IhsAdke.com

कंपनी में गपशप और राजनीतिक विवादों से कैसे बचें

किसी कंपनी में पदानुक्रम अक्सर बिजली विवादों से प्रभावित होता है जिसमें कर्मचारियों को उठने या सफल होने की कोशिश में शामिल होते हैं ऐसे विवाद आमतौर पर छोटे समूहों से संबंधित होते हैं और यह दर्शाते हैं कि एक व्यक्ति एक तरफ या दूसरे पर है। इस प्रकार के राजनीतिक खेल से दूर रहने के लिए, आपको नैतिकता की धारणा को मजबूत करना होगा जो पहले आपको लक्ष्य को मारने के लिए आवश्यक लक्ष्य प्रदान करता है और इससे कार्यस्थल में अधिक अखंडता बनाए रखने में सहायता मिलती है

चरणों

विधि 1
काम पर ध्यान केंद्रित

पिक्चर शीर्षक नियंत्रण प्रीमेट स्खलन चरण 6
1
कैफेटेरिया से बचें काम करने से दिन का समय लेने में मदद करने के लिए थोड़ी देर में कॉफी पसंद नहीं है? क्या आप से बचना चाहिए, हालांकि, कैफेटेरिया या किसी दूसरे कमरे में रहने के लिए आराम या खाने के लिए जब अन्य सहकर्मियों को इकट्ठा किया जाता है। यह स्थान सूचना के आदान-प्रदान का अंतिम प्रतीक बन गया है जिसे गपशप के रूप में जाना जाता है, और दूर से गुजरने के द्वारा, आप उस वेब में उलझे होने से बचते हैं जिससे आप बच निकलने की कोशिश कर रहे हैं
  • अपनी कॉफी लेने के लिए जब वहाँ बहुत सारे लोग नहीं हैं या कमरे में रिक्त है जब ब्रेक लेना पसंद करते हैं।
  • अपने आप को गपशप से आगे ढंकने के लिए, सामान्य रूप से काढ़ा कंपनी चुनने के बारे में सावधान रहें, सिर्फ कुछ भरोसेमंद सहयोगियों के साथ दोपहर का भोजन करने के लिए प्राथमिकता दें।
  • Whiplash चरण 33 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    2
    नई परियोजनाओं पर स्पष्ट निर्देश के लिए पूछें यदि आप एक नई परियोजना शुरू करने से पहले बेहतर सूचनाएं प्राप्त करते हैं, तो आप सीमा से परे नहीं जा सकते और पारस्परिक मुद्दों के खतरनाक इलाके में प्रवेश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कोई प्रोजेक्ट आवंटित करते हैं, तो आप कुछ नहीं पूछते हैं और कुछ दिन बाद एक समस्या पाते हैं, तो आप मदद के लिए गलत सहयोगी से पूछकर कार्यालय के शेष को परेशान कर सकते हैं। शुरुआत से सभी निर्देश प्राप्त करें
    • कई सवाल पूछें अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो पर्यवेक्षक या मालिक के साथ एक बैठक की स्थापना क्यों न करें कि आप परेशान नहीं कर रहे हैं और अपना समय चुरा रहे हैं?
    • उस व्यक्ति से पूछें, जिसने आपको परियोजना शुरू करने से पहले प्रश्न पूछे हैं, जिसे आपको रिपोर्ट करना चाहिए। यह रवैया किसी से बात करने की समस्या को कम कर सकता है जिसके मालिक के साथ नहीं जाता है।
  • चित्र शीर्षक वाली डैल विद जातिवाद चरण 7
    3
    दूसरों की राय की चिंता दूर करें प्रतिद्वंद्विता से दूर रहने के लिए, आपको दूसरों की राय को अलग रखना होगा यदि आप इस जाल में आते हैं और खुद का बचाव करने की कोशिश करते हैं, तो आप गपशप की गन्दा में अधिक ईंधन डाल सकते हैं, यह न बताएं कि ऐसा करने से आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचता है, आपको यह धारणा है कि आप काम करने के लिए वहां नहीं हैं।
    • पहचानें कि काम पर यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्कूल के समय के रूप में सबसे प्यारी और लोकप्रिय कौन है। सहयोगी सहकर्मियों को एक बुरा उदाहरण के रूप में देखा जाता है, इसलिए उनसे दूर रहें।
  • एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपना सर्वोत्तम दे दो उन सहयोगियों के बारे में चिंता करने की बजाय जो आपको पसंद करते हैं या नहीं, एक अच्छा काम करने पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आप किसी पदोन्नति पर विचार कर रहे हैं, तो अपना रास्ता निकालने का सर्वोत्तम तरीका गुणवत्ता के परिणाम दिखा रहा है एक मेहनती कर्मचारी को अपने सहकर्मियों को धीमा करना या एक दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए अपने पैर भरने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि एक अच्छा प्रदर्शन अपने लिए बोलता है।
    • कुछ पावर गेम्स, विवादों से शुरू होते हैं, जो यह देखने के लिए कि कंपनी को किसी पदोन्नति या अधिक प्रभाव का हकदार होना चाहिए। इन वार्तालापों में प्रवेश न करें और काम करने के लिए समर्पित व्यक्ति के रूप में ख्याति प्राप्त करें
  • विधि 2
    दफ्तर में संचार

    चित्र के साथ डील किशोर गर्भावस्था कदम 19
    1
    विवादास्पद मुद्दों से बचें हर व्यवसाय या कार्यालय में नाजुक समस्याएं होती हैं जो प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करती हैं, जो उथल-पुथल का खतरा बढ़ जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रकार की समस्या का कारण बनने वाले मुद्दों से बचें। विवेक आपको गपशप और परिस्थितियों से बचा सकता है जिसमें आपको पक्ष लेना होगा।
    • इन मुद्दों को जानने के लिए संघर्ष के समय सहयोगियों को देखें और सुनो।
  • एचपीपीडी चरण 10 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    यदि लागू हो तो कृपया सभी को उत्तर दें। यदि आप सभी को उत्तर देते हैं, तो सूची में कोई भी व्यक्ति ईमेल पढ़ सकता है। उस जानकारी के लिए इस बटन का उपयोग करें जब जानकारी है कि हर किसी को जानना चाहिए।
    • "सभी को जवाब देना" भी प्रदर्शित करने के लिए एक रणनीति है, अर्थात, यह एक राजनीतिक संकेत है
    • जब कोई व्यक्ति आपको किसी अनावश्यक प्रश्न पूछने या आप कितना प्रयास कर रहे हैं यह दिखाने के लिए हर किसी से जवाब देते हैं, तो पता है कि वह व्यक्ति अपने स्वयं के पक्ष में उपकरण का उपयोग कर रहा है।
    • बस "उत्तर" बटन का उपयोग करें जब संपर्क में बहुत से लोग हों या बात करें कि किसने व्यक्ति को ईमेल भेजा है।
  • चित्र शीर्षक से डील के साथ PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 4
    3
    क्या कहा है पर ध्यान दें। यद्यपि आप गपशप नेटवर्क से बाहर रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर लेते हैं, आपको जगह पर सो नहीं करने के लिए देखते रहना होगा और मौके से खोजना होगा कि आप किसी घोटाले में शामिल हैं, किसी को अपमान न करने या हटाए जाने के लिए नहीं।
    • गपशप के बारे में मत पूछो - सूचित करने के लिए समय-समय पर अन्य लोगों की बातचीत से कुछ पकड़ने की कोशिश करना सबसे अच्छा है।
    • गपशिप साझा की गई महत्वपूर्ण जानकारी का एकमात्र प्रकार नहीं है पंक्तियों के बीच पढ़ें जब एक सहयोगी निर्देश देता है या जब मालिक एक चेतावनी देता है: उदाहरण के लिए, सकारात्मक या नकारात्मक व्यवहार का पता लगाने के लिए शरीर की भाषा पर नज़र रखें।
  • चित्र शीर्षक से पति को देखने के लिए अपने पति को मिलता है चरण 2
    4
    घर पर काम करें, काम पर नहीं। अपने व्यावसायिक वातावरण में काम करने के बारे में शिकायत करना एक बुरा विचार है, खासकर यदि आप अपने खेल और विवादों से बचाना चाहते हैं। परिवार के सदस्यों को शिकायत करने के लिए गपशप पर चुपके या किसी मुद्दे पर अपने दृष्टिकोण का पर्दाफाश न करें ताकि आप एक विशिष्ट व्यक्ति के साथ संघर्ष कर सकें, जितना कि आप चाहिए।
    • यदि यह विषय बहुत महत्वपूर्ण है और आवर्ती है, तो बॉस से बात करना सबसे अच्छा है, खासकर अगर ऐसा कुछ है जो आपकी व्यक्तिगत जिंदगी को प्रभावित कर रहा है।



  • विधि 3
    राजनीति से बचना

    तस्वीर का दुरुपयोग का चक्र तोड़ो चरण 17
    1
    गपशप से दूर हो जाओ व्यवहार, आदतों, दोषों और अन्य लोगों की उपस्थिति के बारे में बात कर सकते हैं, जिससे आप उन राजनीतिक खेलों से अवगत हो सकते हैं जिन्हें आप दूर करना चाहते हैं। यदि कोई सहकर्मी किसी अन्य कर्मचारी की गलती के बारे में एक कहानी के साथ आता है, तो उस कार्य के पीछे की प्रेरणा प्राप्त करने का प्रयास करें। लक्ष्य अन्य व्यक्ति को कम करने के लिए, क्या करना है की कमी के लिए बात करना या सहयोगी की सहायता करने के लिए हो सकता है। यदि इरादा दूसरे को कम करना है, तो विषय से दूर होने का एक तरीका ढूंढें।
    • विषय बदलें। सहकर्मी समस्याओं से अधिक उत्पादक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका ढूंढें
    • व्यस्त और काम करने के लिए प्रतिबद्ध रहने के द्वारा, इस तरह के बेकार बातों को उपलब्ध कराने और आकर्षित करने में अधिक मुश्किल है।
    • यदि आप हमेशा दूसरों की आलोचना करने के रास्ते में जाने से इनकार करते हैं, तो लोगों को पता चल जाता है कि आप इस तरह के प्रतिद्वंद्विता से बचने के बजाय चाहते हैं। वे इस बात पर भी भरोसा कर सकते हैं कि आप उनसे बीमार बात करने में समय बर्बाद नहीं करते हैं।
  • पटकथा का दुरुपयोग के चक्र को तोड़ो चरण 5
    2
    गपशप के पीछे तथ्यों की खोज करें अगर कोई सहकर्मी आपको किसी और की गलती के बारे में बताता है, तो पूछें कि क्या हुआ। पता लगाएं कि आप ऐसे नकारात्मक निष्कर्ष पर कैसे आए और यदि व्याख्या की कोई समस्या थी
    • उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति शिकायत कर रहा है तो विभाग के प्रमुख से एक हालिया वक्तव्य को संदर्भित करता है, एक साथ बयान पढ़ें। किसी भी प्रश्न को साफ करने के लिए बॉस के साथ एक बैठक सेट करें
  • शीर्षक वाला चित्र आपके साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करना चरण 8
    3
    एक नाटक का आनंद लेने वाले सहयोगियों से बचें आप किसी सहकर्मी पर निर्भर करते हुए अक्सर बिजली के संघर्ष में शामिल हो सकते हैं जो अक्सर तूफान में होता है या दूसरों के साथ संघर्ष को झुकाता है इस प्रकार के व्यक्ति की पहचान करना सबसे अच्छा है और समय या मनोरंजन जैसी तटस्थ विषयों के साथ उनकी बातचीत को सीमित करता है।
    • उन्हें पहचानने के लिए, अपने आप से पूछें, "क्या मुझे एक ईमेल भेजने से पहले दो बार विचार करना चाहिए?" कभी-कभी किसी स्थिति में सहकर्मियों को शामिल नहीं करना सबसे अच्छा है, जब तक कि कोई विकल्प न हो।
    • एक अन्य संभावित सवाल यह है, "क्या यह व्यक्ति की तरह मुझे ईमेल भेजने के बजाए व्यक्तिगत रूप से बात करनी चाहिए?" कुछ लोग ई-मेल के स्वर को गलत तरीके से समझने में महान हैं, इसलिए आमने-सामने बातचीत गलतफहमी और नाटक से बचें।
  • एक बैंक टेलर चरण 1 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    बुद्धि के साथ मित्र बनाएं कार्यस्थल में पूरी तरह तटस्थ और दूर रहने के लिए अधिकांश लोगों के लिए विदेशी और दूर रहना पड़ता है, लेकिन इस तरह के अवैयक्तिक व्यवहार में भी इसे बाहर रखा जा सकता है और जीवन असहनीय बना सकता है। फर्म में कुछ दोस्तों को बनाने के लिए स्मार्ट है, लेकिन आपको उन्हें सावधानी से चुनना होगा
    • भरोसेमंद लोगों को ढूंढें जो गपशप नहीं करते हैं और सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं।
    • उन मित्रों को चुनें जिनके पास कंपनी में अच्छी प्रतिष्ठा है
    • दोस्ताना लोगों की तलाश करें, भले ही आप असली दोस्त बनें न।
  • एक बैंक टेलर चरण 11 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सकारात्मक मॉडल की तलाश करें सम्मानित कर्मचारियों और नेताओं के व्यवहार को ध्यान से देखें उदाहरण के लिए, प्रबंधकों जो सम्मान के साथ लोगों का सम्मान करते हैं, दूसरों की प्रशंसा करते हैं, और अच्छी तरह से किए गए कार्य के लिए मान्यता प्रदर्शित करते हैं, सकारात्मक व्यवहार के उदाहरण हैं।
    • ये व्यक्ति अक्सर सकारात्मक दृष्टिकोण को बनाए रखने और ईमानदारी से लोगों के साथ व्यवहार करने से गपशप और राजनीतिक खेलों से बचते हैं।
  • शीर्षक से चित्र आपके साथ गड़बड़ से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 7
    6
    प्रतिशोध से बचें जब कोई सहकर्मी आपको मूर्ख बना देता है, तो एक ही मुद्रा में चुकाने की कोशिश न करें, जब तक कि उसका कार्य अनैतिक न हो या लोगों या संपत्ति (या शारीरिक हिंसा की धमकी) को नुकसान पहुंचाए। प्रतिशोध से बचने के द्वारा, आप बेहतर काम करते हैं, कार्यस्थल संघर्षों से दूर रहने के अलावा।
    • उदाहरण के लिए, एक मालिक, कानून द्वारा प्रतिनियुक्ति के खतरे को चलाकर कर्मचारी के व्यवहार के प्रति प्रतिकार करने के लिए वर्जित है, जिसे भेदभाव के रूप में देखा जा रहा है।
  • ग्रैंड ग्रैंडपेनेट्स राइट्स टॉवर 21 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    निषिद्ध नियमों के लिए देखें कुछ कंपनियों में, ओवरटाइम को प्रतिबद्धता और समर्पण के संकेत के रूप में देखा जाता है अन्य सेटिंग्स में, एक कर्मचारी जो बहुत लंबे समय तक रहता है वह अक्षमता माना जा सकता है। आलोचना का नया लक्ष्य होने से बचने के लिए इन गतिशीलता पर ध्यान दें।
    • आलोचना आपको राजनीतिक खेल में शामिल कर सकती है चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, इस तरह के व्यवहार से बचें जो टिप्पणी के लिए जगह छोड़ते हैं, जैसे कि असामाजिक होने या संघर्ष में स्पष्ट पक्ष चुनना
  • युक्तियाँ

    • काम पर सभी मामलों के बारे में तटस्थ रहना पसंद करते हैं: पारस्परिक, परियोजना संबंधी, या कुछ और

    चेतावनी

    • यदि आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जिसे आपको शारीरिक रूप से धमकी दी जाती है या ब्लैकमेल किया जाता है, तो तुरंत एक प्राधिकारी से बात करें, जो बॉस या मानव संसाधन (एचआर) के प्रभारी व्यक्ति हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com