IhsAdke.com

जनमत वाले लोगों के साथ कैसे काम करें

ऐसे लोग हैं जो इसे आमंत्रित किए बिना अपनी राय देने पर जोर देते हैं। जब यह एक आदत बन जाती है, तो यह इस तरह के व्यक्ति के आस-पास होने के लिए बहुत समस्याग्रस्त है। ऐसा नहीं है कि वे बिल्कुल भी बुरे हैं, वे सिर्फ उबाऊ हैं। आप जीवन के इन विचारधारा वाले लोगों में से बहुत से मिलेंगे इस लेख को पढ़ने के लिए सीखें कि उनके साथ कैसे निपटें।

चरणों

चित्र शीर्षक वाले लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
समझें कि एक "विचारधारा" व्यक्ति का क्या मतलब है जनमत वाले लोगों को अक्सर दूसरों के विश्वासों के लिए कम या कोई सम्मान नहीं होता है इसके अलावा, वे हमेशा सब कुछ के बारे में राय रखते हैं। स्थिति के बावजूद, इस प्रकार के लोग गुस्सा या नाराज होंगे जब वे सम्मानपूर्वक आलोचना करेंगे। वे मान लेंगे कि आपको हमेशा उनकी राय सुनने और स्वीकार करने में रुचि होगी।
  • चित्र शीर्षक के साथ विपक्षी लोगों के साथ शीर्षक चरण 2
    2
    नीचे दिए गए उदाहरणों की जांच करें - ये आपकी विचारधारा वाले लोगों को पहचानने में मदद करेंगे ध्यान दें कि दूसरा मॉडल पहले की तुलना में अधिक सम्मानजनक दिखता है।
    • बुरी राय: मुझे पिज्जा पसंद है, और जो सभी लोग इसे पसंद नहीं करते वे बेवकूफ हैं I
    • अच्छी राय: मुझे पिज़्ज़ा पसंद है, लेकिन अगर आप इसे पसंद नहीं करते तो ठीक है।
  • चित्र शीर्षक वाले लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 3



    3
    उस व्यक्ति को दिखाएं जिसे आप वास्तव में उसकी राय के बारे में परवाह नहीं करते उसका क्या कहना है उसे मानें, लेकिन आपको नहीं लगता कि आपको सहमत होना है। किसी को भी किसी और के व्यवहार या मत बदलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ विपक्षी लोगों के साथ शीर्षक चरण 4
    4
    प्रतिक्रिया! यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है यदि व्यक्ति कुछ अपमानजनक और अपमानजनक कहता है, तो उसे पास न दें समझाओ कि आपकी राय उतनी ही मूल्यवान है जितनी उसका। अगर वह नाराज हो जाए, तो उसकी समस्या है आपको कुछ भी करने के बिना अपराधों को स्वीकार नहीं करना पड़ता है
  • चित्र शीर्षक वाले लोगों के साथ डील शीर्षक चरण 5
    5
    व्यक्ति से बचने का प्रयास करें जितना आप रिश्तों को पूरी तरह से काटने की ज़रूरत नहीं है उतनी ही, आपकी दूरी रखने के लिए अच्छा है आप उसे अभी भी पारिवारिक समारोहों में पा सकते हैं, उसके साथ गुणवत्ता का समय बिता सकते हैं और फिर जीवन के साथ मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो मत सोचो कि रात भर होने वाला परिवर्तन हो रहा है।
    • अभी भी आदरणीय होना याद रखें खासकर यदि वे तुम्हारा बड़े रिश्तेदार हैं - तो आपको अपने बड़ों का सम्मान करना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितनी परेशान होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com