IhsAdke.com

प्रतिबद्धता से डरने वाले साथी के साथ व्यवहार करना

रिश्ते के विकास के लिए एक बड़ी समस्या होने के अलावा, यह किसी के साथ आसान नहीं है, जो प्रतिबद्धता नहीं चाहता है। यदि आप और आपके साथी के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, तो ध्यान रखें कि यह समस्या अपने दम पर नहीं जाएगी। उससे बात करें और समझौते के डर के कारणों का पता लगाने की कोशिश करें, और फिर रिश्ते को जारी रखने के बारे में फैसला करें।

चरणों

भाग 1
अपने साथी से बात करने की तैयारी

रिश्ते में चरण 8 का निर्माण ट्रस्ट शीर्षक वाला चित्र
1
पहचानें कि समस्या से छुपाने से इसे हल नहीं होगा जबकि समस्याओं का बहाना करना आसान नहीं है, उन्हें स्थायी रूप से रोका जाने की कोशिश न करें। इससे असंतोष का बढ़ता अर्थ हो सकता है। इसलिए, यदि विषय असुविधा का कारण बनता है, तो इसका मतलब है कि मेज पर रखा जाना काफी महत्वपूर्ण है
  • यदि आपने पहले प्रतिबद्धता के बारे में बात करने की कोशिश की है और इस मुद्दे को हमेशा अलग किया जा रहा है, तो निश्चित रूप से चर्चा करने के लिए एक घंटे तय करें और समाधान के साथ एक साथ आएं।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें थोड़ा सा बंद करो और अपने आप से पूछो, "मुझे क्या चाहिए?" उस रिश्ते में होने के लिए अपनी मंशाओं के बारे में सोचो और आपने उस व्यक्ति को क्यों चुना? क्या आप उसके बारे में खुश करता है और आपको संदेह में छोड़ देता है?
    • ऐसे लोग हैं जो एक रिश्ते को फिर से और फिर से शुरू करना चाहते हैं। हालांकि, अपने आप से पूछें कि क्या आप इस प्रकार के रिश्ते के तनाव और अनिश्चितता चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए सही जगह चुनें चरण 9
    3
    क्या कहना है तैयार करो। बातों पर ध्यान केंद्रित रखने और भावनाओं से दूर नहीं होने के लिए यह महत्वपूर्ण है। चर्चा के मुख्य विषय पर कारण और हर समय उस पर दृढ़ खड़ा करने का प्रयास करें। अपने फैसले का समर्थन करने के लिए बातचीत अन्य विषयों पर वापस जाने के लिए नहीं
    • अपनी मूल जरूरतों के लिए अपने आप को मार्गदर्शन करें: "मैं यह रिश्ता प्रतिबद्धता और एक-दूसरे पर आधारित होना चाहता हूं।"
    • तैयार होने का एक अच्छा तरीका अंत तक है। इस चर्चा को समाप्त करने के लिए आप कैसे चाहेंगे? वहां शुरू करें और उस परिणाम के लिए वार्तालाप को तैयार करने के तरीकों का विकास करें।
  • स्टाइल और संवेदनशीलता का उपयोग करने वाले किसी के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
    4
    अपने साथी से जो प्रतिक्रिया आप चाहते हैं उसके बारे में सोचें बातचीत शुरू करने से पहले, उस पर प्रतिबिंबित करें जो आप प्रतिक्रिया में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। प्रत्येक परिदृश्य अलग-अलग प्रतिक्रियाओं के लिए मार्जिन छोड़ देगा। उदाहरण के लिए, अल्टीमेटम "समझौता या समापन" के मामले में, प्रतिक्रिया के लिए केवल दो विकल्प होंगे
    • समय सीमा तय करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, उसके पास रिश्ते को औपचारिक बनाने के लिए एक वर्ष है, अन्यथा यह खत्म हो जाएगा। वही तुरंत होगा यदि वह सही शब्द का प्रयोग शुरू करने के लिए नहीं है - प्रेमी या प्रेमिका, उदाहरण के लिए।
  • चित्र शीर्षक से आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 3
    5
    भविष्यवाणी करने की कोशिश न करें कि क्या होगा खुले दिल से वार्तालाप दर्ज करें, यह जानने के लिए उत्सुक है कि वह कैसे सोचता है और स्वीकार करता है कि कुछ भी हो सकता है। मान लें कि वह क्या कहेंगे या वह कैसे प्रतिक्रिया करेगा। वह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है और यहां तक ​​कि अपने भीतर के रहस्यों और कमजोरियों को प्रकट भी कर सकता है।
  • भाग 2
    अपने साथी से बात कर रहे

    तस्वीर शीर्षक प्रभावी ढंग से संवाद 21
    1
    बातचीत शुरू करो शुरुआत सबसे कठिन हिस्सा हो सकती है, क्योंकि यह भावनाओं के बारे में बातचीत है अपने साथी से आप क्या उम्मीद करते हैं यह बता कर शुरुआती पैर की टिप दें उन चीजों को बताएं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और वे आपकी किस प्रकार प्रभावित करेंगे, क्योंकि यह आपके जीवन का एक हिस्सा है।
    • शुरू करने का एक अच्छा तरीका होगा: "मुझे हमारे रिश्ते पसंद हैं और मुझे लगता है कि आप भी ऐसा करते हैं। मुझे आशा है कि आप मेरी तरफ से खुश महसूस कर रहे हैं जैसे मैं तुम्हारा अनुभव करता हूं। केवल एक चीज जो मुझे दुखी करती है वह प्रतिबद्धता के बारे में सोचने का हमारा अलग तरीका है। क्या हम इस बारे में कुछ बात कर सकते हैं? "
    • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें: मुश्किल बातचीत के साथ लेनदेन.
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 6
    2
    एक दूसरे के इरादों के बारे में बात करें ईमानदार रहें और अपने साथी से भी पूछें, क्योंकि दोनों में रिश्ते का काम करने में अधिक रुचि है।
    • उसे बताइए कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं और रिश्ते-जैसे कुछ कहते हैं, "मैं आपसे संबंधित होना चाहता हूं, मेरा मानना ​​है कि हमारा एक अनन्य रिश्ता है।"
  • टॉक टू ए गाइ चरण 9
    3
    प्रश्न पूछें दूसरे से पूछिए कि आपके लिए क्या ज़रूरी है और यह जानने के लिए ध्यान से सुनो कि क्या कोई उम्मीद है जो मिलान नहीं की जा रही है। क्या वह निराश या अस्वीकार कर रहा है? अगर कोई अनुत्तरित सवाल है, तो पूछें।
    • कुछ संभावित प्रश्न: "हमारे संबंधों से आपने क्या हासिल किया है? क्या आप जारी रखना चाहते हैं? क्या कोई नकारात्मक है? रिश्ते में होने के बारे में आपका क्या डर है? "
  • चित्र शीर्षक प्रभावी ढंग से चरण 20
    4



    ध्यान से सुनो जबकि आपका पार्टनर बात कर रहा है, उस पर ध्यान न दें, जो आप आगे कहेंगे- इसके बदले, उसकी बात को समझने के लिए सम्मान और जिज्ञासा के साथ उसकी बात सुनो।
    • यदि कोई बिंदु पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, तो विवरण के लिए पूछें। उदाहरण के लिए: "क्या अनुभव हैं जो आपको रिश्ते करने के लिए डरते हैं?"
    • अधिक जानने के लिए, पढ़ें: सुनें.
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 8
    5
    दोष मत करो बोलने से पहले अच्छी तरह से सोचें, इसलिए अपने साथी को दोषी महसूस न करें। "आप कभी नहीं ..." और "आप हमेशा ..." जैसी अभिव्यक्तियों का उपयोग न करें। उस पर सभी जिम्मेदारी फेंक न दें। अपने विचारों और भावनाओं की जिम्मेदारी लीजिए और स्वीकार करते हैं कि दोष देने से आपको बिल्कुल भी मदद नहीं मिलेगी।
    • "आई" के साथ शुरू होने वाले वाक्यों का उपयोग करके अपनी भावनाओं का दृष्टिकोण करें और "आप" के साथ नहीं। उदाहरण के लिए, "आप मुझे कुछ नहीं करना चाहते हैं जिसके बदले आप चाहते हैं कि मैं चाहता हूं कि आप मुझे बुरा मत मानना ​​चाहते हैं", "आप मुझे क्यों नहीं करना चाहते हैं?"
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 13
    6
    एक ही उद्देश्य से सहमत प्रतिबद्धता की आपसी सहमति के साथ वार्तालाप समाप्त करने का प्रयास करें अगर कोई खत्म करना पसंद करता है और दूसरे को जारी रखना है तो यह अधिक कठिन हो सकता है - फिर भी, रिश्ते में बच्चों की मौजूदगी की प्राथमिकता को प्राथमिकता देते हुए सम्मान बनाए रखना और, ऊपर से, एक और लक्ष्य चुनें।
    • एक अन्य लक्ष्य एक-दूसरे के रिश्ते को रखने या केवल एक महीने की अवधि के लिए प्रतिबद्ध हो सकता है
  • पिक्चर का शीर्षक, अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चरण 14
    7
    चिकित्सा के लिए देखो आपके साथी के पास विकार हो सकते हैं जो बचपन में वापस जाते हैं या नहीं, जैसे कि भावनात्मक उपेक्षा यह भी हो सकता है कि वह अभी तक एक विश्वासघात से उबर नहीं पाया है जो अतीत में हुआ है। इन चुनौतियों में से किसी पर काबू पाने में व्यक्तिगत या युगल चिकित्सा काफी मददगार हो सकती है।
  • भाग 3
    जीवन के बाद

    अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 11
    1
    प्रतीक्षा करने की कोशिश मत करो एक चर्चा जो किसी भी वास्तविक समाधान में समाप्त नहीं होती है, वह स्थिति को और भी अधिक भ्रमित कर दे सकती है। आप रिश्ते में अपने साथी के जारी रहने के फैसले या इंतजार के लिए समय लेने के लिए समय ले सकते हैं। लेकिन सोचें कि क्या यह अच्छा कर रहा है या केवल आपकी चोट को बढ़ा रहा है अपनी इच्छाओं की अनुमति न दें, चाहता है और बहुत लंबे समय के लिए पृष्ठभूमि में होना चाहिए।
    • अपने आप से पूछें, "क्या मुझे यह अफसोस होगा कि रिश्ते काम नहीं करते हैं?"
    • "क्या मैं इस व्यक्ति को मेरी जिंदगी का निर्देशन दे रहा हूं? क्या मैं उसे सभी नियंत्रण दे रहा हूं? "
  • चित्र प्रभावी ढंग से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    2
    कट्टरपंथी स्वीकृति का अभ्यास करें उस मामले में, आप उस व्यक्ति के साथ जारी रहेंगे और उस युगल के बीच मौजूद मतों के अंतर को स्वीकार करना होगा। इसके लिए, सभी नकारात्मक भावनाएं, सभी दर्द, अपराध और निर्णय भूल जाना चाहिए। कट्टरपंथी स्वीकृति में, जीवन को इसके रूप में माना जाना चाहिए, यह अपनी इच्छाओं और इच्छाओं को इसके बिना लगाए बिना। ऐसी परिस्थितियां जो अनुचित और कठिन लगती हैं, उन्हें स्वीकार किए जाने चाहिए, बिना प्रतिरोध के।
    • यदि आप किसी रिश्ते में जारी रखना चुनते हैं जो आपकी 100% आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो स्थिति को स्वीकार करें। आपके साथी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आप बदलना नहीं चाहते हैं, इसलिए अपनी पसंद के लिए नकारात्मकता या असंतोष व्यक्त करने से रोकें पहचानो कि आपने चुना है और आपको परिणाम भुगतना होगा।
    • अपने आप से कहो, "मैंने यह चुनाव किया और मैं इसके भावनाओं और परिणामों को स्वीकार करता हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक से माइंडफुल मेडिटेशन चरण 5
    3
    अपने हितों की खोज में जाओ अपने संबंधों के डर से पूरी तरह से पलायन न करें अपनी ऊर्जा को उन गतिविधियों में रखो जो आपको बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करती हैं। अपने सपनों का पालन करें और याद रखें कि आप अपने रिश्ते के बाहर भी उन्हें पूरा करने में सक्षम हैं।
    • योग करना, योग करना या आराम करना शुरू करना जिम दर्ज करें या अपनी पसंद की किसी भी अन्य गतिविधि को लें, जैसे पेंटिंग या सिलाई
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से बनाएं चरण 3
    4
    समझौते का पालन करें यदि आप वार्तालाप के अंत में किसी भी समझौते तक पहुंचने में सफल रहे हैं, तो इसे रखें बात करना महत्वपूर्ण था, लेकिन समझौते को भी बनाए रखना होगा।
    • आप एक महीने के लिए एक-दूसरे के प्रति वफादार रहने के लिए सहमत हो सकते हैं, दो महीनों के भीतर एक साथ रहना शुरू कर सकते हैं या एक वर्ष में रिश्ते को औपचारिक रूप दे सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सौदा, इसे सम्मान देने का प्रयास करते हैं।
    • यदि कोई अन्य समझौते का पालन करने से इनकार करता है, तो यह एक चेतावनी का संकेत है
  • चित्र रिश्ते में निर्मित ट्रस्ट शीर्षक 11
    5
    समाप्त करें। आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं किया जा रहा है, तो यह रिश्ते में जारी नहीं है। जब एक पक्ष दूसरे से ज्यादा संघर्ष करता है, तो दे और देने की भावना असंतुलित है, इसलिए किसी को रिश्ते को समाप्त करने के बारे में सोचना होगा। यह एक उल्लंघन खंड की तरह है, इसलिए अनुबंध को तोड़ना
  • चेतावनी

    • कभी अपमानजनक साथी के साथ न रहें कई प्रकार के दुरुपयोग हैं: शारीरिक, भावनात्मक, मौखिक, यौन। अधिक जानने के लिए, पढ़ें: दुर्व्यवहार के चक्र को तोड़ना. यदि आवश्यक हो, तो डीडीएम (महिला पुलिस स्टेशन - टेलीफोन: 180) को कॉल करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com