है। यदि आप असुरक्षित महसूस करते हैं, तो यह आपके व्यवहार में प्रकट होता है और जिस तरह से आप बात करते हैं अपने बारे में किसी भी नकारात्मक सोच से लड़ने की आदत करें और अच्छे विचारों के साथ इसे बदलने की कोशिश करें। भले ही आप पहले सकारात्मक टिप्पणियों में विश्वास नहीं करते हैं, फिर भी कोशिश करें, और आप जल्द ही उनके प्रभाव का एहसास करेंगे।
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आपको अपने बारे में अच्छा लगता है अब मामूली होने का समय नहीं है! क्या यह कुछ अच्छा व्यक्तित्व लक्षण या कुछ उपलब्धि है जिससे आपको गर्व हुआ, लिखना जब आप कर लें, तो सूची को पढ़ें और आत्मविश्वास महसूस करने के लिए आपके पास सभी कारणों को देखें।
    • खुद को दूसरों की तुलना करना आपको कहीं भी नहीं मिलेगा यदि आप वास्तव में किसी को मनोरंजन करना चाहते हैं, तो आप अपने बारे में नकारात्मक विचार नहीं कर सकते।
  • विचलित किसी चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी रणनीति बदलें एक समय आता है जब रचनात्मकता समाप्त होती है। किसी को मनोरंजक जारी रखने के लिए, रणनीतियों को बदलना उदाहरण के लिए, अगर आप वीडियो गेम चलाते हैं, तो उदाहरण के लिए, कुछ और करें, इससे पहले कि वह व्यक्ति समानता के थकना शुरू हो जाए। समय के साथ, यहां तक ​​कि सबसे अधिक उत्तेजक गतिविधियों अनुग्रह खो सकते हैं
    • जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो पहले कुछ काम करने के लिए वापस जाएं।
  • चित्रा शीर्षक विचलित किसी ने चरण 14
    3
    प्लेसबो प्रभाव प्लेसीबो प्रभाव और `गलत विकर्षण` की भूमिका पर बहुत शोध है जब विश्वास की शक्ति मजबूत होती है, किसी क्षण में धारणा परिवर्तन किसी व्यक्ति में विश्वास करने का फैसला करता है। यह प्रभावशाली व्यक्ति के बारे में समझने के लिए विवेकपूर्ण है कि यह प्रभाव किसी पर हो सकता है
    • यह भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि प्लेसीबो प्रभाव तब काम नहीं करता है जब व्यक्ति को पता है कि आप जानबूझकर उसे विचलित करने की कोशिश कर रहे हैं
  • विचलित किसी एक चरण 15 के चित्र का शीर्षक
    4
    प्रगति ट्रैक करें एक बार व्याकुलता चरण पूरा हो गया है, यह देखें कि इस प्रक्रिया में आपके मित्र का अनुभव क्या था। आपको लगता है कि वह केवल आपकी इच्छा के लिए शामिल हो चुका है, लेकिन हो सकता है कि वह इस प्रक्रिया को वास्तव में काम करने का एहसास करें। यह न बताएं कि इसका एकमात्र उद्देश्य उसे विचलित करना था, लेकिन पूरे अनुभव पर प्रतिबिंबित करना
    • ऐसा करते समय सावधान रहें यह स्पष्ट करने के बिना कि यह प्रक्रिया जानबूझकर थी, जैसे कुछ कहते हैं, "पीछे मुड़कर, आप इस स्थिति से कैसे निपटाते हैं?" वार्तालाप के दौरान अपना नाम उद्धृत न करें, ऐसा नहीं दिखता कि आपके पास खेलने की भूमिका है।
  • युक्तियाँ

    • आदर्श रूप से, आप पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं लोग अजनबी से आसानी से विचलित नहीं होते हैं

    चेतावनी

    • लंबे समय के लिए एक व्यक्ति को मनोरंजक करना एक अच्छा विचार नहीं है। कुछ समय बाद उत्पादक बनना बंद हो जाता है, और वहां से प्रयास इसके लायक नहीं है।
    • कभी-कभी किसी को विचलित करना असंभव है अगर वह कुछ करने का संकल्प लेता है और आप इसे रोकने की कोशिश करते हैं, तो यह आपके मित्र को परेशान कर सकता है। सबकुछ के लिए सही समय है, पता है कि जब यह हस्तक्षेप करने का सही समय नहीं है।
    • किसी को विचलित करने के लिए दवाओं या अल्कोहल का उपयोग न करें पहले यह भी मदद कर सकता है, लेकिन यह एक अच्छा दीर्घकालिक विकल्प नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com