IhsAdke.com

शिन दुःख के साथ कैसे चलाना

शिन splints (या औसत दर्जे का टिबियल तनाव सिंड्रोम) एक प्रकार की तनाव की चोट होती है जो एक दैनिक जोरदार प्रशिक्षण आहार के साथ होती है। यह तब होता है जब आपको पैर के निचले मध्य आंतों के चेहरे पर दर्द महसूस होता है क्योंकि पिंडली से जुड़ी मांसपेशियों और tendons सूजन से बढ़ रहे हैं। यह सूजन आम तौर पर दालचीनी हड्डी पर दोहराए जाने के प्रभाव के परिणामस्वरूप उत्पन्न होती है, जैसे वजन या चलने वाली नाचने वाली गतिविधियों इस प्रकार का दर्द लंबे समय तक सड़कों पर धावक नहीं रखता है आम तौर पर, आराम के दो सप्ताह के दर्द को समाप्त करने के लिए पर्याप्त हैं। हालांकि, शिन splints के साथ का निदान होने के बाद शारीरिक गतिविधि शुरू करने पर आपको कुछ समायोजन करना चाहिए। लेख के दौरान, आपको पता चल जाएगा कि जब आप अपने सामान्य गतिविधियों पर वापस लौटना चाहते हैं तो क्या करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
सुरक्षित चलने वाली तकनीकों का अभ्यास करना

शिन Splints चरण 1 के साथ भागो चित्र शीर्षक
1
दौड़ से पहले गर्म हो जाओ अच्छे हीटिंग के महत्व को कभी कम न समझें यह तनाव के लिए मांसपेशियों और संयोजी ऊतकों (हड्डी के ऊतकों को शामिल) तैयार करता है जिसके लिए इसे नियंत्रित किया जाएगा।
  • नियमित खींचने का अब अच्छा वार्म-अप का हिस्सा नहीं है यह व्यायाम के बाद किया जाना चाहिए जब मांसपेशियों को ठंडा कर रहे हैं, खींचने से वास्तव में नई चोट लग सकती है
  • मांसपेशियों और हड्डियों को तैयार करने के लिए गतिशील हीटिंग किया जाना चाहिए। गतिशील गर्मजोशी के कुछ उदाहरण जैक और एक हल्के रन हैं।
  • शिन Splints चरण 2 के साथ भागो चित्र शीर्षक
    2
    एक चिकनी और स्थिर रनिंग ग्राउंड पर चिपकाएं हर रोज कठोर सतहों पर चलने से दालचीनी की हड्डी टूट जाएगी और फिर दर्द का कारण होगा। रबर मैट के साथ एक रेस फ्रेंडली सतहों जैसे एक आंतरिक अंडाकार ट्रैक के लिए ऑप्ट।
    • असमान या चट्टानी सतहों से बचें पिंडली की ताकत में अचानक बदलाव के कारण रेत या क्षेत्र में चलने से पिंडली के टुकड़े हो सकते हैं।
  • शिन Splints चरण 3 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    3
    चलना शुरू करें और तब तक धीरे-धीरे बढ़ें जब तक आप भाग न जाएं। अपने पैरों की ताकत सुनिश्चित करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह किसी भी दर्द का कारण नहीं होगा, फिर कुछ मिनट के लिए चलना शुरू करें और धीरे-धीरे प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाएं।
    • आप पहले हाइकिंग के दिन, चल रहे सत्रों के दिन हो सकते हैं। फिर अंततः थोड़े समय के स्लॉट्स में भारी दौड़ में विकसित हो जाएं जब तक कि आप अपने पिछले प्रशिक्षण समय तक नहीं पहुंच पाते।
    • तीन हफ्तों के ऊपर धीरे-धीरे वृद्धि के साथ आधे दूरी पर शुरू करें, जिसे आप पहले चलाते थे।
  • शिन Splints चरण 4 के साथ भागो चित्र शीर्षक
    4
    जॉगिंग के बाद अपनी मांसपेशियों को बढ़ाएं, बछड़े को खींचने के साथ। जोरदार गतिविधि के बाद खींचने से रक्त के प्रवाह को बढ़ावा मिलता है और वसूली अवधि बढ़ जाती है। अंतिम परिणाम अच्छी तरह से आराम करने वाली पैरों की एक जोड़ी है जो अगली जाति सत्र में बेहतर प्रतिक्रिया देगी। ।
    • रन चलाने के बाद ठंडा करने का सबसे अच्छा तरीका है बछड़ा को खींचना। इस अभ्यास के लिए:
      • एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ एक फुट की स्थिति में दूसरे के सामने एक पैर रखें
      • पीछे के पैर को सीधे रखा जाना चाहिए और एक ही पैर हर समय जमीन के संपर्क में रखा जाना चाहिए। सामने के पैर को जमीन के संपर्क में पैर के साथ जोड़ दिया जाना चाहिए, भी।
    • दीवार के खिलाफ अपना हाथ पुश करें और आगे के पैर को और भी मोड़ दें। आपको वापस पैर के बछड़े की मांसपेशियों में एक खिंचाव महसूस करना चाहिए। 30 सेकंड के लिए पकड़ो
    • पैरों की स्थिति और दोहराएँ बदलें।
  • शिन स्प्लिंट्स के साथ भाग शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    अन्य कार्डियोवास्कुलर गतिविधियों के साथ दौड़ वैकल्पिक। दालचीनी हड्डी को तैरने या सायक्लिंग जैसे व्यायाम के साथ चलाना ये अभ्यास आपके हृदय की दर को उच्च रखती हैं और दालचीनी की हड्डी दौड़ से लाए गए अत्यधिक तनाव से उबरती है।
    • क्रॉस प्रशिक्षण के अलावा शिंट के लिए अच्छा है, यह समग्र स्वास्थ्य के लिए भी महान है। सिर्फ मांसपेशियों के एक ही सेट पर काम करने के बजाय, आप पूरे शरीर को प्रशिक्षण देंगे।
  • शिन Splints चरण 6 के साथ भागो चित्र शीर्षक
    6
    अपने चलने वाले जूते को नियमित रूप से बदलें कट्टरपंथी धावक जो लगभग हर रोज इस गतिविधि को करते हैं हर 6 महीने में नए जूते में निवेश करना चाहिए। प्रयुक्त जूते कम पैडिंग और पैर समर्थन प्रदान करते हैं जब जूते कमजोर होते हैं, फलस्वरूप दालचीनी हड्डियों को चलाने से प्रेरित अधिक नुकसान को अवशोषित होता है।
  • शिन splints चरण 7 के साथ भागो चित्र शीर्षक
    7
    बहुत सारे आराम करो शिन splints की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए रहस्य बाकी है। शरीर को तनाव-प्रेरित रेसिंग बलों से उबरने की जरूरत होती है। यद्यपि आप महसूस कर सकते हैं कि यह आपकी फिटनेस को नुकसान पहुंचा रहा है, बाकी आपको आपको 100% जल्दी से पुनर्प्राप्त करने का अनुभव कर देगा।
    • बस सो रही पूरी वसूली प्रदान नहीं करेगा हर हफ्ते आराम के एक या दो दिन के कदम में गति को बनाए रखने और अति प्रयोग से चोटों को रोकने में मदद मिलेगी।
  • शिन Splints चरण 8 के साथ भागो चित्र शीर्षक
    8
    एक पतला ऊपरी शरीर बनाने के लिए कार्य करें दुबला शरीर के ऊपरी हिस्से में दालचीनी की हड्डी को प्रत्येक पास से ले जाने की आवश्यकता होती है। ये व्यायाम आपको रेसिंग के लिए एक उपयुक्त ऊपरी शरीर को प्राप्त करने में सहायता करेगा:
    • एनारोबिक बोर्ड मुख्य मांसपेशियों को प्रशिक्षित करता है ताकि रन के दौरान निचले शरीर में बलों को संचारित किया जा सके। यह अभ्यास अवांछित पेट को कम करने में भी मदद करता है जो कि दालचीनी हड्डियों पर लोड जोड़ता है।
    • एकतरफा पैडल में पीठ और कोर की मांसपेशियों को शामिल किया गया है। दालचीनी हड्डी पर लोड को कम करने वाले उचित कार्यप्रणाली के रूप में मांसपेशियों के दो समूह महत्वपूर्ण हैं।
  • विधि 2
    राइट रनिंग शूज़ चुनना

    शिन splints चरण 9 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    1
    प्रभाव-अवशोषित स्नीकर खरीदने पर विचार करें चलने वाले जूते का एक उचित प्रकार चुनें, जो पैरों का समर्थन करेगा और दालचीनी के क्षेत्र में जाने वाले बल को कम करेगा। आप विशिष्ट प्रभाव-अवशोषित स्नीकर्स खरीद सकते हैं या शिन splints के मामले में पैर पर प्रभाव को कम करने के लिए सदमे अवशोषित insoles का उपयोग कर सकते हैं।
  • शिन Splints चरण 10 के साथ भाग शीर्षक चित्र
    2
    एक जूता प्राप्त करें जो स्थिरता को बढ़ावा देता है यदि आपके पास सामान्य पैर और टखनों हैं यदि यह मामला है, तो आपको एक जूते की ज़रूरत होती है जो आपको स्थिरता देता है, यही वजह है कि जूते को "स्थिरता के जूते" कहा जाता है। यह चलने वाला जूता पैडिंग और सहायता सामग्री के साथ डिज़ाइन किया गया है जो कि चलने या पैर प्रक्षेपण के दौरान किसी भी पैर की चोट से बचाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाला है।



  • शिन Splints चरण 11 के साथ भाग शीर्षक चित्र
    3
    "गति नियंत्रण" जूते खरीदें जो पैरों की अधिकता की ओर बढ़ते हैं यदि आप इस शर्त के साथ काम कर रहे हैं। बहुत स्पष्ट पैर, जो शिन splints के ज्यादातर मामलों का निर्माण कर सकते हैं, एड़ियों थोड़ा अंदर की ओर मोड़ के कारण, पैरों में सामान्य आर्च के नुकसान में जिसके परिणामस्वरूप। इस मामले में, आपको पैरों के आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए एक विशेष जूता चाहिए - "आंदोलन नियंत्रण" वाला जूता।
    • इस प्रकार का चलने वाला जूता विशेष रूप से तैयार किया गया है और जूता मिसाइल के घनत्व को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त सहायक पदार्थों के साथ निर्मित किया गया है (चलने वाले जूते एकमात्र डिजाइन किए गए हैं, जो कि बाहरी परत जो छूते हैं- धूप में सुखाना अपने पैर और मिडसोल के साथ संपर्क में भीतरी परत एकमात्र और इनसोल के बीच की परत है। यह पैर की बजाय प्रत्येक चरण से आने वाले सदमे को अवशोषित करने और पैर को सहायता और आराम देने के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण परत है ।)
    • प्रवाहित पैरों के मामले में, पुल और स्टेबलाइज़र सलाखों के अलावा मिडसोल की घनत्व में वृद्धि से प्रक्षेपण दर कम हो सकती है और रन के दौरान अपने राज्य के अत्यधिक खराब होने से रोका जा सकता है।
  • शिन Splints चरण 12 के साथ भाग शीर्षक चित्र
    4
    शॉक अवशोषक के साथ जूते की तलाश करें यदि आपके पास सुचारण के साथ कोई समस्या है एक अन्य आम स्थिति को सिक्यनेशन कहा जाता है, जिसके कारण गुदगुदी को थोड़ा बाहरी रूप से वक्रित किया जाता है। इस मामले के लिए, आपको शॉक अवशोषक के साथ बुलाया जूता चाहिए।
    • इस प्रकार के जूता में, एड़ी और ऊपरी पैरों के क्षेत्र में सामग्री दो परतों, मिडसोल और बाहरी एकमात्र के बीच अवशोषित सदमे को फैलाने में सक्षम होने के लिए जुड़ जाती है। यह पैर और टखनों को समर्थन और समर्थन भी जोड़ता है।
  • शिन Splints चरण 13 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    5
    जूते को खरीदने के दौरान जिस सतह पर आप चलेंगे, उसे ध्यान में रखें ध्यान दें कि जो सतह आप चलाए जा रहे हैं वह चलने वाले जूते के प्रकार को प्रभावित करेगी:
    • सड़कों या डामर पर चलने के लिए एक हल्के लेकिन अच्छी गुणवत्ता वाले पैडड टेनिस की आवश्यकता होगी ताकि जितना संभव हो सके उतना सदमा को कम किया जा सके जिससे पैरों के पैरों के माध्यम से पैरों को प्रेषित किया जा सके।
    • ट्रेल्स पर चलने वाले अन्य प्रकार के जूते की आवश्यकता होगी जो मिट्टी या पत्थरों का सामना कर सकते हैं। उन्हें जलरोधक भी होना चाहिए।
  • शिन Splints कदम 14 के साथ शीर्षक शीर्षक चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके जूते बहुत तंग नहीं हैं एक बार जब आप चलने वाले जूते चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आपके पैरों पर बहुत तंग नहीं हैं। फिट को चौड़ाई और लम्बाई के मामले में पैर और पैर की उंगलियों को रिक्त स्थान देने के लिए अंदर से कुछ जगह की अनुमति होनी चाहिए। यदि पर्याप्त जगह नहीं है, तो आपको लगता है कि रन के दौरान आपके पैर की उंगलियां तंग या निचोड़ा जा रही हैं, खासकर यदि आप ढलान धावक हैं
    • यदि आप जूते के अंदर अतिरिक्त इंश्यो पहनते हैं, तो आपको अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है, क्योंकि वे अपने खुद के अधिक जगह ले लेंगे और आपको अपने पैरों के लिए जगह नहीं मिलेगी! सुनिश्चित करें कि आप insoles को जब आप नए चलने वाले जूते पर कोशिश कर रहे हैं और एक अंतिम निर्णय लेने से पहले
  • विधि 3
    घायल एड़ी का पुनर्वास

    शिन splints चरण 15 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    1
    दालचीनी दर्द का इलाज करने में मदद करने के लिए परिशोधित आरजीईई का पालन करें।
    • "आर" बाकी है रोगी को किसी भी प्रकार के खेल या गतिविधियों का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए जो पैर पर अतिरिक्त दबाव डालते हैं। इसका उद्देश्य तेजी से सुधारना और सूजन कम करना है। यदि कोई एथलीट इन छोटी सावधानी से उपेक्षा करता है, तो यह स्थिति खराब कर सकता है और उपचार प्रक्रिया को बढ़ा सकता है।
    • "जी" बर्फ के लिए है आइस को सूजन प्रक्रिया को कम करने के लिए लागू किया जाता है, जिसके बदले में सूजन और दर्द कम हो जाएगा। बर्फ से रक्त वाहिकाओं का वासोडिलेशन हो सकता है, जो प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचने वाले रक्त की मात्रा को कम करता है। इससे कोशिकाओं के बाहर द्रव को निकालने का निषेध पड़ेगा, नरम ऊतकों और tendons पर दबाव को कम करने और दर्द कम करने के कारण
    • बर्फ को सीधे त्वचा पर लागू नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन तौलिया या कपड़ा में लपेटा जाना चाहिए। यदि आपको घर में बर्फ ब्लॉकों नहीं मिलते हैं, तो आप इसके बजाय फ्रोजन सेम का उपयोग कर सकते हैं। पहले तीन दिनों के दौरान बर्फ हर पंद्रह मिनट में हर चार घंटे के लिए लागू किया जाना चाहिए।
    • "सी" संपीड़न के लिए है दालचीनी पर एक छोटे से दबाव को लागू करने से दर्द कम करने और सूजन से राहत देने में मदद मिलेगी। यह मांसपेशियों को अतिरिक्त समर्थन जोड़ने के लिए cinched किया जा सकता है
    • "ई" उठाने के लिए है एड़ी के नीचे एक तकिया या कुशन का उपयोग करके आपके सामने कुर्सी पर अपने पैर को उठाने से सूजन को कम करने में सहायक होता है।
  • शिन splints चरण 16 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    2
    दर्द और सूजन को कम करने के लिए एनएसएआईडी (नॉनटेरायडियल एंटी-सूजन) को ले लो। इबुप्रोफेन शायद सबसे आम एनएसएआईडी, या एनाल्जेसिक, प्रयोग किया जाता है। लेबल के निर्देशों का पालन करें या आपके डॉक्टर के निर्देश जो खुराक के लिए उपयुक्त हैं
    • हालांकि, एनएसएआईडी कुछ दुष्प्रभावों का उत्पादन कर सकते हैं, जैसे कि मतली, उल्टी, पेप्टिक अल्सर या गैस्ट्रिक अल्सर जैसे जठरांत्र संबंधी विकार। रोगी हानि, गुर्दे की कमी या एंटीकोआगुलंट्स जैसे वाफरिन जैसे रोगियों को इन दवाओं से पहले लेने से पहले अपने डॉक्टर से पूछना चाहिए।
  • शिन splints चरण 17 के साथ भाग शीर्षक चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि आप प्रति दिन पर्याप्त कैल्शियम प्राप्त कर रहे हैं। दालचीनी हड्डियों को मजबूत और प्रतिरोधी रखने के लिए कैल्शियम सेवन की प्रतिदिन 1000 मिलीग्राम प्रति दिन की सिफारिश की जाती है। आप दो कप स्कीम दूध या कम वसा वाले दूध और दूसरे डेयरी उत्पादों के एक हिस्से के साथ दैनिक आवश्यकता ले सकते हैं।
    • जो लैक्टोज असहिष्णु हैं वे कैल्शियम अनुपूरण के लिए विकल्प चुन सकते हैं। खुराक लेने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, क्योंकि वे सभी के लिए अनुशंसित नहीं हैं
  • शिन splints कदम 18 के साथ शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    अभ्यास पैर की अंगुली विस्तार पैरों को मजबूत करने के लिए, आप पैर के अंगूठे एक्सटेंशन कर सकते हैं। यहां बताया गया है कि कैसे:
    • अपने कंधों के साथ वापस अपनी पीठ के साथ सीधे और अपनी ऊँची एड़ी के जूते के साथ खड़े हो जाओ
    • टिपोए पर झुकाव या झुकाव द्वारा अपने शरीर को लिफ्ट।
    • फर्श पर लौटें और कई बार दोहराएं।
      • यह व्यायाम अपने आप को समर्थन देने के लिए एक बॉक्स या सीढ़ी का उपयोग कर गंभीरता में बढ़ सकता है
  • शिन splints चरण 1 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    5
    पैर की अंगुली उठाने के व्यायाम की कोशिश करो यह मजबूत व्यायाम करने के लिए:
    • अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और फर्श पर अपनी ऊँची एड़ी के जूते, कंधों गठबंधन।
    • अपने पैरों को हिलने के बिना अपनी उंगलियां उठाएं, फिर उन्हें कम करें
    • कई बार दोहराएं आप उंगलियों पर थोड़ा भार डालकर व्यायाम की तीव्रता बढ़ा सकते हैं ताकि उन्हें उठाने पर एक प्रकार का प्रतिरोध मिल सके।
  • शिन Splints चरण 20 के साथ भागो शीर्षक चित्र
    6
    पैर की अंगुली और एड़ी चलना करो एक समान मजबूत अभ्यास पैर और एड़ी की पैदल दूरी पर है यहां बताया गया है कि यह कैसे किया गया है:
    • अपनी पीठ के साथ खड़े हो जाओ और अपने शरीर को अपने पैर की उंगलियों पर उठाएं।
    • अपने टिपोओस पर कई कदम उठाएं
    • जब समाप्त हो जाए, तो अपनी ऊँची एड़ी पर रहें और फिर कई कदम उठाएं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपनी एड़ी पर एक कदम उठाकर चल सकते हैं, फिर अपनी उंगलियों पर रहने के लिए अपना शरीर उठा सकते हैं। तब तक दोहराएं जब तक आप लगभग पांच मिनट के लिए कई कदम उठाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन्हें मजबूत करने के लिए अपने पैर की उंगलियों के साथ वस्तुओं को हथियाने का अभ्यास। पत्थर, तौलिए या पेंसिल की तरह, उनके साथ अलग चीजों को पकड़ो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com