IhsAdke.com

लोगों को बहस करने के लिए परेशान कैसे करें

कुछ लोग बहस करना पसंद करते हैं इस विषय पर कोई फर्क नहीं पड़ता, उन्हें बेहतर महसूस करना या सही राय है। तर्कसंगत लोगों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका एक बनना नहीं है कोई भी उनको खोजने से ज्यादा परेशान नहीं करता है जो तर्क देने का मौका देता है, जो उन्हें गंभीरता से लेने से इनकार करता है या जो उनकी गलतियों को बताता है

चरणों

विधि 1
चर्चाओं से बचना

एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 1 नामक चित्र
1
बहस मत करो बहस में आने से बचने के लिए मुश्किल लग सकता है जब एक तर्कपूर्ण व्यक्ति का सामना किया जाए, तो याद रखें कि वह शायद आपकी राय से सहमत नहीं होगी। आप जो भी कहते हैं वह चर्चा को समाप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, और भले ही आप सही हों, वह यह स्वीकार नहीं करेगी कि वह गलत है सिरदर्द से बचें और कहें कि आप इसके बारे में बात करने के मूड में नहीं हैं।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    विवादास्पद मुद्दों से बचें एक तर्कपूर्ण व्यक्ति से बात करने का सबसे अच्छा तरीका है तुच्छ मामलों के बारे में बात करना। यदि ऐसी बात है जो ग़ैर नियंत्रण या गर्भपात जैसी गलतफहमी पैदा करता है, तो उन्हें बताएं कि आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं या आपको परवाह नहीं है।
    • विषय बदलें। अगर आपको लगता है कि चर्चा चल रही है, असहमति के बजाय, बातचीत को एक अलग रास्ते पर ले जाएं।
  • पिक्चर नामांकित एनोय आर्ग्यूमेंटेटिव पेंटर स्टेप 3
    3
    शांत रहो. झल्लाहट न करें यह जानकर कि चर्चा आपको भावनात्मक रूप से हिलाता है, जीत या श्रेष्ठता की भावना को आप महसूस करते हैं और आपको और भी अधिक बोलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उदासीनता दिखाकर उसे बातचीत की दिशा से असंतुष्ट छोड़ दिया जाएगा, और वह आपको समाप्त कर देगी और किसी और को नये लक्ष्य बनाने की तलाश कर रही है
    • अपनी आवाज़ शांत रखो जब एक व्यक्ति आवाज की आवाज उठाता है, तो दूसरे को जोर से बोलने के लिए मजबूर होना पड़ता है। एक शांत टोन पहने हुए आपको बुद्धिमान समझेंगे, जो आपके विरोधी को परेशान कर देगा।
  • पिक्चर शीर्षक एनोय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 4
    4
    ऊब देखो घड़ी को देखो या अपने फोन पर संदेशों की जांच करें। कहें कि आपके पास महत्वपूर्ण चीजें हैं और अनुपस्थिति की छुट्टी के लिए पूछें। विवाद तर्कपूर्ण व्यक्ति को श्रेष्ठता की भावना देता है। चर्चा में आपकी रुचि की कमी का प्रदर्शन करने में, आप श्रेष्ठ हैं
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंटल स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    सहमति के बिना सहमत हूं कुछ कहो, "आप शायद सही हैं, लेकिन मुझे अपना रास्ता पसंद है।" उसके बाद, बहस करने के लिए और कुछ भी नहीं है आप बिना सोखने के बिना भी मंजूरी कर सकते हैं। उसे सोचें और अगले विषय पर आगे बढ़ें।
    • सहमत होने के बिना तालमेल ध्वनियां करें चर्चा को धीमा करने में मदद करता है और बातचीत को मॉडरेट रखने में मदद करता है।
  • विधि 2
    कष्टप्रद टिप्पणी करना

    एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंशन चरण 6 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    उसे बताओ वह गलत है। तथ्यों से विरोध न करें जिससे चर्चा हो सकती है। बस कहना है कि वह गलत है और आगे स्पष्टीकरण देने से इनकार करते हैं किसी भी बात को सुनने के बावजूद कोई तर्कसंगत व्यक्ति नहीं करता है कि वह गलत है, खासकर यदि वह सही है।
  • पिक्चर शीर्षक एनोय एज्यूमेन्टेटिव पीपुल 7 चरण
    2
    मांग प्रमाण यहां तक ​​कि यदि तर्क वैध है, तो किसी भी वक्तव्य के साक्ष्य के लिए पूछें। इस बात पर चर्चा करने से इनकार करते हैं जब तक कि आपके पास क्या कहा गया है इसका सबूत नहीं है। जब तक व्यक्ति वार्तालाप से थक नहीं जाता, तब तक आग्रह करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अनाओ अर्ग्यूमेंटेटिव पेंटर चरण 8
    3



    व्याकरणीय त्रुटियों को इंगित करें यदि आपका विरोधी बोलने में गलत शब्द बोलता है, तो त्रुटि को इंगित करके उसे बाधित करें। तर्क को तोड़ने के अलावा, अवलोकन आपको बौद्धिक रूप से नीचा महसूस करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक एनोय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंशन स्टेप 9
    4
    भोग के साथ उसे इलाज श्रेष्ठ होने के लिए जितना संभव हो उतना कमजोर रहें उदाहरण के लिए: कम शब्दों का उपयोग करने की पेशकश करें ताकि वह आपको बेहतर समझ सकें।
    • अपनी आँखें रोल करें उसकी आंखों के साथ उस अभिव्यक्ति को बनाने के अलावा, धीरे-धीरे उसके सिर को अस्वीकृति में दबा दिया गया। यह प्रदर्शन इंगित करता है कि आप अपने विरोधी को हास्यास्पद और बेवकूफ समझते हैं।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    विचित्र और अप्रासंगिक स्त्रोत उद्धृत करें किसी भी महत्वपूर्ण प्रभाव के बिना टीवी शो, फिल्मों और अन्य स्रोतों का हवाला देते हैं। संगीत के टुकड़े का उद्धरण भी काम करता है इस पद्धति का सामना करना मुश्किल है क्योंकि उस व्यक्ति को पता लगाना होगा कि आप जवाब देने से पहले गंभीर हैं या नहीं।
    • किसी को भी, उदाहरण के लिए, देश में राजनीतिक और आर्थिक संकट के बारे में बात की कोशिश करता है, तो आप जवाब दे सकते हैं, "ठीक है, कैसे Cazuza कहेंगे, `नहीं मुझे लैस इस गरीब पार्टी पुरुषों के लिए मुझे समझाने के लिए आमंत्रित किया।`।"
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंटर चरण 11 नामक चित्र
    6
    अपनी प्रकृति पर सवाल करें अगर चर्चा कुछ महत्वहीन के बारे में है, तो दिखाएं कि आपका शत्रु भयानक बुराई से अतिशयोक्तिपूर्ण है। तर्कसंगत लोग कार्य करना पसंद करते हैं जैसे कि प्रत्येक बिंदु महत्वपूर्ण है, क्योंकि आखिर में क्या मायने रखता है कि वे सही हैं। यह दिखा कर कि तर्क को व्यक्तित्व दोष के रूप में देखा जा सकता है, वे भविष्य में आपके साथ बहस करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं।
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंशन स्टेप 12 नामक चित्र
    7
    व्यक्तिगत रूप से इसे लें बातचीत की सामग्री को भूल जाओ और अपमान पर ध्यान केंद्रित करें। गरीबी पर एक बहस के दौरान आप एक नुकसान में हैं, तो आप कह सकते हैं। हमले के इस प्रकार अपने मामले में मदद नहीं करता है "गरीबी के बारे में चिंता करने के बजाय, आप अपने बालों के बारे में चिंता करना चाहिए", लेकिन यह मूक और विनम्र हो सकता है अपने प्रतिद्वंद्वी सावधानी बरतें कि बहस को शारीरिक लड़ाई में न करें।
  • विधि 3
    अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना

    एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पीपुल 13 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    शांत रहो तर्कसंगत लोग भावनात्मक रूप से अपने विरोधियों को अनियोजित करना चाहते हैं गुस्सा या चिड़चिड़ापन न देखें
    • मुस्कुराते हुए। दिखाएँ कि आप चर्चा से अभिभूत नहीं हो। कभी-कभी, वह सभी व्यक्ति चाहता है
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव पेंटर स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    प्रश्न पूछें व्यक्ति को देखने के अपनी बात से चीजों को देखने के समझाने की कोशिश करने के बजाय, सवाल पूछने, जो यह की आवश्यकता है यह समझाने के लिए। आपको समस्या की जड़ समझ में मदद करता है आप अपने दृष्टिकोण का औचित्य साबित, आप इसे व्यक्त व्यक्ति करने का अवसर देने रहे हैं और लगता है कि उनकी आवाज सुनी जा रही है करने के लिए नहीं होने के लिए पूछ सकते हैं, "क्या इस विचार के पीछे आपकी प्रेरणा है?" इसके अलावा। यह आपको शांत करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, भले ही आप मतभेदों का समाधान न करें
  • एनोॉय अर्ग्यूमेंटेटिव लोगों के चरण 15 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    दूर जाने के लिए समय। अगर आपको लगता है कि स्थिति सकारात्मक रूप से सुलझा नहीं जा रही है, तो उससे दूर चले जाओ। आप बाद में, अधिक उपयुक्त समय पर इस विषय पर लौट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके सामने बड़ा और अधिक क्रूर व्यक्ति हैं, तो भ्रम को उम्मीदों से परे जाने का सामना न करें।
    • कुछ भी मत कहो जिसे आप बाद में पछता सकते हैं। सावधानी के साथ अपने शब्दों को चुनें
    • जलन मत दिखाना बातचीत के दौरान मुस्कान जब आपको पता चलता है कि आप उसे परेशान नहीं कर सकते हैं, तो यह आपके प्रतिद्वंद्वी है, जो परेशान होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com