IhsAdke.com

बूढ़े महसूस किए बिना पुराने कैसे बढ़ें


जैसा कि आप अस्पताल के इंतजार के कमरे में बैठते हैं, अपने पोते का जन्म लेने की प्रतीक्षा करते हुए, आपको याद है कि जिस दिन आपने अपना पहला बच्चा था। अब, आप यहाँ हैं, अपने पहले महान पोते की ओर देख रहे हैं यह आश्चर्यजनक है कि समय कैसे मक्खियों, और अतीत के बारे में सोच कर आपको बूढ़ा लग सकता है! लेकिन सिर्फ इसलिए कि आप कई दशकों के लिए जी रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ये करना चाहिए महसूस करने के लिए

वर्ष। युवाओं को मन और आत्मा में रहने के लिए संभव है

चरणों

ओल्ड के बिना ओल्ड ग्रस्त ओल्ड स्टेप 1 ग्रोथ का शीर्षक चित्र
1
अपनी उम्र परिप्रेक्ष्य में रखें कभी न सोचें कि उम्र सिर्फ एक संख्या से ज्यादा है। जीवन में ऐसी कुछ चीजें हैं जिनके बारे में हमारा कोई नियंत्रण नहीं है, जैसे कि जब हम पैदा हुए थे। आयु किसी परिस्थितिजन्य विस्तार से ज्यादा कुछ नहीं है, जैसे कि तुम्हारी आँखों का रंग या आपके माता-पिता का नाम मत करो परिभाषित करें कि आप कौन हैं अन्य चीजें हैं जो यह परिभाषित करती हैं - क्या हमारे पास है नियंत्रण, हम कैसे सोचते हैं और हम क्या करते हैं
  • ओल्ड के बिना वृद्धावस्था पुराने कदम 2
    2
    लाइव और प्रत्येक दिन का आनंद लें। हमेशा कुछ सकारात्मक या हर दिन चिंतित होने का कारण है। अपने पौधों या फिल्मों में चमकते सूरज का आनंद लें, जो आप फिल्मों में देखेंगे। यदि आप अकेले महसूस करते हैं, तो पुस्तकालय में जाएं यह उन लोगों से मिलना और उनसे बात करने का एक शानदार स्थान है, जिनके समान रुचि है। हमेशा लोगों से घिरा हो, भले ही आप उन्हें फिर कभी न देख सकें। यह किराने की दुकान में या डिपार्टमेंट स्टोर या स्नैक बार पर भी करें।
  • ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड स्टेप 3 ग्रोथ शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपना समय बर्बाद न करें कि आप ऐसा करने के लिए बहुत बूढ़े हैं या जब तक आपके पास स्वास्थ्य हो, तब तक आप ऐसा कुछ भी कर सकते हैं जो आपको करने में दिलचस्पी लगता है यदि आपने कभी कंप्यूटर का उपयोग नहीं किया है, तो एक खरीद लें और सीखें कि इसका उपयोग कैसे करना है। यदि आप पर्याप्त रुचि रखते हैं, जानें कि वे कैसे काम करते हैं और समस्याओं को ठीक करने और उन्हें कैसे प्रोग्राम करें! आप पाएंगे कि आपने पूरी दुनिया को अपने कमरे में लाया है, और शायद थोड़ा ज्ञान जो आपको पैसे बचाने और आपको छोटा महसूस कर सकें। सिर्फ नई चीजें सीखें जिन्हें आपने पहले नहीं सीखा है, चिंता न करें, अगर यह बहुत ही "युवा" है, तो कुछ भी नहीं है।
  • ओल्ड के बिना पुराने ओल्ड कदम चरण 4 के शीर्षक में चित्र का शीर्षक
    4
    अपने शरीर की देखभाल करें विटामिन लें और एक स्वस्थ आहार लें जिम में या घर पर व्यायाम करें एक गीत की आवाज़ में नृत्य करें, क्योंकि आपके शरीर को जाने से एक अच्छा व्यायाम होता है। पूर्ण शारीरिक परीक्षाएं हों और कम से कम एक साल में अपने दंत चिकित्सक से मिलें।
  • ओल्ड के बिना ओल्ड वॉक फॉर ओल्ड चरण 5 ग्रोथ का शीर्षक चित्र
    5
    व्यायाम पहलू आवश्यक है हमारे शरीर को आगे बढ़ने की जरूरत है उन्हें हर दिन पूर्ण क्षमता में उपयोग करने की आवश्यकता होती है। ताई ची आंदोलन का एक अच्छा रूप है जो पूरे शरीर की गतिविधि प्रदान करेगा, लेकिन यह सभी के लिए नहीं है। आप जो आनंद लेते हैं उसे खोजने के लिए शारीरिक गतिविधियों का अन्वेषण करें, जो अभ्यास के बाद आपको अच्छा महसूस करता है और आप हर दिन प्रदर्शन कर सकते हैं। लंबी पैदल यात्रा और तैराकी भी शानदार विकल्प हैं
  • पुरानी ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक
    6
    पीछे मत देखो अतीत में क्या हुआ, इसके बारे में चिंता मत करो। आज के लिए लाइव केवल एक चीज जो भी बदल सकती है वह अतीत नहीं है। जो पारित हुआ है वह बीत चुका है और वापस नहीं आएगा। भविष्य अभी तक नहीं आया है, इसलिए हमारे पास आज जो है तो आज का आनंद लें, पिछला छोड़ दें और भविष्य के लिए एक योजना बनाएं।
  • पुरानी ओल्ड बिना महसूस किए गए पुराने चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपना दिमाग अलर्ट रखें क्रॉसवर्ड पहेली, एक नई भाषा सीखने या एक शौक है जिसके लिए आप हमेशा बहुत व्यस्त किया गया है है है। एक खुला मन व्यायाम करें वेबसाइटों पर स्वयंसेवक प्रकाशक बनें विकी के लिए अपना समय स्वयंसेवा करके, आप अन्य ऑनलाइन योगदानकर्ताओं को मिलेंगे और अपने लेखन कौशल को आज तक बनाए रखेंगे, जबकि अन्य लोगों को मुफ्त ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेंगे। आप अपने ज्ञान को विभिन्न मंचों में साझा भी कर सकते हैं।
  • ओल्ड के बिना ओल्ड वॉक फॉर ओल्ड चरण 8 ग्रोथ का शीर्षक चित्र
    8
    समाचार का पालन करें ऐसा करने से, आप हमेशा अधिकांश लोगों से बात करने में सक्षम होंगे। राजनीति, फैशन और / या कंप्यूटर में नया क्या है नए उपचार विधियों और नई दवाइयां उपलब्ध कराने के बारे में जानें ताकि आप अपने परिवार के सदस्यों को सलाह दे सकें कि उन्हें जानकारी की आवश्यकता हो।
  • ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड ग्रोथ स्टेप 9 ओल्ड चरण का शीर्षक चित्र
    9
    इंटरैक्ट करने के तरीके ढूंढें नजदीकी मित्रों या करीबी रिश्तेदारों के बिना, नए लोगों से बात करने के कई अवसर हैं किराने की दुकान में मिलने वाले लोगों के साथ बातचीत शुरू करें जिन लोगों को आप सड़क पर चलते हैं उन्हें नमस्कार करें और उनसे पूछें कि वे कैसी हैं। आप एक अजनबी को एक मज़बूत शब्द भेंट करके आपको कितना ताज़ा महसूस करेंगे, इस पर आश्चर्य होगा
  • ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड पेस्ट शीर्षक वाला पिक्चर ओल्ड स्टेप 10
    10
    आशावादी रहें नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें, क्योंकि यह कोई अच्छा काम नहीं करेगा, बस दु: ख लाओ। उदाहरण के लिए, यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आपका साथी (या साथी) क्यों मर गया और आपको अकेला छोड़ दिया केवल आँखों को आँसू लाएगा इसके बजाए, याद रखिए कि आपने जो कुछ अद्भुत वर्ष साझा किए हैं और आपने इस दुनिया में शानदार बच्चों को कैसे रखा है। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ निकल जाओ और अपने शेष जीवन का बेहतरीन रूप से आनंद उठाएं। क्षितिज पर एक नया दोस्त भी हो सकता है तुम कभी पता नहीं!
  • ओल्ड के बिना वृद्धावस्था पुराने कदम 11
    11
    हर रोज कुछ अलग करो स्थानीय समाचार पत्रों में अक्सर गतिविधियों का एक साप्ताहिक एजेंडा होता है। एक का आनंद लें जो आप आनंद लेते हैं और चलते हैं! हो सकता है कि संग्रहालय या एक फूल शो आपको इस सप्ताह फिट हो सके।
  • ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड स्टेप 12 ओल्ड चरण 12
    12
    किसी ग्रुप, क्लब या किसी पुस्तकालय या वरिष्ठ केंद्र में स्वयंसेवक में शामिल हों नृत्य सबक ले लो बॉलरूम का नृत्य वापस आ गया है, सोचो कि चाँ चा फिर से नृत्य करने के लिए कितना अच्छा लगेगा, बस अपने युवाओं की तरह। निकटतम समुदाय केंद्र में बिंगो रात जाएं उन लोगों से मिलो जो आपके जैसा सोचते हैं और कम भाग्यशाली मदद करते हैं। सबसे ऊपर यह मज़े करना है
  • ओल्ड के बिना ग्रैंड ओल्ड पिक्चर शीर्षक वाला ओल्ड चरण 13
    13
    अपने सपने का पालन करें कुछ आप हमेशा करना चाहता था या समानांतर और प्यार की तरह कुछ किया था के लिए देखो, अपने आप से पूछना यह एक नया कैरियर बन सकता है। कई प्रसिद्ध चित्रकारों ने केवल 60, 70 या 80 साल बाद रंगना शुरू कर दिया। आपकी सेवानिवृत्ति से आय एक नए स्वतंत्र व्यापार के लिए शुरुआती पूंजी बन सकती है। कला कई मायनों में एक अच्छी दिशा है, क्योंकि सेवानिवृत्ति की आय आपको शिल्प सीखने के साथ आपकी सहायता कर सकती है, लेकिन इसमें कोई भी उम्र भेदभाव नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • उन चीजों को करना जारी रखें जो आप करते थे - बाइकिंग, कैम्पिंग, तैराकी, नृत्य या कैनोइंग आप अभी भी यह सब कर सकते हैं!
    • एक चुस्त "बूढ़े आदमी" और एक गैर-चोटी के बीच अंतर असाधारण है। लचीला और ऊर्जावान रहें, रोजाना 20 मिनट चलें और उस लिफ्ट को उठाते समय फिर से सोचें। सीढ़ियां एक अद्भुत चीज हैं, जैसे योग कक्षाएं।
    • वर्ष के दौरान काम करने के लिए एक चरित्र गुण चुनें (उदाहरण के लिए, एक छोटे से मनोदशा पर काबू पाने, बेहतर श्रोता बनने आदि)। तो अगले साल, जब आप वापस देखेंगे, तो आप वास्तव में पूरी तरह महसूस करेंगे - आप एक ही व्यक्ति नहीं होंगे!

    चेतावनी

    • अपने दंत चिकित्सक को एक वर्ष में कम से कम एक बार या अधिक बार यदि आवश्यक हो तो देखें मसूड़ों और गुहों के संक्रमण से शारीरिक बीमारी हो सकती है, इसलिए अपने दांतों का ख्याल रखें, रोज रोजाना दो बार ब्रश करें, मसूड़ों को मजबूत करने के लिए पानी की एक धारा का उपयोग करें। स्वस्थ बनने के लिए जो कुछ भी करते हैं, वह आपके जीवन के अच्छे स्वास्थ्य के एक और वर्ष को जोड़ देगा।
    • कम से कम एक वर्ष में अपने डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप इसे पछता सकते हैं निवारक स्क्रीनिंग किसी के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन आप जांच करने के लिए डॉक्टर से नहीं जाते हैं, तो आप उन्हें करने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com