IhsAdke.com

विटामिन सी के साथ एक Detox कैसे करें

विटामिन सी शरीर के लिए सबसे महत्वपूर्ण विटामिन में से एक है। आप इसे आहार के माध्यम से नारंगी, लाल मिर्च, गोभी, ब्रोकोली और स्ट्रॉबेरी जैसे भोजन लेने से प्राप्त कर सकते हैं। आप विटामिन सी पाउडर का उपयोग करके शरीर के विषाक्तीकरण को भी कर सकते हैं और इसे पानी (या अन्य पेय) के साथ मिश्रण कर सकते हैं। इस पद्धति के समर्थकों का मानना ​​है कि यह विषाक्तता तनाव समस्याओं, रोगों और हार्मोनल असंतुलन को दूर करने में सहायता करता है। इससे पहले कि आप कोशिश करें, आवश्यक सावधानी बरतें और जोखिम और लाभ के बारे में एक डॉक्टर से बात करें। विटामिन सी के साथ विषाक्तता हर किसी के लिए सुरक्षित नहीं है और देखभाल के साथ किया जाना चाहिए यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो सब कुछ तैयार करें और दो या तीन घंटे में समाप्त करें। यदि आप किसी भी जटिलताओं का अनुभव करते हैं, तो तुरंत एक चिकित्सक से परामर्श करें।

चरणों

भाग 1
आवश्यक सावधानी बरतने

स्पीड पैरालिसिस के साथ कोप शीर्षक से चित्र 11
1
यदि आपके पास चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम या किसी भी लोहे की कमी है, जैसे कि हेमटेट्रोकाटोमेटिस, तो निदान करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आप चिकित्सा सलाह के बिना प्रक्रिया को निष्पादित करते हैं, तो ये स्थिति खराब हो सकती है आपका चिकित्सक आपकी स्थिति के आधार पर विटामिन सी की विशिष्ट खुराक की सिफारिश कर सकता है।
  • विटामिन सी लेने से बचें यदि आपके पास गुर्दा की समस्या है या यदि आप एस्कॉर्बिक एसिड से एलर्जी हो
  • दिन के दौरान स्लीपिंग एंड यॉइंग से बचें छवि चरण 1 9
    2
    प्रतिदिन 3,000 मिलीग्राम विटामिन सी न लें। उच्च मात्रा में रक्त के थक्के, गुर्दा की पथरी, पाचन और हृदय की समस्याएं पैदा हो सकती हैं। एक समय में बहुत अधिक विटामिन सी लेने से अधिक मात्रा का जोखिम नहीं लें।
    • विटामिन सी की खुराक 2,000 मिलीग्राम प्रतिदिन से अधिक है, ऐंठन, सीने में दर्द, चक्कर आना, दस्त, थकान, सिरदर्द, ईर्ष्या और पेट की समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि आप इन लक्षणों के बारे में चिंतित हैं तो विटामिन लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    • यदि आप गर्भवती हैं तो विटामिन सी लेते समय सावधानी बरतें क्योंकि उच्च खुराक में खाए जाने पर उच्च रक्तचाप पैदा हो सकता है। पुष्टि करने के लिए चिकित्सक से परामर्श करें कि यह आपके और आपके बच्चे के लिए सुरक्षित है
  • एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक चित्र 7
    3
    एक डॉक्टर से बात करें यदि आपको नक्सलीकरण के दौरान उल्टी या दस्त होता है। यह कुछ एलर्जी या विटामिन सी पाउडर के असहिष्णुता का संकेत हो सकता है। विषाक्तता को रोकना और तुरंत एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • एक घंटे से भी अधिक समय तक आपको सामान्य बीमारी या चक्कर आना पड़ता है, तो विषाक्तता को बंद कर दें और एक डॉक्टर से परामर्श करें।
  • भाग 2
    तैयारी और शुरू करने के लिए detoxification

    चित्र शीर्षक से अधिक विटामिन बी चरण 1 खाएं
    1
    Buffered विटामिन सी के लिए देखो विटामिन सी शुद्ध पाउडर पेट के लिए मजबूत हो सकता है और ईर्ष्या और सूजन का कारण होता है। बफर वाला संस्करण प्राप्त करने की कोशिश करें, जिसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम और जस्ता जैसे खनिजों होते हैं। यह सामान्य रूप से पेट और पाचन तंत्र के लिए हल्का होता है।
    • बुफ़र्ड विटामिन सी प्राकृतिक खाद्य भंडार में पाया जाता है
  • एक रेचक के चरण 3 के रूप में ईपीएसम नमक का उपयोग शीर्षक चित्र
    2
    एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर की कोशिश करें, जिसमें विटामिन सी और सोडियम हाइड्रोजन कार्बोनेट होते हैं। सोडियम पानी के सेवन को विनियमित करेगा और पचाने में विटामिन सी को आसान बना देगा।
    • इंटरनेट पर या प्राकृतिक खाद्य भंडार में एस्कॉर्बिक एसिड की तलाश करें।
  • एक पीड़ादायक गला से जल्दी से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 11 कदम
    3
    विटामिन सी पाउडर को भंग करने के लिए पर्याप्त फ़िल्टर्ड पानी उपलब्ध है। विटामिन सी को शरीर के माध्यम से ले जाने और आंत्र आंदोलनों को प्रोत्साहित करने के लिए आपको डिटॉक्स के दौरान बहुत से पानी पीने की आवश्यकता होगी।
    • Detoxification के दौरान आपको पानी के कम से कम पांच या छह गिलास पीने की आवश्यकता होगी। फिर खत्म करने के लिए पानी के पांच या छः गिलास लें।
  • स्पीच 9 के बारे में जानें
    4
    Detox के दौरान कई गतिविधियों की योजना न करें प्रक्रिया में आम तौर पर लगभग दो से छह घंटे लगते हैं, यह निर्भर करता है कि आपके शरीर से कितनी देर तक विटामिन पारित होता है। इस समय के दौरान किसी भी आउटपुट की योजना न करने की कोशिश करें, क्योंकि आपको बाथरूम, विटामिन सी पाउडर और ताजा पानी तक पहुंच की आवश्यकता होगी।



  • चित्र शीर्षक से बचें जब आपका ब्रेन्स ट्रेस किया जाता है चरण 7
    5
    सुबह उठने के बाद सुबह उठना शुरू कर दें इससे पहले कि आप कुछ भी खाएं यह शरीर को विटामिन अवशोषित करने की अनुमति देगा।
  • भाग 3
    निदान को पूरा करना

    एक रेचक चरण 6 के रूप में ईपीएसम नमक का उपयोग करें चित्र
    1
    प्रति घंटे पानी में 1,000 मिलीग्राम विटामिन सी पाउडर लें। आधा गिलास फ़िल्टर्ड पानी में बफर विटामिन या एस्कॉर्बिक एसिड भंग करें। एक चम्मच और पीने के साथ मिक्स
    • कृत्रिम स्वीटनर के बिना फलों का रस लें यदि आपको विटामिन सी पाउडर का स्वाद पसंद नहीं है।
  • गृह उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    जब तक आपके मल तरल न हों तब तक दोहराएं हर घंटे में आधा गिलास पानी में 1,000 मिलीग्राम विटामिन सी पाउडर लें। इसे एक या दो घंटे तक या जब तक आपको बाथरूम में जाने की आवश्यकता नहीं हो। अपने मल की जाँच करें कि क्या वे पहले ही तरल हैं यह एक संकेत है कि आपने विटामिन सी पाउडर का उपयोग करते हुए अपने शरीर को विसर्जित किया है।
    • आपके शरीर को detoxify के लिए कुछ घंटों लग सकते हैं और आंत्र आंदोलन हो सकते हैं। धीरज रखो आपको डिटॉक्स शुरू करने के दो से चार घंटे के भीतर बाथरूम जाना होगा।
  • पता है कि एक लड़की छिपा रही है कुछ कदम चरण 5 शीर्षक छवि
    3
    Detoxification के दौरान विटामिन सी का अपना सेवन रिकॉर्ड करें आप हर घंटे लेते समय और खुराक लिखें इससे आपको अपने सेवन पर नजर रखने में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित कर लें कि आप ज्यादा पेट नहीं खा रहे हैं
    • जब भी आपको तरल मल के साथ आंत्र आंदोलनों था लिखो। इससे आपको विटामिन सी की मात्रा समझने में मदद मिलेगी जिसे आप निदान करने की ज़रूरत है, खासकर यदि आप इस प्रक्रिया को फिर से करने की योजना बना रहे हैं
  • गृह उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज के शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    Detoxification के दौरान तरल पदार्थ खाएं अगर आप बड़े, ठोस खाद्य पदार्थों से दूर रहें तो यह प्रक्रिया सबसे अच्छा काम करती है दो से चार घंटे की detoxification के दौरान पेट के लिए हल्के भोजन खाएं, जैसे शोरबा या सूप। प्रक्रिया के अंत में, धीरे-धीरे ठोस खाद्य पदार्थ खाने लगें।
    • आपके शरीर के माध्यम से विटामिन सी को पार करने में मदद करने के लिए बहुत अधिक मात्रा में पानी का सेवन करें।
    • निर्जलीकरण के अंत में ठोस आहार जैसे चावल, क्विनोआ और पके हुए सब्जियों को अपने आहार में जोड़ें दो दिनों के बाद, मछली, टोफू, बीफ और चिकन जैसे अधिक ठोस प्रोटीन खाएं।
  • ओपिथेट्स (नारकोटिक्स) से चरण 13 के साथ सहृप्त तीव्र आहरण शीर्षक वाले चित्र
    5
    धीरे-धीरे विटामिन सी का सेवन कम करें जब आपका शरीर पहले से ही विषाक्त हो गया है, तो चार या पांच दिनों के लिए थोड़ा कम विटामिन सी लें। 1000 मिलीग्राम कम दैनिक लें जब तक आप प्रति दिन 1000 मिलीग्राम नहीं लेते तब तक अपना सेवन कम करें।
    • धीरे-धीरे सेवन कम करने से शरीर को बदलने के लिए समायोजित करने के लिए समय मिलेगा और उस आंत्र आंदोलन को विषाक्तता से प्रभावित नहीं किया जाता है।
    • यह हो सकता है कि आपके मल में अभी भी विटामिन सी का सेवन कम करके थोड़ा सा तरल पदार्थ मिलता है। जब आप प्रति दिन 1000 मिलीग्राम प्राप्त करते हैं, तो आपके मल सामान्य दिखेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक पर जाओ सो जाओ जब आप` class=
    6
    प्रत्येक चार महीनों में एक डिटॉक्स करें या यदि आपके पास पुराने फ्लू या ठंडे लक्षण हैं सबसे अच्छा परिणाम के लिए पहली बार इस्तेमाल की गई खुराक का पालन करें
    • अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए नियमित रूप से प्रति दिन 50 से 100 मिलीग्राम विटामिन सी लेने की सलाह दी जाती है खाने से पहले सुबह ले लो
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com