IhsAdke.com

खराब शिक्षित ग्राहकों से निपटना

जो लोग सेवा प्रतिनिधि के रूप में काम करते हैं वे आम तौर पर कुछ कठोर या दुखी लोगों से मिलते हैं जब वे ग्राहक सेवा नौकरी में काम करते हैं। इसलिए, इन स्थितियों में शांत रहना और अपने पेशेवर प्रदर्शन को प्रभावित किए बिना समस्या का समाधान करना तेजी से महत्वपूर्ण होता है अशिष्ट ग्राहकों से निपटने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एसी ए टी ए टीचिंग साक्षात्कार चरण 8 नामक चित्र
1
अपने चेहरे पर मुस्कुराहट रखें
  • विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक हमेशा विनम्र और पेशेवर दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए है, चाहे ग्राहक कितना परेशान हो। अगर आप ग्राहक के साथ व्यक्ति में काम कर रहे हैं, तो मुस्कुराते हुए एक तटस्थ और विनम्र दृष्टिकोण बनाए रखने में मदद मिलेगी, और अगर आप फोन पर काम कर रहे हैं, तो यह आपकी आवाज़ कॉल के दूसरे तरफ किसी को सुखद दिखाई देगा। इसके अलावा, मुस्कुराते समय, ग्राहक द्वारा चित्रित समस्या पर पूर्ण ध्यान दें।
  • एक काम अनुभव प्लेसमेंट ढूँढें शीर्षक 7 चित्र
    2
    चलो ग्राहक बात करते हैं कुछ परिचयात्मक प्रश्न पूछें ताकि वह आप के प्रकार की समस्या के बारे में अधिक बात कर सकें, और इसके साथ आप प्रश्न में स्थिति के बारे में अधिक "तथ्यों" एकत्र कर सकते हैं।
    • असभ्य ग्राहक इस तरह से अभिनय कर सकते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें गलत तरीके से धोखा दिया गया है, या संभवत: पहले दी गई देखभाल समस्या को हल करने में असमर्थ थी। कठोर ग्राहकों से उन्हें कुछ नकारात्मक ऊर्जा छोड़ने और उन्हें दखल देने से बचें, जब तक कि वे आपको मौखिक रूप से हमला करने न लगे, अन्यथा यह उन्हें और भी अधिक परेशान कर देगा।
  • चित्र के साथ डील के साथ डील जो किसी के साथ काम करता है` width=
    3
    क्लाइंट से माफी मांगिए लेकिन सुनिश्चित करें कि आप भी आपके लिए लाए गए चिंताओं को मान्य करते हैं।
    • उन्हें बताएं कि आपको खेद है कि वे सेवाओं / उत्पादों से निराश हैं या वे वास्तव में इस तथ्य पर खेद है कि उनका खराब अनुभव है इससे ग्राहकों को लगता है कि आपने उन्हें सुना है और उनके कारणों से सहानुभूति व्यक्त की है, और साथ ही, आप कंपनी के किसी भी उल्लंघन और इसकी सेवा को स्वीकार नहीं कर रहे हैं इसके अलावा, यह कदम भी संभवतः असभ्य रुख को निरुपित करने के लिए कार्य करता है, ताकि आप प्रश्न में समस्या को हल करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • चित्र प्रशासक सहायक नौकरियां ढूंढें चरण 6 खोजें
    4
    एक तटस्थ आवाज रखें
    • चिड़चिड़ा तरीके से अपनी आवाज उठाने या ग्राहक के साथ बहस करने की कोशिश करने से केवल एक चिल्लाए हुए विवाद का परिणाम होगा जो कुछ भी हल करने की सेवा नहीं करेगा। एक संतुलित साँस लेने की ताल बनाए रखें और एक क्लाइंट से बात करते समय अपना आवाज शांत और बनाये रखने पर ध्यान दें।



  • चित्र साक्षात्कार संभावित कर्मचारी चरण 5
    5
    सीधे समस्या पर जाएं
    • वास्तविक समस्या ग्राहक व्यर्थता के सार में निहित है जब वह बोल रहा है तो कुछ महत्वपूर्ण जानकारी लिखें ताकि आप समस्या को सुलझाने के लिए वार्तालाप को निर्देशित कर सकें। ग्राहक को असभ्य कारणों को ध्यान से सुनना आपको किसी भी अपमान को अनदेखा करने में मदद करेगा और यह भी दिखाएगा कि आप किसी भी तरह की अशिष्टता या दुर्व्यवहार से प्रभावित नहीं हो सकते।
  • पेंसिल प्रोडक्शन मैनेजमेंट रिव्यू तैयार करें शीर्षक 11
    6
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें
    • किसी बेईमान ग्राहक पर कभी चिल्लाना न बोलें, या किसी चीज की वजह से रोने लगें जो हो सकता है। इससे आपको स्थिति पर नियंत्रण खो देना होगा। इसके बजाय, विनम्रता से प्रतीक्षा करें, जब आप एक पर्यवेक्षक या सह-कार्यकर्ता को इस मुद्दे को सुलझाने में सहायता करने के लिए, या यदि आप टेलीफोन का जवाब दे रहे हैं, तो उसे शांत करने के लिए उसे दबाकर रख दें, अगर आपको लगता है कि आप शांति से निपटने में सक्षम नहीं होंगे इस विशेष ग्राहक।
  • चित्र के साथ डील के साथ डील जो किसी के साथ काम करता है` class=
    7
    बुरा व्यवहार का विरोध करें
    • नकारात्मक टिप्पणी वाले ग्राहक की रूढ़िनी का जवाब देने से बचें। कहते हैं कि आप ईमानदारी की सराहना करते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप भविष्य में इस अनुभव को दोहराया नहीं गया है, आप अपनी पूरी कोशिश करेंगे। ध्यान रखें कि सकारात्मक शब्दों के साथ शब्दावली का उपयोग करने से बातचीत को किसी भी जलन या असभ्य टिप्पणियों से दूर चला जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना बढ़ाता है चरण 6
    8
    याद रखें, यह कुछ खास नहीं है
    • ग्राहक आपकी नौकरी के संदर्भ में आपके लिए कठोर हो रहा है, और व्यक्तिगत रूप से आपके साथ नहीं। इसलिए अपने काम के परिप्रेक्ष्य से असभ्य टिप्पणियां करें और किसी भी क्लाइंट से कोई कार्रवाई या टिप्पणी न करें, जो आपके खिलाफ व्यक्तिगत हमले है।
  • चेतावनी

    • किसी कठोर ग्राहक, सह कार्यकर्ता या यहां तक ​​कि कंपनी के लिए काम करने वाले खतरों की अनदेखी न करें। किसी भी खतरे या हिंसा को अपने कार्यस्थल पर ज़िम्मेदार वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रिपोर्ट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com