IhsAdke.com

लंबी उड़ान के दौरान माहवारी की देखभाल कैसे करें

लंबी उड़ानें सभी के लिए उबाऊ और असुविधाजनक हैं, लेकिन यदि आप मासिक धर्म की स्थिति में हैं और हवा में स्थिति की देखभाल करना चाहते हैं तो वे इससे भी बदतर हैं। सौभाग्य से, विमानों में शौचालय हैं और आप जितनी संभव हो सके उड़ान को सुविधाजनक बनाने के लिए आवश्यक आपूर्ति ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
उड़ान के लिए तैयारी

जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित
1
सीट को अच्छी तरह से चुनें यदि संभव हो तो, दालान में एक टिकट खरीद लें, क्योंकि आप निश्चित रूप से बाथरूम में कई यात्राएं करेंगे। इस प्रकार, सीट से उठने पर आपको अन्य यात्रियों को परेशान नहीं करना पड़ेगा।
  • अगर आप दालान में एक सीट नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो चिंता न करें। आपको हर बार उठने के लिए पूछना होगा और यह संभव है कि अगले यात्री नाराज हो, लेकिन आप कुछ नहीं कर रहे हैं और दूसरों को खुश रखने के लिए कोई दायित्व नहीं है। चुपचाप रहो और बाथरूम में चलो। यदि आप विनम्रतापूर्वक कार्य करते हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए
    2
    आप के साथ क्या जरूरत है ले लो यदि आप केवल आंतरिक शोषक या मासिक धर्म के कप का उपयोग करते हैं, तो संभवतः दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी के रूप में साधारण अवशोषण लेते हैं यह आदर्श हमेशा से दो बार लेना है जिसे आप सामान्य रूप से सोचते हैं कि आपको इसकी आवश्यकता होगी। चूंकि आप अधिक आपूर्ति खरीदने के अवसर पर विमान पर समय व्यतीत करने जा रहे हैं, एहतियात महत्वपूर्ण है
    • इसके अलावा बैग में एक जेल शराब ले। विमान पर शौचालय साबुन और पानी की संभावना है, लेकिन यह चेतावनी देने के लिए सबसे अच्छा है, है ना?
    • यदि संभव हो तो, एक छोटी सी त्वचा न्यूरॉरिज़र लें। हवाई जहाज साबुन आमतौर पर उच्चतम गुणवत्ता के नहीं होते हैं - जैसा कि आप अपने हाथों को अक्सर धो लेंगे, मॉइस्चराइज़र त्वचा की सूखापन को रोक सकता है।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए
    3
    अपने ले-ऑन सामान में अतिरिक्त पैंट लें अगर कोई भी उत्पाद हाथ में छोड़ देता है और पैंट को कुछ रक्त लीक करता है, तो आप को रोकने के लिए और परिवर्तन के लिए कपड़े बदलने के लिए धन्यवाद करेंगे।
    • दुर्घटना के मामले में, इलाके को स्थायी दाग ​​से बचने के लिए रक्त के साथ कुल्ला करना और एक प्लास्टिक बैग में पतलून को स्टोर करना।
    • यदि आपके पास पैंट के लिए काफी बड़ा बैग नहीं है, तो इसे लपेट दें ताकि दाग दिखाई न दे और इसे ले-आउट सामान के अंदर स्टोर न करें जब तक आप कहीं न कहीं जाएं जहां आप इसे धो सकते हैं।
  • जब आप अपनी अवधि चरण 4 में जीवित रहते हैं
    4
    आरामदायक कपड़ों पहनें लंबी उड़ानें हर किसी के लिए असहज हैं और अधिक आरामदायक कपड़े पहने निश्चित रूप से स्थिति में मदद करेंगे। बुरी तरह से तैयार करने की जरूरत नहीं है, बस संभवतः लीक छुपाने में मदद करने के लिए गहरे पसीने वाले पसीना पहनें।
    • याद रखें: परतों में खुद को तैयार करें विमान के अंदर तापमान का अनुमान करना मुश्किल है, लेकिन लंबी उड़ानें आमतौर पर ठंडा होती हैं। गर्मी के लिए एक छोटी बाजू वाली टी-शर्ट के साथ तैयार हो जाओ, लेकिन एयर कंडीशनर विमान को शांत करने के लिए शुरू होने पर भी पहनने के लिए एक शीर्ष पहनता है।
    • अपने ले जाने वाले सामान में अतिरिक्त जाँघिया लें यदि एक रिसाव होता है, तो पैंटी को बदलने और गंदगी सिंक में कुल्ला। अपने सामान के बाकी हिस्सों को गीला करने से बचने के लिए इसे एक प्लास्टिक बैग में रखें।
    • उड़ान के दौरान आरामदायक, गर्म मोजे की एक जोड़ी पहनें यदि आप सोना चाहते हैं, तो ईयरप्लग और आंख का मुखौटा पहनें।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित
    5
    ज़िप के साथ कुछ डिस्पोजेबल बैग ले लो रोकथाम कभी बहुत ज्यादा नहीं है अगर हवाई जहाज के कचरा बिन पूर्ण है - या इससे भी बदतर है, तो बर्बाद बक्से नहीं है - आप टॉयलेट पेपर में इस्तेमाल किए गए उत्पादों को रोल कर सकते हैं और बाद में फेंकने के लिए बैग में उन्हें सील कर सकते हैं।
    • यद्यपि यह कुछ उत्पादों के लिए आदर्श विकल्प नहीं है, लेकिन प्लास्टिक बैग एक अंतिम उपाय के रूप में उपयोगी होगा। यदि आप बाथरूम में हैं और महसूस करते हैं कि आप महिलाओं के बर्तन से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो आप बैग लेने के लिए उन्हें बहुत धन्यवाद देंगे।
    • खून के कारण आपको अपने पैंटी धोने की ज़रूरत होती है, तो बैग भी काम में आ जाएगा। इस प्रकार, आप सामान के बाकी हिस्सों को गीला करने की चिंता किए बिना उसमें गीली हिस्से को रख सकते हैं।
    • आप हाथ के सामान में इस्तेमाल किया उत्पादों की बचत का विचार पसंद नहीं है, तो अपनी सीट के कचरे के डिब्बे में बैग की दुकान या, यदि एक पत्रिका नहीं है, यह एक उड़ान परिचर को सौंप दिया और उसे कचरे के निपटान के लिए कहें।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित
    6
    सभी वस्तुओं को एक जगह पर रखें यदि आप अपने स्त्री के बर्तन के साथ देखा जाना शर्मिंदा हैं, तो उन्हें एक थैली में ले जाएं जैसे-जैसे विमान विश्रामगृह आमतौर पर छोटे होते हैं, आपके सामान पर ले जाने में संभवतः एक विकल्प नहीं होगा। nécessaire आप कुछ भी भूल नहीं है ताकि आप की जरूरत है सब कुछ को बचाने के लिए एक आसान सा विकल्प है
    • यदि आप बाथरूम में एक बैग लेना नहीं चाहते हैं, तो बर्तन अपने हाथ में ले आओ। माहवारी सामान्य और सांसारिक है - लज्जित होने का कोई कारण नहीं है। अन्य यात्रियों निश्चित रूप से बहुत व्यस्त होंगी - सो रही है, पढ़ना या फिल्में देखना - आप क्या कर रहे हैं इसकी चिंता करने के लिए
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए,
    7
    नम पोंछे लें यह स्वच्छ रहने और अंतरंग भागों में शांत महसूस करने का एक बढ़िया विकल्प है। बाजार पर महिलाओं की सफाई के लिए उपयुक्त कई नम पोंछे हैं - उनमें से कई छोटे व्यंजनों में बेच दिए जाते हैं ताकि बर्बाद हो सके। यह आम तौर पर अंतरंग सफाई के लिए केवल टॉयलेट पेपर का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है, लेकिन इस तरह से आपात स्थितियों में उनका इस्तेमाल करना ठीक है।
    • यदि आप चाहें तो रूमाल का प्रयोग करें या टॉयलेट पेपर को गीला करें। योनि की त्वचा के साथ कोमल रहो!
    • शौचालय में कागज या ऊतकों को फेंक न दें या आप इसे रोक सकते हैं। उन्हें कचरे में छोड़ दें या बाद में निपटान के लिए उन्हें प्लास्टिक बैग में रखें।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के दौरान जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित
    8
    कुछ दर्द निवारक ले लो यदि आपके सिर में दर्द, पीठ दर्द, या मासिक धर्म के कारण ऐंठन है, तो दवा ले लो उड़ानों के दौरान ऐंठन और सिर दर्द में काफी असुविधा होती है
    • पैकेज़ के निर्देशों का हमेशा पालन करें!
  • भाग 2
    उड़ान के दौरान माहवारी का ख्याल रखना

    जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए
    1
    अक्सर बाथरूम जाना यदि आप एक शोषक का उपयोग कर रहे हैं, तो हर दो घंटे की स्थिति को जांचना सर्वोत्तम है, खासकर यदि प्रवाह भारी है यदि आप एक आंतरिक शोषक का प्रयोग कर रहे हैं और भारी प्रवाह है, संभव लीक की जांच के लिए एक घंटे में एक बार बाथरूम पर जाएं। यहां तक ​​कि अगर कोई रिसाव नहीं है, तो उसी शोषक के साथ आठ घंटे से अधिक नहीं खर्च करें।
    • उच्च अवशोषण आंतरिक या बाह्य शोषक का उपयोग करना - बहुत अधिक समय के लिए जोखिम बढ़ जाता है जहरीले शॉक सिंड्रोम- अपने प्रवाह के लिए एक शोषक उपयुक्त का उपयोग करें उदाहरण के लिए, भारी प्रवाह दिनों के लिए उच्च शोषक अवशोषण को स्टोर करें और अधिकतम आठ घंटे तक शोषक पैड के साथ रहें।
    • यदि मासिक धर्म के कप का उपयोग किया जाता है, तो बाथरूम में यात्राएं अक्सर कम हो सकती हैं यह आदर्श चार घंटों को खाली करना है जब आपके पास भारी प्रवाह होता है। हल्का प्रवाह और लीक के दिनों में, आप काँच का गिलास लगभग आठ घंटे तक हो सकता है।
    • बाथरूम के दरवाजे पर रुको, अगर वह व्यस्त है या किसी अन्य बाथरूम में जाने पर विमान में एक से अधिक है लंबी उड़ानों पर चलना और चलना बहुत अच्छा है: ऐसा नहीं लगता कि यह दूसरों को परेशान कर रहा है।
  • जब आप अपना पीरियड चरण 10 रखते हैं, तो सर्विवे लांग फ्लाइट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंतरंग स्वच्छता से पहले और बाद में हाथ धोएं चूंकि आप एक संवेदनशील क्षेत्र में अपने हाथ डाल रहे हैं, सिर्फ जब आप बाथरूम छोड़ देते हैं तो उन्हें साफ न करें वे विमान से बैक्टीरिया से भरे होंगे और अवांछित संक्रमण हो सकते हैं।
    • अगर आपने जेल में एक शराब के बर्तन लिया है, तो आप इसे सफाई के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • बाथरूम छोड़ने पर अपने हाथों को पोंछने के लिए मत भूलना, भले ही यह कुछ छुआ या नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Long Flight है जब आप अपनी अवधि चरण 11 है



    3
    शोषक या मासिक धर्म कप बदलें यदि आप लीक की जांच के लिए बाथरूम में गए और देखा कि यह समय है तो एक एक्सचेंज बनाने, शोषक को थोड़ा टॉयलेट पेपर में लपेटें और उसे त्याग दें। यदि आप मासिक धर्म के कप का उपयोग करते हैं, तो इसे शौचालय में खाली करें और उसे सिंक में डालें तो इसे पुनर्निर्मित करने से पहले।
  • जब आप अपना पीरियड चरण 12 रखते हैं, तो सर्विवे लांग फ्लाइट शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    शौचालय के कटोरे में अवशोषक का निपटान न करें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक विमान पर हैं या नहीं, कभी फूलदान में एक शोषक फेंक या आप इसे रोक सकते हैं थोड़ा शौचालय पेपर में शोषक लपेटें और उसे कचरा में छोड़ दें।
  • जब आप अपना समय 13 वें चरण में जीवित रहें
    5
    खुद को साफ करो आम तौर पर आपको बहुत सी बातें करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप दुर्घटना से दुर्घटना करते हैं, तो पूरे बाथरूम को छोड़ मत छोड़ो! आप किसी दूसरे के खून से गंदे बाथरूम में नहीं जाना चाहेंगे, है ना?
    • इसके अतिरिक्त, क्योंकि रक्त में कई बीमारियां होती हैं, जब वे रक्त से मुठभेड़ करते हैं, तो अन्य यात्रियों को झटका लगा सकता है। कुछ मामलों में, उड़ान अनुयायियों को जगह पर प्रतिबंध लगा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Long Flight जब आप अपना अवधि चरण 14
    6
    बहुत पानी पीना आप के साथ एक बोतल ले लो और जब आप विमान पर मिलता है इसे भरें उड़ानों के अंदर नमी बहुत कम हो सकती है, निर्जलीकरण की संभावना बढ़ सकती है।
    • अधिक पानी पीने से शौचालय की यात्राओं में वृद्धि हो सकती है कोई समस्या नहीं है, है ना? शोषक या मासिक धर्म कप की स्थिति की जांच के लिए अतिरिक्त यात्राएं का लाभ उठाएं।
    • एक पूर्ण बोतल के साथ हवाई अड्डे की सुरक्षा को पार करने की कोशिश मत करो। सुरक्षा नियमों को रोकने और आपको किसी भी तरल भरा बोतलों को त्यागने का कारण होगा।
  • भाग 3
    आराम से फ्लाइंग

    छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए लम्बी उड़ान जब आप अपना समय चरण 15
    1
    अपने आप को विचलित करो! लंबी उड़ानें आम तौर पर बहुत उबाऊ हैं और यह कई मनोरंजन विकल्पों के लिए आदर्श है उस किताब को ले जाएं जिसे आप कुछ समय पहले पढ़ना चाहते थे, संगीत फोन भरें या लैपटॉप पर कुछ फिल्में डालें।
    • कई एयरलाइंस लंबी उड़ानों के दौरान यात्रियों के लिए मूवमेंट ऑफर करती है। यह एक बढ़िया विकल्प है, लेकिन यह हमेशा उपलब्ध नहीं है हमेशा एक आरक्षण योजना रखें
    • कुछ सो जाओ कुछ लोगों को उड़ान के दौरान सोना मुश्किल लगता है, लेकिन थोड़ा सा प्रयास करें! आप गंतव्य पर पहुंचने से पहले समय और आराम पास करेंगे।
  • जब आप अपनी अवधि चरण 16 में जीवित रहें
    2
    कुर्सी को याद रखें यदि आप लंबे समय से या रात भर यात्रा कर रहे हैं, तो बेहतर रहने के लिए और अधिक आरामदायक बनने के लिए अपनी सीट पर बैठना। बहुत से लोग इसे सकल लगते हैं, लेकिन हर कोई इसे थकाऊ उड़ानों के दौरान करता है
    • विनम्र रहें- आरामदायक होने के लिए जितनी दूर हो सके उतनी ही सीट भरना, लेकिन पहले आप के पीछे बैठे व्यक्ति को एक नज़र डालें। यदि यात्री काफी लंबा है और सीट पर तंग है, तो अपनी उड़ान को और भी बदतर बनाने के लिए आपका स्वागत नहीं करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive Long Flight है जब आप अपनी अवधि चरण 17
    3
    एक यात्रा तकिया कैर्री यहां तक ​​कि अगर आप सोने का इरादा नहीं करते हैं, तो एक तकिया आपकी उड़ान के दौरान अधिक आरामदायक बनने में आपकी मदद कर सकता है। यदि आप सिर का समर्थन नहीं करना चाहते हैं, तो इसे थोड़ी अधिक सहायता के साथ बैठने के लिए रीढ़ की हड्डी के पीछे रखें।
  • जब आप अपने पीरियड चरण 18 में जीवित रहने के लिए जीवित रहते हैं
    4
    कुछ नाश्ते ले आओ हालांकि एयरलाइन भोजन उपलब्ध कराता है, लेकिन वे आमतौर पर स्वस्थ या स्वस्थ नहीं होते हैं खुद को भूख से बचने के लिए थर्मल बैग में स्नैक्स लें और अच्छी तरह से खाएं: नारंगी, केला, तरबूज और पूरी गेहूं की रोटी माहवारी के लिए अच्छे विकल्प हैं। तरबूज के कुछ टुकड़े को काट लें और उन्हें एक प्लास्टिक बैग में डाल दें - रोटी को एक कागज तौलिया में पैक करें या बैग में एक केला या नारंगी डाल दें। स्वस्थ विकल्प होने के साथ-साथ, आप अधिक आरामदायक होंगे।
    • व्यवहार को मत भूलना जैसा कि आप मासिक धर्म के असुविधाओं का सामना कर रहे हैं, अपने आप को एक ब्रेक की अनुमति दें: उड़ान के दौरान खाने के लिए कैंडी या कैंडी बार लें।
  • जब आप अपना पीरियड चरण 19 रहते हैं तो जीवित तस्वीर
    5
    चाय या कॉफी पीने, मासिक धर्म के दौरान दो महान विकल्प एयरलाइन शायद ये पेय मुफ्त में मुहैया कराती हैं, इसलिए आनंद लें।
  • जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए
    6
    स्व-ताप तापीय सेकेंड का उपयोग करें बाजार पर कई उत्पाद हैं जो गर्मी से मांसपेशियों को आराम देते हैं। क्योंकि उड़ान के दौरान पारंपरिक थर्मल सेकेंड का उपयोग करना संभव नहीं है - आउटलेट या इसे गर्म करने के लिए पानी की कमी - मासिक धर्म में ऐंठन को दूर करने के लिए स्वचालित हीटिंग पैड का उपयोग करें।
    • कुछ मॉडल स्टिकर हैं या कपड़ों के नीचे पहना जाने वाले ज़िप हैं। हवाई अड्डे में प्रवेश करने से पहले या हवाई जहाज के बाथरूम में प्रवेश करने से पहले अपने पेट (या जहां आप दर्द महसूस कर रहे हैं) को दबाएं।
    • पेशी मांसपेशियों के संकुचन के कारण होते हैं और गर्मी मांसपेशियों में छूट में मदद करता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप आपूर्ति से बाहर निकलते हैं, तो एक उड़ान परिचर से बात करें
    • पत्रिका और अवशोषण फूलदान में मत फेंकें या आप इसे रोक सकते हैं।
    • अगर बाथरूम में कोई कचरा नहीं है या यह भरा हुआ है, तो कुछ टॉयलेट पेपर में शोषक को लपेटो और इसे बाद में फेंकने के लिए प्लास्टिक की थैली में जमा करें। गंध के बारे में चिंता न करें, बस बैग बंद करें और गंध को समाहित किया जाएगा।
    • हवाई अड्डे की सुरक्षा के साथ समस्याओं से बचने के लिए एक पारदर्शी बैग के अंदर जैल और तरल पदार्थ (जैसे मॉइस्चराइज़र) को ले जाने के लिए याद रखें। ऐसी छिपी वस्तुओं या अपने बैग के साथ जाने की कोशिश न करें, निश्चित रूप से खोजा जाएगा।

    चेतावनी

    • लंबी उड़ानों पर गहरी नस थकावट के विकास के आपको अधिक जोखिम है। समस्या तब होती है जब आंदोलन की कमी के चलते पैरों में संचरण धीमी हो जाती है या जोड़ती है चलने और समस्या से बचने के लिए हर घंटे उठो। यदि आप चाहें, तो अपने पैरों को दबाएं और रक्त के थक्के को रोकने के लिए एक संपीड़न संग्रहण खरीद लें। हार्मोनल गर्भ निरोधकों का उपयोग समस्या के जोखिम को बढ़ाता है।
    • अपने सामान पर सामान के दौरान उड़ान भरने के दौरान आपको आवश्यक वस्तुओं को शामिल करना मत भूलना। उड़ान के दौरान बाकी सामानों तक आपकी पहुंच नहीं होगी, इसलिए कुछ भी मत भूलो!
    • कभी भी एक खुला शोषक का उपयोग न करो! आप यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि उत्पाद किसी भी रोगाणु के संपर्क में नहीं है। माफी की तुलना में बेहतर सुरक्षित है, है ना?

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com