IhsAdke.com

कैसे और अधिक बार-बार धोखा दे

नियमित रूप से मल त्याग समग्र अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए आवश्यक हैं, और पेट के कैंसर, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम, बवासीर, कुपोषण और मोटापे के लिए जोखिम को कम करने में मदद। आप मल त्याग की आवृत्ति में वृद्धि करना चाहते हैं या यदि आप सामान्य मल त्याग करना चाहते हैं, तो आप इस तरह के भोजन में सुधार के रूप में जीवन शैली स्वस्थ आदतें, अभ्यास कर सकते हैं, अधिक पानी पीना और नियमित रूप से व्यायाम करें।

चरणों

पोप और अधिक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पूरे दिन में पानी भरें। पानी शरीर में पदार्थों को सामान्य और स्वस्थ लय में ले जाने में मदद करता है और बृहदान्त्र हाइड्रेटेड रहता है, कब्ज के जोखिम को कम करने के अलावा। ज्यादातर मामलों में, रोजाना पानी का सेवन बढ़ाने से भी अधिक आंत्र आंदोलनों होते हैं। प्रत्येक पाउंड के वजन के लिए औसत से 15 से 30 मिलीग्राम लेने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप 90 किलोग्राम वजन करते हैं, तो प्रति दिन 1.3 और 2.7 एल पानी के बीच पीने के लिए।
  • पोप और अधिक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्वस्थ संपूर्ण खाद्य पदार्थों की खपत को बढ़ाएं जैसे फाइबर - - जो स्वाभाविक रूप से मदद शरीर के माध्यम से अपशिष्ट ले जाने और नियमित रूप से मल त्याग करने के लिए योगदान सब्जियों फल, मेवा, बीज, फलियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन पर्याप्त विटामिन और खनिज होते हैं। अपने आहार में इन मदों में अधिक शामिल करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन के लिए पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • पोप और अधिक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तले हुए खाद्य पदार्थों की खपत कम करें या वसा और चीनी में उच्च। चीनी और वसा में अमीर उत्पाद विटामिन और खनिज कि शरीर कुशलता से कब्ज और लगातार कम मल त्याग का खतरा बढ़ के अलावा, शरीर द्वारा स्थानांतरित करने के लिए पदार्थों में मदद करने की जरूरत है नहीं है। तली हुई और मीठे खाद्य पदार्थों को कम मात्रा में खाएं और नाटकीय रूप से आपके सेवन कम करें यदि आपको अधिक बार शौच करना है
  • पोप और अधिक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विटामिन और खनिजों की दैनिक सिफारिश का उपभोग करें मल्टीविटामिन और खाद्य पदार्थों आप दैनिक खाने के ज्यादातर ब्रांड विटामिन और खनिज की दैनिक सिफारिश की राशि के साथ शरीर प्रदान नहीं करते हैं, भले ही आप एक आहार स्वस्थ पूरे खाद्य पदार्थों में अमीर का उपभोग करने के लिए प्रतिबद्ध। पूरक पोषण में मदद कर सकते हैं कि आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने और आप अधिक लगातार मल त्याग की अनुमति पर सिफारिशें प्राप्त करने के लिए एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें। विटामिन ए, डी और स्वस्थ वसा पोषक तत्वों के उदाहरण हैं जिन्हें शरीर को नियमित रूप से शौच करना पड़ता है।
  • पोप और अधिक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नियमित रूप से व्यायाम करें शारीरिक गतिविधि दिल की दर बढ़ रही है और साँस लेने में, आंत्र की मांसपेशियों के अलावा अनुबंध करने के लिए में से अधिक लगातार और नियमित रूप से मल त्याग उत्तेजित करता है। रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र (सीडीसी) की अनुशंसा है कि एक वयस्क प्रति सप्ताह से अधिक प्रतिरोध अभ्यास है कि दो या तीन बार एक हफ्ते में काम प्रमुख मांसपेशी समूहों मध्यम एरोबिक व्यायाम के कम से कम 150 मिनट प्रदर्शन करते हैं।
  • पोप और अधिक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र



    6
    प्रति रात नींद की आवश्यक राशि प्राप्त करें एक अच्छी नींद दिनचर्या की कमी शारीरिक तनाव, जो हार्मोनल असंतुलन का परिणाम है और नियमित रूप से मल त्याग करने की क्षमता को प्रभावित कर में शरीर छोड़ देता है। जल्दी सो जाओ और एक रात के आठ घंटे की औसत सोने की कोशिश करें, या जो कुछ भी आपके शरीर के लिए आराम से महसूस करता है और विश्राम करता है। एक बार जब आप एक नियमित नींद की नियमितता स्थापित करते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से स्वाभाविक रूप से शौच करना शुरू कर देंगे
  • पोप और अधिक कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    तनाव को दूर करें और उन्हें अधिक कुशलता से निपटना सीखें। तनाव आंतों सहित शरीर को लक्षित करता है, और कब्ज के जोखिम को बढ़ाता है। जो आप पर जोर देते हैं और प्रभावी तनाव राहत तकनीकों का अभ्यास करने की कोशिश करें, जो आपको लगातार आराम करने में मदद कर सकता है व्यायाम और गहरी साँस लेने के व्यवहार के उदाहरण हैं जो तनाव को स्वाभाविक रूप से दूर कर सकते हैं तनाव को खत्म करने का एक अन्य विकल्प आपको ऐसी गतिविधिओं में शामिल करना है जिससे आपको आराम मिले, जैसे कि टब में गर्म स्नान या अपनी पसंदीदा फिल्म या टीवी शो देखने
  • पोप और अधिक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    जैसे ही आपको लगता है जैसे ही बाथरूम में जाएं, मल पकाने और शौच के लिए आग्रह को दबाने से उन्हें बृहदान्त्र में अधिक निर्जलित होता है, जिससे कब्ज और कम वज़न में आंत्र आंदोलन होते हैं। जैसे ही आपको आंतों को स्वस्थ रखने और नियमित रूप से शौच करने के लिए शौच की तरह लगता है, बाथरूम में जाएं।
  • पोप और अधिक कदम 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    भोजन की नियमितता करें और भोजन छोड़ने से बचें अधिक नियमित भोजन, अधिक बार आंत्र आंदोलनों। हर दिन नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाएं और जब आपको भूख लगी तो भोजन के बीच स्वस्थ नाश्ता करें भोजन छोड़ने से शारीरिक तनाव और निर्जलीकरण हो सकता है, जिससे कब्ज का खतरा बढ़ जाता है।
  • पोप और अधिक कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    चिकित्सा उपचार के बारे में एक हेल्थकेयर प्रोफेशनल से बात करें, जो आपको अधिक बार शौच करने में मदद कर सकते हैं। आपका डॉक्टर एक मूल्यांकन कर सकता है और ओवर-द-काउंटर या ओवर-द-काउंटर उपचार सुझा सकता है जो आपको नियमित रूप से आंत्र आंदोलनों में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि वर्तमान में कब्ज एक साइड इफेक्ट है, तो आप यह निर्धारित करने के लिए वर्तमान में ले जा रहे पर्चे और गैर-प्रेषण दवा लेबल पढ़ें। कुछ दवाएं, जैसे कि एंटीडिपेंटेंट्स, कब्ज के जोखिम को बढ़ा सकते हैं और आपको नियमित आंत्र आंदोलनों से रोका जा सकता है। वैकल्पिक उपचार पर चर्चा करने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें यदि कब्ज आप ले जा रहे किसी भी दवा का एक साइड इफेक्ट है।

    चेतावनी

    • लापरवाही या ज़्यादा-से-ज़्यादा दवाइयाँ न लें, जो दावा करते हैं कि वे डॉक्टर से सलाह के बिना अधिक बार शौच करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कुछ रेचक उत्पादों निर्जलीकरण और कुपोषण के खतरे को बढ़ा सकते हैं, साथ ही प्रतिकूल आंत्र और सामान्य स्वास्थ्य प्रभाव भी हो सकते हैं। डॉक्टर आपकी व्यक्तिगत स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर परीक्षण कर सकते हैं और उचित उपचार की सिफारिश कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com