IhsAdke.com

स्लीप एपनिया से निपटना

ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया (ओएसए) एक शर्त है जो ऊपरी airway नींद के दौरान अवरुद्ध है, रात में समय-समय पर साँस लेने को रोकने के लिए व्यक्ति के कारण है, और एक विकार है कि गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ-साथ पैदा कर सकता है के साथ का निदान किया गया है जीवन की निम्न गुणवत्ता के रूप में हालांकि, सही उपचार के साथ, आप एपनिया को दूर कर सकते हैं और अपने स्वास्थ्य को काफी सुधार सकते हैं। यहाँ कुछ चीजें हैं यदि आपको संदेह है कि आपके पास एपनिया है

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप एपनिया चरण 1
1
आप लगातार थकान महसूस करते हैं, तो दिन के दौरान, आप उनकी मानसिक क्षमता में कमी महसूस सोता है, उनकी नींद के एक अध्ययन के बारे में डॉक्टर से बात करने, पता है कि कभी कभी आप हांफते या सांस से बाहर जगा, या अवसाद की भावनाओं है बेहतर। यदि आप रात में कई बार जागते हैं और शायद अधिक बार आपके नींद चक्र के अंत के निकट होते हैं - जब स्लीप एपनिया अपने चरम पर है अगर आपको कभी-कभी आपके द्वारा चुने गए आखिरी किलोमीटर याद नहीं आते हैं, या यदि किसी भी दूरी की यात्रा के एक यात्री के रूप में, आप घूमना शुरू करते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर के साथ इस बातचीत के बारे में विचार करना चाहिए। यह सब परेशान नींद का संकेत है और ओएसए इसका मुख्य कारण है। आपने अपने जीवन के हिस्से के रूप में इन सभी या कुछ समस्याओं को स्वीकार कर लिया हो और इसलिए आपके जीवन की गुणवत्ता पर इसके प्रभाव का कोई धारणा नहीं है।
  • चित्र शीर्षक डील विद स्लीप एपनिया चरण 2
    2
    अपने साथी से पूछें कि वह तुम्हें बहुत अधिक खर्राटे ले या अगर कोई अचानक वृद्धि और फिर खर्राटों की कमी होती है, snorts या रात के दौरान या दिन के दौरान naps के दौरान एक निश्चित बिंदु पर सांस लेने की पूरी समाप्ति सुनता है। स्लीप एपनिया खर्राटों की तरह बहुत ज्यादा लग सकती है, जो आमतौर पर मजबूत सांस से उलझन में है। एपनिया वास्तव में, खर्राटों से बाहर एक छोटा सा कदम है। यदि आप घबरा लेते हैं, तो संभावना है कि आप अंततः कुछ प्रकार के एपनिया विकसित करते हैं जब आप बड़े होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप अपिनिया चरण 3
    3
    यदि आपका डॉक्टर इससे सहमत है कि आपके पास स्लीप एपनिया हो सकता है, तो उसे आपकी नींद के अध्ययन के लिए एक नुस्खा लिखना होगा। इनमें से एक अध्ययन में, आप एक प्रयोगशाला में सो जाएगा और इलेक्ट्रोड, रक्त ऑक्सीजन संतृप्ति, नींद राज्य और सामान्य शारीरिक स्थिति रातोंरात कि श्वास निगरानी करेंगे से जोड़ा जाएगा। कुछ अनुसंधान केन्द्रों और बीमा कंपनियों के दो अध्ययनों की आवश्यकता होती है: निदान और दूसरे के लिए एक, अध्ययन स्क्रीनिंग, जो की पहचान करेगा कहा जाता है, तो सतत सकारात्मक दबाव चिकित्सा एयरवे (English सतत सकारात्मक एयरवे प्रेशर, या CPAP के कुछ बदलाव ) अपने एपनिया में सुधार कर सकते हैं कुछ मामलों में, इन दो अध्ययनों को एक ही रात में जोड़ा जाएगा, लेकिन पहले परीक्षण के परिणाम वे हैं जो ओएसए के निदान के लिए डॉक्टर का उपयोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप एपनिया चरण 4
    4
    यदि आपके पास ओएसए है, तो आपका डॉक्टर आपके साथ उपचार के विकल्पों पर चर्चा कर सकता है। सबसे सामान्य उपचार, सीपीएपी और इसके विविधताएं, उन्हें हमेशा खुले रखने के लिए अपने वायुमार्गों में हवा का दबाव का उपयोग करें। अन्य उपचारों में ऊतक के हिस्से को निकालने के लिए विभिन्न प्रकार के ऑपरेशन शामिल होते हैं जो अत्यधिक मामलों में वायुमार्ग को अवरुद्ध करते हैं और यहां तक ​​कि ट्रेकेओस्टोमी भी होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप एपनिया चरण 5
    5
    यदि आपके परीक्षण के परिणाम बताते हैं कि आपके पास एपनिया है और आपका डॉक्टर मानता है कि सीपीएपी या संस्करण आपके लिए सही इलाज है, तो वह एक सीपीएपी डिवाइस के लिए एक नुस्खे लिखेंगे। आप अपने एपनिया का इलाज करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करने के लिए आपको अपने स्वास्थ्य बीमा और चिकित्सा उपकरण आपूर्तिकर्ता से संपर्क करना होगा। आपूर्तिकर्ता को आपको आवश्यक उपकरण के साथ, आपके नुस्खे के अनुसार, किसी भी मुखौटा या नाक के प्लग का उपयोग करने की ज़रूरत होती है, जो आपको किसी भी हेलमेट की ज़रूरत होती है और आपको उपकरण का उपयोग करने का तरीका बताती है। उन्हें अपने सीपीएपी सेटिंग की सटीकता की जांच करने और आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए, फिल्टर की जगह नियमित मास्क और हेलमेट को बदलने के लिए नियमित रूप से यात्रा करना चाहिए (लगभग साल में दो बार, आमतौर पर)।



  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप ऐपिया चरण 6
    6
    एक मुखौटा खोजें जो आप पर काम करता है मुखौटा विकल्प नाक तकिए से पूर्ण चेहरे वाले मास्क तक होते हैं। आपके विक्रेता विभिन्न विकल्पों की पेशकश नहीं कर सकते, लेकिन पता है कि वे मौजूद हैं। बहुत से लोगों को एक मुखौटा लगता है जो सही ढंग से फिट बैठता है सीपीएपी थेरेपी के अनुकूल होने के महत्वपूर्ण भागों में से एक है।
  • चित्र शीर्षक डील विद स्लीप ऐपिया चरण 7
    7
    अपने उपकरण के लिए एक गर्म हाइडिफायर और अतिरिक्त जीवाणुनाशक फिल्टर के लिए पूछें। अधिकांश आपूर्तिकर्ता इस उत्पाद को पेश नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें नाक पारगमन और फेफड़ों में नाजुक श्लेष्म झिल्ली की रक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक डील विद स्लीप ऐपिया चरण 8
    8
    धीमा हो जाओ कई लोगों को सीपीएपी के आदी होने में मुश्किल लगता है दिन के दौरान धीरे-धीरे अपने मुखौटा और डिवाइस का उपयोग करने की कोशिश करें, जब तक आप इसके साथ सोने के लिए तैयार न हों।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप एपनिया चरण 9
    9
    धैर्य रखें और निर्धारित करें। सीपीएपी चिकित्सा का पुरस्कार लेने के लिए समय लगता है और आप तुरंत परिणामों को नहीं देख सकते हैं, खासकर यदि आपके शरीर में "नींद की कमी" की भरपाई करने के लिए बहुत बड़ा है हालांकि, अच्छी तरह से सोचना है कि जब आपके एपनिया का इलाज किया जाता है, तब आपका स्वास्थ्य और कल्याण नाटकीय रूप से सुधार होगा।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्लीप एपनिया चरण 10
    10
    उचित आराम के साथ एक व्यक्ति के रूप में अपने नए जीवन का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अकेले सोते हैं, तो आप अपनी नींद को रिकॉर्ड करने का प्रयास कर सकते हैं। आप कंप्यूटर के साथ ऐसा कर सकते हैं या एक रिकॉर्डर और टाइमर - रिकॉर्डर को रिकॉर्ड करने के लिए और रात को एक निश्चित बिंदु पर जागने के लिए टाइमर को सेट करें जब आप जानते हैं कि आप सो रहे हैं (उदाहरण के लिए, सुबह 3 या 4)। आप यहां क्या सुनना चाहते हैं, रोन्टो में एक स्टॉप (शायद एक मिनट या इससे अधिक समय का समय) हो सकता है और संभवत: बाद में एक हांफी और फिर घबड़ाहट। यह संभवतः पल आप श्वास बंद कर दिया (और फिर आप हवा के लिए gasping रहे हैं) हो सकता है अब समय, आपके स्लीप एपनिया भी बदतर हो सकता है बेशक, आपकी नींद का अध्ययन जानना सही तरीका है कि आपके पास स्लीप एपनिया है, लेकिन यह विधि आपको एक संकेत दे सकती है कि यह आपके पास है या नहीं
    • बीमा कंपनी और प्रदाता के साथ व्यवहार करते समय मुखर रहें। ये लोग पैसे बनाने और दूसरों के कल्याण की देखभाल करने के लिए नहीं हैं अपने आप को बचाव
    • यदि आपको CPAP दबाव के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो एक स्वचालित सकारात्मक वायुपथ दबाव (एपीएपी) का उपयोग करने पर विचार करें। यह मशीन ज्यादातर रात में कम दबाव बनाए रखेगी और जब आपको लगता है कि आपके वायुमार्ग टूट रहे हैं तो केवल दबाव में वृद्धि होगी। यह डिवाइस गलत तरीके से व्यवहार कर सकता है, जिससे दबाव में परिवर्तन हो सकता है।
    • इंटरनेट से खरीदना उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जिनके पास बीमा नहीं है, सीमित बीमा है, या बहुत अधिक घटाया है। कुछ रोगियों को यह भी पता नहीं है कि उनके पास यह विकल्प है। कीमतों की तुलना करें वे साइट से काफी भिन्न होते हैं और जब आपके स्वास्थ्य की बात आती है तो ग्राहक सेवा बहुत ही बेहतर होती है।
    • डायाफ्राम (रीढ़ की हड्डी में चोट, पेशी कुपोषण या अन्य न्यूरोमस्कुलर विकार में है कि क्या) को प्रभावित मांसपेशियों में कमजोरी के साथ लोग अक्सर रात में हाइपोवेंटिलेशन एक लाक्षणिक एपनिया विकार जिसमें सांस लेने के लिए रात में बहुत उथला है सोने के लिए इसी तरह के अनुभव करते हैं। रात में साँस लेने में सहायता के लिए इस समस्या का आसानी से एक बीआईपीएपी (बिलीज पॉजिटिव एयरवे प्रेशर) विशिष्ट सेटिंग (उच्च आईपीएपी, कम ईपीएपी) के साथ इलाज किया जा सकता है
    • वृद्ध और अधिक वजन वाले लोगों को स्लीप एपनिया के विकास का अधिक खतरा होता है, लेकिन यह रोग किसी को भी मार सकता है, यहां तक ​​कि जो लोग प्रोफ़ाइल में फिट नहीं होते हैं
    • यदि आपको अपना पैसा सीपीएपी खरीदने के लिए अपनी जेब से बाहर करना है, तो डॉक्टर से नहीं खरीद लें। उसे डिवाइस लिखने के लिए कहें और फिर इसे इंटरनेट पर खरीद लें यदि आप इसे अपने चिकित्सक से खरीदा है तो इसके मुकाबले दो से तीन गुना कम लागत आएगी
    • गंभीरता से एक स्लीप एपनिया सहायता समूह में शामिल होने पर विचार करें। ये मंच नए सीपीएपी प्रयोक्ताओं के लिए अमूल्य संसाधन हो सकते हैं।
    • सीएपीएपी से चल रही वायु जो आपके मुंह को दर्द से शुष्क कर सकती है यदि ऐसा होता है, यह हो सकता है क्योंकि आपने नींद के दौरान आमतौर पर आरईएम के दौरान अपना मुंह खोला, एक "ठोड़ी लगानेवाला" इस समस्या को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इसके अलावा, आपको सीएपीएपी में एक हामिडीफायर से जुड़ना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com