IhsAdke.com

मांस के विभिन्न प्रकारों के लिए पैन सॉस कैसे तैयार करें

एक आदर्श सॉस को मुख्य कोर्स के स्वादों को पूरक और बढ़ाने चाहिए। जब खाना पकाने की प्रक्रिया के तहत ताजा तैयार किया जाता है, तो एक स्वादिष्ट पैन-नीचे सॉस आपके मेहमानों को रात के खाने के लिए प्रभावित करेगी

चरणों

लगभग किसी भी मांस कदम के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
उच्च गर्मी पर खाना पकाना पैन सॉस को उच्च गर्मी पर खाना पकाने के बाद भोजन के कारमेलयुक्त टुकड़े की आवश्यकता होती है। यदि आप अप्रत्यक्ष खाना पकाने या कम गर्मी (भाप, डिपिंग, उबलते हुए, धीमी गति से खाना पकाने आदि) की एक विधि का उपयोग कर रहे हैं, तो इस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से मांस के कुछ टुकड़े को चुनने का प्रयास करें। यह पैन में कूकर मांस के साथ अच्छी तरह से काम करता है, जैसे कि ग्रिल पर स्टेक्स। हड्डी या उपास्थि और पक्षी पंख से घिरे लाल मांस के टुकड़े भी इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 2 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाना पकाने के बाद (मुख्य पाठ्यक्रम या बचे हुए) और पैन से मांस को हटा दें, उस पैन में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल या मक्खन के एक बड़ा चमचा जोड़ें और एक दूसरी कड़ाही, दोनों मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 3 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरे फ्राइंग पैन में, हल्का जैतून का तेल या अन्य वनस्पति तेल के दो बड़े चम्मच जोड़ें।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 4 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब वसा अच्छी तरह से गरम हो जाता है, तो पका हुआ पैन में एक मध्यम क्यूब्स प्याज जोड़ें। गेहूं के आटे के तीन चम्मच और लहसुन पाउडर के दो चम्मच अन्य कुंडली में जोड़ें। प्रत्येक पैन की सामग्री का मौसम
  • लगभग किसी भी मांस चरण 5 के लिए एक प्रभावशाली पान सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    जबकि प्याज सॉटिंग है (कारमाइलाइजेशन को नीचे तक जोड़कर), एक दूसरे रेशम बनाने के लिए दूसरी कड़ाही की सामग्री को लगातार हलचल दें। औसत रौक्स हल्का भूरा होना चाहिए रॉक्स रूपों और वसा के रूप में अवशोषित होता है, फ्राइंग पैन के नीचे धीरे-धीरे गर्मी कम करें।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 6 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    नीचे से खाना खींचने के लिए मुख्य पैन को हटा दें जब आप ऐसा करते हैं, तो गर्मी से पैन उठाएं और स्वादिष्ट तरल के कप (एक अच्छा शराब बेहतर है, लेकिन सेब, चेरी और सफेद अंगूर जैसे नरम और साफ फलों का रस भी उत्कृष्ट विकल्प हैं) गरम पॉट में डालें । आग पर लौटें और प्याज और तल तक तराजू तक तरल भंग कर दें।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 7 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7



    एक स्वादिष्ट तरल के तीन कप (चिकन शोरबा और सब्जियां अच्छी तरह से काम करती हैं), एक बे पत्ती और किसी भी स्वस्थ जड़ी बूटियों को जो प्रवेश के पूरक हैं
  • लगभग किसी भी मांस चरण 8 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक whisk का उपयोग करते हुए, whisk roux जब तक homogenized।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 9 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    जब तक चटनी मोटी नहीं हो (सॉस के साथ चम्मच की पीठ को कवर करके और उसके साथ एक रेखा खींचकर), चम्मच चालू होने पर भी लाइन बरकरार रहनी चाहिए।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 10 के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    गर्मी से सॉस निकालें और इसे तनाव।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 11 के लिए एक प्रभावशाली पान सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    ठंडे मक्खन के दो बड़े चम्मच जोड़ें और जब तक चिकना नहीं हो।
  • लगभग किसी भी मांस चरण 12 के लिए एक प्रभावशाली पान सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    12
    वैकल्पिक रूप से, प्रवेश के पूरक के लिए नाजुक कटा हुआ जड़ी-बूटियों की एक छोटी राशि जोड़ें।
  • लगभग किसी भी मांस पहचान के लिए एक प्रभावशाली पैन सॉस बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    13
    पकाने की विधि पूरी हुई!
  • युक्तियाँ

    • इस कला में इस्तेमाल होने वाले तरल पदार्थ काफी भिन्न हो सकते हैं। वील स्टॉक किसी भी लाल मांस के साथ अद्भुत लग रहा है नट और मशरूम के मिश्रण के पुनर्जलीकरण के रस में एक जटिल स्वाद बकाया है। 45 एमएल शराब के साथ एक ज्वलंत deglazing अच्छा लग रहा है, लेकिन यह नीचे उठाने के लिए पर्याप्त तरल नहीं है, तो आधा कप पानी जोड़ें।
    • सॉस में इस्तेमाल किए जाने वाले जड़ी-बूटियों को काटने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन पैन को जोड़ने से पहले काउंटर या हाथ पर उन्हें रोल करें क्योंकि इससे आवश्यक तेलों को रिलीज करने में मदद मिलेगी।
    • रौक्स में लहसुन पाउडर का उपयोग करने से प्याज के साथ पैन में ताजा लहसुन का उपयोग करने के दो फायदे होते हैं। सबसे पहले, लहसुन के स्वाद (कच्चे आटे के विपरीत) के कारण रॉक्स में सभी छोटे लंप्स कम अजीब होंगे। इसके अलावा, प्याज को जितना संभव हो उतना संभव बनाने के लिए सिफारिश की जाती है (प्याज एक अद्भुत नीचे का उत्पादन करता है और पकाया जाता है जैसे मीठा बन जाता है, जबकि लहसुन नीचे उत्पादन नहीं करता है और अतिच्छादित होने पर कड़वा होता है)।

    चेतावनी

    • यदि रौक्स सजातीय नहीं है और जब यह एक सफेद रंग पर पहुंचता है, तब तक "गेंदों" बनाने शुरू हो जाता है, आधा चम्मच गेहूं का आटे जोड़ें।
    • कम पोषित मछली या इस पोषक तत्व में बहुत समृद्ध मांस (जैसे कि त्वचा के साथ एकमात्र या बतख स्तन, क्रमशः) तल ड्रेसिंग के उत्पादन के लिए आदर्श नहीं हैं। ऐसे मामलों में, चरण 1 में बहुमुखी हो - उदाहरण के लिए, कुछ स्कैलप्प्स या चिंराट (पूरी तरह से सूखा) सॉस के लिए अच्छी शुरुआत है जो एक हल्के मछली के पूरक होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com