IhsAdke.com

फिट कैसे, सुंदर और स्वस्थ रहने के लिए

यह आश्चर्यजनक है कि कुछ लोग वजन कम करने के लिए कैसे प्रबंधित करते हैं लेकिन हर किसी को अपनी ज़िंदगी में बदलाव करने वाले बलिदान करना था। इस लेख को पढ़ना बिल्कुल बलिदान नहीं है ...

चरणों

भाग 1
भोजन की आदतें

छवि फ़िट रहो फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 1
1
अपने खाने के पैटर्न का निरीक्षण करें इसे मत बदलो ज्यादातर लोग आहार पर नहीं जाते हैं, इसलिए भूख नहीं जाना सर्वोत्तम है। आप एक महीने में एक बार अपने पसंदीदा पकवान का आनंद ले सकते हैं ताकि आप पागल न हो जाएं। आप निश्चित रूप से अपने carbs कम करना चाहिए स्वस्थ खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करें जो संतोषजनक हैं पनीर, केक और चमकता हुआ पेय की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • छवि फ़िट रहने और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 2 शीर्षक
    2
    शेष राशि। आपके डिश में प्रोटीन, फाइबर, फलों और सब्जियां चाहिए। उदाहरण के लिए: एक आदर्श रात का खाना पनीर और ब्रोकोली और एक सेब के साथ पास्ता होगा।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संयम में खाएं ज़रूर, आप मिठाई खा सकते हैं लेकिन आपको खाने की मात्रा को सीमित करने और मॉनिटर करना सीखना होगा। मान लीजिए कि आपके पास दो टुकड़े ब्राउनी हैं, आप खाने के बाद एक खाते हैं और अगली रात के लिए दूसरे को बचा सकते हैं।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    इच्छाओं पर काबू पाएं! यह सबसे कठिन भागों में से एक है। मान लें कि आप 20 मिनट पहले खा चुके थे और अब आप कुछ फ्रांसीसी फ्राइज़ खाने के लिए चाहते हैं, लेकिन आप जितना चाहें उससे ज्यादा कुछ खा लेंगे। यह सामान्य है: आपका शरीर स्वस्थ चीज़ों को खारिज करता है और व्यवहार करता है। कभी-कभी, बहुत बड़ी अभिलाषाओं में, आपको अपनी पसंदीदा चीज़ों को छोटे बैग में अलग करना चाहिए। इससे आपको इच्छाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    हटा दें। इसका मतलब यह है कि जब आपको भूख लगती है या खाने से 20 मिनट पहले, तो सुनिश्चित करें कि आप अनाज या केले जैसे स्वस्थ इलाज खाएं, लेकिन थोड़ी देर में केवल एक बार।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सजाने! आपका जीवन अब बदल रहा है (जैसा कि आप इस पृष्ठ को पढ़ते हैं), लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप इसे मसाला नहीं कर सकते हैं! यदि आप स्ट्रॉबेरी और केले खाने जा रहे हैं, डिश को एक पेटू भोजन की तरह देखने के लिए सजाने! आप मकारोनी और पनीर भी बना सकते हैं: पालक के 4 पत्ते प्राप्त करें और नुस्खा में डाल दें। इससे पकवान को अधिक आमंत्रित करना होगा।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आप अपनी प्लेट में कितना खाना डालते हैं? एक बात यह है कि आपकी आँखें आपके पेट से भी बड़ी हैं जब आप खा रहे हो, तो यह कहावत सच हो जाती है और आपका पेट कहते हैं, "मैं पूर्ण हूँ।" जब आपको रोकना चाहिए तब लेकिन आप भोजन को देखते हैं और आपका मन कहते हैं, "हाँ!" यह पहले से ही साबित हो चुका है कि आप क्या करेंगे जो आपका मस्तिष्क कहता है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    नियंत्रण। जब तक आप संतुष्ट महसूस न करें खाएं जब पूरा नहीं खाएं तो मिठाई के लिए कमरे छोड़ें



  • भाग 2
    बाहर काम

    स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ऐसा करने के लिए दिन के एक घंटे का समय लें। आपके शरीर को नियमित रूप से इस्तेमाल करना चाहिए और पता होना चाहिए कि आने क्या है।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    नृत्य, वीडियो के साथ गड़बड़, चलाने और संगीत सुनने के लिए, स्थानीय जिम पर जाएं।..
  • स्टे फ़िट और सुंदरता से स्वस्थ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ आदर्श व्यायाम का समय 25-30 मिनट है, शायद 45. आप एक सीमा चुन सकते हैं जो आपके शरीर के लिए काम करती है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक लक्ष्य रखें मान लें कि आप चलते हैं और अपने पहले दिन आप लक्ष्य को 2 ब्लॉकों के लिए चलाते हैं। अगले दिन आप 3 चलाते हैं और आप अपनी गति बढ़ती जा रही है।
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी कसरत को और अधिक मनोरंजक बनाने के लिए, आप संगीत सुन सकते हैं यह सब कुछ आराम और करने का एक तरीका है!
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान केंद्रित रहें ध्यान रखें कि आप क्या करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप विचलित नहीं होते हैं और इच्छाशक्ति बनाए रखें। सब कुछ अंत में इसके लायक है
  • स्टे फ़िट और खूबसूरती से स्वस्थ कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    निर्धारित करें हमेशा इच्छाशक्ति है सोच "मुझे ये मिलेगा और मुझे कुछ भी नहीं रोक सकता।"
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पानी पी लो, भले ही आप व्यायाम न करें 8 से 9 गिलास पानी प्रति दिन पीने से। यह स्वस्थ है और आपके शरीर से सभी अशुद्धियों को निकालता है। यह त्वचा को हल्का करने, मुँहासे को हटाने और त्वचा के गंदे क्षेत्रों को साफ करने में मदद करता है, जिससे आपको हाइड्रेटेड रखा जाता है।

    चेतावनी

    • इस रूटीन को अनावश्यक चरम पर न लें।
    • इसे ज़्यादा मत करो!एक बार एक दिन अच्छा होता है, दो बार अच्छी तरह से, लेकिन दूसरी बार कम तीव्र होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com