IhsAdke.com

जब आप hang out करना चाहते हैं तो दिन का सामना कैसे करें

अंधेरे समय से गुजरने के लिए बहुत साहस और प्रयास की आवश्यकता होती है प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना एक बेहतर जीवन प्राप्त करने का एक तरीका है। अपने आप को सशक्त बनाने और अपनी उपलब्धियों के जरिए खुद को सशक्त बनाना आपके अवसाद से बाहर निकलने की कुंजी है।

चरणों

चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक चरण 1
1
अपने जीवन को बदलने का तरीका जानने के लिए अपने आप को बहुत समय दें बहुत से लोग पहले से ही आपकी स्थिति में हैं हर किसी ने एक विशेष समाधान पाया। तुम्हारा भी काफी विशिष्ट हो सकता है अपने आप को समय देने और इस बारे में अन्य लोगों से बात करके इस समस्या को हल करने का प्रयास करें। समाधान स्पष्ट नहीं हो सकता है, लेकिन यह मौजूद है!
  • चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक
    2
    आपकी स्थिति का आकलन करने का सही तरीका "अवसाद" है। लोग उम्र के लिए उदासीनता से निपटते हैं वे रिश्तेदारों, मित्रों और पेशेवर सलाहकारों की सहायता से अपने विशिष्ट समाधान पाते हैं। किसी के साथ अपने अवसाद के बारे में बात करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं
  • जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक चित्र
    3
    अवसाद के बारे में सोचने का एक तरीका यह है कि आप ऊर्जा से रक्तस्राव कर रहे हैं (इसलिए आपका सामान्य ऊर्जा स्तर कमजोर है) मुख्य समस्या जिसके साथ आपको सामना करना होगा, यह है कि आपका ऊर्जा स्तर फिर से कैसे लाया जाए। कैसे और अधिक लाने के लिए और कम छोड़ दें पर फोकस
  • चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक
    4
    आपकी ऊर्जा बहने के कुछ कारण क्या हैं? वे लोगों (रिश्तेदारों, दोस्तों, शिक्षकों, दुश्मन) या चीजों (स्कूल, विषयों, परियोजनाओं) के प्रति नकारात्मक भावनाएं हो सकती हैं। आपके ऊर्जा की हानि के कारणों पर आने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है



  • चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक चरण 5
    5
    एक बार जब आप इन कारणों की खोज करते हैं, तो उनके प्रति अपना दृष्टिकोण सुधारने की कोशिश करने पर ध्यान दें। यहां तक ​​कि अगर किसी व्यक्ति ने आपको अतीत में चोट पहुंचाई है, तो उसके साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करें। यदि व्यक्ति निरंतर दर्द का स्रोत है, तो क्या कोई (जैसे कि शिक्षक या मित्र) आपकी ओर अपना दृष्टिकोण बदलने में मदद कर सकता है? क्या बुरी स्थिति और अच्छे से बाहर कोई रास्ता है? क्या आपको समय-सीमा है जिसके लिए आपको सहना पड़ता है, जैसे कि आप कमजोर हैं?
  • चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक 6
    6
    अपने आप को उत्साहित करने के तरीकों के बारे में सोचें आप क्या करना चाहते हैं? क्या आपको अधिक संतुष्टि देता है? क्या आप खाना पकाने का आनंद लेते हैं या अपने दोस्तों की सहायता करते हैं या अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं? यदि वह परिस्थितियों से दबाव नहीं था, तो वह पूरे दिन क्या कर रहा होगा? इसके बारे में ध्यान से सोचें और इन बातों को करने में अधिक समय व्यतीत करें।
  • चित्र जब आप अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है दिन पर कोप शीर्षक 7 कदम
    7
    तो महत्वपूर्ण चीजों के प्रति आपके दृष्टिकोण को बेहतर बनाने के लिए है जो आप से नफरत करते हैं और आप जो प्यार करते हैं उससे अधिक समय बिताएं। पहला हिस्सा आपके वर्तमान संदर्भ से बाहर जाने और अन्य लोगों की जीवनशैली को देखकर - विशेष रूप से खुश और स्वस्थ लोगों को देख सकता है जो लगातार हर समय पीड़ित नहीं होते हैं या प्रतीत नहीं होते हैं। इसका अर्थ यह हो सकता है कि आपके जीवन में कुछ भी गलत है और यह कि आपको क्या करना चाहिए, जब तक कि आप दूर नहीं चल सकते या स्थिति से आपकी सहायता करने के लिए अधिकारियों से पूछें।
  • चित्र अपने आप को फांसी की तरह लग रहा है जब दिन पर कोप शीर्षक 8
    8
    यह भी याद रखें कि आपके मित्र और परिवार आपको प्यार करते हैं यह ऐसा नहीं लग सकता है, लेकिन वे आपके बारे में परवाह करते हैं और, अधिकतर समय, इस से आपको मदद करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि जब वे आपको बुरा व्यवहार करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि वे सही काम करते हैं और इसे प्यार कहते हैं। यह यहाँ है कि आपको ध्यान देना चाहिए कि बाहरी लोगों के स्वस्थ और खुश कैसे होते हैं और क्या हो रहा है इसके बाहर के दृष्टिकोणों को प्राप्त करना चाहिए। किसी दिन और रात को उत्तेजित करने का मतलब यह नहीं होता है कि हर चीज के लिए गलत हो। प्यार एक भावुक छिद्रण बैग में प्यार व्यक्ति बारी नहीं है। एक दोष से वापस रास्ता लंबा है, लेकिन यह वास्तविक है। उन दोस्तों को मत सुनो जो विनाशकारी सलाह देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बात: कभी-कभी एंटीडिपेंटेंट्स का उत्तर होता है। उसमें कोई शर्म नहीं है क्या मधुमेह इंसुलिन की आवश्यकता से शर्म आनी चाहिए? अवसाद एक बीमारी है और कुछ लोगों के लिए यह जैविक है - यह हो सकता है कि आपका मस्तिष्क कुछ पदार्थों की गलत मात्रा का उत्पादन करता है यदि भाषण चिकित्सा आपके लिए काम नहीं करती है, तो अपने मनोवैज्ञानिक से लेकर एंटीडिपेंटेंट्स के बारे में बात करें।
    • याद रखें कि यह आपके लिए समय निकालने के लिए कुछ समय लगेगा कि आप ये क्या हैं और समय और रवैया के अपने पैटर्न बदलने के लिए। अवसाद से बाहर निकलना ऊर्जा बहाल करने की एक धीमी प्रक्रिया है यह एक गंभीर बीमारी से उपचार के समान है। तो एक त्वरित वसूली की उम्मीद मत करो-एक दिन एक दूसरे के बाद।
    • अपनी स्थिति में किसी भी मामूली सुधार के लिए ध्यान और आभारी रहें (अपने लिए)। अवसाद के अंत में, आप अपने आप को मदद करने के लिए सीखा होगा, और इस तरह जीवन कैसे काम करता है
    • कभी-कभी आंतरिक प्रतिरोध आपको बुरी स्थिति को सहन करने की आवश्यकता होती है। एक हमलावर आपको प्यार कर सकता है या कम से कम कह सकता है कि वह प्यार करता है, लेकिन हर तेज शब्द और मानसिक खेल प्यार का विकृत विचार सिखाता है। कहानियां पढ़ें। फिल्में देखें स्थिति से बाहर अन्य लोगों के जीवन को देखें और समझें कि आपको इस तरह से जीना नहीं पड़ता है, भले ही आप उम्रदराज हो और आपके पास एक समय सीमा हो, जिसके बाद आपको इसके साथ सौदा नहीं करना पड़े। आप अपने लिए यह तय कर सकते हैं कि प्रेम का क्या अर्थ है और क्या प्यार व्यवहार है इसमें लगातार अपमानित, सेंसर, चोट या दंडित किया जाना शामिल नहीं होना चाहिए। विशेष रूप से, पता है कि ऐसी परिस्थितियों में जहां बेहतर जीवन (ग्रेड, कार्य, आपके द्वारा किए जाने वाले काम) करने की कोई भी कोशिश होती है, उसके आसपास लटकने और अपने आप को बुझाने की तुलना में अधिक आलोचना होती है, इससे कोई भी स्वस्थ नहीं है या सही, और आपको इसे बचने की जरूरत है यदि आप शादीशुदा हैं या रोमांटिक रिश्ते में हैं, परामर्श करने में शक्ति पाएं या चले जाएं

    चेतावनी

    • याद रखें कि कुछ देशों में आत्महत्या अवैध है सिद्धांत रूप में, इसका मतलब है कि अगर आप अपने जीवन को लेने में नाकाम रहे हैं तो आपको गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि, पश्चिमी संस्कृतियों में, आपको पुलिस की तुलना में उपयुक्त स्वास्थ्य पेशेवर की सलाह लेने की अधिक संभावना है।
    • गंभीर अवसाद के मामले में, कभी-कभी यह हो सकता है कि आपको आत्महत्या करने की तरह महसूस होता है उस स्थिति में, कृपया एक समर्थन लाइनों पर कॉल करें, जैसे कि 141, आपकी स्थानीय जानकारी और रेफ़रल लाइन, या स्थानीय आपातकालीन कमरे में जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com