IhsAdke.com

एक पंक्ति में तीन दिन के लिए जागरूक कैसे रहें

कुछ लोगों को नींद के बिना तीन दिन बिताने की इच्छा होती है, लेकिन कुछ मामलों में, काम एक साथ जमा हो जाता है और कुछ रातों को स्पष्ट रूप से सहन करने के लिए आवश्यक है। रिपोर्टों का कहना है कि 1 9 64 में कैलिफ़ोर्निया के एक उच्च विद्यालय के छात्र ने विश्व रिकॉर्ड हासिल किया था, जो 264 घंटे (11 दिन) आराम के बिना रहीं। पिछले कुछ घंटों में मतिभ्रम से ग्रस्त होने के बावजूद, उन्होंने स्थायी क्षति के बिना अवधि सहन किया यह बिना "आँख-पॉपिंग" बिना पूरे समय रहने के लिए उपयुक्त नहीं है, लेकिन थोड़ी तैयारी के साथ और एक नियमित अनुसूची रखने से, तीन दिनों तक जागने के लिए संभव होगा

चरणों

भाग 1
उस अवधि की तैयारी करना जिसमें आप जाग रहे होंगे

स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 1
1
कुछ सो जाओ आप नींद की अग्रिम में एक छोटे से अधिक जमा करना होगा, ताकि दिनों में से पहले 72 घंटे की अवधि के जाग हो जाएगा, सो कुछ जल्दी या कुछ horinhas अधिक।
  • स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 2
    2
    कैफीन से बचें के दौरान तीन दिन जाग हो जाएगा, तो आप एक बहुत की cafeína- दिनों में उपभोग के कारण एक सहिष्णुता, शरीर द्वारा विकसित की है खपत की आवश्यकता होती है जाएगा ले जाएगा है और भी अधिक के रूप में आप खड़े करना चाहते हैं प्रभाव महसूस करने के लिए।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 3
    3
    करने के लिए चीजें खोजें बहुत से लोगों को बिना आराम के तीन दिन रहने का एक अच्छा कारण होगा, जो पहले से मदद करता है उसके पहले, 72 घंटे में भरने वाली अन्य गतिविधियां देखें। जितना ज्यादा मस्तिष्क चालू हो जाता है और कुछ के बारे में जागरूक हो जाता है - भले ही यह पढ़ना या टीवी देख रहा हो- जागते रहने की संभावना अधिक होती है।
  • स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 4
    4
    भोजन और पेय स्टोर करें वे आपको जागते रहने में भी मदद करेंगे - फलों, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देते हैं, साथ ही कॉफी और चाय जैसी कैफीनयुक्त पेय भी। यह महसूस करना बहुत बुरा होगा कि उस समय के बीच में कोई अच्छी कॉफी नहीं है जब आपको सो नहीं होना चाहिए।
  • स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 5
    5
    कुछ दोस्तों को बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं कभी-कभी कंपनी होने में बहुत मदद मिलेगी, न केवल बात करने के लिए, बल्कि आपके साथ कार्य करने के लिए। उसी तरह, कुछ लोग आपको अकेले ही छोड़ देंगे कि आप अपने आप से नींद से वंचित हो रहे हैं और आपको बिना किसी रुकावट के काम करने देगा।
  • भाग 2
    तीन दिनों तक जागते रहना

    स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉज चरण 6
    1
    सबसे पहले, नाश्ता खाएं नाश्ता एक कारण के लिए दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, और इसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ लेने से आपको नींद के बिना तीन दिन सीधे रहने के "रोमांच" पर आरंभ करने में मदद मिलेगी। भोजन में स्वस्थ भोजन होना चाहिए जैसे कि प्रोटीन, साबुत अनाज और कुछ फल बहुत मीठी अनाज और उच्च कैफीन का सेवन केवल नींद को जल्दी से हरा देगा
    • नियमित शेड्यूल बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें नाश्ता तीनों दिनों में शामिल किया गया है, इसलिए आप दिन के महत्वपूर्ण हिस्सों में कमजोर नहीं होते हैं, जैसे कि काम या अध्ययन करने जा रहे हैं। शेड्यूल पर बने रहना भी तीन दिनों के बाद सामान्य कैलेंडर में संक्रमण करना आसान बनाता है।
  • स्टेइव फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 7
    2
    दिन के दौरान कैफीन पीना एस्प्रेसोस की एक पंक्ति बनाने और एक के बाद एक लेने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन दिन के दौरान कैफीन को निगलने के लिए एक ब्रेक लेना आपको अधिक सतर्क और जागृत कर सकता है। अधिकतम 400 मिलीग्राम प्रतिदिन लेने की सलाह दी जाती है - प्रत्येक कप कॉफी में लगभग 100 मिलीग्राम है, इसलिए तदनुसार योजना बनाएं।
    • जागने के बाद पहले कप का उपभोग करने के लिए रुको। उठने के बाद पहले 20 से 30 मिनट के भीतर नींद लेना सामान्य है, लेकिन थोड़ी सी चलना या एक त्वरित शॉवर लेने से, भावना को दूर जाना चाहिए। कॉफी का पहला कप दिन के मध्य में या दोपहर के शुरू में लिया जाना चाहिए, जब नींद पिटाई शुरू कर देना चाहिए।
    • दूसरे और तीसरे दिन के बाद उपभोग में वृद्धि करना आवश्यक हो सकता है अंत में, "खुराक" हर दो से तीन घंटे में एक कप हो सकता है- जो आपकी कैफीन का सेवन 400 मिलीग्राम से अधिक की सिफारिश करेगी। कोई समस्या नहीं है, लेकिन प्रत्येक कप में अधिकतम 100 से 150 मिलीग्राम का होना चाहिए, अत्यधिक मात्रा में कैफीन की अधिकता और अत्यधिक खपत के कारण आलस की भावना से बचने।
    • यह केवल तभी काम करेगा यदि दैनिक आधार पर आपके कैफीन का सेवन सामान्य होता है। यदि आप बहुत अधिक उपभोग करते हैं, तो प्रभाव कम हो जाएंगे, जिससे जागना जारी रखना मुश्किल होगा।
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 8
    3
    हल्का भोजन बनाएं बहुत भारी भोजन आपको धीमा कर देगा, सो जाने या नींद आने के लिए पर्याप्त रूप से आराम करने की अधिक संभावना होगी। पूरे अनाज, दुबला प्रोटीन और सब्जियां आपको अधिक जागते हैं और कई घंटों तक सक्रिय होती हैं। भाग छोटे होना चाहिए।



  • स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस चरण 9
    4
    आगे बढ़ें कसरत करने और चलने पर मस्तिष्क को सक्रिय करने में मदद करता है। यहां तक ​​कि जब भी आप एक परियोजना या नौकरी खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, उठो और चलने के लिए त्वरित ब्रेक (10 मिनट) लेकर जागने में आपको सहायता मिलेगी। यदि आप एक तेज पैदल दूरी की तुलना में अधिक तीव्र कुछ करना चाहता था, तो बैठो-अप या flexões- एक पूरी कसरत, बस थोड़ी शारीरिक रक्त परिसंचरण और ऊर्जा को बढ़ाने के लिए गतिविधि होने की जरूरत नहीं है।
    • प्रारंभ में, आपको थका हुआ महसूस होने पर व्यायाम करना होगा। जैसे-जैसे दिन जाते हैं, हर आधे घंटे में त्वरित 10-मिनट का अभ्यास करने के लिए खुद को मजबूर करने की कोशिश करें।
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉज चरण 10
    5
    रोशनी को छोड़ दें शरीर का जवाब प्रकाश उन पर छोड़ देते हैं, संभव सबसे प्रकाशित परिवेश के साथ एक शानदार तरीका शरीर है, जो संदेह होगा कि आकाश अभी भी स्पष्ट है चाल करने के लिए है, तो आप जागते रहने चाहिए।
    • प्राकृतिक प्रकाश सबसे अच्छा है, इसलिए दिन के दौरान पर्दे खुले रहें और यदि आप कर सकते हैं, तो बाहर रहें।
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्टैण्ड स्टेप 11
    6
    नींद को महसूस करने के लिए तैयार रहें शरीर को अपनी अधिकतम क्षमता पर पूरे दिन काम करना असंभव है - निश्चित समय पर, शरीर आराम और सो जाएगा दिखाई देगा। जब आपको लगता है कि यह आ रहा है, कैफीन, ठंडी हवा या शॉवर के साथ लड़ने के लिए तैयार रहें, ताकि नींद गुजरती है। प्रभाव हमेशा के लिए नहीं होगा, लेकिन यह आपकी बिना पहने बिना काम करने में मदद कर सकता है।
    • शरीर शायद सुबह के बीच (लगभग 10 बजे) और सुबह सुबह जल्दी (6 से 7 बजे) के बीच अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा। सबसे महत्वपूर्ण कार्य उन घंटों में किया जाता है - ऐसा लगता है कि आप जागते रहने के समय के दौरान नींद महसूस कर रहे हैं, आप स्नान के लिए एक ब्रेक लेने या अधिक कॉफी बनाने के लिए अधिक तैयार होंगे।
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 12
    7
    ऐसी गतिविधियों से बचें, जिनके लिए बहुत सघनता की आवश्यकता होती है। इस अवधि में आप जाग रहे हैं, आप "सूक्ष्म नींद" नाम की अवधि के माध्यम से जाना होगा, जहां आप कुछ सेकंड (आप "मछली पकड़ने" हो जाएगा) के लिए सो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आप इस समय के दौरान कुछ कर सकते हैं, तो भारी वाहनों और उपकरणों का संचालन करना बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि दुर्घटनाओं का खतरा अधिक है। "सूक्ष्म नींद" पैदा होने पर भविष्यवाणी करने का कोई रास्ता नहीं है, इसलिए ऐसी गतिविधियों से बचें जो उन पर पूरा ध्यान नहीं दे सकते हैं।
  • भाग 3
    बिना सोते तीन दिनों से पुनर्प्राप्त करना

    स्टेप अप फॉर थ्री डे स्टैंस्ट स्टेप 13
    1
    ठीक होने के लिए सो जाओ नींद के बिना तीन दिनों रहने के बाद, आप यकीन है कि के लिए perdidas- घंटे रीसेट करने की आवश्यकता है, कुछ साइड इफेक्ट क्योंकि अवधि सहमति उत्पन्न होती हैं, लेकिन कुछ दिनों के लिए नींद सामान्य रूप से करने के बाद, आप पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।
    • दिन के दौरान एक या दो नप (15 से 20 मिनट) को नींद आना शुरू करें। हालांकि, अब तक सो नहींें या आपका शेड्यूल बिगड़ा जाएगा।
  • स्टेप अप फॉर थ्री ड़्स स्ट्रेस स्टेप 14
    2
    सामरिक कैफीन खपत बनाए रखें दिन के दौरान जागने के लिए एक कप के बाद एक कप लेना जारी रखने से शरीर के टूटने का कारण होगा, सामान्य समय-सारिणी को खराब करना।
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉज चरण 15
    3
    दिन के दौरान कुछ भी करने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर आप काम से बचना नहीं कर सकते हैं, तो आपके द्वारा किए गए कार्यों को सीमित करना सबसे अच्छा है, क्योंकि आप नींद आ सकते हैं और आपके सबसे अच्छे उत्पादन में असमर्थ हैं। महत्वपूर्ण परियोजनाओं और कार्यों से बचें
  • स्टेप अप फॉर थ्री डे स्ट्रॉफ स्टैप 16
    4
    नींद के बिना तीन दिनों के बाद सामान्य प्रोग्रामिंग के लिए छड़ी। सहमत अवधि समाप्त होने वाले सप्ताह के दिन के आधार पर, पहले की तरह सोने की कोशिश करें। इस प्रकार, शरीर पिछले ताल पर लौट आएगा
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पीना यहां तक ​​कि हल्के निर्जलीकरण आपको अधिक तेज़ तेज कर सकता है।
    • याद रखें कि यह बिना सो बिना बहुत लंबा रहने के लिए स्वस्थ नहीं है यह भी अक्सर मत करो
    • चेहरे पर हर 30 मिनट में कुछ ठंडा पानी फेंक दो। यदि आप शॉवर लेना चाहते हैं, तो पानी बहुत ठंडा होना चाहिए ताकि शरीर ताजा बने रह सके।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com