IhsAdke.com

साक्षात्कार प्रश्नों के लिए पूरी तरह से तैयार कैसे करें

तैयारी और निर्देश साक्षात्कार में बेहद मदद करते हैं सफलता के लिए अपनी यात्रा पर आगे बढ़ने के लिए इस सरल गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
एडवांस के साथ तैयार हो जाओ

ऐस आपका मेडिकल रेसिडेन्सी साक्षात्कार चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
1
पूछे जाने वाले दो प्रकार के प्रश्न हैं सबसे पहले यह देखने के लिए कि आप सेवा के लिए आवश्यक कौशल हैं, नौकरी के बारे में विशिष्ट प्रश्न आते हैं। तब "मानव संसाधन" प्रश्न आओ, जो यह देखने के लिए तैयार किए गए हैं कि क्या आपके पास टीम में शामिल होने के लिए सही व्यक्तित्व है। आपको नौकरी पाने में सक्षम होने के लिए दोनों प्रकार के प्रश्नों में अच्छा होना होगा।
  • साक्षात्कार के प्रश्नों के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर पूरी तरह से चरण 2
    2
    कुछ "मानव संसाधन" प्रश्न हैं: आप एक टीम में कैसे काम करते हैं? क्या आप अकेले काम करने में सक्षम हैं? (मैं एक टीम के रूप में अच्छी तरह से काम करता हूं और जब मुझे आवश्यकता होती है तो अकेले काम कर सकते हैं)। अब आप दस साल से कैसे देखते हैं? (मैं खुद को एक ही काम कर रहा हूं और शायद स्थिति में थोड़ी सी चढ़ता हूं और कंपनी के सबसे पुराने कर्मचारियों में से एक बनना चाहता हूं)। आप नौकरियों को क्यों बदलना चाहते हैं? (मैं अपनी वर्तमान स्थिति में काफी कुछ सीख चुका हूं और अधिक चुनौती और अधिक जिम्मेदारी के साथ कंपनी के लिए काम करना चाहता हूं)। आप किस वेतन की तलाश कर रहे हैं? (एक आंकड़ा कह रहा है बुरा लग सकता है, जब तक कि आप अपने वर्तमान नौकरी पर खराब भुगतान नहीं कर रहे हैं और थोड़ा अधिक वेतन चाहते हैं। कहें कि आप प्रस्तावों के लिए खुले हैं।) आप अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में क्या पसंद नहीं करते हैं? (कुछ बुरा मत बोलो, कहते हैं, "मैं अपनी वर्तमान स्थिति, मेरे लाभ और वेतन से खुश हूं। मुझे आपकी कंपनी में इस नौकरी के बारे में पता चला और," क्षण की गर्मी "में, मैंने साक्षात्कार में आने का फैसला किया।) कहो मुझे अपनी कमजोरियों (यदि आप ईमानदार हैं, तो शायद वे आपको किराया नहीं देंगे।) आपको यह पसंद नहीं है जब आप यह तय करने के लिए कहें कि कौन बाहर निकाल दिया जाएगा या उस तरह की चीजों को पसंद नहीं करेगा)
  • साक्षात्कार के प्रश्नों के लिए तैयारी शीर्षक वाले चित्र को पूरी तरह से चरण 3
    3
    अपने फिर से शुरू के रूप में आप कर सकते हैं के रूप में सही का अध्ययन करके पहले से अभ्यास करें। देखें कि आप अपने को फिर से शुरू करने में किस प्रकार फिट करना चाहते हैं और उसमें समायोजन जो आप इसे किसी को देने से पहले कर सकते हैं इसके साथ अपने आप को परिचित करने के लिए इसे कई बार पढ़ें किसी पारिवारिक सदस्य या मित्र को इसे ज़ोर से पढ़ने के लिए कहें तो वे अपने साक्षात्कारकर्ता की बजाय संभावित गलतियों को खोज सकें!
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक वाले चित्र को पूरी तरह से चरण 4
    4
    साक्षात्कार खेलकर अपने उत्तरों का अभ्यास करें! आपको कम से कम 4 मित्रों या परिवार के सदस्यों और विभिन्न प्रश्नों की एक सूची की आवश्यकता होगी जिन्हें एक साक्षात्कार में पूछा जा सकता है (प्रति व्यक्ति में कम से कम 5 प्रश्न)। प्रस्तुतिकरणों से आपको प्रश्न पूछने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति अपने तरीके से पूछें हर कोई मजा आएगा और आप अपने उत्तर साक्षात्कार के लिए अभ्यास करेंगे!
  • एक प्रोफेशनल राइटर के चरण 10 के रूप में आपका वैसा ही शीर्षक चित्र
    5
    साप्ताहिक होने की भावना के आदी होने के लिए हर हफ्ते करो, एक सप्ताह के लिए करो। यह सरल अभ्यास आपके तंत्रिकाओं को शांत करने में मदद करेगा, क्योंकि आपको बेहतर उम्मीद है कि आपको क्या उम्मीद है और आप महान डी के लिए और अधिक तैयार महसूस करेंगे।
  • साक्षात्कार के प्रश्नों के लिए तैयारी शीर्षक वाले चित्र को पूरी तरह से चरण 6
    6
    आपके साक्षात्कार के एक दिन पहले, शॉपिंग पर जाएं आपको बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह दिखने योग्य दिखना चाहिए। महिलाएं एक साधारण काले या भूरे रंग के सूट पहन सकती हैं, जिसमें एक शानदार ब्लाउज शामिल है, जिसमें कार्डिगन शैली और उच्च एड़ी शामिल हैं। पुरुषों को एक सूट पसंद करना चाहिए कोठरी से टक्स को हटाने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप कम से कम सेट के पैंट पहन सकते हैं। स्टाइलिश शर्ट और सोशल जूते पहनें आप और आपके बालों को सुगंधित होना चाहिए। क्या आप दिन पहले परेशान थे? दादी की टिप: स्टोव पर दूध का एक कप गरम करें, 2 मिनट के लिए सरगर्मी करें। कुछ चॉकलेट पाउडर और दालचीनी की एक छोटी चुटकी डाल दीजिए। एक स्वादिष्ट आरामदायक पेय पीने के दौरान दूध आपकी नसों को शांत करने में मदद करेगा तुम भी आराम करो करीब 9.30 बजे सो जाओ तो अगले दिन विश्राम किया जाए। अच्छा गंध करने के लिए इत्र या कोलोन का उपयोग करना याद रखें आपकी उपस्थिति कभी-कभी आपकी बुद्धि के बराबर गिना जाती है अगर आपको अच्छा लगता है, तो आप साक्षात्कार में बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना रखते हैं।
  • विधि 2
    साक्षात्कार के दौरान




    साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    शांत हो जाओ और याद रखें कि आप तैयार हैं और यह बहुत अच्छा लग रहा है साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप आराम से, सहज, आत्मविश्वास और निश्चित रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। साक्षात्कार के समय अपने गले को सूखा रखने के लिए ठंडे पानी की एक घूंट पी लें। बहुत ज्यादा पानी पीना न भूलें और कहा जाने से पहले बाथरूम में जाना याद रखें। कोकोआ मक्खन को सूखा, फटा हुआ या खुली हुई होंठ और मुस्कान पर लागू करें
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक वाले चित्र को पूरी तरह से चरण 8
    2
    इसे रोको! साक्षात्कार कक्ष में प्रवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका फ़ोन बंद है - यहां तक ​​कि एक हिल फोन अवांछित क्षणों पर ध्यान आकर्षित करने में सक्षम है। सुनिश्चित करें कि आपके साक्षात्कार के लिए सब कुछ तैयार है आपका इनपुट भी महत्वपूर्ण है, इसलिए आसन ठीक करें, अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें और आश्वस्त रूप से देखें।
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    जब कोई कठिन प्रश्न सामने आता है, तो अपने ज्ञान को अपने दिमाग से पारित करें कठिनाई को स्वीकार करें और ऐसा कुछ कहें, "यह एक कठिन सवाल है। हालांकि, मैं आपको सही जवाब देना चाहूंगा, इसलिए मुझे जवाब देने से पहले थोड़ा सोचना होगा।" एक छोटे से मुस्कान दो और अपने विचारों पर वापस लौटें प्रतिबिंबित करने के लिए समय ले लो, लेकिन प्रश्न का उत्तर देने में बहुत अधिक समय न लें। साधारण प्रश्नों के साथ इस सुविधा का कई बार उपयोग न करें, लेकिन जवाब देने के लिए बहुत ज्यादा जल्दी मत आना
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 3 के रूप में आपकी वैर्यू का शीर्षक चित्र
    4
    ईमानदारी किसी पर अविश्वसनीय दिखती है, खासकर जब यह एक परीक्षण का हिस्सा होता है शांत हो जाओ और प्रश्नों के उत्तर देने के लिए समय लें। यह साक्षात्कार में चमकने का आपका समय है ईमानदारी, संतुलन, मुस्कान और विराम के साथ जवाब। निश्चित रूप से आपको अगले चरण में बुलाया जाएगा!
  • साक्षात्कार प्रश्न तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    सभी प्रश्नों के बारे में सोचें, चाहे वह जटिल हों या न हों अपने मन को सभी प्रश्नों को संसाधित करने के लिए पर्याप्त समय देना सुनिश्चित करें। उन्हें ध्यान से सोचें और कुछ भी पास न दें इससे पहले कि आप कुछ बेवकूफ कहें, इस बारे में सोचें कि यह आपकी प्रतिष्ठा को कैसे बर्बाद करेगा या बढ़ावा देगी।
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 6 के रूप में आपका वैल्यू बहस वाली तस्वीर
    6
    सर्वश्रेष्ठ उत्तर चुनें मान लें कि साक्षात्कारकर्ता पूछता है, "उत्सुकता से, आपको लगता है कि हमें आपको यह नौकरी का मौका देना चाहिए?" आप जानते हैं कि आपके पास उस प्रश्न के तीन उत्तरों हैं पहला विकल्प: क्योंकि मुझे अपने बिलों को खाने और भुगतान करने की आवश्यकता है! दूसरा विकल्प: क्योंकि मुझे यही करना पसंद है तीसरा विकल्प: आपको और आपकी कंपनी को मुझे यह मौका देना चाहिए (देखें कि हमने कैसे समझाया प्रश्न?) क्योंकि मैं इस कंपनी के नए विचारों को ला सकता हूं। मेरे पास रचनात्मकता है और मुझे पता है कि मेरा काम आसान, सरल और चालाक बनाने के लिए, जिससे कि यह कंपनी को लाभ होगा। आपको मुझे यह अवसर भी देना चाहिए क्योंकि मुझे यहां होना चाहिए और ___ वर्षों के प्रशिक्षण / अनुभव से अधिक होना चाहिए। सबसे अच्छा जवाब अविश्वसनीय रूप से तीसरा है, क्या आपको नहीं लगता है?
  • एक प्रोफेशनल राइटर चरण 4 के रूप में आपका वैल्यू बहस वाली तस्वीर
    7
    वह हमेशा अपने साक्षात्कार के दौरान मुस्कुराया नहीं एक अजीब मुस्कान के साथ, लेकिन एक स्वागत अभिव्यक्ति के साथ अपना साक्षात्कार आपको हिला नहीं दे, यह प्रक्रिया का भी हिस्सा है, यह एक परीक्षा है! शांत रहें और सब कुछ पूरी तरह से उत्तर दें, अपना सर्वश्रेष्ठ दें गर्व न करें, क्योंकि आपने पहले अभ्यास किया था, वास्तविक स्थिति की तरह कुछ भी नहीं है। एक पेशेवर, विनम्र और प्रामाणिक हवा को बनाए रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com