IhsAdke.com

पिंपल कोमलता को कम कैसे करें

हॉॉक कंडोम वास्तव में तीन अलग-अलग मांसपेशियों से बना है: सेमिटिटिनोसस, सेमीमेब्रानोसस और मछलियां मादाएं। घुटने पर घुमाव और फ्लेक्स, कूल्हों के आंदोलन के लिए जरूरी है। मांसपेशियों को अचानक फैलाए जाने पर चलने, लात मारना, स्केटबोर्डिंग, उठाने और यहां तक ​​कि चलने के द्वारा होक को फैलाना संभव है। चोट आमतौर पर कूल्हे के पास होती है, जांघ, कूल्हे या जीरो के पूर्वकाल भाग में तीव्र दर्द की उत्तेजना, सूजन के क्षेत्र में सूजन, सूजन और कोमलता की शुरुआत के साथ होती है। कुछ लोगों को पैर पर वजन या वजन रखने में सक्षम नहीं होगा जो कि विघटन का सामना करना पड़ा।

चरणों

विधि 1
होममेड उपचार का उपयोग करना

चित्रा शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाले दर्द का दर्द चरण 1
1
चलती रहें और घायल पैर पर वजन मत डालें। जब खेल में प्रलोभन खेल या किसी भी शारीरिक गतिविधि के अभ्यास के दौरान होता है, तो आगे बढ़ना और पैर पर वजन लेने के लिए रोकना महत्वपूर्ण है। इससे समस्या को और अधिक खराब होने से रोकने और कंडोम को और नुकसान से बचाएगा।
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाले दर्द का दर्द चरण 2
    2
    कण्डरा को बर्फ पैक लागू करें सूजन और सूजन ठंडा द्वारा कम हो जाएगी, जिसका उपयोग संक्षिप्त या मोटी मटर के पैकेट द्वारा किया जा सकता है, उदाहरण के लिए एक विकल्प चावल के साथ एक लंबी बैरल जुर्रा भरने और रातोंरात फ्रीजर में छोड़ना है - तो यह हैमस्ट्रिंग पर रखा जाने के लिए तैयार हो जाएगा।
    • चोट से पीड़ित होने के पहले 24 घंटों के लिए, एक समय में और हर समय 10 से 15 मिनट के लिए बर्फ छोड़ दें। जब आप सो रहे हों तब लागू न करें
    • पहले 24 घंटों के बाद, दिन में दो से तीन घंटे बर्फ में चार से पांच बार आवेदन करें।
    • जैसे ही आप अपने घायल होक के साथ पैर में किसी भी दर्द के बिना चल सकते हैं, गर्म और ठंडे पैक के बीच स्विच निम्नानुसार है: छह चक्र के लिए दो मिनट की गर्मी और एक मिनट ठंड। दिन में दो बार प्रक्रिया को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाले दर्द का दर्द चरण 3
    3
    ऊपरी पैर या संपीड़न शॉर्ट्स पहनें पर एक संपीड़न बैंड रखो घायल क्षेत्र में सूजन को कम करने में मदद मिलेगी दबाव - यह जांचें कि पट्टी काफी तंग है, लेकिन मध्यम दबाव पर दबाव डालना, बहुत मजबूत नहीं है। अन्यथा, रक्त के प्रवाह का खंडन हो सकता है या साइट को अधिक सूजन छोड़ सकते हैं
    • संपीड़न बैंड को लगाने के लिए, यह घाव के स्थान पर पैर के एक उच्च हिस्से में लपेटकर शुरू करें। जैसे ही सूजन कम हो जाती है, अब इसे इस्तेमाल करने के लिए आवश्यक नहीं होगा
    • अगर पट्टी को रखने के बाद दर्द खराब हो जाता है, तो यह बहुत तंग होना चाहिए। इसे थोड़ा ढीला या फिर इसे फिर से लपेटो, अधिक सुस्त के साथ।
  • चित्रा शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाले हस्तरोग दर्द चरण 4
    4
    दिल के स्तर के ऊपर अपने पैर ऊपर उठाएं इससे रक्त परिसंचरण को सुधारने में मदद मिलती है, जिससे दर्द कम हो जाता है। हीलिंग को प्रोत्साहित करने के लिए कई स्टैक्ड तकिए या एक उच्च कुर्सी पर पैर रखें।
    • अपने मांसपेशियों की मांसपेशियों को चोट पहुंचाने के बाद पहले या दूसरे दिन, शांति से और सावधानी से हर एक घंटे में थोड़ा पंख हिलाने का प्रयास करें। इस आंदोलन को ज़्यादा मत करो या पैर पर बहुत अधिक वजन डाल दें, क्योंकि यह चोट से खराब हो सकता है
  • चित्र से छेड़छाड़ करते हुए हम्सस्ट्रिंग दर्द चरण 5
    5
    ओवर-द-काउंटर दवाइयां लें सूजन के साथ बेहतर होने के लिए दर्द के लिए, इबुप्रोफेन (एडिविल, मोट्रिन) या एसिटामिनोफेन (टाइलेनॉल) जैसे ओवर-द-काउंटर दर्द रिलेवर लें, जो किसी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है।
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार की मांग

    चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाला हड्डी वाला दर्द चरण 6



    1
    यदि आप अपने घायल पैर का समर्थन बिल्कुल नहीं कर सकते हैं या गंभीर दर्द अनुभव कर सकते हैं, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें पेशेवर कण्डरा की शारीरिक जांच करेंगे और आपको समझाएंगे कि कैसे आप घायल हो गए हैं, साथ ही समस्या की मात्रा की जांच के लिए इमेजिंग (रेडियोग्राफी, एमआरआई या अल्ट्रासाउंड) कर सकते हैं।
    • अगर अस्वस्थता घर की देखभाल के साथ भी रहती है और पांच से सात दिनों के बाद भी डॉक्टर से परामर्श किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ की गई हैमस्ट्रिंग दर्द चरण 7
    2
    एक मालिश चिकित्सक या भौतिक चिकित्सक से सिफारिश के लिए पूछें गंभीर संदूषण में, चिकित्सक एक मालिश चिकित्सक या फिजियोथेरेपिस्ट का सुझाव दे सकता है - बाद में लेजर, अल्ट्रासाउंड और छोटी तरंगों के माध्यम से इलेक्ट्रोथेरेथेरे का उपयोग कर सकते हैं।
    • फिजियोथेरेपिस्ट यह भी सुझाव देता है कि शारीरिक क्रियाकलापों के पहले प्रदर्शन करने के लिए उपयोगी हिस्सों, हेमस्ट्रिंग में एक और चोट से बचें।
    • एक और विकल्प एक मसाज रोलर (फोम रोलर) का इस्तेमाल होता है जैसे ही हॉक को मालिश करने के लिए जैसे ही आप दर्द के बिना चोट के पैर का समर्थन कर सकते हैं। मालिश रोलर फोम है और इसे भ्रम की स्थिति के तहत रखा जाता है - रोगी को रोलर को पीछे और पीछे ले जाना चाहिए, कण्डरा की मालिश करना। घड़ी यह वीडियो पता करने के लिए कैसे इसे सही तरीके से उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाले हम्स्ट्रीग दर्द चरण 8
    3
    रॉक हड्डी के विच्छेदन या अलगाव के मामले में सर्जरी होने की संभावना के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। हड्डी की व्यवधान या अलगाव के साथ यदि चिकित्सक गंभीर रूप से घायल हो जाता है तो चिकित्सक साइट पर सर्जरी की सिफारिश कर सकता है।
    • प्रक्रिया के दौरान, चिकित्सक सही जगह पर हॉॉक मांसपेशियों की स्थिति बनाए रखेगा और उस निशान ऊतक को हटा देगा जिसने गठन किया है। फिर कण्डरा फिर टांकों या स्टेपल्स के माध्यम से हड्डी से जुड़ा हुआ है - यदि टूटने की मांसपेशियों की कुल संख्या है, तो फिर से दोबारा सिलाई के लिए टाँके लगाए जाएंगे।
    • वसूली के दौरान, घायल पैर का समर्थन न करें और आगे बढ़ने के लिए बैसाखी का उपयोग करें। कुछ मामलों में, प्लास्टर को रखा जाएगा ताकि तालाब की मांसपेशियों को आराम की स्थिति में रखा जा सके- सबसे ज्यादा संभावना है कि डॉक्टर फिजियोथेरेपी प्रोग्राम भी दिखाएगा जहां हल्के हिस्सों को और मजबूत किया जाएगा। आम तौर पर, समीपस्थ मांसपेशियों की मरम्मत से पुनर्प्राप्त करने में छह महीने लगते हैं, और तीन महीने के बाहर की बांह की बाहों में। चिकित्सक चोट के पैर के सामान्य उपयोग के लिए अपेक्षित समय प्रदान करेगा।
  • विधि 3
    मांसपेशियों की मांसपेशियों को चोट लगने से बचें

    चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करने वाला हैम्स्ट्रिंग दर्द चरण 9
    1
    हैमस्ट्रिंग में फैलाएं कोई शारीरिक गतिविधि करने से पहले को फेफड़ों की चोटों से बचने के लिए, किसी भी अभ्यास का अभ्यास करने से पहले उन्हें गरम करना और उन्हें खिंचाव करना महत्वपूर्ण है - यह स्थैतिक या गतिशील रूप से किया जा सकता है पहले प्रकार में, गतिविधि के बाद हिस्सों का प्रदर्शन किया जाता है, जबकि दूसरा व्यायाम से पहले किया जाता है
    • होक कण्डरा के स्थैतिक हिस्सों को खड़े और बैठे दोनों पर लागू किया जा सकता है
    • शारीरिक गतिविधि से पहले किए गए गतिशील हिस्सों को चोट की संभावना कम करने के लिए सिद्ध कर रहे हैं। उन्हें परिसंचरण बढ़ाने और मांसपेशियों को धीरे-धीरे गर्म करने के लिए किया जाता है, आगे बढ़ने से बचने के लिए कुछ महत्वपूर्ण।
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ के लिए हेलस्ट्रिंग दर्द चरण 10
    2
    अगर आपके पास उस स्थान पर चोट का कोई इतिहास है, तो अपने हॉॉक रूनों को बल न दें वे पहले से ही कमजोर हो सकते हैं और चोट के लिए अधिक संक्रमित हो सकते हैं - शारीरिक गतिविधियां करते समय उन्हें मजबूर न करें।
    • कैसे आप अपने मांसपेशियों की मांसपेशियों को आगे बढ़ने और लम्बे करने के बारे में पता करें ताकि आप उन्हें फिर से चोट न दें शारीरिक गतिविधियों के दौरान पैर को खींचकर या स्थिर करने के द्वारा कण्डरा को बहुत अधिक खींचने से बचें ताकि साइट को लागू न करें।
    • एक अन्य विकल्प जिम कक्षाओं में किसी अन्य प्रकार के शारीरिक व्यायाम करना है, जब तक कि आप बहुत कठिन नहीं दबाते हैं कक्षा से पहले शिक्षक से बात करें और पता करें कि आपके हैमस्ट्रिंग को बहुत मुश्किल से बाध्य करने के लिए कौन-से संशोधन किए जा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से छेड़छाड़ करना हम्स्ट्राइड दर्द चरण 11
    3
    इसे आज़माएं योग या पिलेट्स अपनी मांसपेशी लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए दोनों योग और पिलेट्स शरीर के लचीलेपन में सुधार करने के लिए बहुत उपयोगी हैं, जिनमें हैंमस्ट्रिंग क्षेत्र भी शामिल है। स्थान में मांसपेशियों के समूह के मजबूत और अधिक लचीले होते हैं, कम यह चोट के लिए अतिसंवेदनशील होगा
    • यदि आप मांसपेशियों की चोट से ठीक हो रहे हैं और पहले से ही चिकित्सक द्वारा अभ्यास को मजबूत करने के लिए जारी किया गया है, तो इसके बारे में अधिक जानकारी देखें कस्तूरी अभ्यास का सेट जो नॉर्डिक देशों में विकसित किया गया था। अध्ययन बताते हैं कि 2001 में बनाई गई इस कार्यक्रम ने फुटबॉल खिलाड़ियों के मुंह में 50% द्वारा तीव्र चोटों के जोखिम को कम कर दिया।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com