IhsAdke.com

किसी प्रयुक्त कार की शर्तों का न्याय कैसे करें

किसी वाहन की तलाश में इस्तेमाल की गई गाड़ी ख़रीदना एक किफायती विकल्प हो सकता है, लेकिन आपको चेक पर हस्ताक्षर करने से पहले अपनी खरीद की शर्तों का मूल्यांकन करने की आवश्यकता है।

चरणों

ड्राइंग ऑन टू अ कूब चरण 2 नामक चित्र
1
उस कार का प्रकार चुनें जो आपकी दिलचस्पी लेता है, और अपने ऑपरेशन, उसके उपकरण और इसके समग्र इतिहास से परिचित होने का प्रयास करें यदि आप परिवार के लिए एक पारंपरिक कार खरीद रहे हैं तो 4x4 या डीजल इंजन के घटकों को देखने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप इन विनिर्देशों में से एक खरीदते हैं तो बुनियादी ऑपरेटिंग सिद्धांतों और उनकी विशेषताओं को समझना अच्छा होगा।
  • एक वॉशर और ड्रायर कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जिस मॉडल के लिए आप देख रहे हैं, ग्राहक समीक्षाओं के लिए वेब पर खोजें। ऑटोमोटिव उत्पाद के मुद्दों, ग्राहक संतुष्टि, वारंटी और यादों के मुद्दों पर जानकारी में विशेषज्ञता वाले कई शोध संसाधन हैं। यह जानने के लिए कि क्या किसी विशिष्ट मॉडल की सामान्य समस्याएं हैं, यह तय करने में आपकी सहायता करेगा कि क्या इस कार के लिए भुगतान करना है या नहीं।
  • एक वॉशर और ड्रायर चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऐसे कारों की तलाश करें जिनके पास सुविधाएं हैं जो आप के लिए देख रहे हैं। परिवारों को बच्चों के स्थान, किराने का सामान, फुटबॉल टीम या पालतू जानवरों के साथ यात्रा की आवश्यकता होती है, जबकि एक एकल युवा वयस्क को केवल आपके बजट में फिट होने वाले बुनियादी परिवहन की आवश्यकता होती है। यह एक स्टीरियोटाइप की तरह लग सकता है, लेकिन आप वाहनों है कि अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल हैं इससे पहले कि आप खरीदने के लिए उनकी अपेक्षाओं को कम करने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनें चरण 3
    4
    डीलरशिप, अख़बार क्लासिफाईड और आपके पास अन्य स्रोतों में समान कार की कीमतों की जांच करें। इससे आपको यह पता चल सकता है कि आपको कोई कार ढूंढने पर आपको कितना पेश करने की ज़रूरत है
  • एक तंग स्पॉट चरण 5 में समानांतर पार्क में शीर्षक वाला चित्र
    5
    कार चुनते समय एक विशिष्ट मॉडल के बारे में सोचो यह एक तथ्य है, कार मॉडल निर्माता से निर्माता के अनुसार बदलती हैं, इसलिए एक विशिष्ट मॉडल को ध्यान में रखते हैं और इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करते हैं, जिससे मूल्यांकन बहुत आसान हो जाएगा। अब यह एक विशिष्ट कार की तलाश करने का समय है।
  • अपनी खुद की कार का रखरखाव शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    जब आप इसे जांचते हैं तो कार के इतिहास के बारे में जितनी भी हो सके उतनी ही जानकारी प्राप्त करें यदि आप एक निजी विक्रेता के साथ काम कर रहे हैं, तो इस व्यक्ति के पास कार के बारे में बहुत मूल्यवान ज्ञान होगा।
    • ओडोमीटर कितने मील से संकेत करता है? के लिए एक आधुनिक कार से अधिक 320,000 किलोमीटर की दूरी पर चलने के बाद यह सामान्य है, लेकिन अगर आप 160,000 किलोमीटर की दूरी पर कारों के लिए लंबी दूरी निकल, ऊपर ज्यादा मूल्य के रूप में यह केवल एक या दो साल के लिए पिछले जाएगा खो देते हैं।
    • पूछें कि क्या गाड़ी शहर में लंबे या छोटे मार्गों पर चलती है, क्योंकि सड़कों पर बहुत अधिक पहनते हैं और कर्षण, ब्रेक और निलंबन पर आंसू होते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि पिछले मालिक कार को अच्छी तरह से सेवा दे रहे थे: तेल, फिल्टर तेल और हवा के अंतराल पर हवा फिल्टर की जगह।
    • पता लगाएँ कि क्या कार खड़ी, पहाड़ी इलाकों पर संचालित थी, क्योंकि इस प्रकार के उपयोग से गंभीर पहनने के लिए कर्षण लाया जाएगा।
    • पता लगाएँ कि क्या कार समुद्र तटों और उन क्षेत्रों पर चालित थी जहां नमक है। चूंकि नमक संक्षारक है, आपको यह देखने के लिए सावधान रहना चाहिए कि हवाई जहाज़ के पहिये और पेंट पहले से हैं या जंग के धब्बे हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक दूसरे हाथ की हालत की स्थिति कार चरण 7
    7
    बॉडीवर्क को अच्छी तरह से जांचें आप पेंट और सावधानी के साथ वाहन के चारों ओर घूमकर जोखिम, दुर्घटना और अन्य समस्याओं को देख सकते हैं।
    • लॉक के चारों ओर देखो अगर कार इस प्रकार के ताले से सुसज्जित है और लॉक आप छेद, खरोंच और रंग में जोखिम के अन्य प्रकार पाते हैं, आप चालक दृष्टि समस्याओं और मोटर समन्वय है, या काफी लंबे समय के लिए नहीं ताली लगाने का छेद में महत्वपूर्ण डाल करने में सक्षम हो एक बार में किया गया पर शक करने के लिए शुरू करना चाहिए। यह ऐसा नहीं है कि आपको किसी व्यक्ति से कोई कार नहीं खरीदनी चाहिए, लेकिन इसके बारे में सोचने के लिए कुछ है
    • किनारे पर बारीकी से देखो जहां धातु की सतहें मिलती हैं उदाहरण के लिए, बोनट के किनारे और फ्रंट फेन्डर के बीच अंतर है। शरीर के बीच की दूरी अच्छी स्थिति में रहने के अलावा, पूरे मोड़ के बराबर होनी चाहिए। एक उल्लंघन, असामान्य निकटता, या अन्य असामान्य समायोजन कुछ गैर-स्पष्ट क्षति की घटना का संकेत दे सकता है।
    • शरीर के निचले हिस्सों, रकाब, ढक्कन, चक्कर के नीचे और पहियों के साथ में चमकते हुए, क्रोम भाग के क्षरण और हानि की तलाश में देखें।
    • किसी भी कारण अगर आपको लगता है कि कुछ प्लास्टिक धातु की क्षति की मरम्मत के लिए इस्तेमाल किया गया था, तो उसी क्षेत्रों के साथ एक चुंबक पास। प्लास्टिक की कलम से क्रैशिंग ध्वनि की विविधता के कारण सुराग भी दे सकता है, लेकिन अत्यधिक बल का उपयोग करके या धातु के ऑब्जेक्ट के साथ पिटाई करके रंग को नुकसान नहीं पहुंचाता।
    • देखने के कोण बदलने अगर समस्याओं प्रकाश प्रतिबिंब है, जो स्याही, चमक या झुर्रियों के रंग में कोई अंतर सामने आ जाएगी के माध्यम से पेंटिंग और शारीरिक संरचना में दिखाई देगा।
    • दरवाजे और खिड़कियां जांचें कि क्या वे आसानी से और आसानी से खुले हैं।
  • चित्र का शीर्षक न्यायाधीश एक दूसरे हाथ की स्थिति कार चरण 8
    8
    ट्रंक में एक नज़र डालें यह देखने के लिए कि क्या अतिरिक्त टायर और बुनियादी उपकरण बैग हैं यदि आप कर सकते हैं, तो रस्सियों के किनारों को जंग के धब्बे या खुली पेंट के लिए खींचें।



  • चित्र शीर्षक से एक दूसरे हाथ की हालत की स्थिति न्यायाधीश 9
    9
    हुड के नीचे देखो इंजन आपके लिए अपरिचित हो सकता है, लेकिन फिर भी ऐसी चीजें हैं जो अनियंत्रित लोगों को बिना कठिनाई के बिना पा सकते हैं
    • तेल की जांच करें तेल को देखने के लिए डिपस्टिक निकालें यह हल्के पीले और गहरे भूरे रंग के बीच होना चाहिए, और बहुत मोटी या चिपचिपा नहीं हो सकता। यदि यह काला है और पुराना लग रहा है तो यह एक संकेत है कि इंजन के रख-रखाव खराब तरीके से किया गया है। तेल भी गंध। यदि यह जलने की खुशबू आ रही है, तो यह हो सकता है कि वाल्व स्थिर रूप से नहीं बैठे और इस तरह गर्म दहन गैस रिसाव और तेल "जला" देखें कि क्या तेल में दूधिया बुलबुले या फोम हैं। यह एक संकेत हो सकता है कि सिर गैसकेट जलाया जाता है या सिलेंडर का सिर या ब्लॉक टूट जाता है।
    • हॉसेस, रबड़ के नली, और इन्सुलेशन तार देखें। उन्हें दरारें, छाले, फीका रंग या दाग नहीं होना चाहिए। मुख्य प्रशंसक बेल्ट एक सर्पिल बेल्ट है, और कार उच्च लाभ प्राप्त होते हैं तो बेल्ट के grooved पक्ष खांचे कि पहनने का एक आम संकेत हैं और आमतौर पर एक समस्या नहीं कर रहे हैं करने के लिए खड़ा छोटे दरारें पड़ सकता है।
    • इंजन पर नमी या गंदगी के तेल या दाग को देखें और शेष घटकों को देखें। यहां तक ​​कि अगर आप तेल या अन्य तरल पदार्थ नहीं देखते हैं, तो आप कम से कम तेल लीक पर एक साथ आती हुई धूल देखेंगे और यह छोटे लीक का अच्छा संकेत है। तेल भराव टोपी के आसपास के क्षेत्र में आमतौर पर इस प्रकार के रिसाव के प्रमाण होते हैं क्योंकि दफ़्ती में जोड़ा जाने वाला तेल गिरा देता है।
    • ब्रेक तरल जलाशय कैप निकालें और देखें कि क्या यह भरा हुआ है। इस जलाशय में तरल पदार्थ स्पष्ट, या थोड़ा पीले होना चाहिए और फोम या बुलबुले नहीं होना चाहिए। डार्क या फोमैम ब्रेक तरल पदार्थ रखरखाव या ब्रेक सिस्टम में परेशानी का संकेत है।
    • ऑटो ट्रांसमिशन से लैस एक कार में, डिप्स्टिक खींचें और ट्रांसमिशन तरल देखें। यह आमतौर पर गुलाबी या थोड़ा लाल, अच्छी तरह से सूखा होता है यदि यह काला, भूरा, काला या गंध जला हुआ है, यह प्रसारण में गंभीर भविष्य की समस्याओं का संकेत है।
    • बढ़ी हुई हुड के साथ कार को शुरू करें और किसी भी अलग शोर, जैसे कि पोक, धड़कता है, गूंज या क्लिक करने की कोशिश करें। ये ध्वनियां, विशेष रूप से दिन में कार शुरू करने के पहले पल पर दस्तक देने से मुख्य बियरिंग्स पर पहनने का संकेत हो सकता है, और इंजन में ज्यादा समय शेष नहीं हो सकता है। कंपन, पुली के लिए जांचें जो झटके लगते हैं, या प्रशंसक ब्लेड जो घूमते हुए घूमते नहीं हैं पलटनेवाला, वाटर पंप या एयर कंडीशनिंग कंप्रेसर में बेंट या टूटे हुए घटकों ने निकट भविष्य में मरम्मत की लागत लायी है। इंजन वेंट या तेल जलाशय टोपी से निकास या धुएं में लीक को सुनने की कोशिश करें।
    • सुनो जब कार बंद है यदि आप ध्वनि बनाते हैं जैसे कि आप अभी भी थे, तो यह एक संकेत है कि कार को बड़ी मरम्मत की आवश्यकता होनी चाहिए, जो मॉडल के आधार पर और आवश्यक मरम्मत की वजह से बहुत अधिक खर्च कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक वाम रिवर्स अराउंड अॉपर कोर्नर चरण 8
    10
    देखें कि कार आरामदायक है
    • कार की लाइनर को देखो क्या यह चिकनी और बरकरार है, कोई छेद नहीं, झुर्रियाँ, या आँसू के साथ? झुर्रीदार अस्तर, विशेष रूप से, यह संकेत दे सकता है कि कार को नमी से अवगत कराया गया है और इसमें मोल्ड और फ़िले हो सकते हैं।
    • फर्श और असबाब पर जला, आँसू या दाग लापरवाही के अन्य लक्षण हैं।
    • गाड़ी के अंदर गंध। यदि आप नमी की गंध महसूस करते हैं, तो फर्श, खिड़कियां, दरवाजे और अन्य छोरों में लीक हो सकते हैं। यह अक्सर पता लगाने और सुव्यवस्थित करना कठिन होता है और, लंबे समय में, कालीन द्वारा छिपी जंग समस्याओं का कारण हो सकता है।
    • सीट बेल्ट और सीट समायोजन देखें और जांचें। उनके लिए आपको आराम करने के लिए उन्हें सही तरीके से काम करना चाहिए।
    • कार को वापस चालू करें और सहायक उपकरण देखें। रेडियो, सीडी प्लेयर, टेप प्लेयर, सिगरेट हल्का, सींग, विंडशील्ड, इंटीरियर रोशनी और अन्य का परीक्षण करें। इन मदों में से कई सस्ता और पैक करने में आसान हैं, लेकिन इससे पहले कि आप कार खरीदने का निर्णय लेते हैं, यह जानना सबसे अच्छा होगा
  • तस्वीर 3 शीर्षक से एक ट्रांसमिशन रखें शीर्षक
    11
    ड्राइव परीक्षण लें एक परीक्षण ड्राइव के लिए सबसे अच्छी जगह शांत सड़क पर या खाली पार्किंग स्थल पर है तेज कोनों और तेज ब्रेक बनाने की कोशिश करना अच्छा है, और यातायात परिणामों पर ध्यान देने की अनुमति नहीं देता है।
    • ब्रेक पर चलते हुए, गाड़ी चलते रहें थोड़ा तेज करें और ब्रेक के खिलाफ गियरबॉक्स खींचें। किसी भी कंपन, रुकावट या अजीब घटनाओं को नोट करें, किसी भी खर्राटे या घर्षण को सुनें।
    • ब्रेक रिलीज करें और क्रैंक को सुनने या घर्षण से शोर से इंजन को बहुत सारे गैसोलीन दें जो यूनिवर्सल जोड़ों या निलंबन घटकों को पहनने या क्षति को दर्शा सकता है।
    • जब आप 16 से 19 किमी / घंटा की गति तक पहुंच जाते हैं, तो कार को तेजी से ब्रेक लें और इसे तेज और चिकनी के लिए देखें। स्टीयरिंग कॉलम में कोई शोर या बल महसूस किया गया है कि स्टीयरिंग, निलंबन या ब्रेक घटकों को पहना या क्षतिग्रस्त हो जाने के लिए आगे की जांच की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र का शीर्षक न्यायाधीश एक दूसरे हाथ की स्थिति कार चरण 12
    12
    गाड़ी को सड़क पर चलाएं जिससे आप इसे नियमित और स्थिर गति से चला सकते हैं। देखें कि यह कैसे घटता है, गति बढ़ाता है, और विभिन्न स्थितियों में व्यवहार करता है स्टीयरिंग व्हील में आवेग, दोलन या कंपन को ध्यान दें ऐसा करते समय, यह महसूस करें कि कार आपके लिए कैसे समायोजित करती है संभवत: आप, चालक की सीट में लंबी हो तो कॉकपिट नियंत्रण, और उपकरण और अपने पैरों के लिए जगह अपने आराम के लिए समायोजित करने की है, यहां तक ​​कि अन्य मॉडलों और कार शैलियों के लिए देखो।
  • चित्र 90 डिग्री पार्क बड़े एसयूवी चरण 6 नामक है
    13
    कार को विक्रेता को लौटाएं और उसे पार्क करें टेस्ट ड्राइव के दौरान लीक हो चुके किसी भी तरल पदार्थ या स्नेहक को गंध करने के लिए बाहर निकलें और धीरे-धीरे चलें।
  • चित्र का शीर्षक न्यायाधीश एक दूसरे हाथ की हालत कार चरण 14
    14
    देखने के लिए निकास को देखो कि तेल या पानी की बूँदें वहां जमा हुई हैं या बैरल के अंदर काली सूट चारों ओर चलने के बाद ठंड में, कुछ पानी निकास में संघनित किया जा सकता है, लेकिन यह स्पष्ट किया जाना चाहिए, एंटीफ्ऱीज़र या उस में तेल का कोई संकेत नहीं के साथ।
  • चित्र शीर्षक से एक दूसरे हाथ की हालत की स्थिति कार चरण 15
    15
    कार के नीचे एक नज़र डालें टॉर्च का उपयोग करना, कार के बगल में लेटते हैं और रिसाव के पीछे कोई निशान नहीं है, यह देखने के लिए कि रेडियेटर और रियर व्हील्स के पीछे, इंजन के पीछे, ट्रांसमिशन को देखते हैं। यह कार पहले से अलग जगह में पार्क करने के लिए खर्च करने के लिए नहीं है देखने के लिए कि क्या तरल पदार्थ के रिसाव के कारण धब्बे हैं।
  • चित्र नाम से एक कार चरण 3 नाम
    16
    इन निरीक्षणों के परिणामों को देखने और विक्रेता के लिए ईमानदार सवाल करते हैं, दोनों को अपनी टिप्पणियों, के संबंध में कैसे वह क्या सोचता है, और वह किसी भी मरम्मत किए जाने की जरूरत है कि के लिए कार की लागत को कम करने पर आप के साथ बातचीत के लिए तैयार है के बारे में । याद रखें कि आप किसी प्रयुक्त कार को खरीद रहे हैं और वहां निस्संदेह वाहन पर पहनना और आंसू होगा।
  • युक्तियाँ

    • कार इतिहास साइटों पर खोज के लिए यह देखने के लिए कि जिस कार को आप खरीदने की सोच रहे हैं, वह पहले से ही दुर्घटना का सामना कर रहा है। वाहन के इतिहास की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने वाले वाहन का विवरण जानने का एक सस्ती तरीका है। इतिहास वाहन के सीरियल नंबर पर आधारित एक विस्तृत रिकॉर्ड ग्राहक को देता है। रिपोर्ट सार्वजनिक रिकॉर्ड आइटम, जैसे ब्रांड, धोखाधड़ी लाभ, और याद को दर्शाती है। यह मामूली से मध्यम टक्कर क्षति या अनुचित वाहन रखरखाव का संकेत भी दे सकता है। इसके अलावा, यह पहचान करने के लिए एक प्रयास किया जाता है कि क्या गाड़ी कार किराए पर लेने वाली एजेंसी, पुलिस और अन्य आपातकालीन सेवाओं या टैक्सी मार्ग के बेड़े का हिस्सा थी या नहीं। हालांकि, खरीदारों को देखभाल के साथ वाहनों के लिए खोज करना चाहिए, क्योंकि ये रिपोर्ट केवल ऐसी जानकारी प्रदान करते हैं जिनके पास पहुंच है
    • निजी विज्ञापनों की खोज करने के बजाय, नई और प्रयुक्त कार एजेंसियों की कीमतों की तुलना करें एजेंसियां ​​वाहन निरीक्षण में विशेषज्ञता वाले यांत्रिकी हैं और प्रायः वारंटी प्रदान करती हैं।
    • शोध से कार राज्य के एक सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए टिप्पणियों और जानकारी उपरोक्त चरणों में हासिल कर ली का प्रयोग करें और खाते में तय करने के लिए यह वास्तव में एक अच्छा सौदा एक सस्ता कार खरीदने के लिए में एक कार की तुलना में वाहन की हालत लेता है काफी अधिक कीमत पर स्थितियां
    • यदि इन दिशानिर्देशों का उपयोग करते हुए आपको परेशानी या संकेत मिलते हैं, तो संदेह में आपको विश्वसनीय मैकेनिक से परामर्श करना चाहिए।

    चेतावनी

    • खरीदार से गंभीर यांत्रिक समस्याओं को छिपाने के लिए हमेशा तकनीकें होती हैं, इसलिए एक ऐसे विक्रेता का चयन करना जो एक अच्छा सौदा के लिए सबसे अच्छा शर्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com