IhsAdke.com

रक्त चट्टानों को सुरक्षित रूप से कैसे निकालें

सौभाग्य से, प्रकृति ने हमें खून बह रहा मृत्यु से रोकने के लिए एक दर्जन से अधिक जघन्य कारकों को प्रस्तुत किया हालांकि, ऐसी कुछ शर्तें हैं जो हमें हाइपरकोएगुलबल रक्त से पीड़ित होती हैं और गर्भधारण, कैंसर जैसे जन्म नियंत्रण की गोलियां, धूम्रपान, हमारे आनुवांशिक मेकअप, आदि जैसे दवाओं के उपयोग को परिवर्तित नहीं किया जा सकता है। हालांकि, वहां स्थितियां हैं कर सकते हैं

निम्नलिखित प्राकृतिक तरीकों के माध्यम से उलट या कम किया जा सकता है नीचे दिए गए कदमों को पढ़ कर वे क्या जानते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी जीवन शैली बदल रहा है

चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
सक्रिय रहें कंकाल की मांसपेशियों की कार्रवाई से संबंधित कोई भी गतिविधि रक्त के थक्कों के गठन को रोकने के लिए बहुत अच्छा है। जब हम भौतिक गतिविधियों को हर दिन 30 मिनट, एक हफ्ते में पांच से सात बार करते हैं, तो खर्च की जाने वाली ऊर्जा, प्रति सप्ताह 600 से 1200 कैलोरी के व्यय के बराबर होती है।
  • व्यायाम हमेशा उबाऊ नहीं होना चाहिए कई मज़ेदार और मजेदार गतिविधियां हैं जो थक्के की शुरुआत को रोकने में भी सहायक हैं। वे चलना, चलना, तैराकी, एरोबिक गतिविधि, कुछ खेल या साइकिल चलाना शामिल करते हैं अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के लिए, इन गतिविधियों को सप्ताह में कुछ दिन (लगभग हर दिन) के बारे में 30 मिनट के लिए प्रदर्शन करना आपको बहुत अनुकूल परिणाम देगा।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    लंबे समय तक स्थिरता के बाद कुछ विशिष्ट अभ्यास करें लंबे समय तक यात्रा के दौरान, या एक बड़ी सर्जरी के बाद नसों में घुलन रोकने से रोकने के लिए विशिष्ट स्ट्रोक करना, रक्त प्रवाह को बनाए रखने के लिए एक अच्छा विचार है
    • अपने टखनों को दक्षिणावर्त और वामावर्त दिशा में बदल कर, फिर फ्लेक्स करें और टखने के जोड़ का विस्तार करें। तो आप घुटने के जोड़ के साथ भी ऐसा कर सकते हैं हिप फ्लेक्स और एक्सटेंशन के साथ समाप्त करें।
    • संपीड़न मोज़ा का उपयोग शिरापरक परिसंचरण की सुविधा भी देता है।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 4
    3
    एक पूरक ले लो जो लोग पर्याप्त मात्रा में ओमेगा 3 निगलना नहीं करते हैं, उन्हें उस फैटी एसिड की कमी को भरने के लिए एक पूरक का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। यह मछली के तेल और फ्लैक्स से तेल के रूप में पाया जा सकता है। इस पूरक के बारे में 500 मिलीग्राम लेते हुए शरीर को ओमेगा 3 की मात्रा के साथ आवश्यक प्रदान करने के लिए पर्याप्त है
    • हालांकि, अगर आपके पास रक्त का थक्का (जैसे दिल का दौरा) के गठन के कारण कभी भी कोई जटिलता हो गई है, तो फायदेमंद परिणामों के लिए डोस (यानी रोज़ रोज़ाना 500 मिलीग्राम) दो बार करें।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट्स स्वाभाविक रूप से चरण 6
    4
    अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखें बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से बहुत मदद मिलती है एक निर्जलित शरीर एक निर्बाध शरीर है, जहां रक्त कोशिकाओं को एक साथ चिपकने के लिए एक साथ चिपकाने के लिए मजबूर किया जाता है। एक अच्छी तरह से हाइड्रेटेड शरीर एक नियमित रक्त प्रवाह बनाता है, जो किसी भी थक्का या पट्टिका को समाप्त कर सकता है।
    • यदि आप खून के पतवार ले रहे हैं, तो यह जान लें कि शराब भी हस्तक्षेप कर सकती है। इसलिए, भारी शराब की खपत के एपिसोड से बचें। ऐसे मामलों में, सबसे ज्यादा सलाह दी जाती है, प्रति दिन एक ग्लास रेड वाइन पीने से अल्कोहल पेय पदार्थों का सेवन सीमित करना है।
  • भाग 2
    अपने आहार को बदलने

    चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 8
    1
    दोष के बिना कड़वा चॉकलेट खाओ यह नवीनता चॉकलेटियरों को खुश कर देगा जॉन हॉपकिन्स इंस्टीट्यूट के शोधकर्ताओं ने पाया है कि कड़वा चॉकलेट के दो चम्मच खाने से थक्के को रोकने में मदद मिलती है।
    • कड़वा चॉकलेट में फ्लेवोनोइड नामक एक मेटाबोलाइट होता है, जो एस्पिरिन के समान एक तरीके से काम करते हुए ठीक रक्त को बनाए रखने में मदद करता है। वे पौधों में पाया जा सकता है कि प्राकृतिक phytochemicals हैं हालांकि, मक्खन और चीनी जैसी चॉकलेट के साथ आने वाली सामग्री का सेवन करने से सावधान रहें
    • विटामिन ई में भी पर्याप्त फ्लेवोनोइड है Avocado, पालक, बादाम और मूंगफली विटामिन ई के अच्छे स्रोत हैं
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट्स स्वाभाविक रूप से चरण 9
    2
    लहसुन और हल्दी का उपयोग करें इन सीजनों में प्राकृतिक विरोधी भड़काऊ गुण हैं। हल्दी में कर्क्यूमिन होता है, जिसमें सूजन कम करने और इसे नियंत्रण में रखने की शक्ति होती है। सूजन एथेरोस्क्लेरोसिस का एक प्रमुख कारण है, या धमनियों के सख्त।
    • Curcumin दिल के लिए अच्छा है, क्योंकि यह लगभग 26% द्वारा धमनियों में फैटी जमा को कम कर सकता है।
    • लहसुन की नियमित खपत में धमनियों को खिसकाने में मदद मिलती है। यह रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है और बनाने से थक्के को रोकता है।



  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 10
    3
    अनार और अंगूर खाओ अनार में फाइटोकेमिकल्स शामिल हैं जो एंटीऑक्सिडेंट्स के फ़ंक्शन को इस्तेमाल करते हैं, क्षति से धमनियों की रक्षा करते हैं। एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध यह फल शरीर को प्रचुर मात्रा में नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करने के लिए उत्तेजित करता है, जिससे बदले में रक्त के निर्बाध प्रवाह की अनुमति मिलती है और धमनियों को स्पष्ट होता है।
    • अंगूर में पेक्टिन होता है, जो एक घुलनशील फाइबर होता है जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है। यह एथेरोस्लेरोसिस की संभावना को भी कम करता है।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट्स स्वाभाविक रूप से चरण 11
    4
    अधिक मर्टिला, अंगूर और चेरी खाएं यहां क्यों है:
    • उपभोक्ता ब्लूबेरी, जो पोटेशियम में समृद्ध हैं, कम एलडीएल (खराब कोलेस्ट्रॉल) में मदद करता है और एचडीएल (अच्छा कोलेस्ट्रॉल) बढ़ाता है। इसके अलावा, हृदय संबंधी रोगों के विकास के जोखिम को 40% तक कम किया जाता है।
    • लाल अंगूर लिटिन का उत्कृष्ट स्रोत हैं, जो कि कैरोटीनॉयड है जो धमनीकाठिन्य की संभावना कम करता है। यह गर्दन क्षेत्र में कैरोटिड धमनी मोटाई की संभावनाओं को रोकता / नकार देता है।
    • चेरी के पास 17 तत्व होते हैं जो धमनियों को दबाने के कारण स्वच्छ सजीले टुकड़े में मदद करते हैं। उनके पास फाइबर भी हैं जो कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए फायदेमंद होते हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट्स स्वाभाविक रूप से चरण 12
    5
    बहुत सारे विटामिन के खाएं जो रोगी रक्त पतले दवाओं, जैसे कि वाफिरिन ले रहे हैं, नियमित रूप से विटामिन के समृद्ध पदार्थों का उपभोग कर लेते हैं क्योंकि ये खाद्य पदार्थ इस दवा के साथ बातचीत करते हैं। एक दिन में इस विटामिन में समृद्ध भोजन का एक बड़ा हिस्सा लेना और दूसरे में कुछ भी नहीं लेने से खून में प्रोथ्रोम्बिन समय में एक बड़ा बदलाव हो सकता है।
    • प्रोथ्रॉम्बिन रक्त के थक्के के लिए लेता समय का एक संकेतक है। इस समय पर नजर रखने के लिए परीक्षण को पीटी आईएनआर कहा जाता है। वारर्फरिन थेरेपी के रोगियों के लिए, लक्ष्य इस स्तर को 2 से 3 इकाइयों में बनाए रखना है।
    • विटामिन के समृद्ध खाद्य पदार्थों में हरे पत्तेदार सब्जियां जैसे काले, पालक, सरसों, काली, शलजम, ब्रोकोली, रोमैन सलाद, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और कैनोला और सोयाबीन तेल शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट्स स्वाभाविक रूप से चरण 15
    6
    सेब और तरबूज खाओ सेब में पेक्टिन होते हैं, एक घुलनशील फाइबर जो धमनियों को स्पष्ट रखने की प्रक्रिया में सहायता करता है। वे पोटेशियम और मैग्नीशियम के महान स्रोत हैं, जो धमनियों की कठोरता को रोकने और यहां तक ​​कि उलटने में सक्षम हैं।
    • तरबूज दिल के लिए एक बहुत अच्छा भोजन है इस फल की खपत नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करती है, जो रक्त वाहिकाओं के कामकाज में सुधार और सुधार भी सकती है। यह रक्तचाप के स्तर को सफलतापूर्वक कम कर देता है।
  • चित्र खूनी रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 17
    7
    अनानास और कीवी के बहुत सारे खाएं ब्रोमेलैन अनानास में एक एंजाइम है यह थक्के को नष्ट कर देता है और इसमें फाइब्रिन को भंग करने / विघटित करने की संपत्ति भी है, जो प्लेटलेट समूह के लिए जिम्मेदार है। यह एंजाइम प्लास्मिन के उत्पादन को उत्तेजित करने वाले रक्त के थक्के के आतंच को घुलित करता है। यह प्लेटलेट्स को एंडोथेलियम (रक्त वाहिकाओं की दीवार) से चिपकाने में मदद करता है।
    • कीवी में भी गुण होते हैं जो रक्त के थक्के को कम करते हैं। यह पोषक तत्वों और खनिज जैसे कि विटामिन सी, पोटेशियम, तांबे, मैग्नीशियम और फाइबर के साथ समृद्ध है यह धमनियों को खारिज करने में भी मदद करता है, रक्त में वसा कम करने में मदद करता है। इस फल में भी भड़काऊ गुण हैं!
  • चित्र शीर्षक से स्पष्ट रक्त क्लॉट स्वाभाविक रूप से चरण 18
    8
    Salicylates में समृद्ध पदार्थों के लिए देखो Salicylates यौगिकों कि थक्के के गठन को बाधित कर रहे हैं वे कई जड़ी-बूटियों और मसाले जैसे कि थाइमस, हल्दी, अदरक, पपरिका, दालचीनी और केयेन में प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं।
    • वे फलों में पाए जा सकते हैं जैसे कि क्रैनबेरी, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, नारंगी, बेर, किशमिश और अंगूर।
    • इसके अलावा, वे हरी चाय, शराब, शहद, सिरका और सेब के रस जैसे पेय में भी पाए जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पहनें आरामदायक, चौड़े कपड़े बहुत तंग कपड़े रक्त के प्रवाह को सीमित कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप थक्के होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com