IhsAdke.com

यौन हताशा से मुकाबला करना

एक समय या किसी अन्य पर हम में से ज्यादातर के साथ यौन कुंठा। या तो एक रिश्ते में किया जा रहा द्वारा एकल जा रहा है और कोई संभावनाओं, या हमारे स्वास्थ्य जा रहा है हमें जीवन के इस बहुत मानव हिस्सा उपभोग करने से रखने के लिए के लिए अपने उत्साह खो रहा है। प्रथम खंड नीचे, एक रिश्ता, सेकंड के भीतर कुंठा को संबोधित करते जब हम एकल और आपस में मिलना के लिए तैयार हैं, और अंतिम खंड रणनीति आप हताशा से निपटने के लिए उपयोग कर सकते हैं चर्चा करता है। इस बहुत ही व्यक्तिगत मुद्दे के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए, इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
यौन हताशा को समाप्त करना

चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 1
1
तनाव से बचें तनाव से सेक्स का आनंद लेने की आपकी क्षमता प्रभावित हो सकती है यदि आप तनाव के साथ अच्छी तरह से सामना नहीं कर सकते हैं, तो संभव समाधान के बारे में अपने चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से बात करें। आपके यौन लक्षण (या आपके साथी के) केवल एक साइड इफेक्ट हैं - समस्या को आसानी से राहत मिली जा सकती है
  • अवसाद, आघात और दर्द यौन इच्छा को कम कर सकते हैं
  • यदि आप वित्तीय समस्याओं के परिणामस्वरूप तनाव से पीड़ित हैं तो बजट विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • रिलेशनशिप की समस्याएं यौन संतोष को भी कम कर सकती हैं
  • 2
    तनाव कम करने के अन्य तरीकों की कोशिश करें योग, ध्यान और गहरी साँस लेने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 2
    3
    शारीरिक व्यायाम अभ्यास करें कई प्रकार की निराशा - भौतिक या अन्यथा - शारीरिक श्रम से कम किया जा सकता है मार्शल आर्ट या किकबॉक्सिंग जैसे खेल विशेष रूप से प्रभावी हैं यह आपका समय भर देगा, अपना मन किसी दूसरे स्थान पर ले जाएगा और आपको एड्रेनालाईन महसूस कर देगा, जो एक स्वस्थ विकल्प है।
    • कोई भी व्यायाम अच्छा है, यहां तक ​​कि योग, शरीर सौष्ठव और कार्डियो मानक। न केवल आपके लिए मानसिक रूप से अच्छा है, लेकिन शारीरिक रूप से
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 3
    4
    हस्तमैथुन। यद्यपि आपकी शिक्षा आपको इसके बारे में सतर्क महसूस कर सकती है, हस्तमैथुन की इच्छा पूरी तरह से प्राकृतिक और मानव है। चूंकि आप इसे अपने घर की गोपनीयता में कर रहे हैं, यह यौन हताशा को खत्म करने का एक बढ़िया तरीका है। वास्तव में, यह सबसे प्रभावी तरीके से बाहर हो सकता है
    • यदि आप यौन हताशा के कारण हस्तमैथुन कर रहे हैं, तो अन्य तकनीकों का प्रयास करें। जैसे-जैसे आप किसी यौन साथी से ऊब हो सकते हैं, आप भी अपने साथ ऊब हो सकते हैं एक नई तकनीक एक महान संभोग ला सकती है, और अधिक दमित हताशा को छोड़ सकता है जिसे आपने संभव सोचा था।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 4
    5
    यदि आपका स्वास्थ्य समस्या है, तो सभी विकल्प निकालें। बहुत उच्च कामेच्छा, या बहुत कम कामेच्छा चिकित्सकीय इलाज किया जा सकता है। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • यदि आपके पास ओडी है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। एक स्वस्थ भोजन, चिंता, दवा की कमी और, यदि आवश्यक हो, शल्य चिकित्सा पर चर्चा करें। आपके पास कई विकल्प हैं
    • यह भी संभव है कि आप जो दवाएं लेते हैं, वह आपकी यौन इच्छा से दखल कर रहे हैं। वैकल्पिक उपचार कार्यक्रम पर विचार करें, लेकिन पहले अपने डॉक्टर से बात किए बिना अपनी दवाओं को रोकें
    • अगर यह एक और पूरी तरह से जैविक प्रश्न है, तो इसके चारों ओर जाने के तरीके तलाशें। ऐसे लोग हैं जो शरीर के अन्य ईरोगोनिय जोन में कान की तरह बहुत संतोष महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 5
    6
    आप संपर्क से वंचित महसूस करते हैं, तो, गतिविधियों है कि यौन कुंठा अन्य है आप अनुभव कर रहे अकेलेपन की भावनाओं को शामिल दृष्टिकोण और कम मानव लग रहा है देखने के लिए गतिविधियों लोगों के करीब पाने के लिए लग रहे हो। आप अपने जीवन में मानव स्पर्श को जितना सोचते हैं, उतना आसान रख सकते हैं।
    • सबसे प्रभावी विचार? नृत्य या रंगमंच अगर यह आपका समुद्र तट नहीं है, तो खेलों की कोशिश करें किसी भी समूह का हिस्सा होने के नाते आप दूसरों के करीब पहुंच सकते हैं, और आपको एक पहचान देने में भी मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 6
    7
    एक तरह से कला या अन्य शांत pastimes का उपयोग करें यदि आप अधिक खेल या फिटनेस नहीं हैं, तो आपके लिए और अधिक कलात्मक शौक खोजें ये गतिविधियां अविश्वसनीय रूप से रेशम और सुखदायक हो सकती हैं। इसके अलावा, चिंता कम करने से आपकी निराशा कम हो सकती है कम तनाव आप अपने जीवन के बाकी के बारे में हैं, शांत आप इसके बारे में हो जाएगा
    • चित्रकला, भोजन, गृह व्यवस्था पर विचार करें, मोमबत्ती या मिट्टी के बर्तन बनाने, एक साधन खेलते हैं, बढ़ईगीरी, बढई का कमरा और किसी भी शौक है कि आकर्षित करती है और अपनी सुविधा क्षेत्र में हो। आप भी प्रतिभा की खेती करेंगे!
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 7
    8
    अपने आत्मसम्मान की कमी से लड़ो यद्यपि यह हर किसी के लिए लागू नहीं होता है, यह संभव है कि आत्म-सम्मान की कमी के कारण आप दूसरों के साथ संबंधों से दूर रह सकते हैं। अगर यह अपराधी है, तो आपको लगता है कि आपकी मानसिक समस्याओं का सामना करना पहले आपके यौन हताशा का अंत होगा। यह कुछ समय लगेगा, लेकिन निश्चित रूप से भविष्य को उज्जवल बना देगा।
    • आरंभ करने के लिए, सहायता समूह देखें यह नंबर एक है वहां से, यह अपने आप को महत्व देने के बारे में है हालांकि हमेशा जरूरी नहीं है, एक मनोवैज्ञानिक यह मदद कर सकता है। प्रक्रिया को गति देने के लिए चिकित्सा पर विचार करें
  • 9
    खिलौने का उपयोग करें कुछ व्यक्तियों, ज्यादातर महिलाएं, को परेशान करने में परेशानी होती है। यह बहुत निराशाजनक हो सकता है आपको लगता है कि मानव शरीर संभोग और अन्य गतिविधियों को ठीक से जवाब देती है, लेकिन कभी-कभी मदद की ज़रूरत है: सेक्स के खिलौने। वे पहले से थोड़ा डरा रहे हैं, लेकिन वे इसके लायक हो सकते हैं
    • चुनने के लिए सैकड़ों और सैकड़ों हैं। यदि आप इस क्षेत्र में नए हैं, तो आप इसे प्रकाश लेना शुरू कर सकते हैं। अपने दोस्तों से बात करें कि वे क्या पसंद करते हैं या इंटरनेट पर कुछ शोध करते हैं। क्या आपकी रुचि stirs?
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 9
    10
    एक सेक्स चिकित्सक की तलाश करें आप कामेच्छा समस्याओं का सामना कर रहे हैं (किसी न किसी रूप में) या आपको लगता है कि मदद की जरूरत है एक जोड़े के आधे कर रहे हैं, एक सेक्स चिकित्सक बस हो सकता है कि तुम क्या जरूरत है। और हाँ, यह एक सच्चे और सम्मानजनक कैरियर है वे वैध चिकित्सक हैं, जो सेक्स में विशेषज्ञ हैं वे रोगियों को जो इसे का एक बहुत है, या उस से कुछ मदद करते हैं।
    • अगर आपको यकीन नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो अपने डॉक्टर या सामान्य मनोवैज्ञानिक से बात करें वे आपको एक पेशेवर सलाह देने में सक्षम होना चाहिए, जो उन्हें लगता है कि मदद कर सकता है।
    • इस बारे में शर्मिंदा या चिंतित होने के लिए कुछ भी नहीं है लाखों और लाखों लोग वर्तमान में चिकित्सा में हैं और बेहतर हो रहे हैं
  • भाग 2
    एक रिश्ते के भीतर निराशा

    चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 10
    1



    तैयार हो जाओ फिल्मों में सेक्स बहुत आकर्षक लग रहा है दो लोग एक-दूसरे को देखते हैं, और सेकंड में कपड़े बाहर फटे और फर्श पर फेंक दिया जा रहा है। वास्तविक जीवन में ऐसा काम नहीं करता है उन लोगों के लिए भी तैयार करना है जो सिर्फ डेटिंग कर रहे हैं प्रत्येक पार्टी एक समय, फोन कॉल का आदान-प्रदान कर रहे हैं, स्नान लिया जाता है, त्वचा तैयार किया जाता है, `और` मजेदार होता आयोजन करता है। यह एक रिश्ते में क्यों अलग होगा?
    • एक समय निकालें कि आप और आपके साथी निशुल्क हैं और किसी विशाल टू-डू सूची में टक्कर न करें। अपने कैलेंडर पर यौन संबंध के लिए समय निर्धारित करें, शाब्दिक रूप से यदि आपको अपना समय एक घंटे के लिए साफ करना है, तो ऐसा करें
    • आपको लगता है कि "सेक्स के लिए समय निकालना हास्यास्पद है!" और, ठीक है, थोड़ा दयनीय, ​​यह प्राथमिकता होनी चाहिए! " ठीक है, कुछ मामलों में यह नहीं है। आप और आपके साथी को काम पर या बच्चों की देखभाल में फंस सकते हैं सेक्स के लिए समय बनाकर आप की ज़रूरत हो सकती है। यह बिल्कुल कम रोमांटिक है, लेकिन यह करता है।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 11
    2
    अपने साथी से बात करें यहां दो स्थितियां हैं: आप इसे चाहते हैं और यह नहीं है या नहीं और आप इसे नहीं चाहते हैं। चलिए दोनों को कवर करते हैं:
    • यदि आप चाहते हैं, तो अपने साथी के साथ खुला संचार करें सब के बाद, आप दोनों वयस्क हैं सेक्स एक निषेध क्यों होगा? आप जोड़े की समस्याओं को कम करने में कैसे मदद कर सकते हैं? क्या कोई प्रतिबद्धता है जो आप कर सकते हैं? उन्हें पता नहीं है कि यह आपके लिए कितनी समस्या है।
    • अगर आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि वह जानता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं और आप किस माध्यम से जा रहे हैं। इसके बारे में बात करने से आपके साथी को अवांछित, अवांछनीय या बस दुखी महसूस हो सकता है यदि वे जानते हैं कि क्या हो रहा है, वे आपकी सहायता कर सकते हैं और जहां कहीं संभव हो, आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 12
    3
    यौन मुद्दे पर धीरे-धीरे कार्य करें कई जोड़ों को सब कुछ या कुछ नहीं के संदर्भ में लगता है यह ऐसा काम नहीं करता! चारों ओर पोकिंग रात बिताओ अगली बार, अपने हाथों से बोल्डर रहें यदि आप सेक्स की तलाश कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे सीमा को आगे बढ़ाते रहें - ऐसा हो सकता है कि आपके साथी को फिर से आदी होने के लिए समय चाहिए।
    • यह निश्चित रूप से है, क्योंकि आप से पहले सेक्स किया था और कोई extenuating परिस्थितियों नहीं कर रहे हैं यदि वह व्यक्तिगत कारणों से यौन संबंध नहीं बनाना चाहता है, तो ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आपको सम्मान करना पड़े।
    • आपके साथी को आरामदायक होना चाहिए यदि आपका साथी आरामदायक नहीं है, तो आपको यौन संबंध नहीं है। अगर किसी चमत्कार से ऐसा होता है, तो यह अच्छा नहीं होगा। जहां तक ​​आपका साथी संभाल सकता है, वहां जाकर उन चीजों की मांग न करें जो वह करना नहीं चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 13
    4
    पता है कि महिलाओं को वास्तविक इच्छा से पहले ही बाहर निकल जाना पड़ सकता है बस ध्यान दीजिए, कई महिलाएं ज्यादातर पुरुषों की तुलना में अलग-अलग कार्य करती हैं (बहुत से, सभी नहीं)। जब पुरुष उन्हें तैयार होने के लिए तैयार हो सकते हैं, महिलाओं को अक्सर समय के लिए लाया जाना चाहिए। यदि वह आपके साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहता है, तो उसे बहुत आसानी से सुलझाया जा सकता है, उसे बाहर निकल कर छोड़ दिया जा सकता है। और फिर सब कुछ हल करता है
    • मान लें कि आप और आपकी लड़की एक फिल्म देख रहे हैं। आप सेक्स करने के बारे में सोच रहे हैं और वह फिल्म के बारे में सोच रही है। इसमें कुछ भी गलत नहीं है! जब तक वह यौन इच्छा को महसूस करने में सक्षम है, तब तक लिंग को त्याग नहीं किया जाता है। उसे अपने बारे में समझने की जरूरत है और आपको उसके बारे में समझने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 14
    5
    यदि आप बहुत दूर हैं, तो तकनीक का उपयोग करें। दूरसंचार संबंध प्रौद्योगिकी के आगमन की तुलना में कभी आसान नहीं रहे हैं यदि आप यौन निराश हैं क्योंकि आपका प्यार दूर है, स्काइप का उपयोग करें, या किसी अन्य समान कार्यक्रम। एक ही बात नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद कर सकता है!
    • कुछ लोग फोन सेक्स के विचार से थोड़ा सा सावधान हैं, या कुछ समान हैं। यह आपके साथी के साथ इसे आसान करने की आवश्यकता हो सकती है। छोटे कदम से शुरू करो, यह बताएं कि आप उसे कितना याद करते हैं और आप उसे कैसे छूना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 15
    6
    अपना ख्याल रखना यदि आप एक ऐसे रिश्ते में हैं, जहां साल के लिए सेक्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, तो आपको एक खास बात होगी, जब आपको पहले ध्यान रखना होगा। केवल आपको पता है कि वह बिंदु कहाँ है यदि आपकी आवश्यकताएं तर्कसंगत हैं और मिल नहीं रही हैं, तो आपको छोड़ने का अधिकार है
    • सेक्स किसी भी वयस्क रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है अन्यथा सोचने के लिए मानव की स्थिति से वापस लेना है। इन इच्छाओं, कारण के भीतर, प्राकृतिक हैं यदि आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से देखभाल नहीं कर रहे हैं, तो आपको अपने आप को ध्यान रखना पड़ सकता है उसमें कुछ भी गलत नहीं है
  • भाग 3
    एकल और निराश

    चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 16
    1
    एक संभावित भागीदार खोजने के लिए अपना जीवन समायोजित करें अपनी मां के तहखाने में वीडियो गेम में पूरे दिन खर्च करना आपको बकवास नहीं करना होगा .. यदि आप लोगों से मिलना चाहते हैं और यौन संबंध विकसित करना चाहते हैं, तो आपको लोगों से मिलना होगा। कई। अपनी जीवन शैली को समायोजित करें ताकि एक संभावना हो।
    • स्पष्ट समाधान बार है यदि आप एक साहसिक की तलाश में हैं, तो यह जाने का रास्ता हो सकता है लेकिन अगर आप एक रिश्ते की तलाश कर रहे हैं, तो थोड़ी देर के लिए, क्लब, जिम या अंतराल के खेल में शामिल हों - एक कक्षा के लिए साइन अप करें या अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें उन लोगों से घिरे रहते हैं, जिनके समान रुचियाँ हैं - और आप अभी भी मित्रों से मिल सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 17
    2
    आकर्षक लग रहा है यदि आप सलाखों पर जाने का निर्णय लेते हैं या आप एक कक्षा के लिए साइन अप करने वाले पहले दिन हैं, तो यौन रूप से आकर्षक लगें आप उस व्यक्ति के पीछे नहीं जाएंगे जो आपके लिए आकर्षक नहीं है, इसलिए हम आकर्षक होने के लिए प्रगति क्यों नहीं करनी चाहिए? सुनिश्चित करें कि आप सभी समय के लिए स्वच्छ, दाढ़ी और गंध के लिए तैयार हैं
    • और यदि आप चाहते हैं कि एक रात है, तो हमेशा कंडोम के साथ चलें। सेक्स मज़ेदार है, लेकिन इसका नतीजा यह हो सकता है कि इसके लायक नहीं हो।
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 18
    3
    बदलें कि आप लोगों को क्या मानते हैं दुर्भाग्य से, आपकी यौन हताशा आपको उन लोगों की वजह से हो सकती है, जिन्हें आपको आकर्षक लगता है, दूसरे शब्दों में, जिन लोगों के साथ आप सेक्स करना चाहते हैं यदि आपकी संभावित संभावनाएं शीर्ष मॉडल तक सीमित हैं, तो आप अकेले क्षणों के माध्यम से जाने की संभावना है।
    • यह स्पष्ट रूप से किया गया है, लेकिन यह कम से कम सोचा था कि यह भोजन के लिए होना चाहिए। यदि आप संभव मुठभेड़ों से इंकार कर रहे हैं, तो समस्या यह है कि अंत में, आपकी निराशा में समस्या भी नहीं होती है
  • चित्र शीर्षक डील विद यौन हताशा चरण 1 9
    4
    शब्द को फैलाओ यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन अपने दोस्तों को बता रहा है कि आप अकेले हैं और एक रिश्ते की तलाश एक संभावित भागीदार खोजने का तेज़ तरीका हो सकता है। उनके पास दोस्त हैं, ऐसे दोस्त हैं जिनके दोस्त हैं, और संभवत: उन लोगों के साथ होने वाली घटनाओं में भाग लेते हैं जिन्हें वे जानते हैं। एक लाभ के रूप में अपने दोस्तों का उपयोग करें!
    • चेतावनी दी है कि आप इसके लिए खोज रहे हैं, यद्यपि। अगर आप जल्दी शुरू करना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी छोटी बहन की सलाह न दें। उन्हें पता है कि आपके पास दिमाग से बचने के लिए क्या है
    • यह बहुत संभावना है कि आपके मित्र इस माध्यम से भी गए, भी। वे स्थिति पर प्रकाश डालेंगे
  • युक्तियाँ

    • मल्टीपल स्केलेरोसिस और आर्टेरोसेक्लोरोसिस रोग हैं जो यौन रोग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

    चेतावनी

    • कुछ सर्जिकल प्रक्रियाएं सीधा होने के लायक़ रोग की घटना को जन्म दे सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com