IhsAdke.com

जीवन-परिवर्तनकारी संकल्प को बनाए रखने के तरीके

प्रत्येक वर्ष की शुरुआत में, कई लोग शुरू करने का फैसला करते हैं नया साल जीवन परिवर्तन, प्रतिबद्ध होना, स्वस्थ होना, पेशेवर निर्णय लेने, घनिष्ठ संबंधों पर अधिक ध्यान देने और इतने पर ध्यान देने का एक बढ़िया समय है। हालांकि, बात करना आसान है, लेकिन यह करना मुश्किल है। आपके नए साल के संकल्प को बनाए रखने में मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

एक जीवन बदलते संकल्प चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
विवेक का उपयोग करें आप वास्तव में कौन हैं? शिष्टाचार और सामाजिक कानूनों के इतने सारे नियमों के साथ, आप मीडिया द्वारा लगाए गए अत्यधिक अवास्तविक मानक के आधार पर अपने आप को दूसरों से तुलना करते हैं। यह अच्छी तरह से खाने, व्यायाम करने और "खराब" आदतों को त्यागने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन संयम के लिए आपको खुद को स्वीकार करना और खुद को सही नहीं होने के लिए reproving करना आवश्यक है ऐसा तब होता है जब आप आसानी से अपने सच्चे स्वयं को प्रकट करते हैं। आप कुछ भी पूरा कर सकते हैं - जब तक आप दोष भूल जाते हैं और गुणों की तलाश करते हैं
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह इतना कवर नहीं करता है थोड़ा सा सपना आधा बातें जो हम कहते हैं कि हम करने जा रहे हैं, हम छोड़ने के अंत में यदि आप लक्ष्य को एक दायित्व के रूप में मानते हैं, तो यह दृढ़ खड़ा होना मुश्किल होगा और आप असफल रहने के लिए खुद को दोषी ठहरा सकते हैं। प्रतिबद्धताओं के रूप में प्रस्तावों के इलाज के बजाय, उन्हें प्रयोग के रूप में देखें आपको लगता है कि तीव्र अभ्यास कार्यक्रम मुश्किल है, और चॉकलेट खाना रोकना लगभग असंभव है। लचीला रहें और अपनी जीवन शैली को धीरे-धीरे पढ़ लें ताकि आप दीर्घकालिक परिणाम बनाए रख सकें। याद रखें कि आप जो भी चाहें कर सकते हैं, यह सिर्फ सही क्षण महसूस करने पर निर्भर करता है।
    • ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि यदि आप उन्हें सार्वजनिक रूप से उजागर करते हैं तो लक्ष्य को पूरा करना आसान है। हालांकि, एक्सपोजर शुल्क के अलावा शर्मिंदगी का कारण बन सकता है। दूसरों की आप की आलोचना कर सकते हैं, आप ईर्ष्या कर सकते हैं, और आपको नकारात्मक टिप्पणियों के साथ हतोत्साहित कर सकते हैं। सबसे अच्छा तरीका यह एक गुप्त रखने के लिए है अपने चेहरे पर एक गुप्त मुस्कान रखो, अगर कोई आपके इरादे से प्रश्न करता है और आंतरिक प्रतिबद्धता आपको अपने तरीके से प्रेरित करे।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहचानें कि आप जटिल हैं यह सोचने के लिए आम है कि आपके पुराने स्वयं को इंगित करना चाहिए और चमत्कारिक रूप से, आपका नया आत्म बेहतर होगा हालांकि, इस तरह के एक व्यावहारिक परिवर्तन की उम्मीद करने के लिए अवास्तविक है, क्योंकि इंसान जटिल है और इसके कई पहलू हैं। आप का क्या हिस्सा बदलने के लिए तैयार हैं? आपको ट्रिगर स्थितियों और अपने स्वयं के दोषों के बारे में सोचने की ज़रूरत होगी, जो अन्य लोगों का कहना है। एक संतुलित आहार उत्कृष्ट हो सकता है, लेकिन आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आप अपने आप को तबाह कर क्यों देते हैं क्या आप खाने के लिए या गलत खाने के लिए और व्यायाम करने के लिए नहीं कारण होता है? स्व-ज्ञान आवश्यक है
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    संदेह के साथ रहें कई संकल्प सभी या कुछ भी नहीं होते हैं, इसलिए वे काम नहीं करते हैं। यह कहने के बजाय कि आप कभी भी तले हुए भोजन कभी नहीं खाएंगे, स्वयं को अपने जीवन में संतुलन लाने वाले समाधानों को संयोजित करने की स्वतंत्रता दें। धीमा और गति को गति दें रचनात्मकता का प्रवाह और नए के लिए खुला होना चाहिए। चरम को कोशिश करो और प्रत्येक की ख़ासियत देखें।
  • चित्र बदलना एक जीवन बदलते संकल्प चरण 5



    5
    अवास्तविक हो बहुत यथार्थवादी सीमा विकल्प होने के नाते और आपको आराम क्षेत्र में रखने की प्रवृत्ति होती है। आप तब तक नहीं बदलेगा जब तक आप गलत बातों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इस गतिरोध को दूर करने के लिए, आराम से क्षेत्र से बाहर निकलना और उम्मीदों से परे स्वप्न। यह संभव है, यह आप पर निर्भर है सभी संभावनाओं की कल्पना करो, यद्यपि बहुत बढ़िया है, फिर आप उन्हें ठोस, व्यावहारिक नियोजन में बनायेंगे। तब आपको सशक्त और बदलने के लिए तैयार महसूस होगा।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 6
    6
    संसाधनों की तलाश करें उन लोगों पर आधारित रहें जिन्होंने ऐसे लक्ष्य प्राप्त किए हैं जो आपके समान हैं या समान हैं। पता लगाएं कि उन्होंने यह कैसे किया और युक्तियों को अपने जीवन में अनुकूल बनाने के लिए प्रयास करें। दूसरों के नक्शेकदम पर चलना आपकी अपनी प्रतिभाओं और विचारों को सशक्त बनाने, नई खोजों को बनाने, और अपने आप को फिर से बदलने का एक शानदार तरीका है दूसरों के साथ बात करना एक महान वापसी लाती है
    • इंटरनेट के लिए आसान पहुंच, कुशल, प्रेरक, बुद्धिमान, दिलचस्प और अभिनव लोगों के बारे में जानने के अवसरों का एक धन उपलब्ध कराता है। आप व्याख्यान, वेबसाइटों और अन्य संसाधनों के वीडियो के माध्यम से लगभग किसी भी सार्वजनिक व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कार्य करें। यदि आप कार्य नहीं करते हैं, तो विचारों को प्राप्त नहीं करने के लिए विचारों को असंतोष के स्रोत बनेंगे ज़ोरदार रहें - पहले कदम उठाए जाने के लिए जीवन देता है और आपको प्रेरित किया जाने वाला है। संकल्प को अस्पष्ट बयान बनाने की अनुमति न दें। बैठने की प्रतीक्षा मत करो - उठो और इसे बनाओ।
  • चित्र बदलते रहो एक जीवन बदलते संकल्प चरण 8
    8
    मानो इसे। प्रारंभ करें और यदि आवश्यक हो तो बंद करें। तनाव, तनाव, चिंता और अत्यावश्यकता की भावना, जो अधीरता, पूर्णतावाद, और अनूठे मुद्दों को असंतुलन से जुड़ा हुआ है। जब आप चीजों को समय देते हैं और आपको प्रेरित महसूस करते हैं, तो परिणाम प्राप्त करना बहुत आसान होता है। इसे थोड़ा सा प्रवाह करें
  • चित्र बदलते रहो एक जीवन बदलते समाधान चरण 9
    9
    स्वार्थी रहें. अपने आप को स्वयं को सोचने की अनुमति दें! कबूल करें कि आपको क्या खुश करता है और आप क्या चाहते हैं समाज की अपेक्षाओं को भूल जाओ और अपनी उपलब्धियों और आप क्या करते हैं, इसके बारे में सोचें मुस्कान के लिए!
  • युक्तियाँ

    • और अगर आप खरोंच से शुरू करना चाहते हैं - चिंता न करें। हमेशा कैलेंडर पर एक नया साल है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com