IhsAdke.com

एक सहकर्मी बंद करो कैसे कहो आपको क्या करना है

क्या किसी सत्ताधारी व्यक्ति को कार्यस्थल पर शासन करना चाहिए? हालांकि कुछ लोगों का सुझाव है कि यह गुणवत्ता अच्छी हो सकती है, एक बहुत ही धीमी सहकर्मी जीवन को अप्रिय और जटिल भी कर सकता है अगर वह अपनी सारी ज़िम्मेदारी का पालन करने पर जोर दे। यहां तक ​​कि आपके डेस्क या फाइलिंग सिस्टम में लिखने के बारे में एक आकस्मिक टिप्पणी आपके तरीकों के लिए एक झटका हो सकती है अगर उस सहयोगी को कार्यस्थल में जीवित रहने की आदत है।

जब यह सहिष्णुवाद संतोषजनक से परे जाता है, तो लक्ष्य आपके सहयोगी को सूचित करना है कि आप अविश्वास और आलोचना के लिए एक आसान लक्ष्य नहीं हैं कार्यस्थल में सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए, व्यावसायिकता और आपसी सम्मान की आवश्यकता होती है। एक सत्ताधारी व्यक्ति जिसने खुद पर सीमाएं लगाई हैं वह जल्दी से उन्हें आगे नहीं लेना सीखेंगी

चरणों

चित्र शीर्षक 1023078 1 1
1
लेखक के अधिकार में एक पैटर्न की पहचान करें। यह एक अच्छा विचार है कि क्या आप एक अच्छे व्यक्ति के बजाय एक घृणास्पद व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, या जो वास्तव में एक अच्छा (और आवश्यक) आयोजक या प्रेरक हैं काम पर autoritariedade आमतौर पर जो दूसरों पर सत्ता के अनुमान है और लगता है कि आप इस के बिना आदेश में हो सच संबंधित व्यक्ति, द्वारा एक सतत और लगातार समस्या शामिल है। एक आधिकारिक सहयोगी शायद भरोसा नहीं सहयोगियों को पता है कि वे क्या कर रहे हैं और चीजों उनके लिए निर्णय लेने, हावी की देखभाल करने की कोशिश करते हुए कहा है कि वे क्या हर समय क्या करना चाहिए यह कहा गया कि आप चीजों को अपने रास्ते करते हैं और बिना किया जा रहा की आलोचना रचनात्मक। अपने अधिकारिक सहयोगी का मूल्यांकन करते समय अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या वह आपको अविश्वास महसूस करता है?
  • क्या वह आपके मुंह में शब्दों को लिखने का प्रयास करता है और आपको बताता है कि आपको अपना काम कैसे करना चाहिए?
  • क्या आपके सहकर्मी ने जोर देकर कहा है कि आप अपने काम में हर समय बदलाव करते हैं, यहां तक ​​कि वरिष्ठों को देखकर भी।
  • क्या वह अक्सर आपको बताता है कि आप चीजों को गलत तरीके से कर रहे हैं?
  • क्या आपको यह याद दिलाता है कि "कितनी चीज़ें कंपनी में काम करती हैं"?
  • जब आप इस व्यक्ति के आसपास होते हैं, तो क्या आपको ज्ञान या कौशल के बिना एक बच्चे की तरह महसूस होता है?
  • वह अपनी भूमिका निभाने के लिए इस्तेमाल करते थे और इसे अब परेशान करने में परेशानी होती है?
  • चित्र 1023078 2 शीर्षक
    2
    आधिकारिकता के प्रकार को पहचानें इस प्रकार के लोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों में थोड़ी भिन्नता होती है, और यह समझने में सहायक होता है कि आप क्या कर रहे हैं, यह स्पष्ट करने के लिए आप क्या कर रहे हैं:
    • अनौपचारिक प्राधिकरण: यह व्यक्ति काला और सफेद रंग में सब कुछ देखता है, और पत्र में दिशानिर्देश लेता है संभवतः आप चीजों को पूर्ण रूप से देखते हैं यह प्रकृति हमेशा हमेशा के नियमों के दोगुने के विचार को सहन नहीं कर सकती जब लचीलेपन की मांग, "सही होने के लिए" दूसरों पर शक्ति और नियंत्रण का प्रयोग करने का एक तरीका है अक्सर ऐसी सत्तावादीता अधिक बुद्धिमान और रचनात्मक लोगों पर हमला करने का एक तरीका है, जो अपरंपरागत या असंगठित लग सकती है, लेकिन जो सर्वोत्तम परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए दोहरे मानकों को परेशान नहीं करते हैं जब कार्यस्थल के भीतर "प्रशासनिक विवरण" का पालन करने की बात आती है, तो उस व्यक्ति के मानक दृष्टिकोण को पावर प्ले के साथ करना पड़ता है, इसलिए यदि समापन समय 4:00 बजे है, तो यह स्वचालित रूप से बंद हो जाएगा , भले ही कुछ अतिरिक्त मिनट वर्तमान कार्य को पूरा कर सकें, केवल यह प्रदर्शित करने के लिए कि इसमें कुछ शक्ति है
    • सहायक प्राधिकरण: यह व्यक्ति सोचता है कि वह सौम्य और उपयोगी है, लेकिन आधिकारिकता के लिए एक छिपाने के रूप में इस धारणा का उपयोग करता है, जिससे वह उन विकल्पों को शामिल कर सकते हैं, जो वह अपने खुद के मुकाबले बेहतर मानते हैं। यह नैतिकता और नैतिकता के लिए भी अपील कर सकता है, "सही क्या कर रहा है" के इरादे से इसके हस्तक्षेप को न्यायसंगत बनाना है। इस प्रकृति को ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि वह व्यक्ति दयालु और सहायक दिखने के लिए कड़ी मेहनत करता है, लेकिन अपनी भावनाओं को इस प्रकार की "सहायता" के हस्तक्षेप के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में सेवा करनी चाहिए, जो हस्तक्षेप या पार करती है। अंत में, इस तरह के व्यक्ति को उसे पर्याप्त सक्षम नहीं मिल रहा है, इसलिए वे घुसपैठ करते हैं और अपने काम में मार्गदर्शन करने या सहायता के बहाने के लिए एक रास्ता खोजते हैं, जैसा कि माता-पिता किसी बच्चे के साथ करते हैं एक स्पष्ट संकेत उनके विकल्पों की अक्सर पूछताछ है, यहां तक ​​कि बार-बार।
    • ध्यान की खोज में अधिकारियों: इस तरह का व्यक्ति ध्यान का केंद्र बनना चाहता है, और सत्तावादीता वह वहां पहुंचती है। सार्वजनिक रूप से गलतियों के लिए लोगों को उद्धृत या भूल गए और दुर्लभ कारकों का हवाला देते हुए उन्हें आपसे बेहतर महसूस कर सकते हैं और यह बहाना दे सकता है कि "सभी चीजों को ठीक करना" या "सभी के सामने भी ध्यान देना" आवश्यक है लोग! उनका रवैया अनुमान है कि वह दूसरों की तुलना में अधिक जानता है और इसलिए उसे नेतृत्व करना चाहिए। इस तरह के दृश्य को बनाने में, कोई यह सुनिश्चित करना चाहता है कि हर कोई इसका महत्व जानता है, चाहे कितना भी अनुचित या बेमानी हो। इस तरह के लोगों में उनके लिए कुछ भी बदमाश हो सकता है।
      इमेज शीर्षक से बोसनेस 2 का प्रकार
  • चित्र शीर्षक 1023078 3
    3
    समझो, लेकिन शर्मीली न हो। आधिकारिक लोग वास्तव में एक मेहनती और समर्पित व्यक्ति को रॉक कर सकते हैं, अक्सर कारण के लिए कि बहुत सारी गड़बड़ियां एक गड़बड़ होती हैं, जो वे अधिक जानते हैं या इसे पार कर बेहतर नौकरी करेंगे। याद करने वाली पहली बात यह है कि भले ही वह व्यक्ति आपसे ज्यादा जानता हो, वह कार्य या कार्य के लिए चुना गया नहीं था - आप हैं - और यह कि आपके गुणों में आपके वरिष्ठ अधिकारियों के लिए दिलचस्पी रखने वाले कार्य के लिए कुछ अलग लाया जाता है। आपका सहयोगी इसलिए निर्देशकों द्वारा लगाए गए सीमा का अपमान है, सोचा था कि कार्यस्थल में अलग व्यक्तित्व और कौशल है कि अवमूल्यन करने की मांग, अंतर्दृष्टि और काम के पारस्परिक पहलू के बारे में खुफिया जानकारी की कमी का प्रदर्शन है। याद करने वाली दूसरी बात यह है कि एक आधिकारिक सहकर्मी की पहचान करके, शक्ति आपके हाथ में वापस आती है जब तक आप उस व्यक्ति के साथ ठीक से व्यवहार करते हैं और अपने ब्लफ़ का सामना करते हैं। और सहानुभूति रखते हुए और थोड़ी समझदारी और आधिकारिक व्यक्ति की असुरक्षा की भावनाओं को समझने से आपको बहुत गुस्सा और निराश होने से बचाने में मदद मिलती है। बॉसी लोग अक्सर डरते हैं कि उनका सम्मान नहीं किया जाएगा, कि दूसरों ने उन्हें निराश किया होगा और इसलिए उन्हें चिंता कम करने की कोशिश करने की आवश्यकता है। कुछ गौ लोगों को भी यह मुश्किल सहानुभूति है और वास्तव में दूसरों में अपने autoritariedade का असर नहीं दिख रहा है या जब मानता है, तो बेहतर है कि दूसरों की भावनाओं को महत्वहीन पर विचार लग रहा है लगता है।
    • क्या यह सत्तावादीवाद के साथ रहना संभव है? यदि खिलाड़ी सिर्फ कभी कभी गौ, किसी विशेष कार्य वह इससे पहले कि आप ले करते थे के रूप में, लेकिन आप अकेले समय के सबसे छोड़ देता है, यह सबसे अच्छा हो सकता है के रूप में वे कर रहे हैं बातें छोड़ने के लिए और इन अवसरों पर अनुचित व्यवहार की अनदेखी करने के । हालांकि, यह केवल तभी काम करेगा जब वह अपने काम के हर पहलू में हस्तक्षेप न करे, हर समय साथ ही, समय के साथ, आपको अकेले ही छोड़ देना चाहिए, भरोसा है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, इसलिए इस व्यवहार को लंबे समय तक बर्दाश्त नहीं करें।
    • सहानुभूति रखने में उस व्यक्ति को महसूस करना शामिल होता है जब दूसरा व्यक्ति थका हुआ है, बल दिया या महसूस कर रहा है कि वर्तमान स्थिति नियंत्रण से बाहर है। कृत्यों के पीछे प्रेरणा को समझना autoritariedade लिए कोई बहाना नहीं है, लेकिन यह आप क्यों व्यक्ति उस तरह से व्यवहार कर रहा है की भावना देता है, और बस सीधे कहना है कि आप अपने थकान या दबाव वह व्यक्ति मदद कर सकते हैं लगता है समझ में यह समझने के लिए कि समस्या से निपटने में उनकी अक्षमता उनके चारों ओर के लोगों से स्पष्ट होती है।
  • चित्र शीर्षक 1023078 4
    4
    सतर्क रहें सत्तावादी व्यक्ति शायद ही कभी अन्य लोगों पर हमला करता है, इसलिए वह शायद ही कभी एक व्यक्ति के रूप में आपके बारे में कुछ भी बुरा कहेंगी। आम तौर पर यह अपने आक्रमणों को एक आधिकारिक आलोचना और इसकी गतिविधियों को परेशान करने या सूक्ष्मता के रूप में संरक्षित करेगा। जब यह लगातार होता है, तो यह प्रत्यक्ष हस्तक्षेप आपको टायर और आसानी से आपके फ़ंक्शन और उसकी बीच की सीमाओं को धुंधला कर सकता है। अगर वह अपनी भूमिका से बहुत दूर अपनी भूमिका निभाते हैं, तो एक संभावित जोखिम होता है कि एक निर्देशक इसे किसी अनुकूल के रूप में देख सकता है, और इसे कम से कम कर्मचारियों पर रखने की ज़रूरत है, इसलिए अपने कार्यों को स्पष्ट रखें! इसके अतिरिक्त, अपनी भूमिका का अप-टू-डेट स्पष्टीकरण प्राप्त करने से आपको दो तरीकों से फायदा हो सकता है: यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक निजी स्तर पर सही दिशा में जा रहे हैं और आपके दायित्वों के दस्तावेज प्रमाण के अनुसार। यदि यह स्पष्टीकरण वांछित है, तो निम्न सुझाव दिया गया है:
    • जिस तरह से आप इसे समझते हैं, उसमें आपकी भूमिका के सभी पहलुओं, कौशल और अपेक्षाओं को नीचे लिखें।
    • सहबद्धों से परामर्श करें (समस्या को छोड़कर) यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सूची प्रासंगिक और व्यापक दोनों है
    • अपनी सूची को प्राथमिकता दें ताकि यह स्पष्ट और समझने में आसान हो।
    • इसे प्रिंट करें, इसलिए यह सुंदर और प्रतीत होता है।
    • इसे अपने वरिष्ठ में दिखाएं, और अपनी राय के लिए पूछें जैसे कि आपने जो लिखा है वह एक नए कर्मचारी के लिए अपना काम लेना चाहता था यह आपको प्रभावित कर सकता है, और उम्मीद है कि आपकी सूची को एक नई नौकरी के विवरण के रूप में अपनाया जा सकता है, यदि आप उस स्थिति से बदलाव करते हैं जो आपने किया था जब आपकी सूची को मंजूरी दी जाती है, तो ऐसा कुछ हो जाएगा जो आप अपने आधिकारिक सहयोगी को दिखा सकते हैं। यह उसे एक स्पष्ट संदेश भेजता है कि आपको उसकी "सहायता" की आवश्यकता नहीं है
  • चित्र शीर्षक 1023078 5



    5
    अपने आप को लागू करें व्यक्ति से बात करने के लिए एक निजी क्षण चुनें समझाओ कि आपने अपने आधिकारिक प्रकृति को मान लिया है और यह आपको परेशान या परेशान करता है, और समझाएं कि आपकी क्षमताओं और क्षमताओं का सम्मान क्यों नहीं किया जाता है, यह आपको कैसा महसूस करता है। यह बताएं कि यह आपके काम के प्रदर्शन को कैसे प्रभावित करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने द्वारा सौंपे गए कार्यों को पूरा करने में सक्षम हैं, जैसा कि आप जानते हैं कि वह उसे संभालने में सक्षम है।
    • पहले व्यक्ति में वाक्यों का उपयोग करके, कहें कि "आप" इस तरह के सत्तावादीवाद के साथ कैसे महसूस करते हैं
    • एक समान वाक्यांश का प्रयास करें: "क्या आप मुझसे इस तरह बात करते हैं, सुझाव है कि मेरे पास कोई शक्ति है, और मैं अपने काम को बदलने जोर देकर कहते हैं करते हैं, तो मुझे लगता है यह काम है जिसके लिए मैं काम पर रखा गया प्रदर्शन करने के लिए विश्वसनीय नहीं है की तरह। मुझे अपमानित लगता है जैसा कि मेरा मानना ​​है कि मैं सक्षम हूं और आवश्यक अनुभव और ज्ञान है, मैं चाहता हूं कि आप इस तथ्य को स्वीकार करें और सम्मान के साथ मुझसे बात करें। "
  • चित्र शीर्षक 1023078 6
    6
    व्यक्ति के सुझाव या विचारों को ध्यान न दें इन आवश्यकताओं का अनुपालन करने में विफलता व्यक्ति को आपको आदेश देने से रोक सकता है। यह अपनी आँखें बंद कर सकते हैं और काम करते हैं जैसे आप परेशान हैं, लेकिन आप बेहतर उसे पता है कि पर जल्दी आप उपयोगी है, जब तक व्यक्ति शिक्षित है नहीं हो सकता है और उनका सम्मान करेंगे।
    • अपने सहकर्मी की इच्छाओं पर चर्चा करते समय "लेकिन" का उपयोग करें कठोर बिना आपके संदेश को प्राप्त करने का यह तरीका एक शानदार तरीका है। एक अनुकूल टोन से शुरू करें, लेकिन फिर इसे स्पष्ट करें कि आप अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में रुचि नहीं रखते हैं। उदाहरण के लिए: "वास्तव में हेनरी, ऐसा करने का आपका तरीका होना चाहिए, लेकिन मेरा रास्ता अब तक काम कर रहा है और पहले से ही कंपनी के लिए प्रशंसा जीता है। "
  • चित्र शीर्षक: 1023078 7
    7
    अपने पाखंड के साक्ष्य के तौर तरीकों के रूप में अपनी जिम्मेदारियों को याद दिलाएं। उत्तर प्रकाश और अच्छे से रखिए इसके बजाए इसे "ऐसा करो" या "निकलना" के साथ उड़ाने के बजाय, जो शायद आपकी पहली प्राकृतिक प्रतिक्रिया होगी, कहने की कोशिश करें, "ठीक है, राकेल, मुझे लगता है कि यह एक अच्छा विचार है, और मैं वादा करता हूँ कि मैं लेख को पूरा कर दूँगा अगर आप वादा करते हैं कि यह समय पर मुद्रित होगा। "इस प्रकार, आप कृपया ध्यान दें कि सहकर्मी हमेशा अपने कार्य को पूरा करने में सक्षम नहीं है, और यह बताते हुए कि ये खामियां अच्छी तरह से मनाई जा रही हैं। क्या एक सुंदर चक्कर!
  • चित्र शीर्षक 1023078 8
    8
    देखो अगर आपके हाथ साफ हैं कभी-कभी हम किसी और के आधिकारिकता में योगदान करते हैं क्योंकि हम हमसे उम्मीद नहीं कर रहे हैं। यदि किसी कारण के लिए, उनके सहयोगी संदेह है या नहीं करने के लिए आप में विश्वास में लेने के लिए खुले तौर पर संबोधित करने की जरूरत है कि किसी भी कारण है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक परियोजना पर एक साथ काम किया है सकते हैं, लेकिन उसकी ओर से सफलतापूर्वक पूर्ण नहीं किया गया था, समय पर्याप्त गुणवत्ता नहीं है या तुम सिर्फ अपनी राय नहीं सुना। अगर आपको कुछ ऐसा याद है जो आपने किया है जो उस विश्वास की कमी और व्यक्ति की भावनाओं को नियंत्रित करने की आवश्यकता है, तो प्रत्यक्ष होने पर विचार करें। पिछले अंक में वापस और सुनिश्चित करें कि कारण बातें अतीत में काम नहीं किया फिर से कोई फर्क नहीं होगा, और आप साथी का विश्वास क्यों चाहिए। धीरज रखो: आपको शायद कुछ समय पहले इसे करने की कोशिश करनी होगी।
  • शीर्षक से चित्र 9 शीर्ष पर बात करें
    9
    यदि उपर्युक्त सुझावों के कार्यान्वयन के बावजूद सहयोगी सुधार नहीं दिखाता है, तो अपने वरिष्ठ से बात करने के लिए आवश्यक हो सकता है यह विनम्रता आवश्यकता है, लेकिन कैसे तुम उसके साथ साथ पाने पर पहले ध्यान केंद्रित कर और उनके सकारात्मक लक्षण पहचानने, आप आगे बढ़ और बाहर बिंदु autoritariedade काम के निश्चित समय में व्यक्ति (कुछ तथ्यात्मक उदाहरण सूचीबद्ध व्याख्या करने के लिए सक्षम होने के लिए) के साथ एक समस्या यह है कि कर सकते हैं। बनाओ यह स्पष्ट है कि आप एक का दावा नहीं कर रहे हैं, लेकिन कैसे सबसे अच्छा आदेश कली में यह चुटकी और अच्छी तरह से निर्माण करने के लिए आवश्यक सहायता प्राप्त करने के लिए इसके साथ सौदा करने के लिए पर सलाह के लिए देख। इस स्थिति में मार्गदर्शन की आपकी आवश्यकता के साथ ईमानदारी से होने और आपके सहकर्मी में क्या अच्छा है यह समझने से आपके श्रेष्ठ समझने में मदद मिलती है कि आप शिकायत नहीं कर रहे हैं बल्कि एक रचनात्मक सलाह की तलाश में हैं। किसी भी किस्मत से, आपको यह सलाह मिल जाएगी, और यह संभव है कि आपके वरिष्ठ के साथ-साथ आपके सहयोगी के साथ एक अलग शब्द भी हो।
  • युक्तियाँ

    • किसी को यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके सहकर्मी को आपके व्यवहार के प्रभावों से अवगत नहीं होगा, और इससे पहले कि आप दूसरों के ऊपर यह प्रयोग कर सकते हैं। इसलिए कभी-कभी सबसे अच्छा विकल्प एक सीधा और ईमानदार दृष्टिकोण होता है।
    • ऊपर दिए गए चरणों के अलावा, क्यों अपने वरिष्ठ को पदोन्नति पाने में मदद के लिए मत पूछो? यह प्रभावित करने में विफल नहीं है, साथ ही अपने घनिष्ठ सहयोगी को स्पष्ट लेकिन अप्रत्यक्ष संदेश भेज रहा है।

    चेतावनी

    • यदि आप आधिकारिक हैं, तो दूसरे व्यक्ति की तरह, ईमानदार रहें। यह जीवन में बढ़ने का कोई अच्छा या उत्पादक तरीका नहीं है। इससे पहले कि आप इसके बारे में अन्य आरोप लगाते हैं, अपने तरीके से निपटने पर विचार करें।
    • कुछ स्थितियों को सत्तावादीवाद की वजह से नहीं, बल्कि एक उत्तरदायी दृष्टिकोण के कारण उत्पन्न नहीं होता है। किसी ऐसे व्यक्ति को भ्रमित न करें जो अधिकारितावादी कार्य के साथ काम करने में आपातकाल या बड़ी समस्या मान लेते हैं। कभी-कभी यह एक व्यक्ति को सभी के बीच सुरक्षा, विवेक या सामंजस्य सुनिश्चित करने के आदेश दे रहा है। हालांकि, ये बहुत विशिष्ट और अल्पकालिक स्थितियां हैं, और उसके बाद, सामान्य और सम्मानजनक व्यवहार वापस आ जाना चाहिए। सत्तावादीवाद और इन मामलों के बीच एक बड़ा अंतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com