IhsAdke.com

आप पर चिल्लाकर किसी के साथ काम करना

चीखना सुनना कभी सुखद अनुभव नहीं होता है जब अन्य लोग अपनी आवाज उठाने के लिए आपसे बात करते हैं, तो उन्हें उचित रूप से प्रतिक्रिया देने की क्षमता में डरा हुआ, डरे हुए और कम होने का अनुभव करना सामान्य है। लेकिन इस स्थिति से निपटने की कुंजी यह जानना है कि जो कोई छेदा हुआ संचार तकनीक का उपयोग कर रहा है वह दूसरा व्यक्ति है सौभाग्य से, यह आप नहीं था जो नियंत्रण खो गया, अर्थात, आप अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने और अधिक प्रभावी ढंग से बातचीत करने के लिए कार्रवाई करने में सक्षम हैं।

चरणों

भाग 1
शांत रहना

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर चिल्लाना चरण 1
1
भी चीख करने के लिए आग्रह करता हूं विरोध। जितना कम आप ताने पर प्रतिक्रिया करते हैं, जितना आप चुनौती से निपटने के लिए अपने फैसले का उपयोग कर सकते हैं जब आपको किसी व्यक्ति से घबराहट या चुनौती होती है, तो गहरी सांस लेते हैं और धीरे-धीरे गिनती से दस कहने या कुछ करने से पहले आपको पछतावा हो सकता है
  • इसके अलावा सभी प्रकार की आलोचना और बचाव से बचें वापस यिंग केवल सक्रिय रूप से नहीं बल्कि प्रतिक्रियाशील उत्तर देने का एक तरीका है।
  • उस व्यक्ति की आलोचना करते हुए जो चिल्लाने या झूठ बोल रहा है, वह उससे भी अधिक उत्तेजित करेगा। इसके अलावा, जब हम चीखें सुनते हैं तो हम आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से नहीं सोचते, क्योंकि हमें भय की स्थिति में रखा जाता है।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक:
    2
    अपने विकल्पों का मूल्यांकन करें आप पूरी तरह से इस स्थिति में नहीं फंस रहे हैं, यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि जो चिल्ला रहा है वह एक अजनबी है, जिसने कतार में अपना गुस्सा या तो अपने मालिक या उसके साथी को खो दिया है। तो चलो पर्याप्त समय देखने के लिए कि आपको चिल्लाने से रोकने तक इंतजार करना पड़ता है।
    • ऐसा हो सकता है कि आप तय करें कि पल से भागने के लिए आपकी नौकरी खोने के लायक नहीं है, लेकिन आप अन्य विकल्पों की तलाश करना शुरू कर सकते हैं यदि चीख एक आवर्ती घटना है या यदि वह व्यक्ति चिल्ला रहा है जो स्वयं का समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि अगर "प्रेम से बाहर" रोता है, तो वे अब भी हानिकारक हैं और किसी भी अन्य के रूप में अप्रभावी हैं। अर्थात्, चिल्लाने के इरादे से कोई बात नहीं, आपको ऐसे उपचार के अधीन किया जा रहा है जो कभी भी उचित नहीं है, बहुत कम आदर्श।
  • चित्र के साथ डील के साथ किसी को आप पर येल कदम 3
    3
    व्यवहार को अपनी आँखें बंद करने से बचें हम रोना जब हमें लगता है कि हम ऐसा कुछ है जो हमें एक और तरीका स्थिति से निपटने के तुलना में बल का प्रयोग करने के लिए पीछे की ओर हटाना bruta.Se आप व्यक्ति जो एक विचारशील प्रतिक्रिया के साथ चिल्ला रहा है कृतार्थ, कि बताते हुए किया जाएगा नहीं सोच सकते हैं से अभिभूत हैं संचार का प्रकार
    • अगर आपको लगता है कि चिल्ला रहे हैं उन लोगों की बहस और शिकायतों में आपको मानसिक रूप से छेद मिलते हैं, तो जारी रखें यह खुद को दिखाने का उनका तरीका हो सकता है कि वह नियंत्रण में है और स्थिति का फायदा उठाया है। लेकिन सावधान रहें कि अपने विचारों पर ज्यादा ध्यान न दें और अवलोकन बंद करें।
  • चित्र के साथ डील के साथ किसी को आप पर येल कदम 4
    4
    अपने आप से फोकस लें अपने आप को उस चीज़ से डिस्कनेक्ट करने की अनुमति दें जिससे आप कुछ भी नहीं ले सकते इस पल के परिप्रेक्ष्य को खोने के बिना ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है उस व्यक्ति के साथ सहानुभूति जो चिल्लाती है। उसके चेहरे को व्यक्त किए जाने वाले दर्द और प्रयास पर ध्यान केंद्रित करें। व्यक्ति जो कह रहा है उसे सुनने के बजाय, वह महसूस कर रही निराशा और हताशा को देखें
    • याद रखें कि आप चीखों को मान्य नहीं कर रहे हैं, लेकिन सहानुभूति उस व्यक्ति को ढूंढने के लिए जिसके लिए आप करुणा महसूस कर सकते हैं, जब समय का जवाब आता है
    • जिस तरह से आप कर सकते हैं, शांति को डिजाइन करें, लेकिन झूठे शांति का एक अच्छा प्रदर्शन देने शुरू न करें। यह व्यक्ति को और भी ज्यादा परेशान कर सकता है, जो उत्तेजना या आत्मसंतुष्टता के रूप में इशारे की व्याख्या कर सकते हैं। शांति प्रारम्भ करने का एक अच्छा तरीका है रवैया पर एक वास्तविक आश्चर्य व्यक्त करना जो उस व्यक्ति के पास है। इस तरह, आप यह दिखा सकते हैं कि आप चकित हैं और संकेत देते हैं कि चीखें आपको परेशान करती हैं।
  • भाग 2
    स्थिति का निराकरण करने के लिए एक तरह से जवाब

    चित्र के साथ डील के साथ किसी को आप पर येल कदम 5
    1
    अपने सिर को शांत करने के लिए समय निकालें यदि स्थिति परमिट होती है, तो शांत रूप से आप जितनी बता सकते हैं, चिल्ला के विषय के उत्तर देने से पहले शांत होने में कुछ मिनट लगते हैं। बस कहो कि चिल्लाओ बहुत अधिक था और आप इसे एक साथ मिलाने के लिए पांच मिनट में बात करना चाहते थे। यह इशारा उस व्यक्ति को भी दे देगा जो एक जगह चिल्ला रही थी, जिसे वह नहीं जानती थी कि उसे क्या जरूरत थी।
    • अगली वार्तालाप भी लड़ाई में बदल जाने की संभावना कम होगा। उस अनुरोध को करके, आप अभी भी उस व्यक्ति को दिखाएंगे जो चिल्लाये कि उसने एक मजबूत प्रतिक्रिया प्राप्त की, और वह शायद उसका लक्ष्य था
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर येल चरण 6
    2
    उसके व्यवहार के बारे में बातचीत शुरू करेंव्यक्ति को बताएं कि चिल्लाते हुए आपको कैसा महसूस होता है शामिल करें यदि स्थिति के बारे में क्या देखा है (उदाहरण के लिए, "मैं तुम्हें मात्रा की वजह से क्या कह रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष कर रहा हूँ"), और आप कैसे महसूस किया (उदाहरण के लिए: "किसी ने मुझे पर चिल्लाता है, मैं भ्रमित हो और घबराहट ")
    • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर चिल्ला रहा हो सकता है क्योंकि आप उस शो में टिकट लेना भूल गए थे जो आप उपस्थित थे। जब चीख थोड़ा सा रोकते हैं, तो उस व्यक्ति को बताएं कि आपको अभिभूत और धमकी दी जाती है। आप यह भी उल्लेख कर सकते हैं कि आपने गौर किया है कि लोग गुजरते हुए आश्चर्य या दया के साथ देखते हैं तो आपका साथी अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा।
    • ग्राहक को चालान भेजने में एक त्रुटि की वजह से एक और स्थिति बोस बजाती है। अपने मालिक को बताएं कि आपको असहज और असुरक्षित महसूस होता है जब उसकी टोन सामान्य से ऊपर बढ़ती है, और जब आपको लगता है कि आपको अपने आप को बचाने की आवश्यकता है, तो अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना कठिन है।



  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर येल कदम 7
    3
    चिल्लाओ को रोकने के लिए पूछें यदि आप कहते हैं कि चीखें आपको नकारात्मक तरीके से कैसे प्रभावित करती हैं, तो उन्हें फिर से नहीं होने के लिए पूछना उचित होगा। जो लोग चिल्लाने के गुस्से को बढ़ने से रोकने का कहना है की तरह :. कुछ "मुझे नहीं सुन सकते हैं सही है जब कोई चिल्ला रहा है, और मैं तुम्हें क्या आप आवाज के एक कम स्वर में समस्या पेश करने को तैयार हो कहना है के बारे में परवाह, जैसे हम अब उपयोग कर रहे हैं? "
    • जब आप अपना ऑर्डर दे रहे हों तो विशिष्ट रहें हालांकि यह स्पष्ट लगता है कि एक सामान्य आवाज चिल्लाती से बेहतर है, उस स्वर के बारे में स्पष्ट हो जिसकी आप उन्हें उपयोग करना चाहते हैं। विशिष्ट होने के नाते, ऊपर दिए गए उदाहरण के रूप में, ऐसा कुछ नहीं कहने का अर्थ है, "आप सामान्य रूप से क्यों नहीं बोलते?"
    • अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति बहुत संवेदनशील है या व्यक्तिगत रूप से आपका अनुरोध करेगा, कुछ सकारात्मक टिप्पणियों के साथ बातचीत को कम करने के साथ-साथ उन मुद्दों के बारे में सोचें जो यह अन्य समय पर लाती हैं और उल्लेख करते हैं कि आप कितना सराहना करते हैं, उदाहरण के लिए, वह अपने दृढ़ संकल्प को दिखाना चाहता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर चिल्लाना चरण 8
    4
    धीरे बोलो एक नरम, संयमी टोन में बोलते हुए बातचीत का कोर्स बदलने का एक शानदार तरीका है। चिल्लाने वाले व्यक्ति को आप की तरह अधिक ध्वनि करने के लिए मजबूर महसूस होगा क्योंकि आपकी तीव्रता के विपरीत आपकी आवाज़ उपलब्ध होगी। एक अन्य लाभ यह है कि व्यक्ति को आपसे सुनने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, और इसलिए आपको अपने मनोवैज्ञानिक स्थिति को थोड़ा सुनना होगा जिससे कि वह सुनेगा। तो फ़ोकस स्वचालित रूप से आप क्या कह रहे हैं की सामग्री को पल के गुस्से और तीव्रता से बदल जाएगा।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर चिल्लाना चरण 9
    5
    फैसला लें कि क्या आप मेलबर्न करना चाहते हैं अब जब आपने स्थिति को शांत करने के लिए कदम उठाए हैं, तो आप यह चुन सकते हैं कि व्यक्ति के साथ सामंजस्य करना या छोड़ दें जब यह निर्णय लेते हैं, तो उसके साथ अपने संबंधों पर विचार करें, जब आपको उसे फिर से देखना पड़ेगा, और असहज स्थिति से उबरने के लिए आपको कितना पूरा होना चाहिए
    • यदि आप रिश्तों को कटना नहीं चाहते हैं या नहीं, तो उनके लिए सहानुभूति महसूस करने का प्रयास करें। आखिरकार, चिल्लाओ अंततः जुनून और महत्व से आने वाले असंतोष का एक लक्षण है जो कुछ से जुड़ा हुआ है।
    • यदि आप छोड़ना पसंद करते हैं, तो याद रखें कि व्यक्ति के साथ आपकी अगली मुठभेड़ तनावपूर्ण हो सकती है।
  • भाग 3
    खुद को खतरे से बचाने के लिए उत्तर दे रहा है

    चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर चिल्लाना चरण 10
    1
    अपने अधिकारों को जानें ये जानना महत्वपूर्ण है कि इन स्थितियों में आपके अधिकार क्या हैं अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं और अपने दिमाग में कुछ अधिकारों की समीक्षा करके उस क्षण से आने वाले डर को दूर करें। उदाहरण के लिए, आपको हमेशा सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करने का अधिकार है, साथ ही साथ अपने खुद के स्थान का अधिकार।
    • कार्यस्थल में, एक शांतिपूर्ण और अहिंसक पर्यावरण का आपका अधिकार आपके काम या आपको बनाए रखने के लिए आवश्यक रवैये से छिपका जा सकता है। लेकिन भले ही आपके वरिष्ठों को नौकरी पर थोपने का अधिक अधिकार हो, तो आप कभी उन परिस्थितियों का विरोध कर सकते हैं जिनमें वे अपने कल्याण के लिए डरते हैं। अगर चिल्लाहट जारी रहती है, तो मानव संसाधन विभाग या कर्मचारियों की मार्गदर्शिका से पता लगाएं कि विशिष्ट कर्मचारी संघर्ष समाधान नीति क्या है
    • जब एक रोमांटिक पार्टनर आप पर चिल्ला रहा है, तो यह महसूस करना आसान है जैसे आपको सहनशीलता, प्रेम से बाहर या रिश्ते में जारी रहने की इच्छा हो। लेकिन यह देखने की कोशिश करें कि चीखें उस रिश्ते का एक हिस्सा हैं जो आप इतनी इच्छा के साथ बनाए रखने की कोशिश करते हैं आपके पास किसी भी संबंध में अपनी आवश्यकताओं को व्यक्त करने का अधिकार है, और धमकी या दम नहीं लग रहा है, सबसे बुनियादी जरूरतों में से एक है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ किसी को आप पर चिल्लाना चरण 11
    2
    संचार समाप्त करें यदि वह चिल्लाता व्यक्ति अक्सर यह करता है, और आपने यह बताने की कोशिश की है कि वह आपसे कितनी बुरी तरह से कर रहे हैं, तो संचार काटकर खुद को बचाने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है व्यक्ति के संबंध में आपके संबंध के आधार पर, आप एक पत्र या लघु ईमेल भेजकर पूरी तरह से टकराव से बच सकते हैं, जिससे आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आप अब संवाद नहीं करना चाहते हैं। आपको कहने का अधिकार है कि कब पर्याप्त है
  • चित्र शीर्षक से डील विद एज़ यंग ऑन येल चरण 12
    3
    मदद के लिए पूछें क्या व्यक्ति को शांत नहीं लगता? क्या आपको डर है कि वह आपके जीवन को धमकी दे सकती है? अगर आपको लगता है कि स्थिति बढ़ गई है और एक वास्तविक खतरा बन गया है, तो आपातकालीन सेवाओं के संपर्क में आने के लिए इंतजार न करें। यदि खतरे तत्काल है, तो आप पुलिस को बुला सकते हैं ..
    • घरेलू हिंसा के मामलों में, नंबर 180 पर शिकायत डायल से संपर्क करें। केंद्र आपको इस तरह की हिंसा से सुरक्षा के नेटवर्क के संपर्क में रखेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com