IhsAdke.com

अपना जीवन कैसे बदलें

जल्दी या बाद में, हर किसी को अपने जीवन को बदलने की जरूरत है यह परिवर्तन सचेत या बेहोश हो सकता है अगर आपने तय किया है कि यह एक जानबूझकर मोड़ लेने का समय है, तो आप अपनी आदतों, अपने विश्वासों और आपके शारीरिक स्वरूप की जांच कर सकते हैं। यह प्रक्रिया आसान नहीं है, लेकिन यह संभव है।

चरणों

विधि 1
अपनी आदतों को बदलने

इमेज शीर्षक जिसे आप हैं चरण 1
1
तय करें कि आप क्या बदलना चाहते हैं। यदि आप जीवन में बदलाव को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो अपनी दैनिक आदतों के बारे में सोचें। कौन सा बदलने की जरूरत है? नई आदतों को विकसित करने के लिए, एक को पुराने लोगों को छोड़ देना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप नए दोस्त बनाना चाहते हैं, लेकिन शर्मीली हैं और अपना रूटीन कभी भी नहीं छोड़ते हैं, तो आप दूसरे लोगों को शामिल करने वाले साथी को समझ सकते हैं।
  • यदि आप चिंतित और भयभीत हैं, तो इस बारे में सोचें कि आपकी आदतों में डर के इस भाव को कैसे योगदान हो सकता है। बहुत से लोग कहते हैं कि सोशल नेटवर्किंग से दूर रहने से उन्हें खुश कर सकते हैं
  • छोटे इशारों के साथ शुरू करें महत्वपूर्ण बदलावों से सरलता को बढ़ावा देना आसान है
  • इमेज शीर्षक जिसे आप चरण 2 हैं
    2
    प्राथमिकताएं जो आप बदलना चाहते हैं यदि आप स्वस्थ होना चाहते हैं, तो एक लाभप्रद आदत पाएं उदाहरण के लिए, धूम्रपान बंद करो। आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा, व्यायाम करना आसान होगा और आप कम पैसे खर्च करेंगे।
    • एक हानिकारक आदत बदलें कुछ फायदेमंद के लिए यदि आप ध्यान दें कि आपने नकारात्मक व्यवहार (जो भी) प्राप्त किया है, तो रोकें और विचार करें कि आप क्या बदल सकते हैं।
    • आप किस तरह के व्यक्ति बनना चाहते हैं और फिर उन सभी आदतों के बारे में सोचें, जो आपके जीवन में ला सकते हैं? आप अधिक आसानी से क्या बदल सकते हैं? यह एक अच्छी शुरुआत है
    • याद रखें कि आपको एक साधारण आदत बदलकर शुरू करना चाहिए या कुछ ऐसा जो आपके जीवन में बहुत नकारात्मकता लाता है यह आपकी पसंद है
  • पिक्चर शीर्षक, आप कौन हैं चरण 3
    3
    सतह पर अपनी नई आदत लाने के लिए कुछ प्रकार के अनुस्मारक का उपयोग करें। अपने इरादों को कितना अच्छा है, इसके बावजूद आप इस प्रथा को विकसित करने के लिए अपनी प्रेरणा और स्मृति का उपयोग करते हुए प्रगति नहीं करेंगे। ऐसा नहीं है कि एक अच्छा अनुस्मारक कैसे काम करता है - यह पहले से ही स्वस्थ कुछ के द्वारा संचालित होता है इसलिए यदि आप सोने से पहले हर रात एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके आपकी त्वचा को सुधारना चाहते हैं, तो अपना चेहरे धोने के बाद उत्पाद को निस्तब्ध करना शुरू करें - जो कुछ आप पहले से ही करते हैं कुछ ही समय में, यह अधिनियम न्यूरॉरिज़र के आवेदन को बढ़ावा देगा।
  • पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 4
    4
    जब भी संभव हो इस नई आदत को दोहराएं 15 दिन से लेकर लगभग एक वर्ष तक आपको बहुत समय लग सकता है: इसे प्राकृतिक बनाने के लिए पुनरावृत्ति आवश्यक है यहां तक ​​कि अगर आप अपनी प्रेरणा खो देते हैं, तो आगे बढ़ें। यदि आपको कठिन समय हो रहा है, तो आदत के लिए एक नया उत्प्रेरक का उपयोग करने पर विचार करें (जो कि सरल है)।
  • पिक्चर शीर्षक, आप कौन हैं चरण 5
    5
    एक समय में अपनी आदतों को एक दिन बदल दें यहां तक ​​कि अगर आप इस परिवर्तन को स्थायी बनाना चाहते हैं, तो इसके पीछे की लंबी और जटिल प्रक्रिया की कल्पना करना डरा देता है और बढ़ सकता है। तो सोचने की कोशिश करें कि आप कुछ अलग कैसे कर सकते हैं। आज - भविष्य में इसका समाधान न करें। यदि यह बहुत लंबा लगता है, तो एक घंटे का आराम ले लो। यदि एक घंटा बहुत लंबा है, तो दस मिनट के लिए हानिकारक व्यवहार को दोहराने की कोशिश न करें इस प्रक्रिया के बारे में सोचकर धीरे-धीरे इसे अधिक नरम बनाने में मदद मिलती है और घुटन की भावना को कम कर सकती है।
    • अगर आपको एक नई आदत मिल रही है, तो हर दिन एक ही समय में इसे दोहराएं। यदि यह आपकी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बन जाता है, तो आपको याद रखना एक आसान समय होगा। उदाहरण के लिए, हर रात के खाने के बाद दस मिनट की पैदल की कोशिश करें या हर रविवार दोपहर अपने बुजुर्ग पड़ोसी पर जाएं।
    • यह मत भूलो कि आपको "हमेशा" के बारे में सोचकर इस आदत को पैदा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन प्रत्येक दिन अकेले ही। अगली सुबह, इसे दोहराए जाने पर ध्यान दें कि दिन और इतने पर।
  • पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 6
    6
    इसे आसान ले लो याद रखें कि आपको पूरी तरह से और एक बार बदलना नहीं है। असफलता की भावना इसे सीमित कर सकती है (और कोई उस तरह महसूस करने के लिए पसंद नहीं करता है) जब आप परिवर्तन की प्रक्रिया में हैं, तो ध्यान दें कि आप क्या कर रहे हैं। अपने साथ धैर्य रखें और विश्वास करें कि परिवर्तन समय के साथ आएंगे।
    • यदि आप एक गलती करते हैं और अपने पिछले व्यवहार में एक पलटा लेते हैं, तो अपने आप को दोष न दें अगले दिन एक वर्ग में वापस जाएं
    • नए व्यवहारों को प्राप्त करने की कोशिश करते समय आपको अपने पुराने स्व या गलतियों के साथ पहचानने की ज़रूरत नहीं है जो व्यक्ति बनता जा रहा है उस पर अपना ध्यान केन्द्रित करना चुनें
  • पिक्चर का नाम बदलें आप कौन हैं चरण 7
    7
    सरल रहें यदि आप प्रश्न में आदत को तोड़ना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो विचार करें कि इसे छोटे टुकड़ों में तोड़ना संभव है या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दयालु व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो किसी अन्य चालक को पार्किंग की जगह देना शुरू कर दें या हमेशा उन लोगों के लिए दरवाजा पकड़ो जो पीछे आते हैं। कोई सामाजिक रेस्तरां छोड़ने या दयालु होने की आवश्यकता नहीं है।
    • एक दयालु व्यक्ति होने का लक्ष्य कई छोटे चरणों से बना होता है बस एक उठाओ और इसे अंत तक का पालन करें
    • यदि आप एक नया कौशल प्राप्त करना चाहते हैं, तो हर दिन 10-30 मिनट के लिए ध्यान केंद्रित करना शुरू करें।
  • पिक्चर शीर्षक, आप कौन हैं चरण 8
    8
    दूसरे व्यक्ति के साथ एक सौदा करें परिवर्तन के अपने लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछना एक ऐसा सबसे व्यावहारिक कदम है जो एक ले सकता है। यह व्यक्ति एक करीबी दोस्त हो सकता है और चाहिए अच्छे परिणामों के लिए खोज में अपने साथी के रूप में कार्य करने के लिए तैयार रहें आपको चुने सिस्टम से चिपकाने के लिए भी सहमत होना चाहिए और प्रक्रिया को गंभीरता से लेना होगा।
    • बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि इन दैनिक "चेक-इन" अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं - क्योंकि वे अपनी नियमितता सुनिश्चित करने का एक तरीका हैं।
    • अन्य व्यक्ति इस प्रतिबद्धता का उपयोग कुछ के लिए जिम्मेदार होने के तरीके के रूप में भी कर सकता है। एक भागीदार होने पर जो किसी के जीवन को बदलना चाहते हैं, वह बहुत प्रेरित हो सकता है।
    • यदि आप अन्य व्यक्तियों से मिलते हैं जो भी जीवन में मौलिक परिवर्तनों को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो उनके साथ एक समूह बनाएं एक समुदाय का हिस्सा बनने से प्रक्रिया के दौरान सहयोग और प्रोत्साहन उत्पन्न हो सकता है।
    • अन्य लोगों को भी अपने जीवन में अपने आप में मतभेदों को नोटिस कर सकते हैं कभी-कभी "बाहरी" व्यक्तियों में इन कट्टरपंथी परिवर्तनों की स्पष्ट धारणा होती है।
  • पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 9
    9
    परिणाम और पुरस्कार बनाएँ दूसरों के साथ काम करके, वे आपकी सभी सफलताओं और विफलताओं के बारे में जानते होंगे। यह सामाजिक प्रेरणा का एक परिणाम बनाता है यदि आप इसे स्वयं के द्वारा करने की कोशिश करते हैं या यदि आप एक प्रभाव के रूप में और अधिक ठोस चाहते हैं, तो अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार शामिल करें रिलेप्सेज़ को हतोत्साहित करने के लिए नकारात्मक प्रभाव (दंड) का भी उपयोग करें।
    • सकारात्मक परिणाम का उदाहरण: एक निश्चित अवधि में आप सिगरेट पर कितना खर्च करेंगे, इसकी गणना करें, और उस पैसे का इस्तेमाल अपने लिए कुछ दिलचस्प खरीदने के लिए करें।
    • उदाहरण पुरस्कार: चिल्लाना "विजय!" हर बार जब वे अपनी नई आदत को पूरा करते हैं
    • नकारात्मक परिणाम (सज़ा) का उदाहरण: एक गृहकार्य करें, जिसे आप हर बार पसंद नहीं करते हैं, जब आप उस व्यवहार को फिर से शुरू करते हैं जिसे आप समाप्त करना चाहते हैं यदि आप अपने सहकर्मियों के बीच एक हालिया अफवाह फैलाने से गपशप करना और पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो कम से कम एक घंटे बाथरूम के फर्श और निजी घर से रगड़ कर खर्च करें।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप हैं चरण 10
    10
    धीरज रखो ध्यान रखें कि अपना जीवन बदलना एक लंबी प्रक्रिया है हो सकता है कि आप इंद्रियों में बदल रहे हों जिसे आप नहीं पहचान सकते - भले ही आपकी फोकस की आदतें बहुत कंक्रीट हों।
    • पुरानी जापानी कहावत याद रखें "यहां तक ​​कि एक हजार मील की यात्रा एक छोटे से कदम से शुरू होती है।" जैसा कि ऐसा नहीं लगता है, जिस तरह से हर कदम उठाया जाता है, आपको अपने गंतव्य के सामने आने में मदद मिलती है।
    • हार न दें! यदि आप अपना जीवन बदल नहीं सकते हैं फैसला करने के लिए परिवर्तन नहीं यह मत भूलो और उपरोक्त दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए याद रखें कि परिवर्तन आएगा - जब तक आप जारी रहेंगे
  • विधि 2
    आपका व्यक्तित्व बदलना

    पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 11
    1
    मानो यह बदलने के लिए संभव है। आपके व्यक्तित्व के एक निश्चित पहलू को बदलने के लिए पहला नियम यह मानना ​​है कि ऐसा करना संभव है। इस दृढ़ विश्वास के बिना, आप बचे रहेंगे कि आप कौन हैं। परिस्थितियों में कोई बात नहीं, संभावना में विश्वास करना प्रक्रिया की मुख्य सफलता का कारक है।
    • यद्यपि हममें से बहुत से विश्वास है कि हमारे चरित्र और व्यक्तित्व अपरिवर्तनीय हैं, अनुसंधान बताते हैं कि यह सच नहीं है।
    • यदि हां, तो कारणों के बारे में सोचें जिससे आपको लगता है कि आप बदल नहीं सकते हैं। विचार करें कि आपके व्यक्तित्व के "अपर्याप्त" पहलुओं ने आपके जीवन में योगदान दिया है। अगर आपको डर है कि आप अपने आप में विश्वास करने से बचते हैं, तो उनका सामना करें।
  • पिक्चर बदलें आप किसके चरण 12 हैं
    2
    व्यक्तित्व के एक पहलू को चुनें, जिसे आप बदलना चाहते हैं। "पांच बड़े कारकों" का अध्ययन करें, जो मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, एक व्यक्ति के लक्षण बनाते हैं। उन्हें पता लगाने के लिए कि आप अपने आप में क्या बदलाव करना चाहते हैं, उन्हें दिशा-निर्देशों के रूप में उपयोग करें। कुछ और सामान्य की पहचान करने के बाद, आगे बढ़ने के लिए छोटे, ठोस तरीके के बारे में सोचना शुरू करें। विशिष्ट रहें - विशेष रूप से प्रक्रिया के संबंध में। यहां पांच कारक हैं:
    • अनुभव खोलना: इसमें शामिल होने, आपकी भावनाओं की गहराई, आपकी बौद्धिक जिज्ञासा और विविधता के लिए आपकी सहिष्णुता शामिल है।
    • कर्तव्यपरायणता: जिसे "काम नैतिक" कहा जाता है, इस व्यक्तित्व कारक के पहलुओं में आत्म-अनुशासन, समन्वय और उनकी योग्यता और जिम्मेदारी की भावना शामिल होती है।
    • extroversion: यदि आप शर्मीली हैं, तो व्यक्तित्व, उत्साह, सुजनता और गतिविधि स्तर जैसे व्यक्तित्व लक्षणों पर विचार करें।
    • दयालुता: इस श्रेणी में ईमानदारी, विनम्रता, दूसरों पर भरोसा, करुणा और परार्थ जैसी विशेषताएं हैं।
    • मनोविक्षुब्धता: आप कितनी भावनात्मक प्रतिक्रियाशील हैं क्या आपकी प्रतिक्रियाओं में भी थोड़ी सी भी घटना तीव्र हो सकती है? शायद आप इस व्यक्तित्व के पहलू का पता लगा सकते हैं, जैसे चिंता, दुश्मनी, तनाव के प्रति संवेदनशीलता, आत्म-जागरूकता और आत्म-संतुष्टि।
    • यदि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि आप क्या बदलना चाहते हैं, लेकिन आपको लगता है कि आप अलग होना चाहते हैं, तो यह सोचने में आसान लगता है कि क्या असुविधा है।
    • यदि आपको अभी भी पता नहीं है कि क्या परिवर्तन करना है, तो सहायता के लिए पूछें यहां कुछ ऐसे लोग हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं: आपके माता-पिता, एक अच्छा दोस्त, चिकित्सक, धार्मिक अधिकारियों, या अन्य विश्वसनीय लोग महत्वपूर्ण बात यह नहीं भूलना है कि आपको अकेले नहीं होना चाहिए।



  • इमेज का शीर्षक जो आप हैं चरण 13
    3
    उन गुणों के सकारात्मक और नकारात्मक विचार करें जिन्हें आप अपनाना चाहते हैं। इससे पहले कि आप एक नया व्यक्तित्व पहलू की खेती कर लें, यह सोचें कि यह आपकी ज़िंदगी कैसे मदद कर सकता है या बाधा डाल सकता है - चाहे वह आपके मूल्यों से मेल खाता हो या नहीं। यदि आप एक व्यक्ति अधिक संकोची और कृपालु बनना चाहते हैं, लेकिन कुछ मान हैं (अपने विश्वासों या दूसरों की रक्षा के लिए कैसे जब अन्याय या नैतिक अपराध के गवाह स्थितियों), इस नई सुविधा उनकी बराबरी नहीं कर सकता है और इस तरह भ्रम की स्थिति पैदा करने के अंत और बेचैनी। यदि संभव हो, तो उन लक्षणों पर पुनर्विचार करें जो आपके साथ मेल नहीं खाते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बदलो आप कौन हैं चरण 14
    4
    परिवर्तन के बारे में आप क्या सोचते हैं पर ध्यान दें पहली बात यह जानना चाहिए कि आप जीवन की उस पहल के साथ, अपने आप को कैसे पहचानते हैं। बहुत से लोग व्यक्तित्व गुणों से उनकी पहचान बनाते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपको गुस्से और अनियमित ढंग से प्रतिक्रिया करने की आदत है, तो आप इस रक्षात्मक पहलू को छोड़ने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं आपको डर है कि लोग आपको कमजोर देखेंगे या लाभ लेने का प्रयास करेंगे।
    • व्यक्तित्व में परिवर्तन को बढ़ावा देने से डरना स्वाभाविक है! इसके अलावा, इसे दूर करने के लिए इस सनसनी को पहचानना महत्वपूर्ण है।
    • आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन को बढ़ावा देने के दौरान आपको लगता है कि आप अपने दम पर होने वाली दिक्कतों से निपटने के लिए एक योजना तैयार कर सकते हैं। प्रक्रिया के दौरान भय और असुरक्षा से लड़ने के सामान्य उपाय सकारात्मक सकारात्मकता, विश्राम तकनीक, और सहायक लोगों का आनंद ले रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक, आप कौन हैं चरण 15
    5
    अपने आप को इस नए व्यक्तित्व के साथ कल्पना करो परिवर्तन की संभावना में विश्वास करने का एक हिस्सा एक नया जीवन की कल्पना करना है उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप अंतर्मुखी हो सकते हैं, अकेलेपन के समय से प्राप्त ऊर्जा की भावना की कल्पना करें। इस विश्वास के लिए आओ कि घर पर एक शांत रात आपकी आत्मा को संतुष्ट कर सकता है कल्पना करो अपने आप को अपने पसंदीदा गतिविधियों में डुबोया - अकेले
    • नए व्यक्तित्व गुणों को खोजने के लिए तैयार होने के लिए, आपको अन्य विचारों को छोड़ना पड़ सकता है जो आपके पास पहले से ही हैं यदि आप अकेले खुश होना सीखना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, किसी भी समय के लिए सावधान रहें कि आपको साझेदार नहीं होने के कारण सामाजिक रूप से विचलित होता है। इन स्थितियों में, अपने आप पर हंसी सीखना
    • अपने आप को उन लोगों के लिए प्रेरित करें जिनके व्यक्तित्व लक्षण हैं जिन्हें आप खेती करना चाहते हैं और उन्हें अपने दिन-प्रतिदिन जीवन में अनुकरण करना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक, आप कौन हैं चरण 16
    6
    नए व्यवहार उदाहरण प्राप्त करें व्यवहार का एक उदाहरण एक ऐसा व्यक्ति होता है जो आपको अपने लिए जीवनशैली बनाना चाहता है। जब आप इसकी कल्पना करते हैं, तो अन्य व्यक्तियों के लिए यह सहायक हो सकता है - जो पहले से ही उन विशेषताओं का प्रदर्शन कर रहे हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं - करीब से
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक देखभाल करने वाले व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो उन लोगों के लिए ध्यान रखें, जो दूसरों की मदद करते समय खुश और पूरा होने लगते हैं ये व्यक्ति कैसे हैं? वे क्या करते हैं? उन्हें और अधिक जानने के लिए नकल करें।
    • यदि आप यह याद रख सकते हैं कि यह अन्य लोगों के लिए भी एक उदाहरण है, तो आपको इस प्रक्रिया के साथ अधिक दृढ़ता भी मिल सकती है क्या आप एक जीवन का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसे आप दूसरों को देखना और अनुकरण करना चाहते हैं? क्या आप उन परिवर्तनों को बढ़ावा देना चाहते हैं, जिन्हें आप गर्व करते हैं?
  • इमेज का शीर्षक, आप कौन हैं चरण 17
    7
    इस नई व्यक्तित्व विशेषता का अभ्यास करें जितना अधिक आप इसे अभ्यास में रख सकते हैं, उतना अधिक सामान्यीकृत हो जाएगा। यह विभिन्न परिस्थितियों में इस नए पहलू का प्रयोग करना आवश्यक है, दिन के अलग-अलग समय पर, इसे प्राकृतिक बनाने के लिए
    • एक नए तरीके से कार्य करने के अवसरों के लिए, पहले से ही एक सामान्य तरीके के बजाय, देखो। उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक सहज और कम पकड़े रहना चाहते हैं, तो स्केट के लिए किसी परिचित को आमंत्रित करें। अनपेक्षित बातें करें
    • सबसे पहले, इस तरह से काम करना कृत्रिम लग सकता है- आश्चर्यचकित न हों जैसा कि सामान्य ज्ञान इंगित करता है, नाटक जब तक यह वास्तविक हो जाता है
  • तस्वीर बदलें आप कौन सी चरण 18 हैं
    8
    "पुष्टि" का उपयोग करें वे सकारात्मक वक्तव्य हैं जो आप पर विश्वास करते हैं या आप एक नया विश्वास प्रणाली के रूप में अपनाना चाहते हैं, से संबंधित हैं। यदि आप बदलना चाहते हैं, तो संभवतः आपको जीवन के इन पहलुओं (अपने और आपकी सीमाएं) में अनुकूलन करना होगा। उन्हें सकारात्मक मान्यताओं के लिए व्यापार करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप आसानी से थक चुके व्यक्ति हैं, तो इस विचार में विश्वास करें कि आपके पास बहुत अधिक ऊर्जा है
    • कागज के एक टुकड़े पर अपना बयान लिखें और उसे एक जगह पर रखें जहां आप दिन में कई बार जाते हैं। जब भी आप कर सकते हैं, इसे जोर से पढ़ें। तो आपका आत्मविश्वास धीरे-धीरे बढ़ेगा
  • तस्वीर बदलें आप कौन हैं चरण 1 9
    9
    मार्गदर्शन खोजें विशिष्ट और संबंधित उपचार आपको उन लक्षणों को पहचानने में मदद कर सकते हैं, जिन्हें आप बदलना चाहते हैं - और इन परिवर्तनों को कैसे बढ़ावा देना है आप अपने मूल्यों और इसके अलावा में अपनी दृष्टि ideal- व्यक्तित्व पर चर्चा कर सकते हैं, पेशेवर (जैसे चिकित्सा संज्ञानात्मक व्यवहार, स्वीकृति और प्रतिबद्धता थेरेपी या समाधान केन्द्रित चिकित्सा के रूप में) तकनीक सिखा सकते हैं कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करते हैं।
  • विधि 3
    अपने शारीरिक स्वरूप और शैली को बदलना

    पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 20
    1
    अपने आप को रूपांतरण करें बालों को काटें, अलग मेक-अप आइटम का उपयोग करें, नए कपड़े आदि का प्रयास करें। खुद को पुन: विकसित करने के तरीके हैं अपने जीवन में परिवर्तन को अपने स्वरूप में बढ़ाने का प्रयास करें
    • बहुत से लोग अपनी हर पांच साल या उससे अधिक समय में सुधार करते हैं उच्च विद्यालय के दौरान पहना कपड़े भी एक नव स्नातक करने के लिए इसी तरह faculdade- करने, बेहतर हो सकता है टुकड़े को बदलने के लिए दिनांकित किया जा सकता है और अधिक पेशेवर पोशाक के लिए कॉलेज "गिरा दिया"।
    • उन लोगों की तस्वीरें से प्रेरणा लीजिए जिनके जीवन में कुछ बदलाव लाने के लिए आप अपने आप को बना सकते हैं।
    • अपने बालों को बदलते समय, मेकअप और कपड़े एक सतही परिवर्तन की तरह लग सकते हैं, यह आपकी स्वयं की छवि को प्रदर्शित कर सकता है आपकी उपस्थिति यह भी प्रभावित करती है कि दुनिया आपके साथ कैसे व्यवहार करता है
  • पिक्चर का नाम बदलें आप कौन हैं चरण 21
    2
    अपने दिखने में रंग जोड़ें बहुत से लोग एक ही रंग को बार-बार पहनने की आदत में पड़ जाते हैं यदि आप किशोरावस्था से केवल काले भाग पहने हुए हैं, तो थोड़ा समय बदलना है। नई छवियों को बनाने के लिए अपने दिखने में विभिन्न रंगों को जोड़ें
    • उन कपड़ों से छुटकारा पाएं जिनकी आप अब पहनना नहीं चाहते हैं। अपने अलमारी का अन्वेषण करें और अपने नए स्वयं के लिए जगह खाली करने के लिए दान सेवाओं के लिए प्राचीन वस्तुओं का दान करें
    • सामान मत भूलना प्राचीन बेल्ट, स्कार्फ और गहने को प्राचीन वस्तुओं में जोड़ने से उन्हें अद्यतित और हाल ही में कर सकते हैं
  • पिक्चर का नाम बदलें आप कौन हैं चरण 22
    3
    अपने बालों के साथ कठोर कुछ करें परिवर्तन के कोई संकेत बाल से ज्यादा शक्तिशाली नहीं है। इसे टैक करें, इसे काटें, इसे लागू करें या सिर को दाढ़ी करें - तीव्रता के लिए ऑप्ट का चयन करें जो आपके स्वरूप पर प्रभाव पड़ता है
    • सही कटौती आपको पतला, छोटा और स्वस्थ दिख सकता है
    • एक कट के लिए ऑप्ट चुनें जिसे आपने पहले कभी नहीं माना है और पता कैसे यह आपके व्यक्तित्व को प्रभावित करता है
  • पिक्चर का नाम बदलना आप कौन हैं चरण 23
    4
    अपने देखो को सरल बनाएं यदि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं, तो बुनियादी अलमारी की स्थापना करें। अगर आपको लगता है कि आप क्या चाहते हैं, यह अच्छा विचार है, तो अपने नये अधिग्रहीत शैली से मेल खाने वाले भागों को प्राप्त करें।
    • कम से कम दस टुकड़े खरीदें जो आपकी नई शैली में फिट होते हैं और देखें कि क्या वे एक साथ फिट हैं।
    • ये दस टुकड़े अलग-अलग होते हैं। एक निवेशक के लिए जरूरी आइटम, उदाहरण के लिए, एक कलाकार के समान नहीं होगा ऐसा कुछ चुनें जो आपके नए जीवन के नज़रिए से मेल खाता हो।
  • इमेज शीर्षक से बदलो आप कौन हैं चरण 24
    5
    एक टैटू लेने या एक भेदी का उपयोग करने पर विचार करें यह विद्रोह का कार्य नहीं है - यह वास्तव में यह स्पष्ट करने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि आप परिवर्तनों के माध्यम से जा रहे हैं क्या टैटू इस प्रतीक कर सकते हैं? लोग अक्सर परिवर्तनों को इंगित करने के लिए तितलियों, mermaids या अन्य सार वस्तुओं जैसे प्रतीक चुनते हैं।
    • व्यावसायिक और स्वच्छ टैटू और भेड़ के लिए एक स्टूडियो पर जाएं
    • मत भूलो कि टैटू स्थायी हैं निर्णय लेने से पहले, याद रखें कि छवि आपकी त्वचा पर हमेशा के लिए रहेगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com