IhsAdke.com

कार्य के दौरान कैलोरी कैसे जलाएं

इस तरह जो लोग बैठते हैं और सप्ताह में पांच दिन एक कंप्यूटर की स्क्रीन पर देखने को शामिल के रूप में आसीन नौकरी, सिर्फ उबाऊ नहीं हैं - वे अपने स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। हर दिन लंबी अवधि के लिए बैठा रहना विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित है, जिसमें मोटापा, उच्च कोलेस्ट्रॉल, हृदय की समस्याएं और यहां तक ​​कि कैंसर भी शामिल है। सौभाग्य से, कुछ तकनीक आपके खून को काम करते समय कैलोरी पंप और जलाने की अनुमति देती हैं काम पर कैलोरी जला शुरू करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
अपने डेस्क से दूर कैलोरी जलाएं

चित्र कैरर पर जला कैरर शीर्षक चरण 1
1
काम पर चर्चा करते वक्त चलें एक बड़ी समस्या का समाधान करने के लिए एक भीड़ भरे कार्यालय या सम्मेलन कक्ष में बैठने के बजाय, जब आप कर सकते हैं तब चलने के लिए जाएं। जब तक मौसम बदसूरत न हो, यह अभ्यास एक विशिष्ट बैठक की तुलना में अधिक उत्तेजक और संतोषजनक है जहां हर कोई बैठता है। एक ही समय में चलना और बात करना काम छोड़ने के बिना कैलोरी को जलाने का एक अच्छा अवसर है। आप काम के मामलों के बारे में किसी से बात कर सकते हैं या भविष्य के लिए योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। चलने से आप उन चीजों को हल करने के लिए अतिरिक्त ऊर्जा भी दे सकते हैं जो आप सामान्य रूप से नहीं कर सकते हैं!
  • पटकथा का शीर्षक कैलोरियों पर काम करते हुए कदम चरण 2
    2
    व्यायाम करने का मौका लेने का तरीका बनाएं अपने रोजमर्रा के कामकाज के लिए व्यायाम जोड़ने का सर्वोत्तम तरीका है कि आप काम करने के लिए सहने की जरूरत के मुकाबले रास्ते का उपयोग करने के लिए पथ को एक मौका के रूप में इलाज कराना है। सुबह की कतार के दौरान अपनी कार में बैठने से बचने के लिए किसी भी विधि का उपयोग करें। अगर आप करीब से रहते हैं तो चलें या बाइक लें यदि नहीं, तो पास के सार्वजनिक परिवहन विकल्प देखें और अपनी यात्रा को पूरा करने के लिए इसका उपयोग करें।
    • समय के साथ, कार से बचने से आपको पैसे बचा सकते हैं चलना या साइकिल चलाना लगभग मुफ़्त है - आपको स्नीकर्स के साथ और साइकिल भागों और उपकरणों के साथ ही खर्च करना पड़ता है बस और मेट्रो पास महंगा हो सकते हैं, लेकिन गैसोलीन लागत (कार के रखरखाव का उल्लेख नहीं करने के लिए) की तुलना में वे लगभग नगण्य हैं
  • पटकथा का शीर्षक बर्न कैलरस ऑन ​​वर्क चरण 3
    3
    एक समूह को व्यवस्थित करें कोई भी व्यायाम आसान हो जाता है जब आपके पास प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी हो। फिर, यदि आप कर सकते हैं, तो कार्यालय से लोगों के समूह में एक साथ मिलकर काम करें। यह अभ्यास पहले से ही नई या छोटी कंपनियों में काफी सामान्य है दिनचर्या के भाग के रूप में आप, उदाहरण के लिए, दोपहर के भोजन से पहले आरक्षित 15 मिनट साल के लिए हर दिन कर सकते हैं - सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आप हथियारों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और पुश अप पेट पर ध्यान केंद्रित है, और मंगलवार और गुरुवार को करते हैं और बैठने-अप करते हैं। वैकल्पिक रूप से सप्ताह के दौरान काम के बाद फुटबॉल खेलने के लिए लोगों के समूह में शामिल होना है। विकल्प अनंत हैं, केवल आपकी वरीयताओं और आपके सहयोगियों द्वारा सीमित हैं
    • यदि आपका बॉस आपको अनुमति देता है, तो आप आराम से जगहों पर दोपहर के भोजन के दौरान ट्रेनिंग समूह का खुलासा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक कैलोरो ऑन वर्क चरण 4
    4
    दोपहर के भोजन के दौरान बाहर निकलो आपकी कंपनी की संस्कृति पर निर्भर करते हुए, आपका दोपहर एक घंटे तक रह सकता है यदि आपके पास समय है, तो जल्दी एरोबिक अभ्यास करने के लिए समय ले लो। यदि संभव हो, तो अपने गंतव्य पर घूमना, टहलना, या बाइकिंग का प्रयास करें। यदि आप भोजन के लिए जाते हैं, तो आप चलते समय भी इसे खा सकते हैं
  • पटकथा शीर्षक में जला कैलोरी का काम चरण 5
    5
    काम पर जल्दी चलें सभी अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं और आगे बढ़ें! जब आपको कमरे और गलियारे के बीच स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, तो जल्दी से आगे बढ़ने का प्रयास करें आपको चलाने के लिए और अपने आप को चोट पहुँचाने की ज़रूरत नहीं है - एक सरल, तेज चलना आपके कैलोरी जला को बढ़ावा दे सकता है। आपको आश्चर्य होगा कि आप कितनी अच्छी तरह चलते हैं, खासकर एक नौकरी में जिसकी आवश्यकता है कि आप पूरे दिन खड़े हों।
  • पटकथा का शीर्षक बर्न कैलोरियों एट वर्क चरण 6
    6
    अपनी स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करने वाले व्यापार यात्राएं करें क्योंकि यात्राएं आपको घर छोड़ देती हैं और किसी अन्य शहर (या दूसरे देश) पर जाते हैं, वे आपकी चाल की क्षमता को सीमित कर सकते हैं। हवाई जहाज, बसों, कारों और ट्रेनों पर अनगिनत घंटे कैलोरी को जलाने की आपकी योजना को बर्बाद कर सकते हैं। इससे भी बदतर: कई कैलोरी के साथ भोजन के दौरान कई मीटिंग हो सकती है इसलिए यदि आपके पास अवसर है, तो आगे की योजना बनाएं। कुछ प्रकार के व्यायाम (जैसे व्यायाम ट्रेल्स) लाओ ताकि आप यात्रा करते समय अपने होटल में काम कर सकें। बेहतर अभी तक, एक होटल में रहने का प्रयास करें जिसमें व्यायाम कक्ष है यात्रा करते समय, आप अपने आराम से दूर होंगे, लेकिन यह आपके शरीर को एक तरफ छोड़ने का कोई बहाना नहीं है।
  • पटकथा शीर्षक जला कैलोरी ऑन वर्क चरण 7
    7
    कैलोरी के जलने की गति बढ़ाने के लिए वजन के साथ ट्रेन मांसपेशियों के ऊतकों में वसा ऊतकों (प्रति दिन प्रति दिन 73 अधिक कैलोरी, सटीक होना) की तुलना में अधिक कैलोरी जलता है। आपके पास अधिक पेशी, जितना अधिक आपके बेसल मेटाबोलिक दर (बीएमआर) कल्पना कीजिए कि आप प्राप्त हर मांसपेशी कोशिका एक छोटा सा कारखाना है जो लगातार वसा में जलता है जबकि आप सोते हैं और आगे बढ़ते हैं। काम के बाहर वजन और अन्य व्यायाम के माध्यम से मांसपेशियों को मजबूत करना कैलोरी जलाने का एक अच्छा तरीका है, यहां तक ​​कि कई बार जब आपको बैठने की ज़रूरत होती है।



  • स्टेप 8 में काम करते हुए कैरर जला हुआ चित्र चित्र
    8
    कैफीन स्वीकार करें लेकिन शक्कर और दूध के लिए कोई नहीं कहता कुछ सबूत सिद्धांत को समर्थन देते हैं कि कैफीन आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है, हालांकि उस रिश्ते को ठोस नहीं है यह उष्मकारक उत्तेजक द्वारा जला कैलोरी की संख्या में वृद्धि कर सकता है - आपके शरीर को गर्मी और ऊर्जा उत्पन्न करने का एक तरीका यह आपकी भूख को भी दबा सकता है, जिससे आपको सामान्य से कम खाना खाया जा सकता है। हालांकि, कैफीन का सबसे उपयोगी पहलू यह है कि यह ध्यान केंद्रित करने के लिए ऊर्जा देता है। उदाहरण के लिए, थोड़ा तेज चलना या एक और पुनरावृत्ति करना
    • किसी भी तरह से, वजन कम करने के तरीके के रूप में कैफीन पर भारी भरोसा मत करो। यह व्यायाम की जगह नहीं लेता है और, यदि अतिशयोक्ति में भस्म हो, तो आप नर्वस और जबरदस्त हैं, तो कोई भी परिणाम कम होगा।
  • विधि 2
    मेज पर कैलोरी जलन

    चित्र कैरर पर जला कैरर शीर्षक 9
    1
    एक उच्च तालिका बनाएं (या खरीदें) मेज पर काम करते समय कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका उन कारकों को खत्म करना है जो इस प्रकार के काम को इतनी गतिहीन और स्थिर बनाते हैं। पूरे दिन बैठने के बजाय, किसी पास की मेज, काउंटर या कोठरी में जाने की कोशिश करें, और यदि यह ज़ोर ज़ोर से है, तो अपना कंप्यूटर वहां रखें और सीधे काम करें। यदि यह पर्याप्त उच्च नहीं है, तो अपनी नोटबुक लम्बे बनाने के लिए कुछ बक्से लगाने का प्रयास करें। पैर पर बने रहना अभी भी बैठने की तुलना में अधिक कैलोरी जलता है - अंतर भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर यह प्रति घंटा 50 कैलोरी होता है।
    • अकेले, 50 कैलोरी कई नहीं हैं, लेकिन समय के साथ इस छोटे से प्रयास से परिणाम उत्पन्न हो सकते हैं। मान लें कि आप एक दिन में चार घंटे तक खड़े होते हैं- 200 कैलोरी एक दिन। 5 दिवसीय कार्य सप्ताह के दौरान, यह पहले से ही एक हजार कैलोरी है। इसके साथ, आप अपना वजन कम करना शुरू कर सकते हैं क्योंकि आपके शरीर को आधा किलो पाउडर हासिल करने या खोने के लिए 3500 कैलोरी हासिल करने या खोने की जरूरत है।
  • पटकथा का काम कैरर पर जला कैरोल 10
    2
    ट्रेडमिल पर काम करें खड़े टेबल की तुलना में स्वास्थ्य के लिए बेहतर भी एक ट्रेडमिल है यह आपको काम करने के दौरान व्यायाम करने की अनुमति देता है - कैलरी को जलाने के अलावा, आपको एहसास होगा कि चलना आपकी ऊर्जा और प्रेरणा के स्तर को बढ़ाता है। ये तालिकाओं वाणिज्यिक रूप से संभव है, हालांकि वे थोड़ा महंगा हो सकते हैं आप एक सांप्रदायिक चटाई के लिए उपयोग किया है, तो एक सस्ता विकल्प विशेष समर्थन खरीदने के लिए (या करते हैं और सुधारने), तो आपको मद्देनजर बाहों में आपके कंप्यूटर का समर्थन करने की इजाजत दी है।
    • आपको ट्रेडमिल पर काम करने के लाभों को चलाने या पसीना नहीं करना पड़ता है, लेकिन जितनी तेज़ी से आप चलते हैं, उतना ही आपके कैलोरी जला भी उतना अधिक होता है।
  • चित्र कैरर पर जला कैररस शीर्षक चरण 11
    3
    शेष बॉल के साथ एक कुर्सी में निवेश करें यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन सरल कुर्सी परिवर्तन के साथ कैलोरी और आपके पेट को टोन करना संभव है। अगर आपकी कंपनी एक को बर्दाश्त नहीं कर सकती है, तो कुर्सी के रूप में उपयोग करने के लिए खुद को एक संतुलन बॉल खरीदें इस विशेष प्रकार की कुर्सी पर बैठकर, आपके शरीर को सीधे और संतुलित रहने के लिए अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स करने की आवश्यकता है। समय के साथ, आप शरीर के केंद्रीय क्षेत्र में व्यायाम की भावना महसूस करेंगे, जिसका अर्थ है कि आप अपनी मांसपेशियों (और कैलोरी जल रहे हैं) का उपयोग कर रहे हैं।
    • संतुलन के अलावा, शेष गेंद कुर्सियां ​​आप को ऊपर और नीचे संतुलन, थोड़ी अधिक ऊर्जा खर्च करने और इस प्रक्रिया में अधिक कैलोरी जलाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक कैलोरियों पर काम करते हुए चरण 12
    4
    एक हाथ फ्लेक्लर, एक छोटा वजन, या एक व्यायाम लोचदार का उपयोग करें यदि आप काम करते समय कोई एरोबिक या पेट व्यायाम नहीं कर सकते, तो आपके पास ऊपरी मांसपेशियों के साथ कैलोरी जलाने का विकल्प होता है उनके लिए कई व्यायाम हैं - कुछ और अधिक शामिल हैं कणों को कसने, छोटे वजन और व्यायाम इलास्टिक्स। ये विकल्प बहुत कम हैं और छोटे और हल्के हैं। वे आपको आपके कंप्यूटर पर कुछ पढ़ते समय व्यायाम करने का सही मौका देते हैं, क्योंकि अक्सर पढ़ने का मतलब है कि आपको अपने हाथों का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है फ्लेक्लर, बांह अभ्यास का प्रयोग करें या अपने लोचदार का उपयोग करें इन अभ्यासों को और अधिक लगातार, अधिक कैलोरी आप जला देगा।
  • चित्र कैरर पर जला कैरर का शीर्षक चरण 13
    5
    इसे ले जाएं अनुसंधान इंगित करता है कि छोटी से छोटी गतिविधियों (पैर और पैर की उंगलियों रॉक, अपने बालों को कर्ल,, जब बोलने आदि इशारों बनाने) मदद कर सकते हैं और अधिक कैलोरी जला। वास्तव में, एक अध्ययन में पाया गया है कि अगर मोटापे से ग्रस्त लोगों को दैनिक व्यायाम की आदत को अपनाने, यहां तक ​​कि चलती जब खड़े 300 प्रति दिन और अधिक कैलोरी अप करने के लिए जला सकता है के तथ्य भी शामिल है। इन सभी कारकों के साथ, इसका मतलब है कि एक वर्ष में लगभग 14 किलो खो गए!
    • कभी-कभी पैरों और हाथों को ले जाने की अनैच्छिक गतियां आंदोलनों की एक श्रेणी दर्ज करती हैं जो व्यायाम करने के लिए नहीं होती हैं आवृत्ति (और तीव्रता) के आधार पर, आप प्रति घंटे 100 और 150 कैलोरी के बीच जला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें ताकि आप भाग ले सकें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com