IhsAdke.com

खराब-गंधक सहकर्मियों के साथ सौदा कैसे करें

मानव शरीर की गंध अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली है। एक सुखद गंध किसी के दिन को उज्ज्वल कर सकता है, जैसे कि एक गंध गंध एकाग्रता को बाधित कर सकता है। शारीरिक गंध एक स्वाभाविक रूप से उत्पादित गंध है और कुछ संस्कृतियों में अप्रिय माना जा सकता है बहुत सुगंध या कोलोन के कारण भी खराब गंध हो सकता है यह असामान्य नहीं है कि लोगों को ध्यान न दें कि पूर्ण स्वयं अन्य लोगों को बाधित कर सकता है और यह पता करने के लिए एक मुश्किल विषय हो सकता है। किसी सहकर्मी से खराब गंध आपकी उत्पादकता को प्रभावित कर सकता है, इसलिए उस व्यक्ति से निपटने में सक्षम होना जरूरी है, जिसकी पूर्णता लेबल और उचित व्यवहार छोड़ने के बिना अप्रिय है।

चरणों

विधि 1
युक्तियाँ छोड़ना

एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसे शारीरिक गंध चरण 1 है
1
बहाना है कि आप यह बुरा बदबू आ रही है सतह के विषय को लाने का एक सामान्य, गैर-भ्रामक तरीका यह दिखावा देना है कि समस्या आपके साथ है। यह आमतौर पर ज्यादातर काम करता है जब आपके पास व्यक्ति के साथ अंतरंगता नहीं होती है इस तरह से इस विषय को लाना एक व्यक्ति की अपनी गंध को दर्शाता है, जिससे वह उसे नोटिस कर सकती है कि वह थोड़ी सी बदबू आ रही है ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें:
  • "क्षमा करें अगर मेरी खुशबू थोड़ी मजबूत है मैं दोपहर के भोजन पर चले गए और दुर्गन्ध दूर करने के लिए भूल गया। "
  • "क्या यह मेरी धारणा है या क्या ये सचमुच गर्म है? मैं पसीना कर रहा हूं और मुझे लगता है कि मेरी खुशबू सबसे अच्छी नहीं है। "
  • "यदि मेरे पैर थोड़ा अलग ढंग से महक हैं तो मुझे खेद है। यह बारिश हो रही थी और मेरे जूते और मोजे गीली हो गए। "
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसे शारीरिक गंध चरण 2 है
    2
    आपके लिए स्थिति दूर रखें किसी अन्य व्यक्ति का सामना करने का एक और तरीका है जो बदबूदार होता है, अपने आप पर दोष डालना है। क्योंकि यह किसी को बताने के लिए असहज है कि वह या वह बदबू आ रही है, यह कहकर यह तथ्य का औचित्य करना आसान हो सकता है कि आपके पास कुछ एलर्जी है या कुछ सुगंधों के प्रति संवेदनशील हैं। इस तरह से आप टिप खेल सकते हैं कि वास्तव में यह सीधे कहने के बिना बदबू आ रही है। आप चीजों की तरह कह सकते हैं:
    • "क्या इत्र आप पहन रहे हैं? मुझे सबसे अधिक एलर्जी है, इसलिए मैं किसी भी बूंद का उपयोग नहीं कर सकता हूं। "
    • "मेरी नाक इतनी संवेदनशील है कि मैं केवल एक इत्र का उपयोग कर सकता हूं। कुछ और ही पहले से मुझे छींक देता है! "
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसका शारीरिक गंध है चरण 3
    3
    सुगंधित वस्तुओं के साथ अपने कार्यक्षेत्र को सजाने के लिए। यदि इसे अनुमति दी जाती है, तो सुगंधित या गंध को मोमबत्तियां लाओ और उन्हें सहायता के लिए बंद करें यहां तक ​​कि अगर आप सुरक्षा कारणों से मोमबत्ती नहीं ला सकते हैं, तो भी एक मृत मोमबत्ती हवा में अच्छी गंध छोड़ने के लिए पर्याप्त हो सकता है यदि अनुमति नहीं है, तो अपनी सजावट के लिए अपनी मेज पर फूलों की पंखुड़ियों के साथ एक फूलदान रखें, जो सूक्ष्म तरीके से अच्छी गंध को छोड़ सकता है। ये सजावटी चीजें बुरी गंध को ढंक कर सकती हैं और यहां तक ​​कि खराब गंध वाले व्यक्ति को यह महसूस कर सकता है कि वायु को शुद्ध किया जाना चाहिए। यदि वह पूछती है, तो कहें, "मुझे हाल ही में कार्यालय में एक अजीब गंध महसूस हुआ है, इसलिए मैंने सोचा कि यह अच्छी गंध लाएगा।" अरोमाथेरेपी गुणों वाले कुछ पौधे शामिल हैं:
    • लैवेंडर।
    • जैस्मीन।
    • लिली।
    • कैमोमाइल।
    • Geranium।
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसे शारीरिक गंध है चरण 4
    4
    जब आप व्यक्ति के करीब हैं तो अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करें। किसी व्यक्ति की बुरी गंध के बारे में संकेत छोड़ने का एक अन्य तरीका उन लोगों को अच्छी स्वच्छता वाला आदतों की याद दिलाना है। हो सकता है कि वह स्वास्थ्य की समस्या, एक सांस्कृतिक अंतर या चरित्र के बाहर होने के कारण खराब हो गई। जो भी कारण, उसके सामने अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करना एक सूक्ष्म संकेत छोड़ देगा कि स्थानीय आदतें अलग हैं। यह जानकर कि आपकी आदतें और अन्य लोगों के लोग उससे अलग हैं, उसे बदलना पड़ सकता है निम्नलिखित तरीकों से अच्छी आदतें दिखाने की कोशिश करें:
    • इस बात के बारे में बात करें कि आप हमेशा अपने डेस्क पर मुंह-वाश और दुर्गन्ध दूर रखने के लिए क्यों न करें क्योंकि आप बैठकों के दौरान खराब भरने की मृत्यु से डरे हुए हैं।
    • अपनी कुछ इत्र या कोलोन को कहें, "वाह, आपको इत्र की कोशिश करना है गंध बहुत अच्छा है! "और व्यक्ति को बोतल मुहैया कराई।
    • दोपहर के भोजन के बाद एक सुगंधित जेल शराब या मॉइस्चराइजिंग लोशन पेश करें और कहें, "जब मेरा हाथ पूरे दिन प्याज से भरा होता है तो मुझे उससे घृणा होती है क्या तुम नहीं? "
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 5
    5
    उस समय की मात्रा को सीमित करें जब आप व्यक्ति के साथ बिताना चाहते हैं। यदि आपकी कोई भी युक्तियां काम नहीं करती हैं और आप उसके बारे में उससे सामना नहीं करना चाहते हैं, तो इसे से बचें जैसा आप कर सकते हैं यह केवल तभी संभव होगा यदि वह आपके लिए बहुत करीबी काम न करें या यदि आपको उसे पूरे दिन देखने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा, इसे टालकर एक असभ्य रवैए जैसा लग सकता है, जो कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा को बदनाम कर सकता है। अगर आप बिना किसी समस्या के व्यक्ति से बच सकते हैं, तो यह अन्य उपाय करने के बिना स्थिति से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 2
    प्रत्यक्ष होने के नाते

    एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 6
    1
    व्यक्ति की बुरी गंध के बारे में गपशप से बचें जब आपकी इंद्रियों पर निरंतर आक्रमण शामिल होता है, जैसे शरीर की गंध, तो आप को अपनी निराशा को साझा करने की बहुत जरूरत महसूस हो सकती है। हालांकि, दूसरों के साथ समस्या के बारे में बात करना सबसे अच्छा नहीं है, खासकर यदि आपका इरादा उस व्यक्ति से व्यक्ति से बात करना है। समस्या के बारे में गपशप करना आपको दूसरों के सामने बुरा लग सकता है इसके अलावा, चूंकि गपशप तेजी से चलने लगती है, ऐसा होने की संभावना है कि पीड़ित यह सुनकर सुनेंगे कि इससे पहले कि आप उससे बात कर सकते हैं और बातचीत में आगे की कोशिश बेईमान लगता है।
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 7
    2
    व्यक्ति के साथ अंतरंगता की अपनी डिग्री पर विचार करें सामान्य तौर पर, निकटता जितनी अधिक हो, उतनी अधिक सीधी आपको होना चाहिए। यदि खराब गंध का शिकार एक करीबी दोस्त है, तो सीधे रहना सबसे अच्छी रणनीति है हालांकि, अगर वह व्यक्ति ग्राहक या मालिक है, तो वह सीधे तौर पर अनुचित है। इन मामलों में, सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ युक्तियां छोड़ दी जाती हैं या एचआर को मदद मांगना है। यदि वह व्यक्ति आपके स्तर से बेहतर नहीं है, न ही वह ग्राहक है और आपके पास उसके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध है, इसे सीधे संपर्क करने के लिए ठीक है



  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसका शारीरिक गंध है चरण 8
    3
    विशेष रूप से उस व्यक्ति से बात करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने "शांत" हो सकते हैं, विषय किसी भी तरह से असुविधाजनक होगा। शायद वह व्यक्ति शर्मिंदा हो जाएगा, इसलिए आरक्षित जगह में बात करने के लिए सबसे उपयुक्त समय तक प्रतीक्षा करें। एक जगह जहां व्यक्ति खराब गंध के बारे में बात करने के लिए सहज महसूस कर सकता है। कुछ दुर्गन्ध दूर करने वालों को एलर्जी हो सकती है या स्वास्थ्य स्थिति के माध्यम से जा रही है जिसके लिए कोलोस्मोमी बैग की आवश्यकता होती है। एक आरक्षित तरीके से बातचीत करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • व्यक्ति को कॉफी या दोपहर का भोजन करने के लिए आमंत्रित करें, इसलिए आपके पास कार्यालय से दूर कुछ समय अकेला होगा।
    • एक मीटिंग के बाद आराम करने के लिए उसे सैर करने के लिए बुलाएं
    • यदि आप व्यक्ति के साथ निजी रूप से बातचीत नहीं कर सकते हैं, उसे एक कोने में खींचने की कोशिश करें जहां आप नहीं सुन सकते। दूसरों का ध्यान खींचने के बिना, सूक्ष्म रहें
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र जिसे शारीरिक गंध है चरण 9
    4
    उसे धीरे से बताओ प्रत्यक्ष और संवेदनशील होने के बीच के अंतर को जानना महत्वपूर्ण है सकल रूप से प्रकट किए बिना सच्चाई बोलने में सक्षम होने के लिए, उत्तेजक या तर्कसंगत भाषा का उपयोग करने से बचें विस्तारित व्याख्या के साथ वार्तालाप को लम्बा न लें, लेकिन सीधे बिंदु पर जाएं। इसके अलावा यह भी मत कहना है कि कार्यालय में अन्य लोग अपनी खुशबू पर टिप्पणी कर रहे हैं जब तक कि आप पहली बार इस बारे में बात नहीं कर रहे हैं। इस विषय को लाने के लिए अनुकूल तरीके शामिल हैं:
    • "मुझे आपको कुछ कहने की ज़रूरत है, मुझे आशा है कि आप नाराज महसूस नहीं करेंगे। ऐसा लगता है कि आपने हाल ही में एक बहुत ही सुगंध लगाया है, और जब से हम ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तब से मैं आपसे इसके बारे में बात करना चाहता हूं। "
    • "मौसम बहुत गर्म रहा है और यहां तक ​​कि अगर हम आज तक हमारी स्वच्छता बनाए रखते हैं, तो गर्मी शरीर को गंध मजबूत बनाती है मैंने हाल ही में आपको यह कई बार देखा है और भविष्य में उबाऊ स्थिति से गुजरने के लिए आपको इसके बारे में बात करना चाहता था।
    • "मैं आपसे निजी तौर पर बात करना चाहता हूं, जितना संभव हो उतना संभव है। ऐसा हो सकता है कि आपने ध्यान नहीं दिया हो, लेकिन ऐसा लगता है कि आपके शरीर की गंध में कुछ समस्या है। "
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 10
    5
    चर्चा सकारात्मक तरीके से करें समस्या के बारे में बात करने के बाद, मौसम थोड़ा असुविधाजनक होने की संभावना है। क्योंकि आप एक सहकर्मी हैं, आपको इस अप्रिय बातचीत को आवश्यक समय से अधिक समय तक रोका जाना चाहिए। वार्तालाप को सकारात्मक तरीके से समाप्त करें, और कहें कि आप बात करने के लिए खुश हैं और कहें कि यदि आप इसे आवश्यक पाते हैं तो वह आपके साथ भी ऐसा कर सकती है। आप यह सुझाव भी दे सकते हैं कि यह समस्या को कैसे हल कर सकता है, जैसे कि गर्मी से निपटने के लिए टेबल प्रशंसक खरीदना या दुर्गन्ध दूर करने वाले ब्रांड के बारे में बात करना, जिसे आप पसंद करते हैं।
  • विधि 3
    अनाम रूप से व्यक्ति को बताना

    एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 11
    1
    एक अनाम नोट छोड़ दें अगर आप व्यक्ति से व्यक्ति से बात करने से डरते हैं, तो ऐसा करने का कम से कम विवादित तरीका उसके डेस्क पर एक नोट छोड़ना है। इस पद्धति का एक नुकसान यह है कि व्यक्ति शायद यह जानना चाहेगा कि वास्तविक समस्या पर ध्यान देने के बजाय टिकट किसने लिखा है। सिर्फ शब्दों को ठीक से चुनें और संभवत: एक भाषा या अन्य लक्षणों का उपयोग किए बिना, जितना संभव हो उतना कोमल बनें। इसके अलावा, टिकट को उस स्थान पर रखें जहां दूसरे व्यक्ति को यह गलती से नहीं मिलेगा, क्योंकि यह केवल और अधिक समस्याओं का कारण होगा।
  • जिस व्यक्ति का शारीरिक गंध है, उसके साथ काम शीर्षक वाले चित्र चरण 12
    2
    उत्पाद के साथ व्यक्ति को चुपके से प्रस्तुत करें टॉयलेटरीज़ के साथ एक छोटी सी टोकरी को छोड़ दें ताकि व्यक्ति उसे समझ सकें कि उसके शरीर की गंध में समस्या है। एक माउथवैश, मॉइस्चराइजिंग लोशन, गीली पोंछे और टोकरी को सजाने जैसी चीज़ों को शामिल करें ताकि यह लगाव की तुलना में एक उपहार की तरह अधिक दिखाई दे। उसकी कोठरी में टोकरी, मेज पर, या किसी जगह पर छोड़ दें जहां उसे केवल वह मिल सकती है
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 13
    3
    एक अनाम ईमेल भेजें बुरा गंध कार्यालयों में एक आम समस्या है और कई वेबसाइटें हैं जो आपको बेनामी ईमेल भेजती हैं। बस कुछ क्षेत्रों में भरें और व्यक्ति को एक संदेश मिलेगा जिसमें कहा गया है कि उसकी गंध है कुछ साइटें बुरी गंध से लड़ने के तरीके पर कुछ सुझाव भी भेजती हैं यह व्यक्ति को समस्या के बारे में सूचित करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही उसे दिखाता है कि उसे प्रभावी तरीके से कैसे निपटाना है। इन साइटों में से किसी एक को आज़माएं या स्वयं को खोजें:
  • एक व्यक्ति के साथ कार्य शीर्षक वाला चित्र, जो शारीरिक गंध है चरण 14
    4
    मानव संसाधन विभाग से बात करें यदि बदबूदार व्यक्ति आपका बॉस है या यदि आपके द्वारा किए गए अन्य तरीकों से काम नहीं कर रहे हैं, तो एचआर से बात करना सबसे अच्छा हो सकता है। चाहे वह स्वास्थ्य की समस्या के कारण हो या क्योंकि वह व्यक्ति इसके बारे में कुछ नहीं करना चाहता है, तो एचआर विभाग इस समस्या से निपटने में सक्षम होगा ताकि हर कोई जीत सके। शायद, तीसरी पार्टी की सुनवाई के बाद, व्यक्ति को पता होता है कि यह सिर्फ आप ही नहीं है जो सोचता है कि एक समस्या है और सुधार करने के लिए कार्रवाई की जाती है। मानव संसाधन आपको व्यक्ति से आगे रहने के लिए टेबल स्विच करने के लिए कह सकती है। किसी भी तरह से, वे काम के माहौल में एक असुविधाजनक माहौल होने के बिना समस्या को हल करने में आपकी मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अगर व्यक्ति की बदबू पुरानी, ​​या इतनी मजबूत नहीं है, तो इसे छोड़ना सबसे अच्छा हो सकता है, क्योंकि यह संभवतः पुनरावृत्ति नहीं होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com