IhsAdke.com

कैसे एक महान सुबह और रात की नियमित है (लड़कियों)

आप स्वस्थ और आत्मनिर्भर रहने के लिए सुबह और शाम को दिनचर्या आवश्यक हो सकते हैं उदाहरण के लिए, रूटीन आपको इस तथ्य से आत्म-आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करते हैं कि वे आपको शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, इन रूटीनों को करते समय अच्छी स्वच्छता रखते हुए आपको स्वस्थ बनाए रख सकते हैं। बेशक, सुबह और शाम दिनचर्या आपको आत्मविश्वास और स्वस्थ रहते हैं।

चरणों

विधि 1
सुबह दिनचर्या

  1. 1
    जल्दी से जागो स्नूज़ बटन को कई बार दबाए जाने के बजाय, अपने अलार्म रिंग के रूप में बिस्तर से निकलना जब आप अलार्म सेट करते हैं तो आप सुबह कितनी तेजी से आगे बढ़ते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको घर छोड़ने के लिए कम से कम एक घंटा जागना होगा। यदि आप बारिश करते हैं या एक समय लेने वाली श्रृंगार की नियमितता की शुरुआत करते हैं, तो सुबह उठो और आराम से सुबह के लिए अपने आप को नाश्ते के लिए काफी समय दें।
    • सुबह जब तुम बिस्तर से निकलते हो तो फैलाओ फैलाने में आपकी मदद करता है और आपके शरीर को लचीला रहने में मदद करता है।
  2. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने श्रृंगार, शरीर स्प्रे, दुर्गन्ध, कपड़े, कंघी, बाल स्प्रे और सहायक उपकरण प्राप्त करें।
  3. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (लड़कियां) चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शॉवर ले लो स्नान के पत्तों के रूप में आप को साफ और स्वस्थ नहीं छोड़ देता है! साबुन का प्रयोग करें, अपने चेहरे को धो लें और अपने बालों पर हर दो या तीन दिनों में अच्छे आकार में रखने के लिए शैम्पू पास करें।
  4. पिक्चर का शीर्षक है एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (लड़कियों) चरण 3
    4
    दुर्गन्ध दूर करना फिर, न्यूरॉइराइज़र, क्रीम या किसी भी अन्य उत्पादों को आप दैनिक उपयोग करते हैं।
  5. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    तैयार हो जाओ स्कूल के लिए एक अच्छा और उपयुक्त संगठन चुनें और उसे पर रखें। क्या पहनने के बारे में चिंता करने में बहुत ज्यादा समय व्यतीत मत करो - और अगर आप परीक्षा लेते हैं या विशेष अवसरों के लिए रात को पहले अपने कपड़े बढ़ाते हैं, तो आप इसे बिना चिंता किए बिना रख सकते हैं, सुबह में आपको समय बचा सकते हैं।
  6. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बाल कंबल और किसी भी तरह से आप चाहते हैं साफ। एक चोटी, चोटी या अन्य सरल केश बनाओ, इसे सीधा कर दें या यदि आप चाहें तो उसे चीर दें, या बस इसे ढीले छोड़ दें सामान और बाल स्प्रे रखें जो आप चाहते हैं
  7. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    7
    श्रृंगार करो इस अवसर पर कितना श्रृंगार जाना चाहिए और किस शैली को लागू करना चाहिए, लेकिन मस्करा और होंठ चमक हमेशा अच्छे होते हैं इसे सरल और प्राकृतिक छोड़ दें यदि आप चाहें तो एक स्पष्ट नींव, छिपाने वाला, आंख छाया और आंख पेंसिल का उपयोग करने पर विचार करें, लेकिन हर रोज इस्तेमाल में मजबूत सनटन लोशन या बड़ी मात्रा में छाया से दूर रहें।
  8. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    8



    देखो के अंतिम स्पर्श करें इत्र या शरीर स्प्रे की एक छोटी राशि जोड़ें, और अब आप दिन का सामना करने के लिए तैयार हैं!
  9. 9
    घर छोड़ने से पहले एक स्वस्थ नाश्ता करें। दिन का सबसे महत्वपूर्ण नाश्ता नाश्ता है, और एक अच्छा नाश्ता पूरे दिन आपको पूर्ण और ऊर्जावान महसूस कर सकता है। पनीर या मूंगफली के मक्खन के साथ कुछ फल खाओ, टोस्ट के साथ अंडे बनाओ या ग्रेनोला या जई का कटोरा खाएं।
    • यदि आप लंच को स्कूल में लेते हैं, तो उसे पैक करें एक अच्छी तरह से संतुलित नाश्ता करें, और दिन भर चलने के लिए पर्याप्त भोजन करें।

विधि 2
रात का दिन

  1. 1
    अपना होमवर्क समाप्त करें असाइनमेंट की समीक्षा करें या अपने माता-पिता यह देखने के लिए नज़र रखें कि उत्तर सही हैं या नहीं। यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पाठों को देखें कि आप अगले दिन पहुंचने के लिए जिस चीज की ज़रूरत है, उसे पूरा कर लिया है, और उस लंबी नौकरी पर अपनी प्रगति की जांच करें, जिसे कुछ दिनों में वितरित करने की आवश्यकता है, या भविष्य के सबूत जिनके लिए आपको अध्ययन करने की ज़रूरत है।
  2. 2
    अगले दिन आपको जिस चीज की ज़रूरत है उसे प्राप्त करें बैकपैक में अपनी सारी पुस्तकें, नोटबुक और काम रखो, ताकि आपको सुबह में उन्हें तलाशने की आवश्यकता न हो। अगले दिन के लिए अपने कपड़े चुनें और उपसाधन जो आप पहनेंगे सुनिश्चित करें कि सब कुछ तैयार है, ताकि आप उठकर जितनी जल्दी हो सके तैयार हो सकें।
  3. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक शॉवर ले लो यदि आपके पास सुबह में एक है, या यदि आप अगली सुबह एक लेना चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें। हालांकि, रात को स्नान करने से दिन के तनाव के बाद खुद को आराम और शांत करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  4. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दर्रा मॉइस्चराइज़र हर रात त्वचा को मॉइस्चराइज करना नरम, ताजा और स्वस्थ रखेगा।
  5. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना चेहरा धो लें एक साफ चेहरे के साथ सोने जाना अच्छा है गर्म पानी और एक चेहरे की रगडें का उपयोग करें, और अपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए उपयोग में कोई भी मुँहासे दवाएं या अन्य क्रीम लागू करें
  6. एक ग्रेट मॉर्निंग एंड नाइट दिनचर्या (गर्ल्स) चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पजामा रखो सोना, जैसे शॉर्ट्स या कपास पैंट और एक सॉफ्ट टी-शर्ट जैसे कुछ का चयन करना सबसे अच्छा है फिर अपने परिवार को अच्छी रात बताएं और बिस्तर पर चलो
  7. 7
    सो जाने से पहले थोड़ी देर के लिए पढ़ें इससे आपके व्यस्त दिन को आराम और तनाव में मदद मिलती है। अगर आपके पास डायरी है, तो दिन का वर्णन करने वाली एक प्रविष्टि लिखें और कुछ भी जो आपको खुश, उदास, चिंतित या उत्साहित किया। कुछ भी लिखो जो आप अगले दिन देख रहे हैं। यह आपको प्रत्येक दिन के बारे में प्रतिबिंबित करने और सोचने में मदद करता है।
  8. 8
    अलार्म घड़ी चालू करें और सो जाओ। सुबह उठने के लिए काफी देर तक जागते रहो!

युक्तियाँ

  • बिस्तर पर जाने से पहले, आपको अपने बाल को पनीत या कोक में वापस रखना चाहिए, या कम से कम एक बाल बैंड पहनना चाहिए। यह आपके बालों से प्राकृतिक तेलों को चेहरे से दूर रखने में मदद करेगा, जिसके परिणामस्वरूप एक स्वच्छ, मुंह से मुक्त त्वचा हो सकती है।
  • बहुत मेकअप पर मत डालो, और त्वचा के रंग की अधिक छाया का उपयोग करें, या फिर एक रंग जो यह स्पष्ट नहीं करता कि आप छाया पहन रहे हैं
  • अपने अलार्म घड़ी को कमरे के दूसरी तरफ, बिस्तर से दूर रखें यह आपको इसे बंद करने के लिए बिस्तर से बाहर निकलने के लिए मजबूर कर देगा, और झपकी लेना बंद करने में कम आकर्षक होगा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com