IhsAdke.com

ग्राहक शिकायतों के साथ व्यवहार करना

क्या कभी उपभोक्ता शिकायत है कि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि इससे कैसे निपटना है? ये कदम आपके जीवन को थोड़ी सी आसान बना सकते हैं, जब आपकी समस्या से गुस्से वाले ग्राहकों से निपटने की कोशिश हो रही है।

चरणों

चित्र के साथ डील ग्राहक शिकायत चरण 1
1
सुनना महत्वपूर्ण है: पहले ग्राहक को सुनो और समस्या का पता लगाने की कोशिश करो।
  • चित्र के साथ डील ग्राहक शिकायत चरण 2
    2
    स्थिति के बारे में भावनाओं को न दिखाएं - ग्राहक को उन सभी चीजों का कहना है जो वे सोचते हैं कि स्थिति में गलत हो गया है।
  • छवि शीर्षक उत्तर वर्तनात्मक साक्षात्कार प्रश्न चरण 6
    3
    यह दिखाने के लिए कि आप सुन रहे हैं, मंजूरी या कहने के लिए कुछ कहें इससे ग्राहक को आराम करने के लिए स्थिति को थोड़ी अधिक आरामदायक बना दिया जा सकता है।
  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक से चित्र चरण 5
    4
    ईमानदारी दिखाएं: दिखाएं कि मदद करने की समझ और इच्छा आपके सिर में है। अब जब उन्होंने यह सब कहा है, पूरी स्थिति के बारे में थोड़ा सा महसूस करने के लिए यह सुरक्षित हो सकता है प्रदर्शन, शायद, दुकान असुविधा के लिए खेद है कि। इससे न केवल स्थिति को थोड़ा बेहतर होगा, लेकिन यह ग्राहक को यह सुनिश्चित करेगा कि कोई व्यक्ति अपनी समस्याओं की परवाह करता है।
  • एक महिला आवेदक चरण 4 के साक्षात्कार शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    स्थिति को समझें: अब जब ग्राहक ने सब कुछ कहा है और समझा है कि आप इस समस्या को ठीक करना चाहते हैं, अभिनय शुरू करें यह जानने का प्रयास करें कि वास्तव में ग्राहक को कितना परेशान किया गया है और इसका उत्तर ढूंढें।



  • एक महिला आवेदक के साक्षात्कार शीर्षक वाली तस्वीर 7
    6
    कुछ भी नहीं दिख रहा है कि आपको क्या करना है पता नहीं है, भले ही हालात जटिल हो, आपको लगता है कि क्या करना चाहिए चेहरे का भाव कुंजी है, हर समय उपभोक्ता पर मुस्कुराहट करने की कोशिश करें, भ्रम को मत दिखाएं।
  • चित्र ग्राहक के साथ डील शीर्षक शिकायत चरण 7
    7
    कृपया समस्या का उत्तर दें: शिकायत के बारे में क्या करना है पता करना मुश्किल है, ग्राहक की मदद करने के लिए संभावित समाधान हैं, लेकिन शिकायत के लिए सबसे अच्छा जवाब के रूप में एक खड़ा होगा, इसका उपयोग करें और जितनी जल्दी हो सके ग्राहक को खुश करने का प्रयास करें। जितना अधिक आपको इंतजार करना होगा, उतना निराश होगा कि आप होंगे
  • चित्र शीर्षक वाला ग्राहक शिकायतों के साथ चरण 8
    8
    अगर किसी भी समय आपको लगता है कि आप ग्राहक का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो किसी को ढूंढ सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके आप के बीच भ्रम से बचने के लिए ऐसा करें।
  • एक असंगठित बॉस चरण 6 को व्यवस्थित करें
    9
    मदद करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति: एक प्रबंधक या कर्मचारी जो कि हो रहा है उसी स्थिति के माध्यम से किया गया है। यदि आपको स्थिति में आपकी सहायता करने के लिए कोई नहीं मिल सकता है, तो ग्राहक को विनम्रता से बताएं कि यद्यपि आप सहायता करना चाहते हैं, आप उन्हें गलत दिशा में नहीं बताना चाहते हैं और कहें कि कुछ सही नहीं है।
  • इम्प्रेशर आपका बहुत पुराना बॉस चरण 9
    10
    एक बार जब आप स्थिति को नियंत्रित कर सकते हैं और खुशी से इसे ठीक कर सकते हैं, असुविधा के लिए माफी मांग सकते हैं और आशा करते हैं कि इससे कंपनी की उनकी धारणा को प्रभावित नहीं होता है। हो सकता है कि एक अच्छा "एक अच्छा दिन हो" के चलते ग्राहक के चेहरे पर मुस्कुराहट कर सकते हैं
  • 11
    स्थिति की संभावना को खत्म करने के लिए सेवा या उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार करना, खुद को दोहराता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com