IhsAdke.com

एक अच्छा मनोवैज्ञानिक कैसे खोजें

चाहे यह खाने के विकार या अवसाद से पीड़ित हो, इसके बारे में बात करने के लिए पेशेवर होने के कारण जानकारीपूर्ण और उत्साहजनक दोनों हो सकते हैं। एक अच्छा मनोचिकित्सक होने से आजीवन वसूली या एक छोटी अवधि की मरम्मत के बीच अंतर हो सकता है।

चरणों

एक अच्छा मनोवैज्ञानिक खोजें चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने मित्रों और परिवार की सीमाओं को समझें अधिकांश लोग उन लोगों के लिए जो उनके आस-पास भावनात्मक समर्थन करते हैं। हालांकि, जब आप एक बड़ी समस्या से निपटते हैं, तो समझें कि ये लोग आपकी मदद करने के लिए सबसे अच्छा नहीं हो सकते। आपको प्रभावी ढंग से मदद करने के लिए जितना अधिक आप चिकित्सा चाहते हैं उतनी ही, वे केवल आपकी सहायता कर सकते हैं वे आपके कल्याण की परवाह करते हैं, लेकिन आपकी मदद करने के लिए वे सबसे अच्छा नहीं हो सकते।
  • एक अच्छा मनोचिकित्सक चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    संदर्भ के लिए पूछें अपने दोस्तों और परिवार से बात करते वक्त, पूछें कि क्या वे एक मनोवैज्ञानिक जानते हैं यदि आप एक चर्च के सदस्य हैं, तो आप सदस्यों के संदर्भ के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • 3



    एक नियुक्ति करें अपनी स्थिति की तात्कालिकता को सूचित करें उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे समय से आत्महत्या करने की भावना रखते हैं, तो आप इस तथ्य को यह बताने के लिए कह सकते हैं कि क्या वे आपको बाद की तारीख में फिट कर सकते हैं। अधिकांश क्लीनिकों में एक "आपातकालीन" कार्यक्रम होता है जिसमें तत्काल रोगी सत्र सत्र

    [[छवि: एक अच्छा मनोचिकित्सक खोजें चरण 3.jpg | center | 550px]
  • एक अच्छा मनोचिकित्सक खोजें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    तैयार रहें! अपनी क्वेरी का अधिक लाभ उठाने के लिए, अपने विचारों को लिखें और आप पूछना चाहते हैं। अधिक जानकारी के लिए युक्तियाँ अनुभाग देखें आपका पहला परामर्श अजीब लग सकता है इस तथ्य को स्वीकार करें और इस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए अपने मनोवैज्ञानिक पर भरोसा करें।
  • एक अच्छा मनोचिकित्सक खोजें चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझे कि प्रक्रिया को थोड़ी देर लग सकती है यह एक मनोवैज्ञानिक को जाने का अर्थ नहीं है जो आपको असहज महसूस करता है या यदि आपको अपने विचारों को बांटने के लिए कुछ निश्चित "रसायन" महसूस नहीं करता है। यदि यह मामला है, तो इसे अपने मनोवैज्ञानिक को बताएं यदि चीजें बेहतर नहीं होती हैं, तो दूसरे के लिए देखें
  • युक्तियाँ

    • पहला परामर्श अक्सर थोड़ा अजीब होता है क्योंकि मनोवैज्ञानिक अपने जीवन के बारे में बहुत ही निजी सवाल पूछेंगे। वह केवल आपकी सहायता करने के लिए ऐसा कर रहा है, इसलिए ईमानदार रहें। झूठ केवल प्रक्रिया को मुश्किल बना देगा।
    • अपने स्वास्थ्य योजना के बाहर एक पेशेवर विचार करें एक मनोवैज्ञानिक के लिए और अधिक भुगतान करना बेहतर होता है जो एक योजना मनोचिकित्सक के लिए कम भुगतान करने में बहुत सहायक होता है जो न केवल न्यूनतम करता है। किसी पेशे की तरह, आपको सबसे अच्छी सेवा प्राप्त करने के लिए अधिक भुगतान करना पड़ सकता है हालांकि, अगर आपको लगता है कि यह फायदेमंद है, तो इसके लायक हो सकता है यदि आप स्वास्थ्य योजनाओं को बदलते हैं, तो आपको एक विशेष मनोवैज्ञानिक देखने के लिए भी मजबूर किया जा सकता है यदि यह मामला है, तो अपने एचआर विभाग और नए स्वास्थ्य बीमा कंपनी से बात करें। उनमें से बहुत से आपकी अनिच्छा को समझ जाएगा, खासकर यदि आप पहले से ही पेशेवर के आदी हो गए हैं जो आपके लिए पूरा करता है निजी परामर्श के माध्यम से जाने और फिर स्वास्थ्य योजना के लिए धन वापसी का अनुरोध करने की संभावना भी है।
    • हार न दें! सही मनोचिकित्सक खोजना एक पेशेवर ढूंढ रहा है जो आपके लिए अपनी भावनाओं और विचारों के बारे में खुला और ईमानदार होना आसान बनाता है। इसमें कुछ सत्र लग सकते हैं, इसलिए अपने निर्णय को जल्दी मत करो हालांकि, यदि वास्तव में आप और आपके मनोवैज्ञानिक के बीच एक बाधा है, तो दूसरे की तलाश करें। हालांकि यह आपकी वसूली के लिए और अधिक समय जोड़ देगा, लेकिन इसके लिए इसके लायक होगा। * एक मनोवैज्ञानिक चिकित्सा करता है, लेकिन दवा नहीं लिखता है हालांकि, यह आपको एक मनोचिकित्सक को भेज सकता है यदि आपको लगता है कि कोई दवा मदद कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com