IhsAdke.com

कैसे एक निपल से छुटकारा पाने के लिए

एक झपकी लेना दिन के दौरान जल्दी से अपनी बैटरी रिचार्ज करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जब आप बहुत लंबी नपियां देते हैं, दूसरी तरफ, आप घबराहट और बेवजह को जगा सकते हैं। इस तरह जागने की संभावना को कम करने के लिए अपनी झपकी को अनुकूलित करना संभव है: गहरी नींद में जाने से पहले थोड़ा सो जाओ और जागने के लिए अलार्म सेट करें। यदि आप गहरी नींद में जाते हैं और घबराहट जगाते हैं, तो जल्दी से जागने की कोशिश करें, अपने शरीर और मन को उत्तेजित करें। निम्नलिखित विधियों को पढ़ें और अपने पक्ष में नप्स का उपयोग करने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
एनएपी का अनुकूलन

नॅप चरण 2 नाम की छवि
1
भ्रष्ट होने से बचने के लिए अपनी निपल्स की योजना बनाएं एक नींद का चक्र 90 से 110 मिनट तक रोशनी में भारी नींद के प्रवाह तक रहता है। चरणों पर विचार करें:
  • चरण 1 पहला और सबसे छोटा है - यह पांच और दस मिनट के बीच रहता है आपकी आंखें बंद हैं, लेकिन जागना आसान है। यदि आप पांच मिनट के लिए डांस करते हैं, तो संभवत: आप मज़बूत महसूस नहीं करेंगे, लेकिन आप भी शराबी नहीं होंगे।
  • स्टेज 2 पहले की तुलना में कुछ गहरा है। आपका हृदय गति धीमा पड़ता है, शरीर का तापमान गिरता है और आप गहरी नींद में जाना शुरू करते हैं। यह चरण अधिक समय तक रह सकता है
  • स्टेज 3 को "गहरी नींद" कहा जाता है। अगर आप उस समय जाग रहे हैं, तो आप कुछ मिनटों के लिए भ्रष्ट और भड़काले होंगे।
  • चित्र शीर्षक नाप चरण 9
    2
    रिचार्ज प्राप्त करने के लिए एक समय में 20 मिनट के लिए पकड़ो। अब से 25 मिनट तक अलार्म सेट करें: सो जाने के लिए 20 मिनट की नींद और पांच मिनट। मस्तिष्क गहरी नींद में आने से पहले एक छोटी सी नींद समाप्त होती है - आप जागरूक महसूस करते हुए पुनर्जन्मित और सतर्क महसूस करेंगे यदि आप 20 मिनट से अधिक समय तक सोते हैं, तो आप गहरी नींद के चरण में प्रवेश कर सकते हैं - इस स्थिति में आप अधिक शराबी हो जाएंगे यदि आप पूरी नींद के चक्र से पहले जागते हैं
    • 20 मिनट की झपकी सावधानी बरतने और पियानो लिखने या बजाने जैसे मोटर कौशल में सुधार के लिए अच्छी है
  • तस्वीर शीर्षक नेप चरण 8
    3
    धीमी गति वाली तरंग की नींद में आने के लिए 30 से 60 मिनट तक सो जाओ। अनुसंधान से पता चलता है कि लंबी नल स्मृति और रचनात्मकता को बेहतर बनाने में मदद करता है। जब हम 30 से 60 मिनट के लिए सोते हैं, तो हम धीमी गति से लहर की नींद में प्रवेश करते हैं, जो कि सबसे गहरा चरण है और आरईएम नींद चक्रों के बीच स्थित है। निर्णय लेने के लिए 30- से 60-मिनट की झपकी अच्छा है - उदाहरण के लिए, शब्दावली को याद रखना या निर्देशों को याद रखना। ध्यान रखें कि यदि आप सबसे गहरी नींद के चक्र के दौरान जागते हैं, तो आप सबसे पहले पीड़ा को जगा सकते हैं।
  • नॅप चरण 10 नाम की तस्वीर
    4
    आरईएम की नींद का लाभ लेने के लिए 60 से 90 मिनट तक पकड़ो। आरईएम (तेजी से आँख आंदोलन) नींद चक्र का अंतिम चरण है - ऐसा तब होता है जब सपने आते हैं और मस्तिष्क ठीक हो जाते हैं। आरईएम नींद एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, मस्तिष्क में नए कनेक्शन बनाने और रचनात्मकता से संबंधित समस्याओं को सुलझाना।
  • चित्र शीर्षक पर जाएं स्लीप ऑन टाइम स्टेप 5
    5
    अधिक सो जाओ करने की कोशिश न करें एक झपकी का उद्देश्य शरीर को मज़बूत करना है इसलिए अपने आप को पर्याप्त समय देना महत्वपूर्ण है केवल समय की वांछित राशि को सोने के लिए अलार्म सेट करें यदि आप काफी सटीक होना चाहते हैं, तो सो जाने के लिए समय के लिए अलार्म में अतिरिक्त मिनट जोड़ें।
  • विधि 2
    प्रकोप पर काबू पाने

    एक बेसिक होममेड फेशियल स्क्रब चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तेजी से जागने के लिए अपने चेहरे पर पानी फेंकें एक साफ कपड़े के साथ अपना चेहरा साफ करें या अपने हाथों से पानी जोड़ें उन्हें खोलने के लिए अपनी आँखों के कोनों को रगड़ें आप गर्म या ठंडे पानी का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि ठंड अधिक ताज़ा हो सकता है: ठंडे पानी को आपकी हृदय गति को कम करने और तेजी से जागने में मदद करने के लिए जाना जाता है।
    • अगर आपके पास समय है तो शॉवर लें अपने चेहरे को बहुत पानी छोड़ने दें याद रखें
    • सिर्फ अपने चेहरे को धोने से आप कम थके महसूस करेंगे, थकने की उपस्थिति को कम करने के अलावा। नींद से झुर्रियों को हटाने के लिए अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें
  • चित्र शीर्षक के साथ पानी खोना चरण 1
    2
    चयापचय को गति देने और इलेक्ट्रोलाइट्स प्रवाह को बनाने के लिए पानी पीएं। जब आप एक गहरी झपकी लेते हैं, तो आपका चयापचय धीमा पड़ता है और रखरखाव स्थिति में जाता है। पीने के पानी से आपके शरीर को संकेत मिलेगा कि यह जागने का समय है। एक बड़ा गिलास भरकर पानी धीरे-धीरे पीएं।
  • छवि शीर्षक नाम 4 कदम 4
    3
    तेजी से जागने के लिए कॉफी पी लो यदि आप विशेष रूप से शराबी महसूस कर रहे हैं, तो कैफीनयुक्त पेय पीने की कोशिश करें, जैसे कॉफी, चाय, आदि, मन और चालाक को उत्तेजित करने के लिए
    • कैफीनयुक्त पेय पीने से बचें, यदि आप क्षणों को बाद में सो रहे हैं कॉफी अलग-अलग व्यक्ति से अलग-अलग काम करती है, लेकिन एक अच्छा मौका है कि एक सेवारत आपको घंटों तक जगाएगा।
    • ध्यान रखें कि कई कैफीनयुक्त पेय पदार्थों में मूत्रवर्धक प्रभाव हैं कॉफी आवश्यक यदि आवश्यक है, लेकिन यह भी पानी पीने के लिए याद है।
  • ईट राइट स्टेप 20 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक हल्का नाश्ता करें अपने चयापचय को उत्तेजित करें और पेट को आराम दें यदि आप जागते समय घबराहट महसूस करते हैं, तो थोड़ा खाना खा सकते हैं कुछ प्रकाश खाओ, आसानी से पचने योग्य और अपनी ऊर्जा की भरपाई करें- फलों और अनाज आदर्श होते हैं।



  • तस्वीर नामक कदम 14
    5
    अपने मन को उत्तेजित करें एक किताब, अख़बार पढ़ो या ऑनलाइन जाएं एक क्रॉसवर्ड पहेली खेलते हैं, वीडियो गेम खेलते हैं या "एनिमेटेड" फिल्म देखते हैं - जो कुछ भी आपके दिमाग का काम करता है यदि आपका दिमाग सक्रिय और व्यस्त है, तो सोने में वापस जाने के लिए कठिन होगा।
  • तस्वीर शीर्षक नेप चरण 7
    6
    व्यस्त गीतों को सुनने की कोशिश करें आपकी पार्टीिंग या बॉडीबिल्डिंग गाने की सूची डालें - कुछ भी जो आपको उठता है और आपको आगे बढ़ना चाहता है
  • पटकथा का नाम रखे हुए पर्दे चरण 18
    7
    कमरे में प्रवेश करने के लिए ताजी हवा की अनुमति देने के लिए विंडो खोलें इससे आपको अधिक जागृत और कम पीड़ा चाहिए।
  • विधि 3
    अपना दिन चुनना

    पिक्चर का शीर्षक टाइप करें Whiter Teeth at Home चरण 8
    1
    बुरा सांस और "गंदे" मुंह लग रहा है को रोकने के लिए अपने दाँत ब्रश। गले को ताज़ा करने के लिए मुंह का झड़प का प्रयोग करें और गड़गड़ाहट करें। सुबह की सांस "धुलाई" करने का अनुष्ठान आपके मन को ट्रैक पर वापस लाने में मदद कर सकता है और आप अपने मुंह में उस अजीब सनसनी से छुटकारा पाने के दिन फिर से शुरू करने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं। यदि आपके पास टूथब्रश तक पहुंच नहीं है, तो टकसाल गम चबाना।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच आपकी बैक चरण 14
    2
    खिंचाव और कदम। आप कहाँ सोए हैं पर निर्भर करता है, आप पीड़ादायक और सख्त महसूस कर सकते हैं अपने सभी मांसपेशियों को आराम करने की कोशिश करो अपना दिल दौड़ बनाने और अपना मस्तिष्क काम करने के लिए, अगर इसके लिए समय है, तो एक रन बनाएं।
    • स्पीप ट्रेनिंग और उच्च छोड़ने जैसे गतिशील हिस्सों का अनुभव करें। इसके अलावा खुर और चक्कर भी आज़माएं आप जितनी तेज़ी से आगे बढ़ते हैं, उतना तेज़ आपके रक्त का प्रवाह होगा।
  • नाइट स्टेप 2 में आपका हेयर सरेंडर करें
    3
    आराम से रहें अपने बालों को सीधा करें, अपने आप को ड्रेस करें (या अपने कपड़ों से शिकन हटा दें) और मेकअप फिर से करें, अगर ऐसा मामला है। यदि आप काम पर या सड़क पर लौट रहे हैं, तो आपको खुद को रचनात्मक ढंग से लिखने के लिए कुछ मिनटों की आवश्यकता हो सकती है।
  • शीर्षक से चित्र प्रारंभिक चरण 17
    4
    उठो और खड़े हो जाओ तुम कहाँ से पहले हो एक अच्छा मौका है कि आप फिर से सो जाएगा
  • स्कूली चरण 5 के लिए स्पेनिश स्पैनिश का शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप कक्षा में हैं, तो एक दृश्य न बनाएं ध्यान से अपने आप को स्थिति बनाए रखने के लिए सुनो और चर्चा के प्रवाह में वापस लाने का प्रयास करें। याद करने की कोशिश करो कि आप बिस्तर से पहले क्या कर रहे थे जब तक आप ध्यान आकर्षित करना पसंद नहीं करते हैं, तब तक अपने सिर को अनपेक्षित रूप से नहीं हिलाएं, धीरे-धीरे अपना सिर बढ़ाएं और पर्याप्त रूप से झपकी रखें कि आपकी आंखें प्रकाश के आदी हो जाएं
  • प्रारंभिक चरण 4 तक का शीर्षक चित्र बनाएं
    6
    धीरज रखो लगभग 30 मिनट के बाद आपको जागृत होना चाहिए और पूरी तरह से सतर्क होना चाहिए। पानी और कैफीनयुक्त पेय पीयें, अपनी ऊर्जा को फिर से भरने के लिए कुछ खाएं, और सक्रिय रहने की कोशिश करें - आप समय के रूप में धीरे धीरे ठीक हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • नेत्रहीन अनुचित महसूस करने से बचने के लिए, अपने दांतों को ब्रश करें, अधिक आरामदायक कपड़े पहनें, और अपने चेहरे को धोने के बजाय अपने चेहरे को धोने के लिए उठाएं, जो आप की तरह लग रहे हैं जो अभी जाग उठा है।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, भारी निप्पल से ठीक होने में कुछ समय लग सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com