IhsAdke.com

एंटीडिपेंटेंट्स को प्रभाव के लिए इंतजार करते समय समय व्यतीत करना

जब निराशा से निदान किया जाता है, तो शारीरिक और नैदानिक ​​परीक्षाएं आम तौर पर समस्या के संभावित चिकित्सकीय कारणों को खत्म करने के लिए किया जाता है। चिकित्सक मदद करने के लिए एंटिडिएपेंटेंट्स लिखेंगे, लेकिन उन्हें प्रभावी होने में आमतौर पर दो से आठ सप्ताह लगते हैं। इस बीच, जब तक आपके लक्षण गायब हो जाते हैं तब तक उन दिनों से निपटने के लिए एक स्वस्थ अभ्यास की नियमितता विकसित करें।

चरणों

भाग 1
एक समय में एक दिन रहना

चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप चरण 1 में कूच करने के लिए अपने एंटी डिप्रेसेन्ट की प्रतीक्षा करें
1
अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित आपकी दवाइयां लें अवसाद के लिए उपाय विशिष्ट समय पर लिया जाना चाहिए और ठीक उसी प्रकार के चिकित्सक द्वारा निर्देशित किए जाने के लिए संभावित साइड इफेक्ट को कम करना चाहिए।
  • दवाइयों को रोकना न छोड़ें, सिवाय इसके कि आपके डॉक्टर ने सिफारिश की। दवाओं का विच्छेदन पूरी ताकत के साथ लक्षण लौटा सकता है इसके अलावा, आप वापसी के लक्षणों को प्रदर्शित करना शुरू कर सकते हैं
  • निर्देश के रूप में दवाओं को नहीं ले जाने से आत्मघाती विचार और आत्म-विकृति पैदा हो सकती है। किसी भी आत्मघाती विचार का सामना करते समय, अपने चिकित्सक को फोन करें या सीवीवी. यदि आवश्यक हो, तो अस्पताल जाना।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप चरण 2 में किक करने के लिए आपके एंटी डिप्रेंसेन्ट की प्रतीक्षा करें
    2
    दिनचर्या का पालन करें जब आपको अवसाद से पीड़ित होने पर ऊर्जा बाहर निकलने के लिए ऊर्जा प्राप्त करना बहुत कठिन होता है दिन से दाएं बंद करने के लिए छोटे से लगातार कदमों के साथ सुबह की दिनचर्या सेट करें।
    • हमेशा एक ही समय में जगाएं (यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर भी) और कुछ सरल अनुष्ठानों का पालन करें उदाहरण के लिए, बिस्तर पर बैठो और फिर उठने पर ध्यान केंद्रित करें। फिर अपने चेहरे को खिंचाव और धो लें अपने दांतों को ब्रश करें, नाश्ता खाएं और दवा ले लो।
    • पूरे दिन के बारे में सोचने के बजाय, एक समय पर एक कार्य पर ध्यान केंद्रित करें।
  • जब आप अपने एंटी डिप्रेसेन्ट के चरण 3 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    3
    अच्छी नींद स्वच्छता बनाए रखें सोते समय से पहले एक घंटे के बारे में अपने सेल फोन, कंप्यूटर और टीवी बंद करें रात में कैफिनेटेड या मादक पेय नहीं पीते हैं, क्योंकि वे नींद की गुणवत्ता और मात्रा कम कर देंगे। एक गर्म शावर लें, थोड़ा सा पढ़ो और सोने का रस्म बनाएं हमेशा एक ही समय में झूठ।
    • अपनी नींद की आदतों में सुधार के बाद, आप अधिक सक्रिय और विश्राम महसूस करेंगे। नींद की कमी के कारण मूड, और अच्छी आदतें उपचार से पहले ही अवसादग्रस्तता के लक्षणों की देखभाल में मदद करती हैं
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप अपने एंटी डिप्रेशन से चरण 4 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    4
    बाहर काम करते हैं। शारीरिक गतिविधियों शरीर में एंडोर्फिन रिलीज और मदद ऊपर मूड में नियमित व्यायाम आत्मविश्वास देता है, तनाव से राहत देता है, और स्वस्थ तरीके से अवसाद से निपटने के लिए तंत्र तैयार करता है, साथ ही नींद में सहायता भी करता है।
    • जब आप लक्षणों में सुधार करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं, तो व्यायाम की तीव्रता या अवधि को दबाएं। आपको अपने शरीर को बहुत टायर करने की जरूरत नहीं है, बस इसे स्थानांतरित करें चलना, तैराकी और अभ्यास करना योग बहुत प्रभावशाली कम प्रभाव वाली गतिविधियां हैं
  • चित्र शीर्षक से मदद चरण के दौरान अपने विरोधी अवसाद के लिए इंतजार करते समय समय निकालें
    5
    एक शॉवर, ड्रेस लें और हर दिन एक ही समय में बेहतर महसूस कर लें। आपके आस-पास के लोग आपके प्रयासों को ध्यान देंगे और आपको महत्व देंगे। सुबह की दिनचर्या में ऐसी गतिविधियों को शामिल करें ताकि अगले कार्यों के लिए प्रेरित हो सकें जो आपके लिए इंतजार कर रहे हैं। यदि आप तैयार हो सकते हैं और अभी भी घर नहीं छोड़ सकते हैं, ठीक है! आपने पर्याप्त किया है और आप अगले दिन फिर से कोशिश कर सकते हैं। समय के साथ, आप आवश्यक बलों मिल जाएगा।
  • भाग 2
    नकारात्मक विचारों और भावनाओं से निपटना

    चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप चरण 6 में अपने एंटी डिप्रेशन से किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    1
    आप क्या सोच रहे हैं इसके बारे में नज़र रखें निराशाजनक विचार अक्सर बहुत नकारात्मक होते हैं और यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है ऐसे पैटर्न बदलने. यह अपने आप को प्राप्त करने के लिए एक बहुत ही जटिल लक्ष्य है। शायद सबसे अच्छा विकल्प एक मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक द्वारा संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी सत्र के दौरान निर्देशित परिवर्तन को करना है। जबकि आप चिकित्सा नहीं कर सकते, कम से कम सोच के नकारात्मक पैटर्न को पहचानने का प्रयास करते हैं
    • जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो रोकें और अपने विचारों का पालन करें। आपने आखिरी दिनों या घंटों में क्या कहा है? आपने नकारात्मक चीजें हैं जो आपके मूड समस्याओं में योगदान दे रहे हैं
    • कुछ दिनों के लिए नकारात्मक विचारों की पहचान करने का प्रयास करें पैटर्नों को देखें, उन्हें स्थिति के लिए नकारात्मक के रूप में पहचानें, और उनको छोड़ दें याद रखें कि विचार सिर्फ विचार हैं! वे तथ्यों नहीं हैं!
    • जब आप नकारात्मक विचारों को माहिर करते हैं, तो उन्हें चुनौती दें! आप अपने आप से क्या कह रहे हैं तार्किक या यथार्थवादी हैं? आप क्या सोच रहे हैं अतिशयोक्ति है? क्या आप ऐसे सबूत मिल सकते हैं जो ऐसे विचारों के विपरीत है? वे कैसे तर्कहीन वे प्रदर्शन कर रहे हैं पर हमला। समय के साथ, आप एक और यथार्थवादी तरीके से अपने आप से बात करने में सक्षम होंगे।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप मानसिक रूप से कुछ दोहरा रहे हैं जैसे "मेरे लक्षण कभी सुधार नहीं करेंगे।" बंद करो और सभी सुधारों के बारे में सोचिए जो आपने हाल ही में महसूस किया है, चाहे कितना छोटा हो। यदि आप बेहतर सो रहे हैं या अपना होमवर्क करने में सक्षम हैं, तो आपके पास सबूत जो नकारात्मक विचारों का विरोध करते हैं। की तरह कुछ के बारे में सोचा मुड़ें "मेरे लक्षण पूरी तरह से सुधार करने के लिए ले जा रहे हैं, लेकिन मैं बेहतर सो रहा हूँ और अधिक होमवर्क करने के लिए सक्षम है।"
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप अपने एंटी डिप्रेसेन्ट के लिए चरण 7 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    2
    एक डायरी लिखें यह एक कैथेटिक अनुभव है जो आपको कागज की शीट पर चिंताओं, समस्याएं और तनाव को उतारने की अनुमति देता है जब यह अवसाद की बात आती है, तो डायरेक्शन समस्या के समाधान और समस्या के पैटर्न की निगरानी में भी मदद कर सकती है।
    • प्रत्येक दिन के अंत में कुछ मिनट के लिए डायरी में लिखें। पहले के दिन क्या हुआ, आपको कैसा लगा, और आपने क्या सोचा था उसका विवरण शामिल करें। यदि आप चाहें, तो व्यायाम को आगे बढ़ाएं और इस बारे में सोचें कि आप किस प्रकार तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते हैं
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप अपने एंटी डिप्रेशन के लिए चरण 8 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें



    3
    अभ्यास कुछ विश्राम अभ्यास जितना ध्यान मानसिक स्वास्थ्य के लाभों के लिए काफी जाना जाता है, इस समय आपके पास इसके लिए आवश्यक मानसिक अनुशासन नहीं है। फिर कुछ छूट अभ्यास का प्रयास करें जैसे कि गहरी साँस लेने, योग और मालिश। शांत संगीत सुनना और गर्म स्नान करना भी अच्छे विकल्प हैं।
  • भाग 3
    आपसे दया करो

    चित्र शीर्षक से सहायता चरण के दौरान जब आप अपने एंटी डिप्रेसेन्ट के लिए चरण 9 में किक करने की प्रतीक्षा करें
    1
    बड़े कार्यों को विभाजित करें साथ ही नियमित छोटे, लगातार चरणों में सुबह में तैयार हो जाओ करने के लिए सरल रूप में, होमवर्क, घर के काम और अन्य सभी दैनिक गतिविधियों के लिए भी ऐसा ही। इस प्रकार, आप तनाव के स्रोतों को समाप्त करते हैं जो अवसादग्रस्तता के लक्षणों को खराब कर सकते हैं, साथ ही साथ ध्यान केंद्रित रह सकते हैं जब आप अवसाद के कारण ध्यान केंद्रित करने में बहुत सक्षम नहीं हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको कॉलेज के लिए एक निबंध लिखने की आवश्यकता है, तो विषय पर एक शोध कर आरंभ करें। अगला, निबंध की एक रूपरेखा इकट्ठा करें उन हिस्सों को लिखना शुरू करें, जो पहले से ही सिर में अच्छी तरह से परिभाषित हैं, कोई भी हिस्सा नहीं है जिसमें वे हैं। फिर निबंध के अंत तक डिजाइन के गुम भागों को लिखें। अंत में, एक पूरे के रूप में काम फिर से पढ़ें और इसे अधिक संयोजक बनाने के लिए इसे संपादित करें प्रत्येक चरण एक अलग दिन पर किया जा सकता है (यदि आपके पास पर्याप्त समय है तो), पूरे नौकरी के तनाव को कम करना।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप चरण 10 में कूच करने के लिए अपने एंटी डिप्रेसेन्ट की प्रतीक्षा करें
    2
    मिलनसार होने के लिए अपने आप को मत दबाएं आपके मित्रों और परिवार को लोगों से भरी हुई सामाजिक घटनाओं पर जाने का एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन आप इस समय लोगों से घिरा नहीं होना चाह सकते हैं। यदि अवसाद के लक्षण अभी तक कम नहीं हुए हैं, तो आपके पास सामूहीकरण की ताकत नहीं है। यदि आप सामाजिक बनाना चाहते हैं, तो छोटी घटनाओं से शुरू करें और घर के करीब जाएं, जहां आप चाहते हैं जब आप छोड़ सकते हैं।
    • छोटे व्यवहारों के माध्यम से मिलनसार होने की कोशिश करें फोन पर अपनी मां या अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें या किसी पड़ोसी से बात करने के लिए बाहर जाएं। छोटे कनेक्शन आपको बेहतर महसूस करने में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप अपने एंटी डिप्रेसेन्ट के लिए चरण 11 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    3
    कुछ सूरज है अध्ययनों से पता चलता है कि विटामिन डी में कमी वाले लोग, जो सूर्य के प्रकाश के संपर्क में प्राप्त होते हैं, अक्सर अवसाद से पीड़ित होते हैं। कुछ हवा के लिए बाहर जा रहे हैं और थोड़ा सूरज तनाव को कम करने और अवसाद के लक्षणों को कम करने में बहुत मदद कर सकता है। प्रकृति में समूह वृद्धि में उत्कृष्ट विकल्प। हफ्तों में अधिक समय बाहर निकालें जब आप दवा को प्रभावी होने की उम्मीद करते हैं।
  • भाग 4
    अवसाद को समझना

    चित्र शीर्षक में मदद करें जब आप अपने एंटी डिप्रेसेन्ट के चरण 12 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    1
    याद रखें कि अवसाद एक अन्य बीमारी जैसी बीमारी है आप एक दोषपूर्ण व्यक्ति नहीं हैं! यह मस्तिष्क में एक रासायनिक असंतुलन है, जैसे मधुमेह रक्त शर्करा के स्तरों में एक असंतुलन है। मधुमेह की तरह, अवसाद को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी उपचार होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मदद चरण के दौरान अपने एंटी डिप्रेसेन्ट को किक करने के लिए समय की प्रतीक्षा करें
    2
    पहले अपने डॉक्टर से बात करने के बिना पूरक का उपयोग न करें बहुत से लोग मानते हैं कि जड़ी बूटियों - जैसे सेंट जॉन पौधा, उदाहरण के लिए - अवसाद के लिए प्राकृतिक उपचार के रूप में कार्य करें दुर्भाग्य से, खुराक दवाओं के साथ बातचीत करते हैं और सेरोटोनिन सिंड्रोम जैसे जीवन-धमकाने वाला दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं। पहले अपने चिकित्सक के साथ साइड इफेक्ट्स के बारे में चर्चा करने के बिना कोई पूरक नहीं लें।
  • पिक्चर का शीर्षक मदद करो जब आप अपने एंटी डिप्रेसीन्ट के चरण 14 में किक करने के लिए प्रतीक्षा करें
    3
    हार न दें यदि मौजूदा एंटिडिएंटेंट काम नहीं कर रहा है, तो पता है कि कोई अन्य काम करेगा। कभी-कभी, आपको विभिन्न विकल्पों की कोशिश करना पड़ता है जब तक कि आपको लक्षणों में भारी सुधार दिखाई नहीं दे।
    • यदि आप विभिन्न दवाओं की कोशिश की है - मेडिकल फॉलो-अप के साथ, जाहिर तौर पर - और कुछ भी काम नहीं किया है, दूसरे पेशेवर राय की तलाश करें और अधिक परीक्षाएं करें। आँखों की एक नई जोड़ी अवसाद के लिए एक और कारण मिल सकती है (उदाहरण के लिए, जैसे कि ऑटोइम्यून या थायरॉयड की समस्याएं) और आपको पुनर्प्राप्त करने में सहायता करें
  • चेतावनी

    • निराशा का कारण (खराब अनुकूली सोच पैटर्न और कौशल को मुकाबला करने में समस्या) अकेले दवाओं से नहीं खारिज हो सकते हैं उपचार और मनोचिकित्सा का संयोजन अवसादग्रस्त लक्षणों की पूर्ण वसूली और स्वस्थ और उत्पादक भविष्य के लिए आदर्श है।
    • यदि आपको चोट लगने के बारे में सोचना है, तो चिकित्सा ध्यान दें। तुरंत.

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com