IhsAdke.com

ट्रिप के दौरान मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें

हालांकि अभ्यस्त एक रोमांचक गतिविधि, स्फूर्तिदायक आराम और हो सकता है लाभदायक हो सकता है, एक यात्रा भी काफी तनावपूर्ण हो सकता है - कुछ मामलों में, अनुभव इस तरह के अवसाद, चिंता और मादक द्रव्यों के सेवन के रूप में भावनात्मक समस्याएं पैदा कर सकता। शायद एक यात्री अजनबियों के साथ एक अलग वातावरण से निपटने के लिए है, और सीमा शुल्क पूरी तरह से desconhecidos- लेकिन हम सभी सड़क पर भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए कदम उठा सकते हैं, कैसे नियंत्रण में रखने के लिए और तनाव के लिए निर्धारित उपचार योजना का पालन भी साथ मनोचिकित्सक या चिकित्सक द्वारा आप अपने मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए यात्रा का लाभ भी उठा सकते हैं, जब तक आप आगे की योजना बनाते हैं और किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार करते हैं

चरणों

विधि 1
तनाव को नियंत्रित करना

चित्र शीर्षक से शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 1
1
अंतिम गंतव्य के बारे में और जानें। यह एक आराम रोमांचक और मजेदार अनुभव हो सकता है, एक यात्रा भी बहुत तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि यह सामान्य है एक व्यक्ति, किसी को भी नहीं जानते हुए भी स्थानीय सीमा समझ नहीं और यह सुनिश्चित करें के लिए नहीं जानने कैसे सब कुछ काम करता है के विचार के बारे में घबरा होने के लिए । इसलिए तनाव को कम करने का एक अच्छा तरीका और मानसिक स्वास्थ्य पर यात्रा का नकारात्मक प्रभाव उतना अधिक जानकारी प्राप्त करना है जितना आप गंतव्य के बारे में कर सकते हैं।
  • गंतव्य शहर के ऑनलाइन सर्वेक्षण करें या अपने पड़ोस पुस्तकालय में यात्रा गाइड देखें।
  • जलवायु, राहत, लोगों, भाषा और जगह की जगहों के बारे में और जानें।
  • यात्रा के समय से संबंधित किसी भी तनाव से बचने के लिए एक यात्रा कार्यक्रम का पालन करें।
  • चित्रा शीर्षक से दिमाग़ आपका मानसिक स्वास्थ्य जब चरण 2 की यात्रा करें
    2
    समूह यात्रा के दौरान तनाव का प्रबंधन करें एक विश्वसनीय कंपनी के साथ यात्रा के रूप में दोस्तों, यात्रा की अनिश्चितता की वजह से तनाव को दूर आप अधिक राहत महसूस कर रही है और अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य के साथ बेहतर सामना करने के लिए मदद कर सकते हैं कई लाभ प्रदान करता है। उस व्यक्ति के बजाय एक देखभाल करने वाले व्यक्ति के साथ यात्रा करने की कोशिश करें, जो आपको अधिक बल देगा।
    • यदि आप इस साथी के साथ काफी सहज महसूस करते हैं, तो उसे यह जान लें कि आप अपनी यात्रा के दौरान अपने मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहते हैं।
    • यदि आपको तनावपूर्ण कंपनी से यात्रा करने की आवश्यकता है, तो अन्य तरीकों से तनाव को नियंत्रित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करें।
  • चित्र शीर्षक से शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 3
    3
    रहना चौकन्ना आपके मूड में अपने विचारों, भावनाओं और भावनाओं पर हर समय ध्यान दें- जो इस समय मौजूद है। यात्रा के दौरान, किसी भी सूक्ष्म मूड परिवर्तन से अवगत रहें, क्योंकि यह आपको संभवतः कुछ भावनात्मक समस्या के बारे में सूचित कर सकता है।
    • अपने आप से एक दिन में कई बार पूछें, "मैं इस समय कैसा महसूस करता हूं? मुझे क्या भावनाएं आ रही हैं? मेरे शरीर को कैसा लगता है?"
    • तनाव के दौरान, या यात्रा में कुछ झटका या अप्रत्याशित परिवर्तन का अनुभव होने के दौरान और भी अधिक ध्यान रखें। उदाहरण के लिए, अपनी उड़ानों में से एक की देर हो चुकी है जब आपकी भावनाओं पर ध्यान दें।
  • चित्रा शीर्षक से दिमागें आपका मानसिक स्वास्थ्य जब चरण 4 यात्रा करना
    4
    सक्रिय रहें शारीरिक गतिविधि स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने, तनाव को नियंत्रित करने और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने का एक बढ़िया तरीका है। यह सभी समय के लिए सच है - चाहे हम घर पर हों, छुट्टी पर हों या किसी व्यावसायिक यात्रा पर, तनाव को कम करते हैं, मूड में सुधार करते हैं, और हमारे शरीर और दिमाग को ताज़ा करते हैं। इसलिए यात्रा के दौरान कुछ शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने के लिए कुछ समय लें, हर दिन
    • परिवेश का पता लगाने के लिए पांच मिनट का पैदल चलना।
    • यदि आपका आवास मेहमानों के लिए एक फिटनेस सेंटर प्रदान करता है, तो उस लाभ का लाभ उठाएं और एक त्वरित कसरत के साथ प्रत्येक दिन शुरू करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब चरण 5 यात्रा करता है
    5
    अभ्यास विश्राम तकनीक. छूट तरीकों की एक विस्तृत श्रृंखला की मदद से आप, यात्रा की वजह से तनाव को कम क्रोध, अकेलापन, चिंता या उत्तेजना के क्षणों में बसने के लिए हमारी मानसिक स्वास्थ्य को बचा सकता है की क्षमता के बाद से। इस तरह, आप योजनाओं और परिस्थितियों में किसी अप्रत्याशित परिवर्तन से निपटने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे।
    • गहरी साँस लेने की विधि की कोशिश करो। धीरे धीरे नाक के माध्यम से श्वास, कुछ सेकंड के लिए हवा पकड़ो, और मुँह के माध्यम से लंबे समय से श्वास।
    • चुप वातावरण में अपने आप को कल्पना करो, कुछ चुप और आराम करने वाली गतिविधि करें
  • यात्रा चरण 6 यात्रा करते समय आपकी मानसिक स्वास्थ्य को याद दिलाना चित्र
    6
    मित्रों और परिवार के संपर्क में रहें कई यात्री से कटा हुआ महसूस और एक छोटे से इतने सारे वातावरण और अपरिचित स्थितियों, साथ जोर दिया विशेष रूप से जब विदेश यात्रा या समय की एक लंबी अवधि के लिए - यह अनुभव उन में चिंता या अवसाद, और पतन जो पहले से ही मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं पैदा कर सकता है । हालांकि, आप इस चुनौती को दूर कर सकते हैं और अपने भावनात्मक स्वास्थ्य को अद्यतित रख सकते हैं यदि आप अपने मित्रों और परिवार के साथ निरंतर संपर्क चाहते हैं जो पीछे रह गए हैं
    • प्रौद्योगिकी और सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं उनके साथ अनुभव साझा करने वाले प्रियजनों के साथ वीडियो चैट करें - जिनके घर पर वे काम कर रहे हैं, उनके दोस्तों और परिवार के पोस्ट चित्रों और वीडियो हैं, इसलिए आपको छोड़ दिया नहीं लगता
    • उन्हें यात्रा पर किसी भी बदलाव की योजना के बारे में पता करें, जैसे ही कोई एक हो। इससे आप सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और तनाव को कम कर सकते हैं - दोनों और आपके प्रियजनों
  • चित्र का शीर्षक शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 7
    7
    एक पत्रिका रखें. यह एक बढ़िया तरीका अनुभव रिकॉर्ड और यात्रा की यादों को बनाए रखने के लिए है, और, दस्तावेज़ पर नजर रखने और किसी भी मानसिक या भावनात्मक समस्या यह है कि यात्रा के दौरान प्रभावित विश्लेषण करने के लिए एक अच्छा उपकरण है। हर दिन, डायरी में लिखने में कुछ समय ले लो।
    • सकारात्मक और नकारात्मक घटनाओं सहित यात्रा के अनुभवों और गतिविधियों के बारे में लिखें
    • अपने मनोदशा, तनाव के स्तर और समग्र मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करें उदाहरण के लिए, कुछ लिखिए, "जब मेरी कनेक्टिंग फ्लाइट में देरी हुई तो मुझे बहुत बल मिला था। देरी से मुझे चिंतित था।"
  • चरण 8 की यात्रा करते समय आपकी मानसिक स्वास्थ्य को याद दिलाना चित्र
    8
    पौष्टिक खाद्य पदार्थ को प्राथमिकता दें एक यात्रा के दौरान, हम आसानी से स्वादिष्ट और स्वादिष्ट चीजों को खाने के लिए प्रलोभन करने के लिए उपज के रूप में हम स्थानीय भोजन का पता लगाने, लेकिन भूल नहीं है हमेशा की तरह, एक संतुलन की तलाश के लिए भी खाद्य पदार्थ है कि आप के लिए अच्छे हैं खा सकते हैं। ध्यान केंद्रित, तैयार, विनोदी और भावनात्मक रूप से स्वस्थ रहने के लिए सब्जियां, फलियां, फलों, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज का उपभोग करें।
    • अधिक से अधिक हवाई अड्डों और राजमार्गों में बिके सामान जैसे प्रसंस्कृत या परिष्कृत चीनी में समृद्ध पदार्थों से बचें।
    • कई प्रोटीन और साबुत अनाज खाने के लिए याद रखें। सीरिया की रोटी के साथ तैयार ग्रील्ड चिकन या सैंडविच की एक प्लेट हो सकती है, उदाहरण के लिए।
    • बहुत पानी पीना हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक छोटी बोतल ले लो, या अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने के रास्ते में कुछ खरीदें।
  • विधि 2
    उपचार योजना के बाद

    आपकी यात्रा 9 चरणों में यात्रा करते समय आपका मानसिक स्वास्थ्य
    1
    अपने चिकित्सक, मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक को अच्छी तरह से सूचित रखें। सूचित अपने मानसिक स्वास्थ्य यात्रा की योजना के बारे में पेशेवर कई कारणों से एक अच्छा विचार है: यह तय करेंगे कि कौन सी सेवा आवश्यक साइट पर सेवाओं को खोजने, यात्रा के दौरान बनाए रखा जाना चाहिए, और आप की मदद करने के अलावा अस्थायी रूप से निलंबित किया जा सकता है गंतव्य का
    • उदाहरण के लिए, "मैं शीघ्र ही यात्रा करूंगा।" क्या हम इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि मुझे इस समय के दौरान उपचार योजना का पालन करना चाहिए? "
    • या पूछिए, "क्या मैं यात्रा के दौरान मेरे उपचार योजना के कुछ हिस्सों का पालन कर सकता हूं? मुझे इनमें से कौन बीच में नहीं होना चाहिए?"
  • चित्रा शीर्षक से दिमाग़ आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 10
    2
    निर्धारित दवाएं लेना जारी रखें। यदि आप मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए किसी भी दवा का उपयोग करते हैं, तो आप यात्रा के दौरान डॉक्टर के पर्चे का पालन करना नहीं भूल सकते। सभी समाचार, एनीमेशन और यहां तक ​​कि छुट्टियों के आराम महसूस एक व्यक्ति को लगता है कि कोई आगे के इलाज के लिए, लेकिन एक निर्धारित दवा की रुकावट मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ अन्य नकारात्मक दुष्प्रभाव हो सकते हैं हो सकता है।
    • समय क्षेत्र परिवर्तन या बस, ट्रेन या हवाई जहाज़ से यात्रा करते समय दवा लेने की आवश्यकता से निपटने के लिए आगे की योजना बनाएं।
    • घर छोड़ने से पहले, सूटकेस में सभी आवश्यक दवाइयां डालना याद रखें।
    • चिकित्सकीय दवाओं के परिवहन के लिए एयरलाइन के नियमों से परामर्श करें
    • यदि आप विदेश यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी कोई दवाएं गंतव्य देश में प्रवेश करने से रोका जा सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक से शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 11
    3



    अंतिम गंतव्य पर आवश्यक सेवाएं ढूंढें यह किसी भी व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो लंबे समय तक यात्रा कर रहा है या मनोचिकित्सक या चिकित्सक से इस सिफारिश को प्राप्त किया है। चिकित्सा और अन्य प्रकार के उपचार तक पहुंच, यात्रा करते वक्त भावनात्मक समस्याओं को रोकने में मदद करेगी।
    • अपने मनोचिकित्सक या चिकित्सक से यह पता लगाने के लिए कि आपको अपने गंतव्य शहर में सेवाओं की ज़रूरत कैसे मिल जाए। जैसे कुछ पूछो "क्या आप इस क्षेत्र में एक प्रसिद्ध मनोचिकित्सक खोजने में मेरी मदद कर सकते हैं?"
    • उनसे पूछें कि इन सेवाओं का निर्धारण करने के लिए आवश्यक दस्तावेज भेजने या भेजने के लिए कुछ कहें, "क्या आप अपने उपचार का सारांश अस्थायी चिकित्सक को भेज सकते हैं?"
  • चित्र का शीर्षक शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 12
    4
    अक्सर एक समर्थन समूह नए लोगों से मिलने का तरीका होने के अलावा, समूह आपको यात्रा के तनाव और किसी अन्य मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से निपटने में भी मदद करेगा। समूह के सदस्य साथी और प्रोत्साहन की पेशकश कर सकते हैं, साथ ही यात्रा करते वक्त भावनात्मक स्वास्थ्य की देखभाल करने में आपकी मदद करने के लिए रणनीतियों का सुझाव देते हैं।
    • गंतव्य स्थान पर उपलब्ध समर्थन समूहों की जानकारी ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें।
    • एक ऑनलाइन समूह या फ़ोरम में शामिल हों यदि आपको गंतव्य शहर के चारों ओर जाने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस न हो, या यदि आप एक ऐसे शहर की यात्रा कर रहे हैं जिसमें उचित सहायता समूह नहीं है।
  • अल्कोहल निकासी चरण 14 को पहचानें चित्र
    5
    किसी भी पदार्थ का दुरुपयोग करने से बचें एक यात्रा के दौरान, हम प्रलोभन करने के लिए उपज शराब या अन्य दवाओं है कि कानूनी हो सकता है और यहां तक ​​कि गंतव्य देश में प्रेरित खपत है दुरुपयोग। हालांकि, बहुत सावधान रहना होगा और पदार्थों है कि सोच को प्रभावित और मूड से दूर रहने - वे खतरे में आप रखा जाएगा क्योंकि वे, उनकी धारणा और कामकाज को बदल सकते हैं उनके दवाओं और अन्य उपचार के साथ हस्तक्षेप, और भी मानसिक समस्याओं का पुनरावर्तन होता है।
    • शराब या अन्य दवाओं का सहारा लेने के बिना मस्ती करने और यात्रा के गंतव्य का पता लगाने के तरीके ढूंढें
    • अपने मानसिक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाले पदार्थों की आपूर्ति के लिए "नहीं" दृढ़ता से, लेकिन विनम्रतापूर्वक अभ्यास करें
  • विधि 3
    यात्रा का आनंद लेना

    पिक्चर का शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब 14 वें चरण की यात्रा करता है
    1
    आराम करो और आराम करो आपको दिन-प्रतिदिन के आधार पर व्यस्त रखने और यात्रा के दौरान आप सब कुछ करने की ज़रूरत महसूस कर सकते हैं, सभी चीजों को देख सकते हैं और सभी संभावित जगहों पर जा सकते हैं। हालांकि, यह आदत आपकी छुट्टी को काम से अधिक तनावपूर्ण बना सकती है - यात्रा को रोजमर्रा की जिंदगी की हलचल और हलचल से आराम और खोलने का मौका मिला। यह आपको मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाकर शरीर के तनाव और सामान्य तनाव को दूर करने में मदद करेगा।
    • डांस में पढ़ने, लिखने, या गंतव्य का पता लगाने के लिए उड़ान रोको और अन्य अवकाश के क्षणों का आनंद लें।
    • किसी व्यवसाय यात्रा पर बैठो और वार्ता के बीच कुछ समय बिताने के लिए बस चुपचाप बैठकर मन को शांत रखें
    • के प्रभावों पर विचार करना याद रखें जेट लैग और समय ज़ोन परिवर्तन आपके दिनों की योजना बनाते समय, शरीर को आदी होने के लिए पर्याप्त समय की इजाजत देता है।
  • पिक्चर का नाम शीर्षक आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 15
    2
    खुद का इलाज करें हर कोई सुंदर दिखना पसंद करता है और घर से दूर जब विशेष महसूस करता है, और यह एक अच्छी बात है अपने आप पर थोड़ा पैसा खर्च करना अपने मनोदशा और जीवन पर परिप्रेक्ष्य में सुधार के अलावा आत्मसम्मान को बढ़ावा दे सकता है - दूसरे शब्दों में, यह आपको मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने में मदद करेगा इसलिए यात्रा पर अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए कुछ विशेष करें
    • यात्रा के दौरान दिखाने के लिए एक नया संगठन खरीदें या एक अलग हेयरस्टाइल करें
    • अपने आप को एक विशेष भोजन (मिठाई सहित) से निपटें और स्थानीय व्यंजनों की कोशिश करें। याद रखें कि आपके अधिकांश भोजन स्वस्थ होने चाहिए, हालांकि!
  • चित्रा शीर्षक से दिमाग आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा 16 कदम
    3
    रिश्तों को मजबूत बनाएं , रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव के प्रभाव के बिना, समय नए अनुभवों को साझा करने के लिए इस्तेमाल की गुणवत्ता में वृद्धि होगी - आप एक दोस्त है, परिवार के सदस्य या साथी के साथ यात्रा करने के लिए अच्छी किस्मत है, तो संबंध बांड मजबूत करने के लिए एक अवसर के रूप में यात्रा का आनंद बातचीत। यह तनाव को कम करने और मानसिक स्वास्थ्य को सुधारने के द्वारा रिश्ते में तनाव को कम करने में आपकी सहायता कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, अपने साथी के साथ एक यात्रा के दौरान रोमांस भड़कना फिर से जगाने की कोशिश करें।
    • शायद आपके किशोरों के साथ संबंध थोड़ा जटिल है, और उस मामले में आप यात्रा का उपयोग उनके अनुभव के बारे में बात करके संवाद को फिर से स्थापित करने के लिए कर सकते हैं।
    • किसी भी चिंताओं के बारे में अपने यात्रा साथी से बात करें - वह सहायता प्रदान करने में सक्षम होगा और साथ ही समस्या से निपटने में आपकी सहायता करेगा।
  • चरण 17 की यात्रा करते हुए आपकी मानसिक स्वास्थ्य को याद दिलाने वाला चित्र
    4
    कृतज्ञता की भावना को मजबूत करना अक्सर हम तो दैनिक भीड़ है कि हम सब बातों जिसके लिए हम आभारी होना चाहिए, लेकिन अध्ययनों से संकेत मिलता है, क्योंकि यह अपने आप को और अपने जीवन के एक और अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देता है कि आभार मानसिक स्वास्थ्य में सुधार कर सकते भूल के साथ बाहर जोर दिया हो। यात्रा वापस कदम उठाने का एक शानदार तरीका है और हमारे पास जितनी चीज़ों का मूल्य है।
    • यात्रा के दौरान होने वाली सभी अच्छी चीजों के लिए आभारी रहें, जैसे रिक्त, समय-समय पर ट्रेन चुनना
    • आप अपने घर के सभी सुखों के साथ यात्रा की जगहों की तुलना भी कर सकते हैं, जिन चीजों की आपकी कीमतें हैं।
  • विधि 4
    आपातकाल से निपटना

    चित्र का शीर्षक
    1
    एक संकट योजना का विकास कोई भी योजना बना रही है या छुट्टियों के दौरान एक मानसिक स्वास्थ्य संकट की अपेक्षा करता है, लेकिन अध्ययन से संकेत मिलता है कि पहले से मौजूद मानसिक बीमारी के साथ यात्रियों की के बारे में दस प्रतिशत की यात्रा के दौरान एक मनोरोग समस्या पेश करेंगे - आप एक आपातकालीन इतना संभाल कर सकते हैं कुशल अगर आप तैयार हैं
    • अपने मनोचिकित्सक या चिकित्सक से पूछिए कि आप योजना तैयार करने में मदद करने के लिए "मुझे अपने संकट की योजना में क्या शामिल करना चाहिए?"
    • अपने फार्मासिस्ट और आपके प्राथमिक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों के आपातकालीन टेलीफोन नंबर, साथ ही एक फार्मासिस्ट, एक संकट केंद्र, और गंतव्य शहर में स्थित एक मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक जैसे जानकारी शामिल करें।
    • अपनी चिकित्सा वाचा, आपकी दवाओं की एक सूची और किसी भी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी से संबंधित जानकारी शामिल करने के लिए मत भूलना
  • पिक्चर शीर्षक से दिमाग आपका मानसिक स्वास्थ्य चरण 19 यात्रा करते समय
    2
    इस क्षेत्र में संकट केंद्रों के लिए खोजें एक भावनात्मक संकट से पीड़ित और जानने के लिए कि सहायता प्राप्त करने के लिए एक बहुत ही निराशाजनक, डरावना और संभावित खतरनाक अनुभव हो सकता है, इसलिए गंतव्य शहर में आपातकालीन मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में अधिक जानने के लिए कुछ समय निकालें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो सहायता प्राप्त करने के लिए।
    • ब्राजील में कहीं से भी, आप जीवन संवर्धन केंद्र से संपर्क कर सकते हैं - संख्या 141 से सीवीवी पुर्तगाल में, 21 354 45 45 डायल संयुक्त राज्य अमेरिका में द्वारा एसओएस Voz Amiga फोन, राष्ट्रीय रोकथाम लाइन फोन 1-800-273-8255 पर कॉल करके आत्महत्या का या 1-800-366-8288 पर सुरक्षित विकल्प।
    • इस में [1], इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर आत्महत्या प्रीवेंशन (आईएएसपी) दुनिया भर में उपलब्ध आपातकालीन सेवाओं की एक उत्कृष्ट सूची प्रदान करता है।
  • चित्रा शीर्षक से दिमाग़ आपका मानसिक स्वास्थ्य जब यात्रा चरण 20
    3
    एक आपातकालीन संपर्क करें यह जानते हुए कि एक प्यार करता था समस्याओं के मामले में सतर्क किया जाएगा और आप के साथ नियमित रूप से संपर्क बनाए रखने के यात्रा करते समय मदद कर सकते हैं मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के दिन - एक यात्रा साथी, एक दोस्त है जो लक्ष्य स्थान और उन में रहती हो सकता है आप पर विश्वास है, या एक व्यक्ति जो आपके गृहनगर में रहे हैं।
    • एक करीबी व्यक्ति से कुछ पूछकर अपने साथ नियमित रूप से संपर्क करने को कहें "क्या आप सब कुछ ठीक है, यह जानने के लिए हर दूसरे दिन कॉल कर सकते हैं?"
    • सुनिश्चित करें कि इस व्यक्ति के पास आपके होटल या आवास, चिकित्सा बीमा, दवाखाने की दवाओं आदि के बारे में जानकारी के अलावा, आपसे संपर्क करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यात्रा कायाकल्प के लिए मज़ा और आराम के अवसर हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आप को चोट पहुंचाने के बारे में सोचते हैं तो आपातकालीन सेवाएं या संकट केंद्र से संपर्क करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com