IhsAdke.com

एक प्रिय व्यक्ति की आत्महत्या के साथ सौदा कैसे करें

आपके पति या पत्नी, आपका बच्चा, आपके पिता, एक दोस्त या आपके करीबी व्यक्ति ने हाल ही में आत्महत्या कर ली है। उस दिन का समर्थन करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, जिनके द्वारा? यह मुश्किल होगा, लेकिन वहाँ हैं

छोटी और लंबी अवधि में अपने आप को सहायता करने के लिए आप क्या कर सकते हैं

चरणों

एक प्रेमपूर्ण वन चरण 1 के आत्महत्या के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
1
याद रखें कि वह व्यक्ति आपको चोट पहुंचाने का इरादा नहीं करता था उसने महसूस किया कि उसे खुद से छुटकारा पाने के लिए मरने की ज़रूरत है (या वह ऐसी स्थिति जिसे वह अब नियंत्रण नहीं कर सकती), आप नहीं, और नहीं चाहते कि आप दुखी हो।
  • एक प्रेमपूर्ण वन चरण 2 के आत्महत्या के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    उन व्यक्तियों से बात करें, जो व्यक्ति को जानते हैं, या अन्य जो एक ही स्थिति से गुज़र गए थे। शक्ति मात्रा में पाया जा सकता है इस रहस्य को इसके बारे में बात करना और सभी भावनाओं को प्राप्त करना है - उदासी, क्रोध और अन्य - आपकी छाती से बाहर।
  • एक प्रेमपूर्ण एक चरण 3 के आत्महत्या के साथ डील शीर्षक चित्र
    3



    याद रखें, रोने के लिए ठीक है याद रखें कि किसी की मृत्यु हो गई- यह शोक के लिए स्वाभाविक है, जैसा कि आप किसी और के लिए करेंगे तथ्य यह है कि जिस व्यक्ति ने आत्महत्या की है वह शोक के लिए एक अतिरिक्त कारक है।
  • एक प्रेमपूर्ण वन के आत्महत्या के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    याद रखें कि आपने एक साथ बिताए अच्छे समय को याद किया। सबसे पहले, यह आपको निराशा और शोक के लिए वापस ले जाएगा। लेकिन समय बीतने के बाद, आप उस समय कुछ उदासी के साथ देखेंगे, लेकिन एक निश्चित खुशी भी।
  • एक प्रेमपूर्ण वन के आत्महत्या के साथ डील शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यक्ति के मारे जाने या आत्महत्या के बारे में सोचने की कोशिश न करें। इसके बारे में सोच केवल दर्द को मजबूत करेगा और आत्महत्या शायद आप अपने सपनों में परेशान करेंगे। कुछ के बाद मुफ्त में तोड़ने में सक्षम नहीं है या किसी की मृत्यु सभी स्वस्थ नहीं है शोक याद करो, क्योंकि यह स्वस्थ है।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि इस विचार से कुछ असहमत हैं, कई लोग पाते हैं कि व्यस्त रहना शोक पर काबू पाने में मदद करता है। यद्यपि कार्य और व्यवसायों पर आपकी भावनाओं से छिपाना उपयुक्त नहीं है, सक्रिय रहने से अवसाद और अस्पष्ट विचारों को पीछे हटाना पड़ता है
    • नीचे दिए गए सभी चेतावनियों के लिए, यदि आप किसी डॉक्टर से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो किसी मित्र, रिश्तेदार या किसी के साथ बात करें, जिसे आप आसानी से महसूस कर रहे हैं।
    • यदि आप कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और किसी भी अन्य के पास नहीं जाने के लिए एक केंद्र या शोक परामर्श समूह खोजें ऐसा करने के लिए भी ऐसा करना अच्छा होता है कि मृत्यु के व्यक्ति के परिवार और दोस्तों की तुलना में अलग-अलग परिप्रेक्ष्य प्राप्त हो सके।

    चेतावनी

    • आप शोक के दौरान बुरी आदतों (जैसे कि कील-काटने, दवा पीने, पीने) शुरू करने की इच्छा की खोज कर सकते हैं। हो सकता है कि आपने यह अतीत में किया है और शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। त्वरित सहायता प्राप्त करें! शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह, चिकित्सक या सामुदायिक देखभाल सेवाओं में जा रही है, जिसमें आपकी सहायता करने के लिए कई कार्यक्रम हो सकते हैं।
    • किसी भी लंबे समय तक अवसाद तुरंत चिकित्सक को सूचित किया जाना चाहिए
    • मृत्यु के बारे में कोई निरंतर सोच - अपनी मृत्यु या दूसरों की मृत्यु - को भी सूचित किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com