IhsAdke.com

एक बेहतर बॉस कैसे बनें

एक अच्छे मालिक होने के नाते कभी आसान नहीं होता है अपनी नौकरी में सफल होने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कंपनी अच्छी तरह से काम कर रही है और आपके कर्मचारी खुश हैं। दुर्भाग्यवश, इन दोनों लक्ष्यों परस्पर विरोधी हो सकते हैं। एक बेहतर मालिक बनने के लिए, आपको अपने कर्मचारियों को मूल्यवान मानने और उनको अधिक कुशलता बढ़ाने के साथ काम करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए सार्थक लक्ष्य देने के लिए काम करना होगा। बेहतर और बेहतर काम करने के लिए, उचित लक्ष्यों को निर्धारित करते समय आपको एक उदाहरण सेट करना होगा


चरणों

भाग 1
एक अच्छा प्रबंधक बनें

एक बेस्ट बॉस चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्पष्ट उम्मीदें हैं यदि आप अपने कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए चाहते हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य अपेक्षाओं को स्पष्ट करना चाहिए। आप संख्याओं और नहीं बल्कि ग्राहक सेवा और अन्य कार्यों पर खर्च समय की तुलना में उत्पादन मूल्य हैं, तो गलत कार्यों में भी मुश्किल यह स्पष्ट अपने कर्मचारियों को काम नहीं करते के लिए छोड़ने के लिए और भ्रमित हो जब तुम नाखुश हैं। यदि आपके पास कुछ है जो आप चाहते हैं या उम्मीद करते हैं, तो इसके बारे में स्पष्ट हो, भले ही यह कुछ कठिन है
  • आप अपने कर्मचारियों, उदाहरण के लिए, प्रति सप्ताह पांच रिपोर्ट देने के लिए इस आप क्या उम्मीद के बजाय सिर्फ उन्हें बताना है कि वे अच्छी तरह से कर रहे हैं और काम की गति को बनाए रखने और उसके बाद करना चाहिए उनके प्रदर्शन के बारे अपमानजनक टिप्पणी है कि यह स्पष्ट है बनाना चाहते हैं ।
  • यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या चाहते हैं ताकि आप अपने कर्मचारियों के साथ वार्तालाप के बीच में अपना मन न बदलें।
  • कभी-कभी आपकी अपेक्षाएं बदल सकती हैं, कंपनी के निर्माण के रास्ते और अन्य आंतरिक परिवर्तनों के आधार पर। यदि ऐसा होता है, तो अपने कर्मचारियों के साथ खुले तौर पर उनके लिए स्वयं का पता लगाने के लिए प्रतीक्षा करने की बजाय बात करें
  • एक बेस्ट बॉस चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने फैसले के पीछे कारण बताएं अगर एक परिवर्तन कंपनी में हुई, कर्मचारियों की आवश्यकता है। अगर कंपनी में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति निकाल दिया गया था, यह कर्मचारियों कारण है कि यह करने के लिए नेतृत्व (भले ही वे न सबसे सटीक जानकारी प्राप्त) समझा करने के लिए उचित है, केवल इतना है कि वे खुद को नौकरियों से डरते नहीं हैं। आप महसूस किया कि एक कर्मचारी एक विशेष परियोजना फिट नहीं करता है, तो खुले तौर पर विवरण के बिना इसे छोड़ने के बजाय बात करते हैं। अपने कर्मचारियों को शामिल करना चाहते हैं और संदेह के साथ छोड़ने के बजाय निश्चित रूप से सूचित करना चाहते हैं
    • अपने निर्णय करने के लिए एक मानवीय स्पर्श जोड़ सकते हैं और अपने कर्मचारियों को दिखाने के उन चीजों को एक निश्चित तरीके करने के लिए कारण हैं कि, आदेश सिर्फ देने के बजाय - आपके कर्मचारी सब कुछ आप कहते हैं या कुछ और एक भगवान के योग्य के रूप में कर न देखने दें।
  • एक बेस्ट बॉस चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कर्मचारियों को कंपनी की प्रगति के बारे में बताएं कंपनी की प्रगति के साथ उन्हें अद्यतन रखना महत्वपूर्ण है, भले ही अच्छा या बुरा। न सिर्फ बातें सुधर रही हैं - साबित करने के लिए विशिष्ट संख्या, डेटा या फीडबैक दिखाएं यदि कंपनी ने लेखांकन बदल दिया है, उसके पास एक नया कर्मचारी है या अगर कोई अन्य परिवर्तन किया गया है, तो कर्मचारियों को सूचित करना बेहतर होगा। इससे उन्हें प्रक्रिया का हिस्सा महसूस करने में मदद मिलेगी और एक नेता के रूप में आपके लिए अधिक विचार होगा।
    • आप विभिन्न विभागों के लोगों के साथ मिलकर कर्मचारियों से बात कर सकते हैं और उन्हें यह विचार दे सकते हैं कि पूरी कंपनी कैसे काम कर रही है। वे अपने स्वयं के प्रोजेक्ट्स से ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे अगर उनके पास वे काम करने का एक अवलोकन है।
  • एक बेहतर बॉस कदम 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रतिक्रिया के लिए अपने खुद के काम को बेहतर बनाने के लिए पूछें हालांकि हो सकता है आप चीजें हैं जो संकेत मिलता है कि कैसे आप अपने काम को बेहतर ढंग से कर सकते हैं सुनने के लिए नहीं करना चाहते, प्रतिक्रिया के लिए पूछना मदद कर सकते हैं एक बेहतर नेता बन गया है और पता है कि अपने कर्मचारियों को वास्तव में जरूरत है। आप कह रही द्वारा शुरू कर सकते हैं "मुझे पता है के लिए एक बेहतर काम करने के लिए कैसे चाहते हैं," लेकिन मूड का कहना है। वे सीधे कहने के लिए आप क्या बदल सकता है डर महसूस कर सकते हैं, तो एक अच्छा विचार अलग-अलग बैठकों में मासिक गुमनाम सुझावों को इकट्ठा या उन्हें पूछ क्या वे कुछ परियोजनाओं के प्रदर्शन के बारे में सोच संक्षिप्त ईमेल पर पारित करने के लिए हो सकता है। इन बातों को करने से, आप अपने कर्मचारियों से अधिक सम्मान प्राप्त करेंगे और उनके उत्तर आपके काम में सुधार करेंगे।
    • प्रतिक्रिया प्राप्त करते समय, भले ही वह सकारात्मक न हो, अपने कर्मचारियों को उनकी ईमानदारी के लिए धन्यवाद यदि आप कहते हैं कि उनकी राय व्यक्त करने के लिए उन्हें दंडित करने के योग्य हैं, तो वे कभी भी सत्य नहीं बोलेंगे या आप पर भरोसा करेंगे।
    • यदि आपको विभिन्न कर्मचारियों से एक ही प्रतिक्रिया मिलती है, तो इस तथ्य के रूप में कि वे जो काम कर रहे हैं, उनके लिए अधिक मजदूरी की ज़रूरत है या उन्हें लगता है कि कोई मूर्त लक्ष्य नहीं हैं, इस पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। यदि आप कुछ ऐसे चीजों को नजरअंदाज करते हैं जो स्पष्ट रूप से काम नहीं कर रहा है, तो आपके कर्मचारी यह सोचने लगेगा कि आप सिर्फ देखभाल करने का नाटक कर रहे हैं
    • बेशक, आप सभी मांगों को पूरा नहीं कर सकते हैं और सभी कर्मचारियों को बेहद खुश कर सकते हैं, खासकर अगर इनकमिंग संदेश परस्पर विरोधी हैं। यदि कोई शिकायत है कि आप वास्तव में नहीं मिल सकते हैं, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि कुछ निश्चित तरीके से होनी चाहिए।
  • बेक अ बॉटर बॉस चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    प्रतिनिधि जिम्मेदारियां आप सोच सकते हैं कि सभी जिम्मेदारी लेने से आप दुनिया में सबसे अच्छा मालिक बन जाएंगे, और आप कितनी चतुर, सक्षम और कड़ी मेहनत दिखाएंगे। हालांकि, पूरी जिम्मेदारी रखने से आपको केवल अभिभूत और बल नहीं दिया जाएगा, लेकिन यह आपके कर्मचारियों को यह सोचना देगा कि आपके पास उन पर पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है या उन्हें महत्व नहीं देते। यदि कोई ऐसा काम है जिसे आप सोचते हैं कि किसी अन्य कर्मचारी को करने में सक्षम है, तो उसे पास करें, भले ही आपको कुछ प्रशिक्षण देना पड़ता है या फिर जो भी किया जा रहा है उसे हल्के ढंग से पालन करना पड़ता है। यह आपकी नौकरी को आसान बना देगा और कर्मचारियों को दिखाएगा कि आप जानते हैं कि वे क्या कर सकते हैं।
    • बेशक, जिम्मेदारियों को निरूपित करना अधिक श्रमसाध्य लग सकता है, क्योंकि आपको उन्हें नए कार्यों के लिए मार्गदर्शन करना होगा। हालांकि, आप लंबे समय में बहुत समय बचा पाएंगे, और आप अपने कर्मचारियों को अधिक मूल्यवान महसूस करने के लिए उस समय का उपयोग कर सकते हैं।
    • उस ने कहा, यदि बार कठिन हो और आपके कर्मचारी अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ अच्छी तरह से मुकाबला नहीं कर रहे हैं, तो स्थिति की मंशा ले लो। उनसे बात करें और देखें कि उन्हें सिर्फ उन पर दोष देने के बजाय आप उनकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • बेक अ बॉस बॉस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    संख्याओं के बजाय लोगों का प्रबंधन करें किसी समूह का नेतृत्व करते समय संख्याओं के साथ ग्रस्त होना मुश्किल हो सकता है, भले ही आप प्रोडक्शन या विक्रय के साथ काम कर रहे हों या नहीं। संख्याएं, वास्तव में महत्वपूर्ण हैं, वे सफलता का एकमात्र रहस्य नहीं हैं आपको प्रत्येक कर्मचारी को व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने की जरूरत है, अपने उत्पादक लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की कार्य शैली और निजी लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए। जब आप आगे बढ़ते हैं, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि उत्पादन करने की बात आती है और आप प्रत्येक व्यक्ति के कर्मचारी को देखना चाहते हैं जब आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। आरएफ>https://inc.com/geoffrey-james/12-shortcuts-to-become-a-better-boss.html
    • यदि आप बड़ी कंपनी के लिए ज़िम्मेदार हैं तो निश्चित रूप से कर्मचारियों में से प्रत्येक पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। फिर भी, अगर आप इसे स्वयं नहीं कर सकते हैं, तो कर्मचारियों के साथ सौदा करने में आपकी मदद करने के लिए आपके पास प्रबंधकों के नीचे होना चाहिए।
  • भाग 2
    कर्मचारियों की पुष्टि करना

    एक बेहतर बॉस कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    उन नौकरियों के लिए पुरस्कार दें जो उम्मीदों से अधिक हो। अगर आपके कर्मचारियों में से एक ने अपेक्षा से बेहतर काम किया है, तो आपको उचित मान्यता देना चाहिए। आप एक परिपत्र ईमेल भेज सकते हैं, एक बयान कर सकते हैं, एक वित्तीय पुरस्कार दे सकते हैं या एक कार्ड और फूल भेज सकते हैं। इससे अन्य कर्मचारियों को अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रेरित करना चाहिए, और उन्हें ईर्ष्या नहीं करना चाहिए। यदि आपके कर्मचारी ने कड़ी मेहनत की है, तो उसे पुरस्कृत करने का काम करने के संबंध में उसकी खुशी पर एक बड़ा असर होगा और आप मालिक के रूप में।
    • बेशक, पैसा एक महान प्रेरक है और कभी-कभी कोई इनाम नकद पुरस्कार से कहीं अधिक उपयुक्त हो सकता है। हालांकि, अपने कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए इसका उपयोग न करें, अन्यथा वे पैसा बनाने पर इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि वे किस प्रकार कार्यप्रणाली पर ध्यान देने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हैं।
  • एक बेहतर बॉस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ठोस लक्ष्यों को निर्धारित करें ठोस लक्ष्यों पुरस्कार राशि की तुलना में अधिक प्रेरित कर सकते हैं और आप उनके लिए ज्यादा कुछ खर्च करने की जरूरत नहीं है। अपने कर्मचारियों के मन में लक्ष्य होना चाहिए, वर्ष के अंत में एक्स ग्राहकों को प्राप्त करने, बंद करने बिक्री Y या Z नवीनतम परियोजना आय का एक मूल्य है। लक्ष्य स्थापित करें, समझाने वे उन्हें कैसे प्राप्त करने और किसी भी पुरस्कार वे एक्सेल उम्मीदों कमा सकते हैं के बारे में बात कर सकते हैं। अपने कर्मचारियों को लगता है कि उन्हें प्राप्त करने के लिए कुछ है कि है, वे बहुत अधिक प्रेरित किया जाएगा हर सुबह काम करने के लिए मिलता है। `# * मूर्त उद्देश्यों आधारित होना चाहिए उपलब्धियों पर, नहीं घंटे की राशि से काम किया। आप कर्मचारियों के लिए कहते हैं कि वे प्रति सप्ताह घंटे की एक निश्चित राशि से काम करना चाहिए, तो वे भी अनुसूची पूरा कर सकते हैं, लेकिन यह बुद्धिमानी से उपयोग नहीं कर सकते।
    • आपके प्रत्येक कर्मचारी के पास काम की एक अलग शैली है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को उसी तरह से प्रेरित नहीं लग सकता है। संभवतः जितनी संभव हो उतनी रिपोर्ट्स तैयार करके एक को प्रेरित किया जा सकता है, जबकि दूसरा केवल रिपोर्ट करना पसंद कर सकता है, लेकिन संक्षिप्त और विस्तृत हो सकता है कुछ लोग निराश महसूस करते हैं यदि उनके लक्ष्य गुणवत्ता के बजाय संख्याओं पर आधारित होते हैं।
  • बेक अ बॉटर बॉस चरण 9
    3
    अपने कर्मचारियों के साथ अलग-अलग मीटिंग शेड्यूल करें यद्यपि यह श्रमसाध्य प्रतीत हो सकता है यदि आप एक बेहतर बॉस बनना चाहते हैं तो व्यक्तिगत बैठकों को बेहतर ढंग से समझना बेहतर होगा कि प्रत्येक कर्मचारी कैसे काम करता है और दिखाता है कि आप परवाह करते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो इन मीटिंग्स को शेड्यूल करने का प्रयास करें, और आपका कर्मचारी आभारी होंगे कि आपने उनमें से प्रत्येक से बात करने के लिए समय लिया है। भले ही प्रत्येक बैठक में केवल 15 मिनट तक रहता है, तो आप समझेंगे कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं।
    • उनके साथ बैठक करते समय प्रत्येक कर्मचारी में व्यक्तिगत रुचि दिखाएं हालांकि बैठकें अधिक पेशेवर ध्यान केंद्रित करती हैं, आपको पूछना चाहिए कि वे कार्य वातावरण के बाहर कैसे हैं।
    • आपको अपने कर्मचारियों के निजी जीवन के आसपास घूमना नहीं पड़ता है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि वे शादीशुदा हैं या बच्चे हैं, तो पूछें कि आपका परिवार कैसा कर रहा है, चाहे बच्चों को स्कूल में अच्छा कर रहे हैं, चाहे उन्होंने योजना बनाई है कि छुट्टी पर क्या करना है या कुछ और इससे पता चलता है कि आप देखभाल करते हैं



  • एक बेस्ट बॉस चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी को भी प्राथमिकता न दें बेशक, हर कोई एक पसंदीदा है, लेकिन यदि आप एक अच्छा मालिक बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी वरीयताओं को छिपाना होगा। याद रखें कि कंपनी में हर कोई किसी तरह से योगदान दे रहा है, और यदि आप एक व्यक्ति को दूसरे को प्राथमिकता देते हैं, तो कम भाग्यशाली कर्मचारी चिंतित होंगे और इससे उनकी उत्पादकता प्रभावित हो सकती है। हर किसी के समान व्यवहार करने की कोशिश करें और उसी कार्य के लिए एक ही पुरस्कार प्रदान करें।
    • जब आप किसी कर्मचारी को ओवरटाइम के लिए डांटते हैं, तो अपने जैसे कर्मचारी को अधिक दोपहर के भोजन का समय न दें। एक ही काम कर रहे कर्मचारियों के लिए अलग उम्मीदों या कार्यक्रम सेट न करें यह एक पेशेवर दृष्टिकोण नहीं है और कर्मचारियों को आप पर विश्वास खो देना होगा।
  • बेक अ बॉटर बॉस चरण 11
    5
    कर्मचारियों के लिए सामाजिक घटनाएं व्यवस्थित करें आपको इसे खुद ही नहीं करना पड़ता है, लेकिन सामाजिक समिति के प्रभारी कोई व्यक्ति अपने कर्मचारियों को टीम का हिस्सा महसूस करने में मदद कर सकता है। आपको उनके साथ हर खुशहाल या दोपहर के भोजन में जाने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक वार्षिक क्रिसमस पार्टी में जाने, कार्य सॉकर टीम में शामिल होने या स्वयंसेवक संगठन का हिस्सा होने से आपको अपने कर्मचारियों को बेहतर जानकारी मिल सकती है, काम के माहौल में उन्हें खुशी है
    • सोशल इवेंट्स आपके कर्मचारियों को एक-दूसरे को जानने में मदद कर सकती हैं और एक नए तरीके से मिलकर काम भी कर सकती हैं, चाहे वह तय करे कि कितने स्नैक्स ऑर्डर करें या किसी घर की तरफ कैसे पेंट करें।
    • अपने कर्मचारियों को एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने के लिए खुशी होगी, और वे यह भी ध्यान देने के लिए अधिक आभारी होंगे कि वे साथ मिलें। एक अच्छे मालिक को यह समझना चाहिए कि उसके कर्मचारियों के पास एक दूसरे के साथ अच्छे रिश्ते हैं
  • एक बेस्ट बॉस चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रत्येक एक की सालगिरह और उपलब्धियों को याद रखें यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन एक कर्मचारी काम करने या लिखने के लिए एक केक लाने के लिए एक फर्क पड़ सकता है जब किसी कर्मचारी को मूल्यवान महसूस करने की बात आती है ये छोटे व्यवहार कर्मचारियों को दिखाएंगे कि आप उनके जीवन की परवाह करते हैं यह यह भी दर्शाता है कि आप उन्हें न केवल मशीनों के रूप में देखते हैं, और इससे उन्हें मूल्यवान महसूस होता है।
    • अगर किसी विशेष कर्मचारी के लिए एक विशेष अवसर है तो आप सभी के लिए एक कार्ड भी पार कर सकते हैं। यह दिखाएगा कि आप न केवल, लेकिन सभी कंपनी के कर्मचारी इसके बारे में ध्यान रखते हैं।
  • भाग 3
    उदाहरणों के माध्यम से अग्रणी

    बेक अ बॉटर बॉस चरण 13
    1
    हमेशा 15 मिनट पहले पहुंचें आप पा सकते हैं कि यह आपके स्टाफ में आपको कितना फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन जल्दी से आने से पूरे दिन के कोर्स में बदलाव आ सकता है, क्योंकि आपके पास समय बिताने का समय होगा, नियुक्तियों या अन्य अनुसूचित नियुक्तियों की जांच करें, और आपको कम तनाव और नौकरी जाम अगर कोई कर्मचारी आपसे बात करना चाहता है। यह आपको कार्यों के साथ बनाए रखने और छाप देने में मदद करेगा कि आप एक सुलभ व्यक्ति हैं यदि आप "सुपर व्यस्त" हर समय नहीं लगते हैं, तो आपका कर्मचारी आपके साथ बात करने को और अधिक इच्छुक महसूस करेंगे।
    • शीघ्र पहुंचने से कर्मचारियों के लिए एक अच्छा उदाहरण भी होगा, क्योंकि वे सोचेंगे कि आप हमेशा आगे चलकर काम के बारे में परवाह करते हैं। हालांकि, आपको उन्हें पहले आने के लिए नहीं दबाया जाना चाहिए, या आप चौकोर एक पर लौट आएंगे।
    • तथ्य यह है कि सुबह आमतौर पर दिन का सबसे गर्म हिस्सा है, क्योंकि जब आप अपने ईमेल की जांच कर सकते हैं, कॉल कर सकते हैं, और उन 20 कर्मचारियों से बात कर सकते हैं जो आप से बात करना चाहते हैं। यदि आप जल्दी आते हैं, तो आप जल्दी ही सब कुछ खत्म करने में सक्षम हो सकते हैं
  • एक बेहतर बॉस कदम 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपना गुस्सा मत खोना बेशक, हर कोई अपने धैर्य खो देता है यदि आप किसी कंपनी के प्रभारी हैं, तो कई बार ऐसा हो सकता है कि ऐसा क्यों हो सकता है। फिर भी, यदि आप अपने आप को तनाव में लेते हैं, एक पल के लिए भीख मांगते हैं और जब आप शांत होते हैं आपके कमरे में लौटने के लिए कुछ समय लग सकता है और अपने कार्यों में लौटने से पहले कुछ ही क्षणों के लिए एक गहरी सांस ले सकते हैं। हालांकि, यदि आप किसी कर्मचारी के साथ धैर्य खोना चाहते हैं, तो एक परिपक्व व्यक्ति हो और माफी मांगें
    • यह हर किसी के साथ होता है, और यदि आपको ऐसा होता है तो आप को हारे हुए जैसा महसूस नहीं करना चाहिए उस ने कहा, उन लक्षणों को पहचानना सीखो जो आप अपना गुस्सा खोना चाहते हैं ताकि आप दूर जा सकें और शांत हो सकें।
  • बेक अ बॉस बॉस चरण 15
    3
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें यदि आप मालिक हैं, तो कंपनी में जो कुछ भी गलत हो जाता है वह आपकी गलती है (कुछ हद तक)। अगर कोई कर्मचारी अपेक्षा से कम कर रहा है, तो यह हो सकता है कि आपने उसे या उस स्थिति में काम पर रखा है जो वह फिट नहीं है या आप स्थिति के लिए उम्मीदों और लक्ष्यों के बारे में स्पष्ट नहीं हैं। आपको यह स्वीकार करना होगा कि जब आप सही समय पर बेहतर काम कर सकते थे, और अगर आपने कभी एक गलती की है, चाहे किसी कर्मचारी का अपमान करना हो, मिस की बात न करें, या देर हो, तो माफी भी दो।
    • भले ही आपका कार्यक्रम पूरा हो गया हो, अगर आपको किसी कर्मचारी के साथ बैठक की याद आती है तो आपको माफी मांगनी चाहिए सिर्फ इतना मत कहो कि "मेरे पास बहुत सी चीज़ें थीं", लेकिन "माफ करना, मैंने आपको वह समय नहीं दिया जो आप योग्य था।" उन चीजों के लिए कर्मचारी को दोषी महसूस न करें जो आपको करना था
    • समस्याओं के साथ जल्दी से डील करें यदि आप देखते हैं कि कुछ गलत है, समस्या से निपटने से पहले इससे भी खराब हो जाता है यदि आपको एक दोषपूर्ण रिपोर्ट, एक गुस्सा कर्मचारी, या एक परियोजना जो अभी काम नहीं कर रही है, तो समाधान के बारे में सोचने की कोशिश मत करो, जो आपके लिए काम करेगी। इसके बजाय, इस समस्या से निपटने के लिए एक रास्ता तलाशें ताकि कंपनी अच्छी तरह से काम कर सके - आपके कर्मचारी आपके काम से प्रभावित होंगे
  • बेक अ बॉटर बॉस चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    4
    लगातार रहें एक और चीज जो आप बेहतर मालिक बनने के लिए कर सकते हैं, वह आपकी उम्मीदों के अनुरूप है। यदि आप चाहते हैं कि आपके कर्मचारी ग्राहक सेवा पर ध्यान केंद्रित करें तो गुस्सा मत हो, अगर कोई कर्मचारी उस ग्राहक के साथ बहुत समय बिताता है जो आखिर में कुछ नहीं खरीदा है अपनी प्राथमिकताओं और उम्मीदों को अच्छी तरह से सेट करें ताकि आपके कर्मचारी जान सकें कि आप क्या चाहते हैं। एक हफ्ते में कुछ के लिए उनकी प्रशंसा न करें और फिर उन्हें दूसरे में अलग तरीके से करने के लिए कहें। अगर उन्हें लगता है कि आप सुसंगत नहीं हैं, तो उनके पास यह धारणा है कि वे सफल नहीं हो सकते।
    • अगर आपने अपनी प्राथमिकताओं और उम्मीदों को किसी तरह बदल दिया है, तो कर्मचारियों को अपने स्वयं के जानने की उम्मीद करने के बजाय उन्हें जाने दें अपना ध्यान केंद्रित करना ठीक है, लेकिन कर्मचारियों को बताना महत्वपूर्ण है ताकि वे इसके अनुसार परिवर्तन कर सकें।
    • लगातार होने के अलावा, आपके द्वारा दिए गए वादे को बनाए रखना महत्वपूर्ण है। अन्यथा, आपके कर्मचारी आपके अंदर विश्वास खो देंगे।
  • बेक अ बॉटर बॉस चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अधिक सुनो और कम बात करते हैं आप सोच सकते हैं कि अग्रणी ऑर्डर देने के बारे में है, लेकिन वास्तव में, आपको अपने कर्मचारियों को सुनने की जरूरत है ताकि आप काम के माहौल को कैसे प्रबंधित कर सकें। अगर आप उनसे बात करने के लिए समय लेते हैं, तो प्रश्न पूछें और प्रतिक्रिया के लिए पूछें, तो वे आपको सिर्फ एक बात कर रहे सिर के रूप में नहीं देखेंगे, लेकिन वास्तव में किसी के रूप में जो वास्तव में उनकी क्या कहता है।
    • जब आपके कर्मचारी कुछ कहने की कोशिश कर रहे हैं, खाने के लिए रोकें, अपने सेल फोन की जांच करें या आपके सामने रिपोर्ट पढ़ें। उन पर ध्यान दें और दिखाएं कि आप ध्यान रखते हैं। अगर आपके पास केवल 5 मिनट हैं, तो कर्मचारी के साथ 15 मिनट बिताने के लिए इस समय का उपयोग करना बेहतर है, लेकिन एक ही समय में कई चीजें कर रही हैं।
  • एक बेहतर बॉस कदम 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन हर किसी का सबसे अच्छा दोस्त नहीं आपको प्रत्येक कर्मचारी के सबसे अच्छे दोस्त होने की ज़रूरत नहीं है और आपको नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे कुछ व्यवहार गलत तरीके से समझा जा सकता है। फिर भी, अगर आपको एक मिनट लगता है या फिर मुस्कुराते हुए जब आप उनसे पीछे चलते हैं तो बात करने के लिए कुछ भी नहीं रोकता। यदि आप एक बंद व्यक्ति हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि आपको परवाह नहीं है।
    • कहने की जरूरत नहीं है, अधिकारियों के साथ बैठकों के लिए बाहर जाना या उनमें से एक पर छोड़ देना अस्वीकार्य है, पूरी तरह से अव्यवसायिक है और इसे टाल जाना चाहिए।
    • अपने कर्मचारियों की प्रशंसा करें और एक खुले द्वार नीति बनाएं। उन्हें दिखाएं कि आप वहां काम करने के लिए खुश हैं और आप केवल एक मालिक से ज्यादा हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com