IhsAdke.com

कैसे प्यार करने के लिए सीखें

कभी-कभी जीवन आपको नीचे दस्तक देता है - और कभी-कभी ऐसा लगता है कि एक बुरी चीज दूसरी खींचती है जब हम कई चीजों के माध्यम से जाते हैं, तो हम हर तरह से अपने आप को उपेक्षा करते हैं। आप अपने आप से नफरत करना शुरू कर सकते हैं, और जब आप मित्रों से सहायता लेते हैं, तो वे आपको समझ नहीं पाते हैं और आपको बुरा महसूस करते हैं। लेकिन यह छोटी सी गाइड आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद फ्लू चरण 2
1
आपको जरूरी समर्थन प्राप्त करें यदि आप वास्तव में आत्मसम्मान और आत्मसम्मान के निर्माण की अवधारणा के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो आपको मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों सहित सकारात्मक प्रभाव वाले लोगों के साथ खुद को घेरना होगा। उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो आपको (और स्वयं) पसंद करते हैं और, यदि आवश्यक हो, तो कुछ पेशेवर समर्थन भी मांगते हैं। एक परामर्शदाता या मनोविज्ञानी गंभीर कम आत्मसम्मान के मुद्दों के साथ मदद कर सकता है और अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए अपनी खुद की गेम योजना तैयार करने में भी मदद करता है।
  • अपने आप के साथ आराम से और आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 4 चरण
    2
    अपना ध्यान रखना समय निकालें आपको क्या करने की आवश्यकता है जीवन अविश्वसनीय रूप से तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए आराम करने और आनंद लेने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। नाखून करने या व्यायाम के साथ लंबे नहाने के साथ कोई फर्क नहीं पड़ता, बस अपने शौक के लिए समय निकाल सकते हैं, क्योंकि तब आप बेहतर महसूस करेंगे और फिर भी अपने आप को एक अलग तरीके से देखेंगे।
  • डैल विद अ हार्ड हाफ लाइफ चरण 2
    3
    अपने आपको बताएं कि आप इसके लायक हैं, आप मजबूत और सक्षम हैं। आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं ऐसा करने में, आप सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों जैसे "मैं बेवकूफ हूं" को प्रतिस्थापित करते हैं



  • बीवी हू यू वूंट टू व्हाट स्टेप 3
    4
    स्वस्थ खाएं और अक्सर व्यायाम करें यदि आप भूख और कुपोषित हैं, तो आपका स्वास्थ्य (मानसिक स्वास्थ्य सहित) कमजोर है। व्यायाम करने से आपको स्वस्थ होता है, आपके शरीर को अच्छी हालत में छोड़ देता है और फिर भी एंडोर्फिन नामक खुश हार्मोन की रिहाई को उत्तेजित करता है।
  • डैल विद अ हार्ड लाइफ चरण 1
    5
    मुश्किल समय पर काबू पाने यदि आप अतीत की यादों से जूझ रहे हैं, तो किसी और की सहायता से इसे बाहर निकालें। पिछले अनुभवों से आपने क्या सीखा है और फिर खुद को आगे बढ़ने की अनुमति दें। आखिरकार आप उन विचारों को आपके पीछे छोड़ सकेंगे और आप मजबूत बनेंगे
  • चित्र का आनंद लें चरण 7 का आनंद लें
    6
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना आपको श्रृंगार या बाल उत्पादों की जरूरत नहीं है, लेकिन एक अच्छी समग्र रूप से देखने से आपको बेहतर महसूस होगा। एक शैली को अपनाना और एक व्यक्तिगत देखभाल जो आपके लिए काम करती है, कुछ ऐसी चीज जो आपको एक ही समय में अच्छा और आरामदायक महसूस करती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने लिए थोड़ी देर करो
    • उन लोगों से घिरा रहें जो आपसे प्यार करते हैं और देखभाल करते हैं
    • आपको खुश होने के लिए एक आदमी की ज़रूरत नहीं है
    • यदि आप गलती करते हैं तो अपने आप पर कठोर मत बनो, आप जीने के द्वारा सीखते हैं।
    • यदि आप नीचे महसूस करने लगते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना यह आपको व्यस्त रखेगा और फिर भी आपको बेहतर महसूस करेगा।

    चेतावनी

    • नकारात्मक लोगों से दूर रहें जो आपको बुरा महसूस करते हैं। उनसे दूर होने में समय लगता है, लेकिन हार न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com