IhsAdke.com

कैसे किसी को बर्खास्त करने के लिए कृपया

उस व्यक्ति को खारिज करना जिसके लिए आपको कोई और रुचि नहीं है, वह भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकती है फिर भी, यदि आप अपने "पूर्व" की भावनाओं को छोड़ना चाहते हैं, तो कुछ ऐसे रुचियां हैं जो आप झटका को कम करने के लिए ले सकते हैं। प्रभावी संचार रणनीतियों का चयन करें, डेटिंग के मामले में सामान्य नुकसान से बचें और वार्तालाप को समाप्त करें ताकि दोनों आगे बढ़ सकें।

चरणों

भाग 1
सही संदेश पास करना

लेट अलोइन डाउन स्लोप 1
1
एक उचित समय और जगह चुनें यदि आप इसे आसान बनाना चाहते हैं तो जगह और समय एक अंतर बनाते हैं। Empathic और एक उपयुक्त जगह अनुसंधान, जब यह दोनों के लिए सबसे अच्छा है पर प्रतिबिंबित हो।
  • मुश्किल बातचीत व्यक्ति में होनी चाहिए। मानव अवास्तविक संकेतों का उपयोग करता है, जो जटिल बातचीत में सुरक्षा प्रदान कर सकता है। कंधे पर एक पॅट व्यक्ति को प्यार और मूल्यवान महसूस कर सकता है, भले ही सवाल में संबंध काम नहीं कर रहा हो। दु: ख का एक नज़र आपके साथी को दिखा सकता है कि आप अपनी भावनाओं की परवाह करते हैं, यहां तक ​​कि अंत करना चाहते हैं
  • एक जगह चुनें जहां व्यक्ति सबसे सुविधाजनक महसूस करता है, यदि संभव हो। उसके घर में चैट करें, उदाहरण के लिए यह आपके लिए असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन इस नाजुक स्थिति के दौरान उसे सशक्त बनाने के कारण उसे बुरी खबरों में शामिल कर सकते हैं।
  • एक समय चुनें जब आप को बाधित नहीं किया जाएगा यदि आप जानते हैं कि बातचीत लंबी होगी उदाहरण के लिए, काम या कक्षा से एक घंटे पहले अपने रिश्ते को समाप्त न करें, रात के खाने के बाद थोड़ी देर बाद अपने घर पर जाएं, मध्य सप्ताह समय के साथ, बातचीत स्पष्ट हो सकती है और लंबित मुद्दों का अंत हो सकता है
  • लेट अलोने डाउन स्लोवर 2
    2
    जिम्मेदारी ले लो और अपने कार्यों को ले लो। आपको अपना फैसला करना होगा, क्योंकि यह आपके लिए खत्म करना आसान होगा। लोगों को पसंद करने के लिए यह आम है कि साथी समाप्त हो जाता है क्योंकि यह आसान लगता है, लेकिन यह है आप जो इसे चाहता है एक व्यक्ति को ऐसा करने के लिए सूक्ष्म युक्तियों का इस्तेमाल करना हेरफेर करना है और उसे भ्रमित कर सकता है - उसके सिर पर उसका एक प्रश्न चिह्न होगा और संभवतः प्रियाराधन खत्म नहीं करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने आप को शारीरिक रूप से दूरी को शुरू करने के लिए दिखाते हैं कि आप ब्याज खो रहे हैं, तो आपका साथी महसूस कर सकता है कि अब आप आकर्षक नहीं हैं और न कि आप बस समाप्त करना चाहता है उसे भुगतना पड़ेगा क्योंकि आपके पास सीधे बोलने का साहस नहीं है। आप दोनों के लिए बातचीत को आसान बनाने के लिए, ईमानदार रहें और अपना फैसला करें
  • ल्यू अलोने डाउन स्लेव 3
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में खुला और ईमानदार रहें आपको उस प्रत्येक विस्तार के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है जो आपको समाप्त करना चाहता है, लेकिन अपनी उम्मीदों के बारे में स्पष्ट है। समझाओ कि आप समाप्त करना चाहते हैं और कारण
    • प्राथमिक संदेश जिसे आप व्यक्ति से अवगत करना चाहते हैं, वह है, "मैं आपके साथ रहना नहीं चाहता, मैं अन्य बातों के मूड में हूं।" आपको यह कहने में कोई समस्या नहीं है कि व्यक्ति आपका मकसद समझ जाएगा, जो समाप्त होने की भावना देगा। दया करो और कहें "मुझे क्षमा करें, लेकिन मैं अब आपको प्यार नहीं करता। मुझे अब अलग चीजें चाहिए और मुझे लगता है कि हमें अपने पक्ष में जाना चाहिए "- यदि यह कम गंभीर संबंध है, तो आप इससे भी कम हो सकते हैं:" मैं आपके साथ प्रेम नहीं कर रहा हूं और मुझे पसंद है कि हम दोस्त बनें ""।
    • ईमानदारी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आक्रामक नहीं होने की जरूरत है आपके साथी ने उसके चेहरे और अन्य बुरा चीजों में गलत चीजें खेलना अच्छा नहीं है उदाहरण के लिए, आपको यह कहना नहीं है कि अब आप उसके लिए कोई इच्छा नहीं महसूस करते हैं - धीरज रखो। पुरानी असंतोष और तर्कों को याद करना इस बिंदु पर कैथेटिक हो सकता है, लेकिन यह आपके साथी के लिए दर्दनाक होगा आसान होने के लिए, इसका कारण सामान्य होना चाहिए और आपको इसके बारे में बात नहीं करनी चाहिए कि उसने क्या किया या नहीं।
  • लेट एयोन डाउन धीली पायरे 4
    4
    संक्षिप्त रहें दोबारा, जब यह ईमानदार होना अच्छा है, तो यह संक्षिप्त होना बहुत अच्छा है। यह कुछ भी करने और विषय से बचने में मदद नहीं करता है। क्या आप चाहते हैं कि "मैं आप से बात करना चाहता था, मैं अब हमारे रिश्ते के बारे में बहुत खुश नहीं हूँ के रूप में एक सरल बयान के साथ बातचीत शुरू करो।" इस से, संक्षिप्त होने का प्रयास करें
    • यह शांत और नियंत्रित रहने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक रिश्ता समाप्त करना सरल नहीं है। इस तरह आप स्पष्ट रूप से बात करेंगे पल के रोमांच से दूर होने के कारण आपको संदेश के साथ समझौता करके सही विचारों को स्पष्ट करने में असमर्थ हो सकता है। बातचीत के लिए भावनात्मक रूप से तैयार करने के लिए समय निकालने का प्रयास करें, यदि आप आवश्यक हैं, तो क्या कहेंगे की एक मानसिक स्क्रिप्ट है।
    • लिखें जो आप कहना चाहते हैं सजाने वाला भाषण आदर्श नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपको इसका अर्थ समझने में मदद कर सकता है और उस पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। वास्तविक बातचीत से पहले अपने शब्दों को कुछ बार सुनाएं
  • लेट अलोने डाउन धीली 5 चरण के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी दोस्ती की पेशकश करें, यदि कोई हो रिश्ते के अंत में कुछ आराम देते हुए आघात को कम करने में मदद मिल सकती है। यदि आपकी संभव हो तो दोस्ती करें कुछ कहो "मुझे आशा है कि हम दोस्त बने रहेंगे," लेकिन याद रखें कि एक टूटने के बाद यह मुश्किल है (और भी अगर यह हाल ही में है तो)। हालांकि, ऐसे शब्दों को मत कहो, यदि आप दोस्ती बनाए रखने का एक मुद्दा नहीं बनाते हैं
  • भाग 2
    नुकसान से बचना

    लेट अलोने डाउन स्लेव 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    क्लिचस का प्रयोग न करने का प्रयास करें संरक्षक को लगता है कि एक भाषण से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। जैसे वाक्यांश "यह आप नहीं है, यह मैं हूँ" निश्चित रूप से झूठे की तरह लग जाएगा। इसके बजाय, अपने आप को दृढ़ता से व्यक्त करें और अस्पष्ट वाक्यांशों से बचें। सुविधाजनक बनाने के लिए अपने अनुभव से बोलना सबसे अच्छा है
  • लेट एयोन डाउन स्लोवर 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोष को इंगित करने की कोशिश मत करो। आप क्रोध और असंतोष महसूस कर सकते हैं, आप अपने पूर्व को दोषी ठहरा सकते हैं, खासकर यदि आपको चोट लगी है हालांकि, यदि आप प्रक्रिया को सरल करना चाहते हैं, तो अपनी उंगली इंगित करने में मदद नहीं करेगा।
    • किसी भी प्रकार की नकारात्मकता से बचें - यह किसी को चोट पहुंचाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है पिछले असहमति से चिपकाने से चर्चा हो सकती है और स्थिति सरल नहीं होगी।
    • ध्यान रखें कि आपका पार्टनर इस पर अपील कर सकता है इन फड़फलों में शामिल होने से बचें और कुछ तरह से प्रतिक्रिया दें, "मैं वास्तव में खेद है कि आप इस तरह से महसूस करते हैं, लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कैसा महसूस करता हूं या मेरा निर्णय।"
  • 3
    बातचीत के बाद सोशल नेटवर्किंग से बचें वे इस अवधि में विशेष रूप से हानिकारक हो सकते हैं यदि आप इस प्रक्रिया को चिकनी बनाते हैं, तो इस बारे में ऑनलाइन बात नहीं करें, यहां तक ​​कि उन प्रोफ़ाइल्स से भी, जो जाहिरा तौर पर उपयोग नहीं करता है - यह सार्वजनिक रूप से बात करने के लिए मुक्ति हो सकती है, लेकिन जो भी आप पोस्ट करते हैं उसके आधार पर आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई जा सकती है। यह भी किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसका पालन करना बंद करना दिलचस्प है आपके बीच में जगह बनाने के लिए समय लगता है, जो आपको बाद में आगे बढ़ने में मदद करेगा। आभासी संबंधों काटना एक अच्छी शुरुआत है
  • भाग 3
    जीवन के साथ निम्नलिखित

    ल्यू अलोने डाउन स्लोइ 9
    1
    अच्छी चीजों को याद रखें यदि आप सकारात्मक चीजों को प्राथमिकता देते हैं तो आप अपने और आपके "पूर्व" की मदद करेंगे अंत में, बातचीत में एक हल्का स्वर होना चाहिए, दोनों के लिए अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करना
    • वह आपके लिए किए गए सभी शांत चीजों को हाइलाइट करें - उन्हें बातचीत से बाहर निकलना पड़ता है कि रिश्ते उस समय के लिए काम करते हैं, भले ही यह खत्म हो गया हो। "आपने हमेशा मुझे एक दयालु, शांतिपूर्ण व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित किया और मुझे खुद के बारे में अच्छा महसूस किया। मैं इसके लिए हमेशा कृतज्ञ रहूंगा। "
    • कृतज्ञता को प्रोत्साहित करें इसके लिए थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन अपने साथी को एक साथ रहने वाले अच्छे समय का जश्न मनाने के लिए प्रोत्साहित करें। रिश्ते सामाजिक आदान-प्रदान होते हैं और लोगों को पुरस्कार प्राप्त करने की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है। रिश्ते के अंत में भी, अगर आप उसे सकारात्मक प्रिज्म की तलाश में मदद करते हैं, तो आपका पार्टनर खुश होगा।
  • पतंग 10 नीचे कदम नीचे पतली चित्र शीर्षक
    2
    संपर्क कम करने के बारे में स्पष्ट रहें जैसा कि पहले कहा गया है, दोस्ती के लिए दरवाजा खोलने में बड़ी मदद हो सकती है, लेकिन आप गलत संदेश नहीं प्राप्त करना चाहते हैं। आप किस प्रकार के संपर्क को सोचते हैं उसके बारे में ईमानदार रहें आप कह सकते हैं कि आप कोई संपर्क नहीं करना चाहते हैं, खासकर अगर आपको दोस्ती दोबारा महसूस करने से पहले समय की आवश्यकता हो। समय से पहले अनुकूल मुठभेड़ों पर बल देने की कोशिश मत करो: यह आपके "पूर्व" को भ्रमित कर सकता है अतीत के साथ कोई भी संबंध बनाने के बिना आपको अपने आप को देखकर अंतरिक्ष की आवश्यकता होगी।
  • लेट अलोइन डाउन स्लोव 11
    3
    आप समाप्त होने के बाद सभ्य बनें आप शायद कुछ समय से मिलेंगे। जब ऐसा होता है, तब अपने आप को सौहार्दपूर्ण और मैत्रीपूर्ण बनाओ और भावनात्मक रूप से खुद को तैयार करें यह काम या स्कूल के रास्ते पर ध्यान रखें और जब आप सड़क पर चीजें हल कर रहे हों ऐसा होने पर यह आपको शांत और नियंत्रित रखेगा।
  • लेट अलोइन डाउन स्लोवर 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने जीवन के प्यार के रूप में उसे सोचने का विरोध करें जब हम प्रेम में हैं, तो हमें आश्वस्त होता है कि वह व्यक्ति हमारे सच्चे प्यार है, लेकिन जब हमें समाप्त होता है तो हमें ऐसी भावनाओं को छोड़ देना चाहिए। वास्तव में, वहाँ बहुत सारे लोग हैं जो आप के साथ मिल सकते हैं। भविष्य में आपको शायद कोई नया मिल जाए, लेकिन अभी भी आपको महसूस हो रहा है। अपने आप को यह स्वीकार करने की अनुमति दें कि रिश्ते को किसी कारण के लिए समाप्त हो गया है और नए संबंध आएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com