IhsAdke.com

किसी के साथ किसी के साथ किसी का सामना कैसे करें

कुछ लोग कहते हैं कि एक टूटे हुए दिल को शारीरिक दर्द से अधिक दर्द होता है, साथ ही साथ इसे ठीक करने में भी मुश्किल होता है। एक आम तोड़फोड़ एक बड़ी चुनौती हो सकती है, लेकिन यह सब कुछ भी बदतर हो जाता है अगर आपके पूर्व ने किसी और के साथ संबंध छोड़ दिया हो यह हो सकता है कि सवाल यह हो सकते हैं कि वह क्या हो सकता है कि आप ऐसा नहीं करते हैं, या फिर भी, पूर्व में आपने इस तरह से कैसे व्यवहार किया हो सकता है। यद्यपि आप पीड़ित हो सकते हैं, सुधार, स्वयं का ख्याल रखने और आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना संभव है।

चरणों

विधि 1
दर्द से निपटना

किसी और के लिए डंपिंग होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र
1
रोज़ाना शोक के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करें कुछ लोग ब्रेक के बाद अपनी भावनाओं से बचने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य उनमें डूब जाते हैं। संतुलित मध्यम मैदान खोजने की कोशिश करें अंत के बारे में सोचने के लिए एक दैनिक समय की योजना बनाएं और दुःख को महसूस करने और रोने के लिए इसका इस्तेमाल करें। जब समय समाप्त हो जाता है, तो दूसरी गतिविधि पर आगे बढ़ें ताकि दिन गड्ढे में खोया न जाए।
  • एक घंटे का टाइमर सेट करें दिन और हफ्तों के पास होने के कारण, अंतराल कम करें।
  • किसी अन्य के लिए डंप किया जाने वाला कॉप शीर्षक वाला चित्र, दूसरा चरण 2
    2
    अपने सभी पूर्व की विफलताओं की सूची अक्सर, एक गोलमाल के बाद, आप केवल उस व्यक्ति को याद रख सकते हैं कि उसके पास कौन-से खूबसूरत गुण हैं और उनकी गलतियों को भूलना हालांकि, याद रखें कि एक कारण के लिए समापन हुआ वह सबसे खराब मौजूदा इंसान नहीं हो सकती है, लेकिन वह किसी और के साथ रहने के लिए उसके भाग पर छोड़ने पर भ्रामक और बेईमानी है। इस तथ्य को सभी नकारात्मक बिंदुओं के साथ लिखें और कहा गया है।
    • उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि वह आपके लिए वेटर, असंगठित, या आप पर चिल्लाना के लिए कठोर थे
  • किसी और के लिए डूम्ड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र
    3
    पूर्व को एक पत्र लिखें, लेकिन इसे भेजने के बिना। आपके पास बहुत से प्रश्न हो सकते हैं जो आपसे पूछना चाहते हैं हो सकता है कि आप से पूछें कि उन्होंने कैसा किया या कैसा किया या इस नए व्यक्ति ने उस संबंध को छोड़ने के लिए उससे आग्रह किया। हालांकि, इन प्रश्नों को पूछने से केवल अधिक दर्द हो जाएगा इसके बजाय, एक पत्र लिखें। इसमें, आप जो कुछ भी महसूस करते हैं उसे व्यक्त करते हैं और आपके अंदर क्या है, लेकिन यह कभी भी कमान न करें।
    • आप इसे जला सकते हैं, चीर कर सकते हैं या इसे रख सकते हैं।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र, दूसरा चरण 4
    4
    अपने दिमाग में नकारात्मक आवाजों का जवाब दें इसे किसी अन्य व्यक्ति के लिए लेना संभवतः आपके आत्मसम्मान पर तौलना होगा। आप खराब महसूस कर रहे हैं, और यहां तक ​​कि आपके बारे में नकारात्मक चीजों को भी सोच सकते हैं। जब यह मानसिकता ऊपर आती है, तो इसके साथ सिर पर और जोर से जब भी संभव हो। याद रखें कि आप कितने खास हैं, नकारात्मकता डूबने के लिए
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि "उसने मुझे छोड़ दिया क्योंकि मैं बहुत मूर्ख हूँ", इस कथन के साथ"मैं चतुर हूँ यह मेरी बुद्धि के साथ कुछ भी नहीं है, लेकिन उस व्यक्ति के साथ ऐसा है"
    • क्या हुआ है की किसी भी बिंदु के लिए खुद को दोष नहीं की कोशिश करें। यदि आपको लगता है कि आप आगे बढ़ने में असमर्थ हैं, तो एक पेशेवर चिकित्सक की मदद लें।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र, चरण 5
    5
    अपनी उपलब्धियों को लिखें अपने आत्मविश्वास को और भी मजबूत करने के लिए, आपके द्वारा किए गए सभी दिलचस्प चीजों को लिखें। बाहर ले लिया 10{ displaystyle 10}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = d3d9446802a44259755d38e6d163e820 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.176ex- चौड़ाई: 2.346ex- "aria-छिपा =" true ">फाइनल में इसे नीचे लिखें क्या आपके पास एक बाल कटवाने है जिसने बहुत प्रशंसा प्राप्त की? इसे कागज पर रखो
    • आपके लिए दूसरों के लिए जो अच्छी चीजें थीं, उन सुखी पलों की सूची बनाएं जिनसे आपने हाल ही में आनंद लिया था या जिन प्रशंसाओं को आपने प्राप्त किया था।
    • अपने बारे में कम से कम कुछ सकारात्मक लक्षण या गुण लिखें। उदाहरण के लिए, क्या आप कोमल, अजीब, उदार, बुद्धिमान हैं?
    • आप इस सूची को कागज की शीट पर या अपने फोन के नोट्स एप्लिकेशन में भी बना सकते हैं
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 6 और चरण 6
    6
    दोस्तों और परिवार पर दुबला शोक के इस समय के दौरान, याद रखें कि समर्थन प्रणाली आपको इसे दूर करने में मदद कर सकती है। मुश्किल दिनों में, इन लोगों को और बात करो। अगर आपको घर के काम से डर लगता है, उन्हें मदद करने के लिए उन्हें बुलाओ
    • जब आप बेहतर महसूस करना शुरू करते हैं, तो इसकी आवश्यकता के मुताबिक एहसान वापस करें।
    • इस समय के दौरान खुद को अलग करने से बचें आपके सहायता समूह पर भरोसा करना आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगा
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 7 और चरण 7
    7
    आवश्यक होने पर चिकित्सा की तलाश करें यदि शब्द कुछ महीने पहले हुए और आप अभी भी राहत महसूस नहीं करते हैं, तो एक पेशेवर की सहायता लेना कई चिकित्सक आपको अपराध, क्रोध, या दुख की भावनाओं पर कार्रवाई करने में मदद कर सकते हैं जो किसी अन्य व्यक्ति द्वारा छोड़ा जा रहा है। अपने क्षेत्र में पेशेवरों के लिए देखो
  • 8
    अपने आप को समझें कि आप सबसे अच्छे दोस्त हैं। कल्पना करो कि वह उसी के माध्यम से जा रहा था आप क्या कहेंगे? आप इसे बेहतर बनाने के लिए क्या करेंगे? एक बार जब आप इन बिंदुओं की पहचान कर लेते हैं, तो अपने आप को मदद करने के लिए उनका पालन करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप उसके लिए उपहार खरीदते हैं, तो अपने लिए ऐसा ही करें
    • उसी स्थिति में एक मित्र के साथ उसी तरह से अपने आप से बात करें आप कह सकते हैं "क्या आप अपने जीवन में इस व्यक्ति के बिना बेहतर हैं?"।
  • विधि 2
    पर चल रहा है

    किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    1
    एक "कोई संपर्क" नियम बढ़ाएं अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए, आपको पूर्व के साथ संवाद नहीं करना चाहिए और, मोहक होने के बावजूद, वह उस नए व्यक्ति से संपर्क करने के लिए भी उतना ही योग्य नहीं है जिसके साथ वह है। संख्याओं को मिटा दें, उन्हें ब्लॉक करें और यदि संभव हो तो उन्हें देखकर भी बचें।
    • अगर आपको लगता है कि फोन कॉल करने के लिए परीक्षा महसूस करते हैं, अपने आप से पूछो "इस से मुझे क्या फायदा होगा?"लगभग हमेशा, उत्तर से बचने और अनावश्यक सिरदर्द पीड़ित होने के बीच होगा
    • इसके बजाय, एक दोस्त को बुलाओ
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप का शीर्षक चित्र 9
    2
    सामाजिक नेटवर्क अक्षम या साफ़ करें थोड़ी देर के लिए सोशल नेटवर्किंग से पूरी तरह से ब्रेक ले लो ताकि आप पूर्व की तस्वीरें या अपने नए प्यार में न आएं। अन्य खुश जोड़े की तस्वीरों को देखकर भी उस समय थकाऊ हो सकता है। यदि आपको खातों को रखने की आवश्यकता है, तो कम से कम लोगों को शामिल करें और अपने समय को सीमित करने की कोशिश करें।
  • किसी और के लिए डंपिंग होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र, 10 और चरण 10
    3



    दृष्टि के अपने त्रिज्या से हटा दें जो अनावश्यक यादें लाता है। उस व्यक्ति को याद दिलाने वाली सब कुछ फेंक दें, जिसमें सार्थक उपहार, फ़ोटो और अन्य स्मृति चिन्ह शामिल हैं। यदि आप सब कुछ से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो कम से कम एक बक्से में बिस्तर में या एक कोठरी में जो कुछ भी रहता है उसे रखें।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र
    4
    हर दिन एक लक्ष्य रखें शायद, वह व्यक्ति अंत से पहले आपकी खुशी का प्राथमिक स्रोत रहा है हालांकि मुश्किल, आनन्द के नए स्रोतों के लिए विकल्प खोजने का प्रयास करें हर दिन, अपने आप में कुछ मज़ा करने की योजना है, चाहे कितना आसान हो। अपनी पसंदीदा श्रृंखला देखें, अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाना या प्रिय मित्र के साथ समय व्यतीत करें।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 12 और चरण 12
    5
    अपने जीवन को खोल देना अब जब यह व्यक्ति आपके जीवन से बाहर है, अन्य चीजों से छुटकारा पाएं जो अब जरूरी नहीं हैं क्या आपके पास एक स्वेटर है जिसे आपने साल में नहीं पहना है? एक दान करें क्या आप जानते हैं कि पुरानी तस्वीर आप खड़े नहीं कर सकते हैं? इसे कचरा में फेंकना व्यंजन और कपड़े धो लें, अपनी जगह साफ करें अंतरिक्ष को एक नया रूप देने के लिए फर्नीचर को फिर से व्यवस्थित करें
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र 13 और चरण 13
    6
    घर छोड़ो पूरे दिन बैठने के बजाय, अपने आस-पास का पता लगाएं। रात के खाने के बाद चलें संग्रहालयों और त्योहारों पर जाएं रात के दोस्तों के साथ नृत्य करना दूर बिताओ
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाली तस्वीर 14 अन्य चरण 14
    7
    एक नए शौक की कोशिश करें या कुछ पुराने लोगों को फिर से देखें। हो सकता है कि आप हमेशा सवारी करने, या पेंट करने के लिए सीखने का सपना देखते हैं, लेकिन अब आप दूसरी चीजें कर रहे हैं। अब इन शौकों का पता लगाने का समय है! कुछ नया ढूँढना जहां व्यक्ति को अपना ध्यान केंद्रित करना और आपके नए रिश्ते को आपके दिल को ठीक करने में मदद मिलेगी।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र, चरण 15
    8
    मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें इस कठिन समय के दौरान आप के सबसे निकटतम उन पर झुकें अपनी मां की साप्ताहिक यात्रा करने की योजना बनाएं अपने चचेरे भाई के साथ समुद्र तट के लिए एक यात्रा की अनुसूची दोस्तों के साथ फिल्मों पर जाएं हालांकि अकेले समय बिताने के लिए मूल्यवान है, वैसे ही प्रियजनों के साथ भी उतना ही महत्वपूर्ण है।
  • किसी और के लिए डूम्ड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र, और किसी और से कदम 16
    9
    अन्य लोगों के साथ बाहर जाना जब और यदि आप तैयार महसूस करते हैं, तो गतिविधि पर वापस जाएं किसी नए व्यक्ति को एक संदेश भेजकर या किसी तिथि पर जाने की कोशिश कर धीरे धीरे शुरू करो। क्या सबसे आरामदायक लगता है और इन नए अनुभवों का आनंद लें
  • विधि 3
    अपने लिए देखभाल

    किसी और के लिए दुपट्टा होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र, चरण 17
    1
    सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें वास्तव में आगे बढ़ने के लिए, खुद का ख्याल रखना शुरू करें जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति पर फ़ोकस भी केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन अब अपने ही जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। व्यायाम स्वाभाविक रूप से मनोदशा और आत्मविश्वास में सुधार। एक स्थानीय जिम में शामिल हों और कुछ दिलचस्प गतिविधि कक्षाएं ले जाएं। काम से पहले भागो एक कंपनी ढूंढें जिसके साथ घर पर काम करना है
  • किसी और के लिए दम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र, 18 और किसी के लिए चरण 18
    2
    ध्यान मन को साफ करने के लिए ध्यान में मन को आराम करने और शांति प्राप्त करने के लिए, पूरा मौन में दैनिक समय को अलग करना शामिल है। एक घर की जगह देखें, जहां आपको कम से कम दस मिनट तक बाधित नहीं किया जा सकता। इस समय के दौरान, अपना ध्यान श्वास पर रखें।
    • आप जैसे ऐप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं headspace, शांत हो जाओ या इनसाइट टाइमर ध्यान सीखना
  • किसी और के लिए दम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्वस्थ खाओ हालांकि भोजन में उदासी को छूटने के लिए मोहक है, लेकिन उन इच्छाओं का विरोध करें शरीर को खाने के लिए ऊर्जा, जैसे फलों, सब्जियां और दुबला मीट की जरूरत है, और कैंडी को पूरी तरह से न दें - सप्ताह में एक या दो बार पर्याप्त है।
  • किसी और के लिए डूम्पड होने के साथ कोप शीर्षक वाले चित्र, चरण 20
    4
    हर रात आठ घंटे सो जाओ बाकी आपको इस चुनौती को दूर करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है। अब, आप शायद सो रहे हैं या न सोचा। दैनिक पालन करने के लिए पर्याप्त नींद अनुसूची अनुसूची करें बिस्तर पर जाओ और हर दिन एक ही समय में जगाएं।
    • आप सो जाने में मदद करने के लिए एक आराम दिनचर्या तैयार करें बिस्तर से पहले एक घंटे इलेक्ट्रॉनिक्स बंद करें अगर वांछित, लैवेंडर तेल या हल्का कुछ सुगंधित मोमबत्तियों के साथ गर्म स्नान करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com